ekterya.com

कैसे आश्रय बिल्ली के बच्चे अस्थायी रूप से

बिल्ली के बच्चे को अस्थायी रूप से लेना कुछ सुंदर और बहुत फायदेमंद है आपके समुदाय में पशु आश्रय में शायद कुत्ते के लिए आवश्यक हो कि उन्हें बड़े होने से पहले अस्थायी घरों की आवश्यकता होती है और उन्हें गोद लेने के लिए रखा जा सकता है। उनका स्वागत करने के लिए समय, प्रयास और समर्पण की आवश्यकता होती है, साथ ही जब वे नए मास्टर के लिए इंतजार कर रहे शरण में वापस लौटते हैं, लेकिन जब आप देखते हैं कि उनके नए घरों में बिल्ली के बच्चे बढ़ रहे हैं, तो आप देखेंगे कि सब कुछ इसके लायक होगा।

चरणों

1
अपने समुदाय में पशु आश्रय से संपर्क करें अधिकांश हॉस्टल समुदाय के सदस्यों के लिए अस्थायी आवास का विकल्प प्रदान करते हैं और मैं आपकी मदद के लिए बहुत आभारी होंगे। इससे पहले कि आप किसी भी होस्ट कर सकें, आपको आश्रय से अनुमोदन प्राप्त करने और आवश्यक दस्तावेज़ीकरण पूरा करना होगा। यह संभव है कि आपको एक या दो ट्रेनिंग जाना है, जहां बिल्ली के बच्चों की देखभाल करने के तरीके आपको गहराई में समझाए जाएंगे। जब आपको स्वीकार किया जाता है, तो यह आपके पहले बिल्लीचैट के कुछ समय पहले होगा। यह करने के लिए सबसे अच्छा समय वसंत है, जिसे किटेंस का समय भी कहा जाता है, जिसके दौरान अधिकांश लोग जन्म लेते हैं और आश्रय में समाप्त होते हैं। इस अवधि के दौरान, आश्रय नवजात शिशुओं से भरे हुए हैं, इसलिए आपकी मदद बहुत आवश्यक होगी।
  • 2
    तय करें कि आप किस तरह के बिल्ली के बच्चे प्राप्त करना चाहते हैं सबसे पहले, आपको ध्यान रखना चाहिए कि दो अलग-अलग प्रकार के बिल्लियों हैं: एक मां और अनाथ के साथ जैसा कि आप अनुमान लगा सकते हैं, मां के साथ बिल्ली के बच्चे देखभाल के लिए बहुत आसान हैं। मां सभी काम करेगी (इसे ध्यान रखेगी, उसे साफ कर लें, उसका तापमान बनाए रखे और इसे खाली करें)। अगर यह आपकी पहली बार होस्टिंग है, तो हम उसके बिल्ली के बच्चों के साथ मां के अनंतिम गोद लेने के लिए आश्रय पूछने की सलाह देते हैं, क्योंकि उनके बिना, बिल्ली के पास एक बीमारी और मरने के अनुबंध का अधिक जोखिम है, जिसे "बढ़ने में विफलता" भी कहा जाता है। कोई ज्ञात इलाज नहीं है, लेकिन मां को बंद करने के लिए निस्संदेह एक बड़ी मदद है बदले में, आपको बिल्ली के बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए। आप जितनी छोटी हो, मरने का खतरा उतना बड़ा हो और ध्यान अधिक होना चाहिए। पास की मां के बिना, बहुत युवा बिल्लियों को उच्च मृत्यु दर का सामना करना पड़ता है। अपने अनुभव के आधार पर, उन बिल्लीयों के प्रकार के लिए आश्रय से पूछें, जिनके साथ आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। इसमें अधिक समय लग सकता है, लेकिन अधिक से अधिक नहीं लेते हैं जो आप देखभाल कर सकते हैं।
  • 3
    बिल्ली के बच्चे के लिए एक कमरे का पता लगाएं और विशेष रूप से उनके लिए अनुकूलित करें आपको अलग-अलग पालतू जानवरों से दूर एक छोटे, शांत स्थान, और उनके लिए एक विशेष कमरा सेट करना चाहिए और आप उनके लिए अनुकूलित कर सकते हैं। बिल्लियों के लिए एक कमरे का अनुकूलन करने का अर्थ है कि आपको उन सभी तत्वों को दूर करना होगा जो उनके लिए खतरनाक हो सकते हैं। खतरनाक तत्व, दूसरों के बीच हैं: केबल, प्लग, सब कुछ जिसे दबंग किया जा सकता है (बाल क्लिप, क्लिप, खिलौने, आदि), किसी भी पौधे, जो नाचना, नाजुक, महंगे या कंप्यूटर उपकरण आदि) कर सकते हैं। यदि कमरा गड़बड़ है, तो डेस्क, कुर्सियाँ, बुकशेल्व इत्यादि को ले जाने का एक अच्छा विचार होगा। जो कुछ भी आप मूल्यवान मानते हैं उसे निकालें या उनके लिए खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा, बेड या अन्य फर्नीचर पर विचार करें जहां वे आसानी से छिपा सकते हैं, क्योंकि यह मजाक नहीं है कि उन्हें बिस्तर के नीचे से बाहर निकालने की कोशिश करने में समय बिताना नहीं है।
