ekterya.com

अपने कछुए को कैसे खिलाए, यदि वह खाने से इनकार करता है

अगर आप अपने कछुए खाने से इनकार करते हैं तो आपको चिंता हो सकती है यह न केवल भूख से पीड़ित होने का मौका देगा, इससे आप बीमार हो सकते हैं यह आलेख आपको दिखाएगा कि उसे खाने के लिए कैसे करें और वह आपको यह सिखाएगी कि अगर वह अभी भी अपना भोजन चबा करने से मना करती है तो क्या करें कई कछुए मालिकों को अपने पालतू जानवरों को खाने में कठिनाई होती है। सबसे अधिक संभावना है, आपका वातावरण में समस्याओं की वजह से नहीं खाती हालांकि, आपको कुछ प्रकार की बीमारी भी हो सकती है। यदि आप अपने पर्यावरण को संशोधित करते हैं, बीमारी के संकेतों की पहचान करते हैं और अपने भोजन के साथ कुशल होते हैं तो आप उसे खा सकते हैं

चरणों

विधि 1
पहचानें कि आप खा क्यों नहीं करते

छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुओं को खाने से मना कर रहा है, चरण 1

Video: जानिए पसीना आने के फायदे और न आने के नुक्सान

1
तापमान की जांच करें कछुए ठंडे-खून वाले सरीसृप हैं और यदि तापमान बहुत कम है तो वह खाएगा नहीं। यदि आपके पास इनडोर रिक्त स्थान के लिए एक बॉक्स कछुआ है, तो आपको एक गर्म क्षेत्र और एक अच्छा एक प्रदान करना होगा। ताजा का तापमान 20 से 22 डिग्री सेल्सियस (68 और 72 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बीच होना चाहिए, और दिन के दौरान गर्म रहने के लिए 29 डिग्री सेल्सियस (85 डिग्री फारेनहाइट) पर रखा जाना चाहिए। रात में, तापमान 15 से 23 डिग्री सेल्सियस (60 और 75 डिग्री फारेनहाइट) के बीच गिर सकता है।
  • जलीय कछुए के मामले में, पानी का तापमान लगभग 25 डिग्री सेल्सियस (78 डिग्री फ़ारेनहाइट) होना चाहिए। आराम क्षेत्र 26 और 29 डिग्री सेल्सियस (80 और 85 डिग्री फ़ॉरेस्ट) के बीच बनाए रखा जाना चाहिए।
  • यदि आपका बॉक्स कछुए बाहर रहता है, तो यह बहुत ठंडा होगा यदि बाहरी तापमान 15 डिग्री सेल्सियस (60 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे चला जाता है। पर्याप्त तापमान तक पहुंचने के लिए आपको अपने वातावरण में सिरेमिक हीटर लगाने पड़ सकते हैं।
  • थर्मामीटर के साथ अपने परिवेश के तापमान की जांच करें और आवश्यकतानुसार परिवर्तन करें।
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुए फ़ीड है अगर वह चरण 2 से नकार दे रहा है
    2
    अधिक रोशनी लाओ कछुए को स्वस्थ भूख के लिए पर्याप्त प्रकाश की भी आवश्यकता होगी। एक्वैटिक्स को उनके मछलीघर में एक यूवीए प्रकाश और एक यूवीबी की आवश्यकता होगी। इसे 12 से 14 घंटे का प्रकाश दें, और फिर अंधेरे से 10 से 12 घंटे दें। बॉक्स कछुए को प्रत्येक दिन न्यूनतम 12 घंटे के लिए प्रकाश की आवश्यकता होगी। आप प्रत्यक्ष धूप या यूवीबी प्रकाश बल्ब का एक संयोजन और एक गरमागरम प्रकाश बल्ब का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर जानवर को प्रति दिन 12 घंटे से कम प्रकाश प्राप्त होता है, तो यह खाने से रोक सकता है।
  • यदि आपके पास आउटडोर स्थान के लिए एक बॉक्स कछुआ है, तो आपको उस सीज़न के अनुसार प्रकाश स्रोत को अनुकूलित करना होगा जिसमें वे हैं। उदाहरण के लिए, आप गिरने और सर्दियों में अधिक कृत्रिम रोशनी का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि दिन कम है - लेकिन आपको गर्मियों में इसकी ज़रूरत नहीं पड़ती है
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुओं को खाती है अगर यह चरण 3 से नकार दे रहा है

