ekterya.com

बच्चे के हम्स्टर की देखभाल कैसे करें

हम्सटर बहरे, अंधा और गंजे हुए हैं, और बचने के लिए शुरुआती चरणों में उचित देखभाल की आवश्यकता होती है। यदि आपका पसंदीदा हम्सटर गर्भवती है, तो आपको यह जानना होगा कि मां और उसके बच्चों की देखभाल कैसे करें। गर्भावस्था से दूध पिलाने से सही कदम उठाकर यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आपके हम्सटर में बच्चे बचते हैं और सुरक्षित घर पा सकते हैं।

चरणों

भाग 1
प्रसव के लिए तैयार करें

छवि के लिए हैम्स्टर शिशुओं के लिए देखभाल शीर्षक चरण 1
1
आपको पता होना चाहिए कि आपका हम्सटर कब गर्भवती है यद्यपि आपका मादा हम्सटर वजन गर्भवती हो जाने के बाद वजन कम करेगा, अकेले वजन गर्भावस्था का संकेत नहीं देता है। अन्य संकेतों में घोंसले के शिकार, भोजन की संभावित आपूर्ति और आक्रामकता के लक्षण जैसे कि उनके गर्भावस्था की अवधि बढ़ती है।
  • छवि के लिए हैम्स्टर शिशुओं के लिए देखभाल शीर्षक चरण 2

    Video: हैम्स्टर तथ्य और बच्चों के लिए सूचना - पशु तथ्य

    2
    इसमें हम्सटर का जीवन चक्र भी शामिल है हेमस्टर्स यौन परिपक्वता पर तेज़ी से पहुंचते हैं, कुछ हम्सटर जन्म के चार सप्ताह में भी प्रजनन करने में सक्षम होते हैं। हालांकि, आम तौर पर यह अनुशंसा की जाती है कि प्रजनकों के पास हम्सस्टर से मिलान करने से बचें, जब तक वे पांच या छह महीने पुराना न हो जाए।
  • नस्ल पर निर्भर करता है कि हम्स्टर के लिए गर्भावस्था की अवधि अलग-अलग होती है। सीरियाई हैम्स्टर आम तौर पर 16 दिनों तक नस्ल करते हैं, जबकि कई बौना नस्लों 18 से 21 दिनों तक नस्ल में पैदा होती है। रोबोरोव्स्की हैम्स्टर्स 30 दिनों तक नस्ल कर सकते हैं।
  • प्रजनन करने में सक्षम महिलाओं को यह हर चार दिन करना है।
  • आपके हम्सटर से कुछ दिन पहले जन्म देने वाला है, आपका पेट बहुत बड़े आकार में बढ़ जाएगा हालांकि, यह एक और अधिक गंभीर समस्या का संकेत भी हो सकता है। सूजन पेट एक ट्यूमर की उपस्थिति, आसन्न दिल की विफलता, यकृत में अल्सर, या, दुर्लभ मामलों में, कुशिंग रोग का संकेत दे सकता है। यदि आपके हम्सटर का पेट सूज गया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए कि क्या यह गर्भावस्था के वजन के कारण या इससे अधिक गंभीर है
  • छवि के लिए हैम्स्टर शिशुओं के लिए देखभाल शीर्षक चरण 3
    3
    पिंजरे को साफ करें यह महत्वपूर्ण है कि आपके हम्सटर अपने बच्चों को एक स्वच्छ वातावरण में जन्म दें। यह सुनिश्चित करने के लिए, आपके हम्सटर के पिंजरे को दो हफ्ते बाद अपने हम्सटर गर्भवती हो जाएं (या जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपका हम्सटर गर्भवती है) और एक अतिरिक्त शीत बिस्तर जोड़ें
  • ध्यान रखें कि क्योंकि मां अपनी नियत तारीख के दृष्टिकोण के रूप में परेशान नहीं करना चाहती, आप उसके गर्भावस्था काल में बाद में पिंजरे को साफ करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। पिंजरे को उसके 2 से 3 दिनों में साफ करें "जन्म तिथि" एक महिला हम्सटर परेशान करने के लिए पर्याप्त है जब वे पैदा हुए हैं बच्चों को अस्वीकार कर सकते हैं। यह संभव है कि पिंजरे को जितनी जल्दी हो सके, यह निर्धारित करने के बाद कि गर्भवती है, आपका सबसे अच्छा विकल्प है।
  • गर्भ अवधि के दौरान पिंजरे को साफ करने के बाद, डिलीवरी के 14 दिन बाद इसे फिर से मत करना।
  • केमिकल के लिए हम्स्टर शिशुओं के लिए शीर्षक चरण 4
    4
    अपने हम्सटर का आहार बदलें गर्भवती हैम्स्टर्स को प्रोटीन और वसा में उच्च आहार की आवश्यकता होती है। एक हम्सटर भोजन के लिए इंगित करें जिसमें 18 से 20% प्रोटीन और 7 से 9% वसा होता है। आप मां को दूधिया खाद्य पदार्थों को अतिरिक्त कैल्शियम प्रदान करने और स्तनपान को बढ़ावा देने के लिए भी देना चाह सकते हैं।
  • अपने गर्भवती हम्सटर को पौष्टिक व्यवहार करता है, जैसे गाजर, नट, कड़ी उबले अंडे, पनीर और पत्तेदार साग। आपको अपने पिंजरे में अतिरिक्त भोजन भी देना चाहिए, क्योंकि यह आपके बच्चों के लिए जमा करना शुरू कर देगा (और वह स्वयं सामान्य से अधिक खाएगी)। हालांकि, खराब खाद्य पदार्थों से सावधान रहना, क्योंकि अगर वे जमा करते हैं, तो वे भंडारण में ढंका बन सकते हैं। उसे बेहतर सूखा भोजन देने और उसे मिठाई जैसे नाशवंत खाद्य पदार्थ देने के लिए उसे खाने के बजाय सब कुछ खाने की संभावना बढ़ाने के लिए बेहतर है।
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 5
    5
    पिंजरे से पहिये और अन्य खिलौनों को निकालें। एक बार जन्म लेने के बाद यह आकस्मिक चोट या बेबी हैम्स्टर की मौत से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण है।
  • हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 6