  • 4
    अपने कमरे को उन चीज़ों के साथ प्रस्तुत करें जिन्हें आप पसंद करते हैं। हम आपको किसी प्रकार के पिंजरे, बॉक्स या गुदा करने के लिए सोते हैं या किट के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र के रूप में आराम करने के लिए और जहां मां उनकी देखभाल कर सकते हैं। इसमें एक छत है और एक बंद जगह होने की भावना देनी चाहिए। कई तौलिए, कंबल और अन्य नरम सामग्री रखो इस स्थान के पास, पानी और भोजन के कटोरे या ट्रे रखें (यदि वे बहुत छोटे हैं, तो उन्हें उनकी आवश्यकता नहीं होगी)। सबसे अच्छा ट्रे उन लंबी और गहरी हैं, जहां कई बिल्ली के बच्चे एक ही समय में खा सकते हैं। कटोरे का उपयोग बहुत गहरा नहीं है, अन्यथा, छोटे लोग मुश्किल से पीएंगे और पीएंगे। कुछ खिलौने प्राप्त करें। अगर उन्हें बोतल खाने के लिए जरूरी हो, तो आश्रय से पूछें कि क्या वे बोतलों और फार्मूला प्रदान कर सकते हैं या नजदीकी पालतू दुकान से या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं। हम भी नरम खिलौने और पंखों के साथ कुछ रीड्स प्राप्त करने की सलाह देते हैं। यदि वे बड़े हैं, तो आप बिल्लियों के लिए एक पेड़ खरीद सकते हैं, क्योंकि वे मज़े के घंटे प्रदान करते हैं और उनके लिए आराम करने के लिए एक अच्छी जगह होती है। अगर आपको नहीं पता कि अपने सैन्डबॉक्स में कैसे जाना है, तो आपको प्रशिक्षण कपड़े खरीदना चाहिए। आप उन्हें मंजिल के ऊपर और विशेष रूप से बिस्तर पर वितरित कर सकते हैं जाहिर है, आपको एक सैंडबॉक्स भी चाहिए। सबसे अच्छा बॉक्स एक बंद हो जाएगा आपको बॉक्स को कम से कम तीन बार साफ करना होगा और सप्ताह में कम से कम दो बार रेत को बदलना होगा।
  • 5
    बिल्ली के बच्चे लाओ एक परिवहन बॉक्स लाने या आश्रय में एक के लिए पूछना सुनिश्चित करें, चूंकि आपको अपनी गाड़ी में बॉक्स के बिना बिल्ली के बच्चे भी डालना होगा। यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ कंबल या खिलौने लगाने की कोशिश करें, ताकि उन्हें अधिक आराम मिले। खिड़कियों पर चढ़ो और अपेक्षाकृत धीरे ड्राइव करने की कोशिश करें ताकि उन्हें डरा न दें। ड्राइविंग करते समय, धीरे-धीरे और धीरे से उन्हें आराम करने के लिए बात करें और उन्हें डरो मत कहें। जब आप घर जाते हैं, उन्हें विशेष कमरे में ले जाएं और उन्हें स्थापित करें। उन्हें अपने नए घर के आराम और अनुकूलन के लिए कुछ समय दें उन्हें जाने न दें महत्वपूर्ण: किसी भी बीमारी से आपको, अपने और अपने पालतू जानवरों की रक्षा के लिए, उन्हें स्पर्श करने से पहले और बाद में अपने हाथों को हमेशा धो लें।
  • 6
    अगर बिल्ली के बच्चे अपनी मां के साथ हैं और अभी भी स्तनपान कर रहे हैं, तो उनकी देखभाल करें। वह उन्हें खिलाने और उन्हें साफ कर देगी, इसलिए आपको इसकी आवश्यकता नहीं है लेकिन उन्हें देखें और सुनिश्चित करें कि आप में से प्रत्येक दूध की जरूरी राशि चूसें और उचित ध्यान प्राप्त करें। यदि समूह में एक कमजोर बिल्ली का बच्चा है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी माँ के साथ और अधिक समय अकेले भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा किए बिना खर्च करें। सुनिश्चित करें कि मां बिल्ली ठीक से खिला रही है। उसे सूखी भोजन या अत्यधिक प्रोटीन डिब्बाबंद भोजन दें, क्योंकि उसे दूध बनाने के लिए प्रोटीन चाहिए
  • 7



