ekterya.com

अनुचित तरीके से तैनात फेन को कैसे ठीक करें

एक या एक से अधिक दांतों का खराब स्थान है वे अक्सर असुविधा और कमज़ोर काटने का कारण बनते हैं क्योंकि अन्य दांत या मसूड़ों के साथ असामान्य संपर्क होता है। इसके कारण कुत्तों को अपने मुंह को ठीक से बंद करने में कठिनाई होती है और यह खाने और निगलने के कारण भी हो सकता है। कई उपचार आप चुन सकते हैं, लेकिन आपके और आपके कुत्ते के लिए एक आपकी स्थिति की गंभीरता पर निर्भर करेगा। यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

विधि 1
एक गेंद या खिलौना का उपयोग करें

छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 1 समायोजित करें
1
एक कठिन रबड़ की गेंद या एक काँग खिलौना खरीदें यह रूढ़िवादी और तत्काल उपलब्ध विकल्प पर्याप्त होगा यदि आपके पिल्ला की जबड़े और दांतों में विकार कम हैं कठोर रबड़ की गेंद या सही आकार का एक काँग खिलौना का प्रयोग निष्क्रिय ऑर्थोडाँटिक तंत्र के रूप में कार्य करता है जो मंडीलाय फंगों को संरेखित करने में मदद करेगा।
  • कोंग के खिलौने और गेंदें सबसे पालतू स्टोर और इंटरनेट पर उपलब्ध हैं। हालांकि, क्योंकि बहुत सारे विकल्प हैं, अपने पालतू पशुचिकित्सा से कम से कम, या पालतू जानवर के कमर्चारी से बात करना सबसे अच्छा है, इस बारे में कि गलत पिशाच वाले दांतों के साथ पिल्ला के लिए सबसे अच्छा विकल्प क्या है
  • छवि शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 2 एडजस्ट करें
    2
    अपने कुत्ते को खिलौने के साथ खेलने के लिए कम से कम 15 मिनट तीन बार एक दिन में चलो। इसे एक विशेष खिलौना के रूप में दिखाएं जिसके साथ आप अच्छे व्यवहार करते हैं या इसे इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कारों के साथ इसका उपयोग कर सकते हैं। 45 मिनट की बीत जाने पर एक बार बाधा न लगाएँ, उसे खिलौने के साथ खेलना चाहिए, जब तक वह प्रभावी होने की संभावना बढ़ाना चाहे।
  • (पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा के जर्नल) "पशु चिकित्सा दंत चिकित्सा के जर्नल" में तकनीक से पता चला कि 38 में से 28 मामलों विभिन्न नस्लों के पिल्लों में सही और तीन कुत्तों में आंशिक सुधार हुआ था। सभी मामलों में तकनीक में विफल रहा है, यह सिर्फ एक दांत जो बुरी तरह से तैनात किया गया था नहीं था, लेकिन यह एक कंकाल malocclusion था।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 3 को एडजस्ट करें
    3
    खिलौना प्रभावी है यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रगति की निगरानी करें यह कम से कम आक्रामक विकल्प होता है, जब यह फेंग को रीइलाइन्ग करने के लिए आता है। यह संभवतः कुत्तों के लिए पर्याप्त नहीं है जो मध्यम से गंभीर संरेखण विकारों के लिए है। एक या दो सप्ताह के बाद अपने दाँत देखें क्या आपको कोई फर्क पड़ता है? अगर नहीं है, तो अन्य विकल्पों पर विचार करना बेहतर होगा।
  • समय समय पर अपने कुत्ते के दांतों की एक तस्वीर लें इससे आपके लिए छोटे परिवर्तनों का पता लगाना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, आपके पशुचिकित्सा के लिए जानकारी देने में आसान होगा यदि आपको परीक्षा के लिए अपना कुत्ता लेना होगा
  • विधि 2
    एक इच्छुक विमान का उपयोग करें

    छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 4 एडजस्ट करें
    1
    एक ऑर्थोडोंटिक डिवाइस का प्रयास करें जिसे "झुका हुआ विमान" कहा जाता है। दूसरा सबसे रूढ़िवादी उपचार एक निष्क्रिय ऑर्थोडोंटिक डिवाइस है जिसे एक इच्छुक विमान कहा जाता है जिसे आमतौर पर 7 या 9 महीने की उम्र में रखा जाता है। आम तौर पर, यह एक समग्र सामग्री से बना होता है जो "स्लाइडिंग बोर्ड" के प्रभाव की अनुमति दे सकता है। मुंह लगभग बंद होने पर डिवाइस निचली पथों को संलग्न करता है, जो दांत को सामान्य स्थान में मार्गदर्शन करने वाले फेंड्स के धीमे और पार्श्व आंदोलन में होता है।
    • डिवाइस बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री का प्रकार समान रासायनिक इलाज समसामयिक है जो मनुष्यों में अस्थायी मुकुट के लिए उपयोग किया जाता है। सामग्री तरल रूप में मिक्सर की टिप छोड़ देती है, लेकिन कुछ मिनटों के बाद कड़ी मेहनत और एक ठोस द्रव्यमान बनाती है।
    • नियुक्ति से पहले, दांतों को उत्कीर्ण किया जाता है ताकि समग्र अनुपालन उनके लिए किया जा सके। मिश्रित उत्कीर्ण और सूखे दांतों पर रखा जाता है ताकि इसे चिपकाया जा सके और मिसले दांत वाले दांतों पर बनाया जा सके। एक बार सामग्री फंस गई है, यह आदर्श कोण बनाने के लिए स्ट्रॉबेरी से ढाला जाता है और, कुछ मामलों में, दांत अलग करने के लिए।
  • छवि असामान्य रूप से स्थितियुक्त कैनाइन दांत चरण 5 समायोजित करें
    2
    इच्छुक विमान को साफ रखें इस डिवाइस को घर पर अच्छी देखभाल की आवश्यकता होती है और डिवाइस को हमेशा साफ रखने के लिए ब्रश करने से सावधानी होती है इसके अलावा, यदि आप डिवाइस को पहने हुए अपने कुत्ते को हार्ड ऑब्जेक्ट्स को चबाने दें तो यह संभव है। अपने कुत्ते को चबाने और अपने दाँत को नियमित आधार पर मॉनिटर करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनका डिवाइस प्रभावी रहा है
  • अपने कुत्ते के लिए उचित दाँत ब्रशिंग आहार के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें आप विमान को स्थानांतरित करने के लिए भी नहीं बनना चाहते हैं, इसलिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करने की सलाह लेने का यह एक अच्छा विचार भी है
  • अगर आप देखते हैं कि विमान ले जाया गया है, तो इसे बदलने के लिए अपने पिल्ला को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। प्रक्रिया के आक्रमण की डिग्री विमान पर कैसे चले गए पर निर्भर करेगा
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 6 समायोजित करें

    Video: Senators, Ambassadors, Governors, Republican Nominee for Vice President (1950s Interviews)

    3
    यदि आप चाहें, तो उपकरण को एक अनुचर के रूप में उपयोग करें। आप एक अनुचर के रूप में मुंह में डिवाइस छोड़ सकते हैं एक बार दांत, उसके इच्छित स्थान पर ले जाया गया है या आप दांत उनके मूल स्थिति में लौटने को रोकने के लिए कम से कम कुछ महीनों के लिए दांतों के बीच एक अनुचर डाल सकते हैं। के बारे में इस एक विकल्प हो सकता है कि क्या आपकी पशु चिकित्सक से बात।
  • यह देखने के लिए कि क्या यह आवश्यक है, अपने कुत्ते के दांतों की निगरानी करें। नियमित रूप से फ़ोटो लें ताकि छोटे बदलाव अधिक दिखाई दे सकें और इसकी तुलना करना आसान हो।
  • विधि 3
    मुकुट कटौती का उपयोग करता है

    छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 7 समायोजित करें
    1



    यदि आवश्यक हो तो मुकुट की कमी के लिए यह रिसॉर्ट करता है खराब तैनात स्थायी दांत के इलाज के लिए tercena विकल्प ताज कम है। क्योंकि ताज की निकासी, हालांकि छोटे यह हो सकता है, लुगदी जोखिम (दांतों और मसूड़ों की जड़ों) का कारण बनता है, इस प्रक्रिया अपूतित तकनीक का उपयोग किया जाता है। एक बार जब ताज तीसरे जबड़े कृंतक आसन्न एक कोरोनल गूदे के हिस्से की ऊंचाई के बारे में करने के लिए कम हो जाता है दवा और पूरक सामग्री के लिए जगह बनाने के लिए हटा दिया है।
    • प्रक्रिया के इस भाग के बाद, दृढ, कांच ionomer की एक मध्यवर्ती परत एक समग्र परत के बाद एक सील खुले क्षेत्र रखा गया है में प्रवेश करने से बैक्टीरिया से बचाता है प्रदान करते हैं।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 8 समायोजित करें

    Video: The Vietnam War: Reasons for Failure - Why the U.S. Lost

    2
    वर्ष में दो बार एक्स-रे लेते हैं हालांकि इस प्रक्रिया को एक सत्र में और संज्ञाहरण के एक ही प्रशासन के साथ किया जा सकता है, दंत एक्स-रे के साथ निगरानी के ऑपरेशन के 6 महीने बाद और फिर हर 12 महीनों की सिफारिश की जाती है। यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि आपके कुत्ते के दांत सही रास्ते पर हैं और मुकुट क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है।
  • सर्जरी के तुरंत बाद अपने पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें ताकि, 6 महीने या एक वर्ष के भीतर, भूल न जाएं कि चेक कब आता है या इसे पहली जगह पर प्रोग्राम करने के लिए भूल जाते हैं।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 9 समायोजित करें
    3
    आपको पता होना चाहिए कि यह विकल्प बहुत सफल है इस प्रक्रिया को महत्वपूर्ण लुगदी चिकित्सा भी कहा जाता है और इसकी उच्च सफलता दर होती है जब लुगदी का एक्सपोज़र अजीर्ण रूप से होता है और लुगदी एक्सपोजर की अवधि घंटे या दिन के बजाय मिनट तक सीमित होती है।
  • लुगदी में सीधे रखा गया पदार्थ कैल्शियम हाइड्रॉक्साइड या खनिज ट्रॉइक्सिड कुल हो सकता है, दोनों लंबे समय तक कुत्तों के लिए सुरक्षित हैं।
  • विधि 4
    फंगों को समझें

    छवि असामान्य रूप से स्थितियुक्त कैनिन दांत चरण 10 को समायोजित करें

    Video: The Great Gildersleeve: Fishing Trip / The Golf Tournament / Planting a Tree

