ekterya.com

ऑस्ट्रेलियाई पैकरी को खिलाओ कैसे?

एक पैराकैट के हर मालिक अपने पालतू चाहत चाहता है, जिसे ऑस्ट्रेलियाई पैराकीट के रूप में जाना जाता है, ताकि सर्वोत्तम संभव जीवन प्राप्त हो सके। एक स्वस्थ आहार अपने बुजी खुश और स्वस्थ रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। एक संतुलित आहार यह सुनिश्चित करेगा कि आपको हर दिन की जरूरत होती है। अपर्याप्त पोषण पोषण असंतुलन को जन्म दे सकता है और समय के साथ बीमारी हो सकती है और, अत्यधिक मामलों में, मौत। हालांकि, यदि आप इसे ठीक से भोजन करना सीखते हैं, तो आपके पैरिट में एक खुश और स्वस्थ जीवन होगा।

चरणों

भाग 1
सही भोजन चुनें

छवि बुडगीस चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
बीज के साथ टेस्ट करें बुडियों को खिलाने का एक अच्छा विकल्प बीज हैं। हालांकि, आपको अपने पैराकिट को केवल बीज ही नहीं खाना चाहिए, क्योंकि उस प्रकार के भोजन से एक पक्षी का जीवन छोटा हो सकता है। इसका कारण यह है कि ज्यादातर बीज के मिश्रण पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान नहीं करते हैं जो आपके पक्षी की जरूरत है और कैंसर, मोटापे और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।
  • बीज को केवल अपने बीजी आहार के 1/6 बनाना चाहिए।
  • छवि बुडगेस चरण 2 नामक छवि
    2
    खरीदें संयोजन पैराकैट्स के भोजन में से एक बुनियादी भोजन संयोजन हैं। आप अपने स्थानीय पालतू जानवरों की दुकान में परैकेट के लिए उपयुक्त संयोजन खरीद सकते हैं। ये संयोजन आपके बुडी को संतुलित आहार प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि इसमें पक्षी के लिए कई पोषक तत्व होते हैं
  • जब आप उन्हें खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास परिरक्षकों, शक्कर, कृत्रिम रंग या फ्लेवर शामिल नहीं हैं।
  • छवि बुडगीस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    फलों और सब्जियों का उपयोग करें फल और सब्जियां आपके बुजी आहार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं आपको हर दिन गहरे हरे या पीले सब्जियां प्रदान करनी होंगी। फलों और सब्जियां जैसे सेब, कद्दू, अंगूर, गाजर, अजमोद, ब्रोकोली, आम, मीठे आलू, उंची और पालक की कोशिश करें। अपने पैराकिट कच्चे फल और सब्जियां दें, क्योंकि खाना पकाने से उन्हें महत्वपूर्ण पोषक तत्वों को ले जाती है।
  • आप उन्हें उस तरह से सेवा दे सकते हैं जैसे पैराकैकेट पसंद करता है, वह है, स्ट्रिप्स में, चौराहों में, मसला हुआ या संपूर्ण रूप में। कई तरीकों से प्रयास करें जब तक आप अपने ऑस्ट्रेलियाई बॉगी को सबसे अधिक पसंद नहीं करते हैं।
  • दो घंटे के बाद जो आपके पैरिट नहीं खाती उसे निकालें, चूंकि कच्ची सब्जियां कट जाने के बाद खराब हो सकती हैं।
  • इसमें कुछ फलों और सब्जियां हैं कभी नहीं आपको अपने पक्षियों को देना चाहिए क्योंकि वे इन पक्षियों के लिए विषाक्त हैं। इसमें एवोकैडो, हड्डियों और फलों के बीज, चॉकलेट, मशरूम, अनारकेड मटर, रवाबी और पत्ते और टमाटर के उपजी शामिल हैं।
  • छवि बुडगेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उसे अनाज दें बहुत से मालिक और प्रजनकों ने अपने पैराकूट को लथपथ अनाज के मिश्रण के साथ खिलाया, जिसे नरम भोजन कहा जाता है, जैसे कि पक्षी के भोजन में एक अतिरिक्त स्नैक। आप चाहते हैं किसी भी अनाज जोड़ सकते हैं, quinoa, भूरा चावल, विभाजन गेहूं या जौ सहित। आप अनाज को प्राकृतिक कार्बनिक शहद, फलों या सब्जियों को भी जोड़ सकते हैं और इसे और अधिक रोचक बना सकते हैं।
  • अनाज को एक डिश में डालें और उन्हें पानी से मिलाएं। सूजन के बाद, उन्हें जो भी आप चाहते हैं उन्हें मिलाएं।
  • फ़ीड बुग्गीज़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अंडे और पीसकर पनीर दें। यद्यपि यह एक budgie के लिए असामान्य कुछ की तरह लग सकता है, यह वास्तव में अपने पालतू जानवरों के लिए एक बड़ी मात्रा में प्रोटीन का प्रतिनिधित्व करता है यह आपके आहार के लिए विविधता भी देता है, जो हमेशा एक अच्छी बात है यह बिल्कुल जरूरी नहीं है या आवश्यकता नहीं है कि आपके पैराकिट का सबसे खुशी का जीवन संभव है, लेकिन उसके लिए यह अच्छा हो सकता है
  • हालांकि, सैंडविच को सीमित करना सुनिश्चित करें आपको एक बार में आधा चम्मच से अधिक कभी नहीं देना चाहिए
  • भाग 2
    अपनी ऑस्ट्रेलियाई बागी को सही ढंग से फ़ीड करें