    Video: SCP-261 Pan-dimensional Vending Machine | Safe | Food / drink scp

    3
    बीमारी के लक्षणों को देखें यदि कछुए नहीं खाती और आपने पहले ही पर्यावरण की जांच की है, तो आपके पास एक शर्त हो सकती है जैसे कि अपर्याप्त विटामिन ए, कब्ज, श्वसन संक्रमण या दृष्टि समस्याएं - या आप गर्भवती हो सकते हैं अगर आप खा नहीं पाते हैं, तो आप यह निर्धारित करने के लिए अन्य लक्षणों की पहचान करें कि क्या आप बीमार हैं और डॉक्टर को जाना है।
  • यदि आपके पास कारपेट में सफेद डिस्कोोलिएशन वाले क्षेत्र हैं और आप खाने से मना करते हैं तो आप विटामिन ए की कमी से पीड़ित हो सकते हैं। कछुए में, यह समस्या श्वसन संक्रमण से भी संबंधित है।
  • ये श्वसन संक्रमण के अन्य लक्षण हैं: घरघराहट, सांस की तकलीफ, छींकने, बहने वाली नाक, सूजी हुई आंखें और ऊर्जा की कमी।
  • यदि आपने खाना बंद कर दिया और बाथरूम जा रहे हो, तो आपको कब्ज से पीड़ित हो सकता है।
  • यदि आपके पास दृष्टि की समस्याएं हैं और आप नहीं देख सकते हैं, तो आप खा नहीं पाएंगे। सुनिश्चित करने के लिए अपनी आंखों की जांच करें कि वे साफ, मलबे और चमकदार से मुक्त हैं
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुए फ़ीड है अगर वह चरण 4 से नकार दे रहा है
    4
    निर्धारित करें कि क्या आप हाइबरनेट कर रहे हैं एशिया, यूरोप और उत्तरी अमेरिका के कछुए सर्दियों में सियासत कर सकते हैं। आपका सही हाइबरनेट चुन सकता है भले ही आपके पास सही माहौल और बहुत से भोजन हो। यदि आपने अपना निवास स्थान और आपके शारीरिक स्वास्थ्य की जांच की है, लेकिन अभी भी खा नहीं है, तो आपको डॉक्टर को यह जानने के लिए ले जाना होगा कि क्या आप हाइबरनेट की कोशिश कर रहे हैं।
  • हाइबरनेशन शरीर पर तनाव पैदा करता है - इसलिए, केवल स्वस्थ कछुए की अनुमति दी जानी चाहिए।
  • यदि पशुचिकित्सक यह इंगित करता है कि आपका यह कर सकता है, तो आपको हर दिन अपने निवास का तापमान कम करके शुरू करना होगा। यह आपके चयापचय को धीमा करने के लिए उपयोगी होगा।
  • तापमान 10 डिग्री सेल्सियस (50 डिग्री फारेनहाइट) से नीचे गिरने की अनुमति न दें। यह 10 सप्ताह के बाद प्रत्येक दिन थोड़ी बढ़ जाती है।
  • जब तक वह पूरी तरह से खाना नहीं रोकती तब तक उसे खाना खिलाइए।
  • विधि 2
    उसे खाने के लिए प्रोत्साहित करें

    छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुए फ़ीड है यदि वह चरण 5 से नकार दे रहा है

    Video: Aamrapali Dubey का ऐसा गाना आपने कभी नहीं देखा होगा - निरहुआ से मिले नहीं माज़ा - Bhojpuri Hit Songs

    1
    उसे जीवित भोजन दें कछुए आंदोलन के लिए आकर्षित हो जाएगा और जैसे कि क्रिकेट, आटा कीड़े, मोम या जमीन कीड़े, घोंघे, स्लग, या छोटे माउस पिल्ले जैसे जीवित खाद्य पदार्थों को पसंद कर सकते हैं। लाइव भोजन में एक मजबूत गंध भी होगा जो इसे आकर्षित करेगा।
    • गर्व कीड़े को पकड़ते समय सावधानी बरतें और उन्हें अपने कछुओं को दे। अगर आप रसायनों के साथ लॉन का इलाज करते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। एक चारा दुकान में उन्हें खरीदने के लिए सबसे अच्छा होगा।
    • आपको लार्वा, बीटल, वुडलाइस, क्रेफ़िश, मक्खियों, टिड्डी, लाल कीड़े और मकड़ियों पसंद आएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुओं को खाती है अगर यह चरण 6 से नकार दे रहा है
    2
    अन्य खाद्य पदार्थों के साथ ग्रैन्यूलस को मिलाएं उनमें से कई के आहार के लिए ग्रैन्यूल या सूखे कछुए का भोजन मुख्य खाद्य पदार्थ हैं। आपको ग्रेन्युल को कुचलने और अपने पालतू खाने के लिए कुछ जीवित भोजन के साथ मिश्रण करना होगा। आप उन्हें डिब्बाबंद ट्यूना के पानी में भिगो सकते हैं और इस प्रकार उन्हें एक मजबूत और अधिक आकर्षक गंध को अपनाने के लिए बना सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप उन्हें अपने पालतू जानवरों को खाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कैफीन के बिना फलों का रस या ऊर्जा पेय में भिगो सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक बॉक्स कछुआ है, तो इस भोजन को पानी में रखने की कोशिश करें, क्योंकि आप इसे इसके नीचे खाने को पसंद कर सकते हैं, और जमीन पर नहीं।
  • छवि शीर्षक वाला छवि, आपका कछुआ फ़ीड अगर यह चरण 7 से नकार रहा है
    3