    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि एक सामान्य कुत्ते का मुंह कैसा दिखता है। आपको कुत्ते के दांतों की संख्या और सामान्य स्थिति को समझने की ज़रूरत है, ताकि आप जांच कर सकें कि क्या दुर्भाग्य या मिसाइलेंमेंट्स हैं। निम्नलिखित कुछ बुनियादी ज्ञान हैं:
    • आमतौर पर कुत्तों के 42 दांत हैं, ऊपरी जबड़े में 20 और निचले में 22 निचले फेंग को तीसरा कबीले के उच्छेदन और फेंग के अंतरिक्ष (डायस्टामा) के बीच फिट होना चाहिए जब मुंह सामान्य रूप से बंद हो जाता है।
    • इसके अलावा, ऊपरी दाढ़ी को सामान्य रूप से निम्न चौथे दाढ़ को ओवरलैप करना चाहिए। वर्णित स्थिति में कोई असामान्यता एक अलगाव के रूप में ली जानी चाहिए।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत समायोजित करें शीर्षक 11
    2
    Misalignment के कारण के बारे में पता करें। दांतों के उन्मुखीकरण में असामान्यताएं अक्सर दूध के दांतों से स्थायी लोगों को बदलने के दौरान होती हैं, जिन्हें "विस्फोट की अवधि" भी कहा जाता है आपके कुत्ते में कुष्ठ रोगों से बचने के लिए विस्फोट की अवधि की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। खराब स्थिति वाले दांतों के विकास के लिए जिम्मेदार दो लगातार कारण हैं:
  • 1) एक असामान्य कोण या मंडलीय फेंग की दिशा, लेकिन यह अभी भी एक सामान्य स्थिति में फिट बैठता है।
  • 2) कंकाल में विकृति या कुरूपता जिसमें एक जबड़ा (निचला जबड़ा) शामिल है, कम, सामान्य से अधिक व्यापक या संकुचित।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 12 समायोजित करें
    3
    अपने कुत्ते के दांतों की निगरानी जल्दी शुरू करें, खासकर यदि आपका कुत्ता एक छोटी नस्ल है प्रारंभिक अवस्था में दांतों की बुरी स्थिति की पहचान करना बेहतर है ताकि उपचार की योजना बनाई जा सके और निगरानी की जा सके। एक ऑप्कलुज परीक्षा प्रत्येक पिल्ला के पशुचिकित्सा के लिए एक यात्रा का हिस्सा होना चाहिए
  • एक कुत्ता में सबसे अधिक दुर्भाग्य का रूप है, जब लगातार दूध के दालों ने स्थायी दांतों पर असामान्य दिशा में मजबूर किया और उन्हें पुनर्स्थापित किया। यह अक्सर मंडलीय फंगों में होता है और इसमें छोटे नस्लों जैसे ऊर्केर्शर, लघु पूडल और चिहुआहुआस जैसे उच्च स्तर का प्रभाव होता है।
  • छवि असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 13 समायोजित करें
    4
    कुत्तों के साथ एक कुत्ते न बनाएं कुछ दुर्भाग्य बहुत दर्दनाक होते हैं और उन्हें "दर्दनाक" malocclusions कहा जाता है दुर्भाग्य से, दुर्भाग्य, दर्दनाक या नहीं, आनुवंशिक होते हैं। इस वजह से, "अमेरिकी पशुचिकित्सा और चिकित्सकीय महाविद्यालय" इन दर्दनाक लक्षणों को प्रेषित करने से बचने के लिए इन जानवरों को जाग्रत करने की सिफारिश करता है।
  • छवि शीर्षक से असामान्य रूप से स्थिति वाला कैनाइन दांत चरण 14 समायोजित करें
    5
    यदि बिल्कुल जरूरी है, तो अपने दांतों को निकाला है। अंतिम इलाज का विकल्प मंडलीय फंगों का निष्कर्षण है जो मंथन संबंधी आघात का कारण बनता है। संभवतः यह कम से कम वांछनीय विकल्प है क्योंकि मंडीयनल फेंड्स जबड़े का एक बड़ा हिस्सा बनाते हैं और ऐसा होने की संभावना है कि दोनों मंडलीय फेंक के निष्कर्षण से कार्यात्मक और सौन्दर्य परिवर्तन होंगे।
  • इस प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है और यह केवल चरम स्थितियों में अनुशंसित है। मंड्युलर फेंग एक कुत्ते के मुंह में सबसे बड़ा दांत है और जड़ भी मजबूत है। फेंग निष्कर्षण दीर्घकालिक कार्यात्मक परिवर्तनों का कारण हो सकता है
  • इसके अलावा, यह सौंदर्यवादी दृष्टिकोण से अनुशंसित नहीं है। मंडीयुलर फेंग में दांत की कुल लंबाई का लगभग 60-70% जड़ होता है। इस वजह से, अक्सर अनुशंसित किया जाता है कि वे फेंग को निकालने के लिए शल्य प्रक्रिया न करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com