    छवि बुडगीस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ताजा और विविध आहार रखें आपके पैरिटेट में हर दिन अलग-अलग भोजन विकल्प होने चाहिए। एक सामान्य गाइड के रूप में, अपने पैराकिट को हर दिन बीज और संयोजन के साथ फ़ीड करें। इसके अलावा, आपको फलों, सब्जियों और अन्य नरम पदार्थों को इंटरडिएशन देना होगा। दूसरी ओर, आपको सप्ताह में एक बार या हर दो सप्ताह में एक बार अंडे और पनीर देना चाहिए।
    • एक ताजा आहार बनाए रखने के अलावा, आपको हर दिन भोजन भी बदलना चाहिए, ताकि यह आपकी प्लेट में हमेशा ताज़ा हो। आपको नए भोजन जोड़ने से पहले हमेशा पिछली भोजन को निकालना चाहिए।



  • छवि बुडगीस चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक उपयुक्त कंटेनर का उपयोग करें जब आपकी ज़रूरत होती है तो आपकी बुंगी अपने भोजन का उपयोग करने में सक्षम होनी चाहिए। अगर आप 24 घंटों के लिए नहीं खाते हैं तो एक बुली बहुत बीमार हो सकती है, इसलिए आपको हर समय अपने भोजन का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए। कंटेनर बहुत गहरा नहीं होना चाहिए, ताकि बोगी को भोजन प्राप्त करने के लिए झुकना न पड़े। इसके अलावा, आपको पानी के पास होना चाहिए ताकि आप खा सकें और पी सकें।
  • छवि बुडगेस चरण 8 नामक छवि
    3

    Video: बाकरी गर्मी MEIN Nahe ए.ए. रहे DR.ASHRAF साहिबजादा

    कटलेट बोन और अयस्क का एक ब्लॉक प्रदान करें। जिबियन और खनिज ब्लॉकों आपके पैराकीट के लिए आवश्यक हैं। उनके पास आवश्यक खनिजों और पोषक तत्व होते हैं जो आपके पालतू जानवर कहीं और से नहीं मिल सकते हैं। आपको पिंजरे में कटलेट बोन लगाया जाना चाहिए जिससे कि नरम पक्ष पक्षियों के लिए उपलब्ध हो और कवर को स्क्रैप कर सकें।
  • यदि किसी व्यक्ति को मलबा या गीला होने के साथ गंदा हो जाता है, तो उन्हें हटा दें और नए लोगों को जगह दें।
  • वे पालतू जानवरों के लिए मनोरंजन गतिविधियां भी प्रदान करते हैं। पैराकेट उन पर भूमि पसंद करते हैं और कभी-कभी वे भी उन्हें शुरू करते हैं। अपने पैराकिट अपने साथ क्या करना चाहते हैं, जब तक वे साफ और सूखी रहें आपकी बुड्जी को पता चलेगा कि उनका उपयोग कब करना है, तो चिंता न करें, अगर आप उन्हें थोड़ी देर तक नहीं छूते हैं। आपका भोजन आपको इस समय आवश्यक पोषक तत्व दे सकता है।
  • छवि बुडगेस चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: 60 मिनट ऑस्ट्रेलिया: बकरी भीड़ (2017)