    Video: बच्चे जानें कैसे गस साथ पालतू कुत्ते की देखभाल और हैम्स्टर लो करने के लिए!

    6
    पिंजरे से पिता को निकालें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है महिला हामस्टर्स पुरुषों की ओर आक्रामक तरीके से कार्य कर सकते हैं, जब वे एक साथी नहीं चाहते।
  • कुछ हम्सटर उत्साही दावा करते हैं कि बौना नस्लों के माता-पिता वास्तव में कूड़े की स्थापना के लिए बहुत उपयोगी हैं। यदि आप पिंजरे में पिता को छोड़ने पर विचार कर रहे हैं, तो पालतू पशु की दुकान में एक पशुचिकित्सा या हम्सटर विशेषज्ञ से परामर्श करें।
  • केयर फॉर हम्सस्टर बेबीज़ चरण 7
    7
    आपके गर्भवती हम्सटर के लिए नरम निर्माण सामग्री प्रदान करता है। आपके हम्सटर की पहली प्रतिक्रियाओं में से एक यह गर्भवती हो जाती है तो अपने बच्चों को जन्म देने के लिए एक नरम घर का निर्माण करना होगा। आप अपने हम्सटर के लिए टॉयलर पेपर के टुकड़े, स्ट्रिप्स बनाने और उन्हें अपने घोंसले में इस्तेमाल करके इस प्रक्रिया में मदद कर सकते हैं।
  • घोंसला बनाने के लिए साफ रूमाल या टॉयलेट पेपर का काम सर्वोत्तम है वे स्पर्श करने के लिए नरम होते हैं और बहुत शोषक होते हैं, और आपके हम्सटर आसानी से उन्हें फाड़ और व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • किसी भी लंबी या भारी सामग्री से बचें जिसमें बच्चे के हम्स्टर उलझा हो या गुदगुदी हो सकते हैं।
  • हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 8
    8
    बच्चों के लिए एक घर व्यवस्थित करें आपको केवल यह करना होगा अगर आप पैदा होने के बाद बच्चों के साथ रहने की योजना नहीं बनाते हैं। यदि आपको एक या दो बच्चों का स्वागत करना चाहते हैं, तो उन लोगों को खोजने में परेशानी है, कोशिश करें Craigslist पर एक विज्ञापन रखें आप स्थानीय विद्यालयों के शिक्षकों से परामर्श भी कर सकते हैं, चूंकि हैम्स्टर्स कक्षा के लिए उत्कृष्ट पालतू हैं
  • जब तक आप उन्हें एक घर नहीं खोजते हैं या उन्हें अपने में रख नहीं सकते हैं, तब तक अपने हैमस्टर्स को कभी भी पुन: पेश नहीं करें।
  • हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 9
    9
    आपको पता होना चाहिए कि प्रसव के दौरान क्या उम्मीद है। बच्चे के जन्म की प्रक्रिया आमतौर पर एक या दो घंटे से अधिक होती है, नस्लों के जन्म के बीच लगभग 15 से 30 मिनट के अंतराल पर। मां को जगह दें और डिलीवरी के दौरान या उसके बाद परेशान न करें।
  • भाग 2
    पहले दो हफ्तों के दौरान हैमस्टर्स की देखभाल

    हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 10
    1
    घोंसले को परेशान मत करो जन्म देने से पहले दो दिनों के लिए, आपको अकेले माँ को छोड़ देना चाहिए इसे जोर दिया जाएगा और घोंसले को धमकियों या घुसपैठ से बचाने के लिए आक्रामक हो सकता है, इसलिए इसे अकेला छोड़ना सबसे अच्छा है। वह जन्म देने के बाद भी बेहद बेचैन हो सकती है। उन्हें जितना संभव हो उतना परेशान किया जाना चाहिए या वह अपने बच्चों को छोड़ सकता है या कुछ मामलों में, उन्हें मार सकता है।
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर का शीर्षक चित्र 11
    2



    कम से कम दो सप्ताह तक बच्चों को संभालना न करें घोंसला को परेशान करने से बचें और बच्चा हम्सटर में अपनी गंध छोड़कर या आपकी मां उन्हें त्याग कर सकती है या उन्हें मार सकती है। यदि आप अपने युवा को हेरफेर करने का प्रयास करते हैं और आपके हाथ पर हमला कर सकते हैं तो मां भी बहुत आक्रामक हो सकती है
  • यदि आपको किसी कारण से एक बच्चे को ले जाना है, तो चम्मच का उपयोग करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आप इस पर अपनी गंध नहीं छोड़ें। सबसे अधिक संभावना है कि आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है - भले ही आप देख रहे हों कि एक बच्चा ने घोंसला छोड़ दिया है, तो माँ जल्द ही इसे ठीक कर लेगी।
  • Video: बच्चों के लिए हैम्स्टर केयर प्रशिक्षण

    हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर का शीर्षक चित्र 12
    3
    पहले दो हफ्तों के दौरान पिंजरे को साफ न करें। हालांकि यह अजीब लग सकता है कि आपके हम्सटर के पिंजरे को साफ न करें, यह वास्तव में बच्चों की खातिर है कि आप नेस्टिंग स्पेस में हस्तक्षेप नहीं करते हैं शिशुओं के पैदा होने के बाद दो सप्ताह के लिए पिंजरे को साफ करने से बचना चाहिए।
  • अगर आप देखते हैं कि पिंजरे में बहुत गीली जगह है, तो आप केवल उस जगह को साफ कर सकते हैं लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि यह सफाई घोंसले को परेशान नहीं करती है।
  • परिवेश के तापमान को लगभग 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फ़ारेनहाइट) बनाए रखें।
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर का शीर्षक चरण 13
    4
    छोटे हथौड़ों के लिए पर्याप्त भोजन और पानी प्रदान करें। आपको पिंजरे को एक दिन में कम से कम दो बार जांचना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके हैम्स्टर्स का समर्थन करने के लिए पर्याप्त भोजन और पानी है। जब बच्चे एक हफ्ते पुराने होते हैं, तो आप पिंजरे के पक्षों और फर्श पर भोजन का प्रसार शुरू कर सकते हैं। मां बाहर जाकर अपने बच्चों के लिए भोजन एकत्र करेगी, लेकिन वे अपने स्वयं के भोजन की खोज और भोजन भी शुरू कर देंगे।
  • प्रोटीन और वसा वाले उच्च आहार वाले मां और बच्चों को खिलाना सुनिश्चित करें।
  • पानी की एक कटोरी का उपयोग करने से बचें, क्योंकि छोटे हमास्टर डूब सकते हैं यदि वे इसमें गिरते हैं बजाय एक उथले पकवान का प्रयोग करें
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि टोंटी के साथ की बोतल काफी कम है ताकि बच्चे के हम्स्टर किनारे तक पहुंच सकें और जो आमतौर पर पहले 10 से 20 दिनों के बाद हो सके।
  • केयर फॉर हम्सस्टर शिशुओं चरण 14
    5
    यदि मां की मृत्यु हो गई तो शिशुओं का ख्याल रखना। प्रसव के दौरान कभी-कभी, बच्चे के हम्स्टर जटिलताओं के कारण अनाथ हो जाते हैं। यदि हैम्स्टर्स के पास 12 से 14 दिनों का समय है, तो उनके लिए जीवित रहना बहुत आसान होगा। मां के अभाव में शरीर की गर्मी की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए पिंजरे के नीचे सबसे कम विन्यास में एक हीटिंग पैड रखें। टायर टॉयलेट पेपर और बच्चों के लिए अपने आप को एक घोंसले बनाओ। सुनिश्चित करें कि उनके पोषण स्तर को उच्च रखने के लिए उनके पास पर्याप्त भोजन है पानी की बोतल भी इसकी ऊंचाई कम होनी चाहिए
  • जब हैम्स्टर्स पैदा होते हैं, तो वे बाल और अंधा के बिना उभर आते हैं। इस से चिंतित मत हो, क्योंकि इस तरह से ये सभी जानवर जन्म के समय दिखाई देते हैं।
  • पहले हफ्ते के दौरान, बच्चे के हम्स्टर को वजन मिलेगा, उनके बाल बढ़ने लगेंगे और उनकी सुनवाई नहरों का विकास होगा। वे दूसरे सप्ताह के मध्य तक रेंगने और खाने की तलाश भी शुरू करेंगे।
  • एक बूंद के साथ बेबी हैम्स्टर्स को खिलाने के लिए लैक्टोल, पशु दूध के लिए एक विकल्प का उपयोग करें। लैटोल सबसे पालतू जानवरों के स्टोर में उपलब्ध है। यदि आप लैक्टॉल नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो पाउडर बेबी सूत्र का उपयोग करने का प्रयास करें। एक छोटी सी बूंद छोड़ने के लिए दबाएं और इसे बच्चे के हम्सटर के मुंह में ले जाएं। ड्रॉपर दबाएं - इसके बजाय, हम्सटर का दूध दें और दूध चाटना।
  • याद रखें कि बच्चे के हम्स्टर अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित नहीं कर सकते। कमरे को 21 डिग्री सेल्सियस (70 डिग्री फारेनहाइट) पर रखो या यदि ज़रूरत हो तो कम पैमाना के लिए एक हीटिंग पैड का इस्तेमाल करें।
  • हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 15
    6
    12 दिनों या उससे कम उम्र के अनाथ बच्चों के लिए एक सरोगेट मां खोजें यह घोंसले के शिकार और calving प्रक्रिया से सभी अवशेषों के hamsters को साफ इतना है कि नई माँ को नहीं पता है कि वे गंध के कारण एक और कूड़े से संबंधित हैं इस कारण, आपको इस प्रक्रिया के दौरान रबर के दस्ताने पहनने की आवश्यकता हो सकती है।
  • धीरे से एक हरे रंग की तौलिया में बच्चे के हम्सर को लपेटो और धीरे से रक्त परिसंचरण (और, इसलिए, गर्मी) को उत्तेजित करें। एक किराए की मां का पता लगाएं, जो आपके बच्चे की तुलना में कुछ दिनों के पुराने बच्चे हैं। सरोगेट मां के घोंसले से लिया घोंसले के शिकार सामग्री के साथ अपने बच्चों को लपेटें लक्ष्य उनको अपने बच्चों की तरह गंध करना है नई मां को इलाज के साथ विचलित करें और फिर बच्चों को अन्य हम्सस्टर के साथ घोंसले में रखें। माता को जब तक संभव हो तब तक बच्चों को घोंसले में झुकाव और गंध से खुद को कवर करने का मौका दे।
  • सरोगेट मां पर एक करीबी नजर रखता है यदि आपको लगता है कि कुछ गलत है या आप बच्चों के बारे में अलग हैं, तो आप उन्हें मार सकते हैं।
  • जरूरत पड़ने पर आपके स्तनपान कराने वाली महिला हम्सटर को ढूंढना मुश्किल हो सकता है। आपको इस संभावना के लिए तैयार रहना चाहिए कि आपको अपने आप से बच्चे के हम्स्टर बढ़ाने होंगे
  • भाग 3
    पहले दो हफ्तों के बाद हैम्स्टर्स की देखभाल