    जब उन्हें लगभग 5 या 6 सप्ताह पुराने होते हैं तो उन्हें ठोस भोजन देने के लिए शुरू करें आप उन्हें सूखे भोजन के साथ डिब्बाबंद भोजन देकर शुरू कर सकते हैं, जिसके लिए आपको कुछ सूखे अनाज को जोड़ना चाहिए और जितना भी हो उतना राशि बढ़ सकती है। अगर बिल्ली के बच्चे पहले से ही अपने आप से खा रहे हैं, यह एक प्लस प्वाइंट है। उन्हें दिन में तीन बार फ़ीड करें और उन्हें अपना राशन खाएं। वे भोजन की मात्रा को मॉनिटर करते हैं
  • 8
    यदि आप अभी भी एक बोतल पीते हैं, तो यह सुबह में भी दो या तीन घंटे देना सुनिश्चित करें। प्रत्येक को अपनी बोतल दे दो, जब तक कि वे पूर्ण न हों। उन्हें देने से पहले, सूत्र को 37 डिग्री सेल्सियस से 38 डिग्री सेल्सियस (99 डिग्री फ़ारेनहाइट से 101 डिग्री फारेनहाइट) तक गर्म करें। प्रत्येक शॉट के बाद, गर्म पानी के साथ एक छोटे से कपास को गीला कर लें और धीरे-धीरे बिल्ली के गुदा की मालिश करें जब तक कि ये मलजल न हो जाए (यह मां की जीभ की प्रतिकृति है)।
  • 9
    बिल्ली के बच्चे अपने कूड़े के बक्से में जाने के लिए ट्रेन करें इसे प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक भोजन के बाद (स्तनपान, एक बोतल लेना, ठोस भोजन खाने आदि) सैंडबॉक्स में बिल्ली के बच्चे को रखें इसके बाद, उन्हें अपनी जरूरतें पूरी करनी चाहिए यदि कोई बिल्ली का बच्चा दुर्घटना से पेशाब या दूषित होता है, तो इसे जल्दी से उठाएं और इसे कूड़े के बक्से में रखें। दृढ़ता के साथ, आप इसका इस्तेमाल करना सीखेंगे।
  • Video: El general Witchfinder -El inquisidor - Michael Reeves - HD - Langosto

    10
    हर दिन उनके साथ कुछ समय बिताएं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अक्सर आलिंगन दें, उन्हें पालतू करें और उन्हें ले जाएं। हमेशा अपने पंजे को छूते हुए, जब वे अपने नाखूनों को काटते हैं, तो उन्हें सहज महसूस करना होगा हमेशा उनके साथ खेलते रहें
  • 11

    Video: 3000+ Common English Words with British Pronunciation

    देखें कि क्या वे सुस्ती का कोई संकेत दिखाते हैं और, यदि लगातार हो, तो पशु चिकित्सक को बुलाएं। यह बढ़ने में विफलता या कुछ बीमारी का एक समय से पहले संकेत हो सकता है। यदि आप अपनी आँखें या नाक से किसी भी तरल पदार्थ प्राप्त करते हैं, पशु चिकित्सक को बुलाओ या कुछ मरहम लेने के लिए आश्रय में आओ, जिससे आपको दिन में दो बार आवेदन करना पड़े, जब तक कि द्रव गायब न हो।
  • 12
    यदि आप चाहें, तो कमरे में से किटनों को थोड़े समय के लिए बाहर लेना शुरू करें, जब वे 7 या 8 सप्ताह की उम्र तक पहुंचते हैं, हमेशा आपके पर्यवेक्षण के अंतर्गत। कभी उन्हें अकेला छोड़ दें, खासकर यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं उन्हें अन्य बिल्लियों या कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए बाध्य न करें, क्योंकि वे खुद को चोट पहुंचा सकते हैं या डरते हैं। हमेशा महान देखभाल के साथ उनकी निगरानी करें और दरवाजे बंद रखें।
  • Video: 3000+ Common English Words with Pronunciation

    13
    तस्वीरें ले लो और, यदि संभव हो तो उन्हें वीडियो दें। छात्रावास आपको बहुत धन्यवाद करेंगे, क्योंकि जब उन्हें गोद लेने के लिए समय दिया जाता है, तो आप उन्हें इंटरनेट पर, अपनी वेबसाइट पर या पालतू वेब ब्राउज़र में पोस्ट कर सकते हैं। आप ईमेल द्वारा अस्थायी रिसेप्शन समन्वयक को चित्र भेज सकते हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो उनके व्यक्तित्व का एक सामान्य सारांश के साथ, प्रत्येक बिल्ली के बदन की एक लघु जीवनचर्या भी संलग्न कर सकते हैं, जो दत्तक परिवारों के लिए बहुत मददगार हो सकता है जो एक बिल्ली का बच्चा तलाश रहे हैं।
  • 14
    जब समय आता है, बिल्ली के बच्चे को आश्रय में लौटा दें। यह सबसे कठिन कदम है, क्योंकि आप उनसे प्यार करते हैं। याद रखें कि आपने इन जानवरों में से बहुत मदद की है और आपको जल्द ही एक अद्भुत नया घर मिलेगा यदि आप चाहें, तो आप हॉस्टल प्रबंधकों से अपने भविष्य के गोद लेने की तारीख के बारे में सूचित कर सकते हैं और यदि संभव हो तो दत्तक माता-पिता के ईमेल के मामले में आप उनके साथ संपर्क में रहना चाहते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com