    मोटापे से बचें व्यायाम करने के लिए आपके पैराकिट को पिंजरे या आपके घर के कमरे में एक विशाल स्थान की आवश्यकता है आपको अपने पक्षियों की दैनिक खाने की आदतों पर ध्यान देना चाहिए ताकि इसे ज्यादा खाएं। इससे मोटापा हो सकती है एक मोटे पक्षी अपनी आकृति खो देता है और सुस्त हो सकता है और स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है।
  • एक कुशल पक्षी पशुचिकित्सा आपकी यह निर्धारित करने में सहायता कर सकता है कि क्या आपकी बॉगी अधिक वजन है और यह तय करने में आपकी सहायता करती है कि यह कैसे मामला है, मदद करने के लिए।
  • छवि बुडगेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    भोजन को संतुलित करें पैराकेट्स में एक बहुत ही नाजुक तंत्र है लंबे समय से आपके भोजन में कोई भी परिवर्तन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। यदि आप अपने बीज मिश्रण को बदलना चाहते हैं, तो रोजाना नया मिश्रण थोड़ा जोड़ें और कुछ अन्य मिश्रण को तब तक हटा दें जब तक कि आप नए भोजन में पूरी तरह से संक्रमण न करें।
  • आपके पैराकिट का आहार समय के साथ संतुलित होना चाहिए और सभी एक भोजन में नहीं होना चाहिए। एक ही समय में सभी विभिन्न प्रकार के भोजन न दें। सामान्य आहार का पालन करने के लिए उन्हें खिलाने और समय के साथ अपने आहार में भिन्नता है। उसे एक बार भोजन देकर ज्यादा खा सकते हैं और अपने पालतू दुखी या बीमार बना सकते हैं।
  • छवि बुडगेस चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    उसे खाना बनाओ यह संभव है कि आपका पैरिट खाने के लिए नहीं चाहता है, जो कि भोजन की प्रस्तुति या खाने के लिए आपने उसे दिया है। यदि आपका पैराकिट ताजा भोजन नहीं लेना चाहता है, तो सब्जियों और फलों को काटें और उन्हें एक खाली फीडर में डाल दें। फीडर को अपने पिंजरे में हरी सब्जियां या किसी अन्य स्नैक के कुछ पत्तों के साथ लटकाएं जो आपको फीडर के शीर्ष पर पसंद है।
  • हर दिन ऐसा करो जब तक कि आपकी बुंगी इसे इस्तेमाल न करे और सभी विभिन्न प्रकार के भोजन खाएं।
  • छवि बुडगीस चरण 12 शीर्षक वाली छवि

    Video: बाकरी ko chara kaise डे

    7
    रोगों से सावधान रहें आप अपने पैराकूट के मल के निरंतरता की निगरानी करना चाहिए यह देखने का एक तरीका है कि क्या आपकी बुजी बहुत सारे ताजे खाद्य पदार्थ खाती है यदि आपकी मल पानी या पानी बन जाती है, तो आपको एक या दो दिन तक ताजे खाद्य पदार्थों की मात्रा कम करनी चाहिए। आप इन खाद्य पदार्थों के कारण बहुत से तरल पदार्थ का सेवन कर सकते हैं और इससे आपको इन प्रकार की समस्याओं का कारण बनता है।
  • यदि दस्त रहता है, तो अपने पशुचिकित्सा से दूसरे कारणों की पहचान करें।
  • फ़ीड बुग्गीज़ चरण 13 का शीर्षक चित्र
    8
    हर दिन पानी बदलें। सभी पक्षियों को पूरे दिन एक साफ पीने के फव्वारे में पानी की जरूरत होती है। इसे साफ और ताज़ा रखने के लिए, हर दिन एक साफ डिश के साथ शराब पीने की जगह। केवल सिरका और पानी के साथ प्लेट को साफ करें साफ करने के लिए कभी साबुन या रसायनों का उपयोग न करें सिरका पकवान में जमा होने से जीवाणु को रोकने में मदद करेगा।
  • कभी भी विटामिन पानी में न डालें क्योंकि वे संक्रमण के लिए ले जा सकते हैं। केवल कुछ चीजें जो आप पानी में डाल सकते हैं एंटीबायोटिक दवाओं जैसी दवाएं हैं और पशुचिकित्सा ने आपको बताया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com