    हम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 16
    1
    पिंजरे को साफ करें जब शिशुओं को दो से अधिक सप्ताह लगते हैं इस बिंदु तक, मां थोड़ा कम सुरक्षात्मक होगी, जिससे आपको पिछले दो हफ्तों के बाद प्रवेश और साफ करने की इजाजत मिलेगी। पिंजरे को सामान्य रूप से साफ करें, लेकिन पिंजरे में टॉयलेट पेपर के कुछ टुकड़े को समाप्त करने के बाद रखें, क्योंकि मां शायद एक और घोंसला बनाना चाहती है।
  • छवि के लिए हैम्स्टर शिशुओं के लिए देखभाल शीर्षक चरण 17
    2
    जब दो सप्ताह का हो तो बच्चों को जोड़ तोड़ना शुरू करें इस शुरुआती उम्र में शिशुओं को जोड़कर उन्हें मानव संपर्क के लिए उपयोग करने में मदद मिलेगी। मां भी इस बात से सहमत होगी कि बच्चे के विकास के इस स्तर पर वे आपको गंध करते हैं। ध्यान रखें कि बच्चे के हम्स्टर बहुत तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं, इसलिए उन्हें संभालने में सावधानी बरतें
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 18
    3
    Wean शिशुओं जब वे चार सप्ताह का हो बेबी हैम्स्टर्स अपनी मां को तब तक खिलाना जारी रखेंगे जब तक कि वे लगभग 26 दिन का हो। बाद में, उन्हें दुग्ध करना चाहिए
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 1 9
    4
    महिलाओं से पुरुषों को अलग करें आपको करना होगा बेबी हम्सस्टर के लिंगों की जांच करें और अलग-अलग पिंजरों में पुरुषों और महिलाओं को अलग करें उन्हें अपनी मां से अलग पिंजरों में रखा जाना चाहिए, जो इस बिंदु से उनको स्तनपान कराने में रुचि खो देंगे।
  • प्रसव के 40 दिन बाद, हम्सटर कूड़े को पुन: पेश कर सकते हैं। ऐसा होने से पहले उन्हें अलग करना महत्वपूर्ण है
  • सीरियाई हम्स्टर एकान्त जानवर हैं और प्रत्येक को अपने स्वयं के अलग पिंजरे में छह से सात सप्ताह बाद रखा जाना चाहिए। यह हम्सटर नस्ल बहुत क्षेत्रीय हो जाता है और यदि ऐसा लगता है कि इसकी जगह खतरे में है तो यह आक्रामक हो जाएगा।
  • बौना हम्स्टर जोड़े और एक ही लिंग के कालोनियों में बहुत शांति से रह सकते हैं। बौना हमास्टर अक्सर "वे लड़ने के लिए खेलेंगे", अपनी आँखें खुली पल के आसपास शुरू यह सामान्य है, लेकिन लगभग 12 हफ्तों के बाद, आप देख सकते हैं कि कुछ वास्तविक झगड़े होते हैं। यदि आप इसे देखते हैं, तो आपको जोड़े को अलग पिंजरों में विभाजित करना चाहिए। यदि यह एक कॉलोनी में होता है, तो आपको अपने खुद के अलग पिंजरे में हम्सटर में जगह चाहिए जिसके खिलाफ झगड़े होते हैं।
  • ध्यान रखें कि यदि आप उन्हें अलग नहीं करते हैं, तो वे एक-दूसरे के साथ पुनरुत्पादन करना शुरू कर सकते हैं, और आप कुछ ही हफ्तों में कई युवा हम्सटर के साथ समाप्त होंगे।
  • हैम्स्टर शिशुओं के लिए केयर नाम की छवि चरण 20
    5
    अपने हथौड़ों का ख्याल रखना क्योंकि आप किसी अन्य वयस्क हम्सटर को. पांच सप्ताह की उम्र में, आपका बच्चा हैम्स्टर वयस्क होम्सस्टर हो जाएगा। उनके साथ खेलते हैं, उन्हें फ़ीड और आप किसी भी वयस्क हम्सटर के रूप में उन्हें प्यार करेंगे
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है कि शिशुओं को पानी की बोतल का उपयोग करने के लिए पर्याप्त नहीं सीख रहे हैं, पिंजरे में थोड़ा अजवाइन (स्ट्रिप्स के बिना) या ककड़ी (बीज के साथ मध्य भाग को हटा दें) ये खाद्य पदार्थ शिशुओं को हाइड्रेट करेंगे
    • एक हम्सटर का पिंजरा कम से कम 0.23 वर्ग मीटर (360 वर्ग इंच) होना चाहिए। यह एक नर्सिंग मां और उसके कूड़े के लिए भी बड़ा होना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आपके हम्सटर ने एक पिंजरे में जन्म दिया था जो बहुत छोटा था, उन्हें 2 सप्ताह के बाद एक नया पिंजरे में रखें।
    • अपने हेमस्टर्स के भविष्य के घरों को जाने से पहले उन्हें जाने के बारे में सुनिश्चित करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह साँप या लापरवाह घर के लिए भोजन होनी चाहिए।
    • स्तनपान कराने वाले हम्स्टर को अधिक भोजन की आवश्यकता होती है। यह प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ भी जोड़ता है, जैसे उबले अंडे, टोफू या दूध में भिगोने वाली रोटी।
    • सुनिश्चित करें कि आप 4 सप्ताह तक अपने जीवन के विभिन्न चरणों में बच्चे के हम्सटर के लिंग की पहचान सुनिश्चित करें ताकि आप भ्रमित न हों।