    उसे चमकीले रंग का भोजन दें कछुए उज्ज्वल रंग के भोजन के लिए आकर्षित हो जाएगा उसे स्ट्रॉबेरी, टमाटर, पपीता, आम, तरबूज, गुलाब की पंखुड़ियों और अन्य चमकीले रंग की सब्जियां और फलों को दे दो। फलों को आपके आहार में मुख्य नहीं होना चाहिए, लेकिन आप खाने के लिए इसे दे सकते हैं।
  • आप बेहतर खाद्य पदार्थों के लिए भी बेहतर खाद्य पदार्थों के साथ उज्ज्वल रंग के भोजन को जोड़ सकते हैं। चमकदार रंग और मजबूत गंध इसे और अधिक आकर्षित कर सकता है।
  • सब्जियां फल की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होगी ट्यूना के पानी में उन्हें खाने के लिए उन्हें खाएं।
  • यह आपकी कछुआ फ़ीड शीर्षक वाला छवि अगर वह चरण 8 से नकार दे रहा है
    4
    आहार बदलें हो सकता है कि आपका पालतू भोजन नहीं खा रहा है क्योंकि वह उसे खाना नहीं पसंद करता है। उदाहरण के लिए, एक दिन आप सब्जियां और कणिकाओं को पतले टुकड़ों में काट सकते हैं, और उन्हें कृमि के रस में सूख सकते हैं - और एक और दिन आप टेंना के पानी में भिगोकर आमों और घनकों को दे सकते हैं। उसे प्राथमिकताएं हैं जिन्हें आपको पता होना चाहिए।
  • अपने भोजन का ट्रैक रखने और जिस तरह से आप उनका जवाब देते हैं, उसके लिए यह उपयोगी हो सकता है। यह जानना उपयोगी होगा कि आप क्या पसंद करते हैं।
  • आप यह निर्धारित करने के लिए कि वह जिस तरह से खाती है, उसे प्रभावित करता है, आप उसे जमीन पर और पानी में भोजन देने का भी प्रयास कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुओं को खाती है यदि वह चरण 9 से नकार दे रहा है
    5
    इसे सुबह सुबह ही खिलाओ कछुए आमतौर पर सुबह में सक्रिय होती हैं, और उस समय खाने को पसंद करते हैं। बहुत सारे लोग खाने से इंकार कर देते हैं यदि दिन के दूसरे समय में उन्हें भोजन दिया जाता है। 4:30 बजे तक अपना फ़ीड करें या 5:30 बजे, या सूर्योदय के निकटतम समय पर।
  • कार्यक्रम के अतिरिक्त, आपको अपने भोजन को मौसम के अनुसार अनुकूलित करना पड़ सकता है जिसमें वे हैं उदाहरण के लिए, यदि आपके पास आउटडोर स्थान के लिए एक कछुआ है, तो सर्दी के दौरान भोर में खाने के लिए आपके लिए यह बहुत ठंडा हो सकता है उस सीजन के दौरान आपको थोड़ी देर बाद उसे खिलाना पड़ सकता है
  • बॉक्स कछुए को भी बरसात की सुबह खाने की तरह होता है, क्योंकि ऐसे समय से वे गांडुओं और स्लग आसानी से पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका खाता 10 से कम है
    6
    उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ यदि आपकी कछुए आपके द्वारा प्रदत्त किसी भी भोजन या पर्यावरणीय परिवर्तन का जवाब नहीं देती है, तो आपको उसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए एक बीमारी से लड़ने में सक्षम होने के अलावा, आपका स्वास्थ्य भी खाने से इनकार कर खतरे में पड़ सकता है यदि आप एक पेशेवर विश्लेषण प्राप्त करते हैं, तो यह समस्या की संभावना को पहचानने में वृद्धि होगी, और एक तेज़ समाधान से इसे बदतर होने की संभावना खत्म हो जाएगी।
  • एक सरीसृप पशुचिकित्सक आपके कछुए का इलाज करने में बेहतर होगा। इन विशेषज्ञों को सरीसृप चिकित्सा में अतिरिक्त प्रशिक्षण प्राप्त होता है
  • यदि आप पास से कोई नहीं ढूँढ सकते, तो आप अपने क्षेत्र में चिड़ियाघर, एक मानवीय संगठन या विश्वविद्यालय (जैसे पशु चिकित्सा विभाग, पशु स्वास्थ्य विज्ञान, आदि) से संपर्क कर सकते हैं।
  • Video: Calling All Cars: History of Dallas Eagan / Homicidal Hobo / The Drunken Sailor

    विधि 3
    एक स्वस्थ आहार प्रदान करें

    छवि शीर्षक वाला शीर्षक यदि आपकी खात को अस्वीकार कर रहा है तो आपका कछुआ फ़ीड 11
    1
    उसे संतुलित आहार दें आपके पालतू जानवर के फल, सब्जियां और मांस से युक्त संतुलित आहार होना चाहिए यदि आप एक टेरपनि है, तो अपने आहार 65 से 90% मांस और संयंत्र खाद्य पदार्थों के 10 से 35% (जैसे केंचुआ, घोंघे, घोंघे, माउस पिल्ले जमे हुए या भोजन या कछुओं के लिए छर्रों सूखे के रूप में) होने चाहिए (जैसे सरसों या गोभी के पत्तों, grated गाजर, अंगूर, आम या तरबूज)। आप एक बॉक्स कछुआ है, तो अपने आहार 50% मांस से मिलकर चाहिए (क्रिकेट, कीड़े flecked आटा, मल या घोंघे) और संयंत्र खाद्य पदार्थों के 50% (जैसे जामुन, हरी बीन्स, शीत स्क्वैश या पुष्पक्रम के रूप में) ।
    • युवा कछुओं को अधिक परिपक्व होने की तुलना में अधिक मांस की आवश्यकता होगी।
    • ये इन जानवरों के लिए सामान्य नियम हैं, लेकिन उनकी प्रजातियों के अनुसार आहार भिन्न होगा।
    • हमेशा उसे ताज़ा भोजन दें
  • छवि शीर्षक वाला छवि जो आपकी कछुओं को खाती है अगर यह चरण 12 से नकार दे रहा है
    2
    कैल्शियम के साथ अपने आहार को पूरक यदि आप उसे संतुलित आहार देते हैं तो उसे सभी विटामिन और पोषक तत्वों की आवश्यकता होगी। हालांकि, कैल्शियम की खुराक उनमें से अधिकतर के लिए फायदेमंद होगी। आप ब्लॉकों या पाउडर में कैल्शियम, या कटलफिश दे सकते हैं। आपको सप्ताह में एक बार खुराक देना होगा।
  • अपने आवास में कैल्शियम ब्लॉकों या कटलफिश रखें ताकि आप उन्हें काट लें।
  • आप इसे देने से पहले कैल्शियम पाउडर के साथ अपने भोजन को भी कवर कर सकते हैं।
  • एक और विकल्प है कि सप्ताह में दो बार सरीसृप या कछुए के लिए मल्टीविटामिन दे।
  • छवि शीर्षक वाला छवि अगर आपका कछुआ चरण 13 से नकार रहा है
    3
    निर्धारित करें कि आपको किस खाद्य पदार्थ से बचना चाहिए आपका पालतू बेहतर विकसित होगा यदि आप विविध मात्रा में खाद्य पदार्थ देते हैं। हालांकि, वहाँ कुछ है जो कभी नहीं खाना चाहिए रहे हैं। निम्नलिखित न दें:
  • दूध से बने सभी उत्पादों (जैसे पनीर और दही)
  • कैंडीज, चॉकलेट, रोटी, परिष्कृत चीनी और आटे
  • नमक और परिरक्षकों की उच्च सामग्री वाले डिब्बाबंद और प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ
  • प्याज और लहसुन के परिवार के सभी भोजन
  • एक प्रकार का फल
  • एवोकैडो
  • सभी फल बीज
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पालतू जानवर के आहार के बारे में कोई सवाल है तो हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • उसे कई प्रकार के खाद्य पदार्थ दें फसल और सब्जियां जब आपके मौसम होती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com