    चेतावनी

    • यदि आपको पालतू जानवरों की दुकान में खरीदा गया हम्सटर से आश्चर्यचकित कूड़े मिलते हैं, तो अतिरिक्त सावधानी बरतें क्योंकि कूड़े समय से पहले हो सकते हैं।
    • कुछ माताओं को अपने कूड़े की देखभाल के लिए बहुत युवा और अनुभवहीन हैं आप को अपने बच्चे के हम्सटर के लिए एक किराए की मां खोजने के लिए तैयार रहना चाहिए।
    • यदि आप 2 सप्ताह से पहले बच्चों को स्पर्श करते हैं, तो आपकी गंध उन पर रहेगी और वे मां को भ्रमित कर सकती हैं जिससे उन्हें मारना या उन्हें छोड़ दें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • 0.23 वर्ग मीटर (360 वर्ग इंच) से अधिक हैम्स्टर के लिए पिंजरे -
    • हैम्स्टर्स और ताजे भोजन के लिए बहुत सारे भोजन-
    • अतिरिक्त पानी की बोतलें, जब बच्चे हम्सटर पानी की बोतलों का उपयोग शुरू करते हैं-
    • अतिरिक्त पहियों, जब बच्चे उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं-
    • हम्सटर 2 हफ्ते पुरानी (पिंजरे की बहुत सफाई होगी) के बाद से बहुत सारे बिस्तर सामग्री -
    • हैम्स्टर के लिए अतिरिक्त मकान (आप उन्हें 2 सप्ताह से पहले जोड़ सकते हैं, क्योंकि वे मां को अधिक सुरक्षित महसूस कर सकेंगे) -
    • टॉयलेट पेपर ट्यूब (वे हैंम्स्टर के लिए बिल्कुल सही खिलौने हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com