ekterya.com

सीरियाई हथौड़ों को कैसे बढ़ाएं

हम्स्टर उठाते हुए कुछ ऐसा नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जाना चाहिए। यद्यपि सीरियन बेबी हैम्स्टर्स सबसे छोटी छोटी चीजें हैं जो आपने कभी देखी हैं और आप अपने कमरे में ज्यादा हैम्स्टर्स जोड़ना चाहते हैं, ऐसा लगता नहीं जितना आसान लगता है। एक बार ये 3 से 4 सप्ताह के बीच है, तो आपको उन्हें लिंग से अलग करना होगा। अन्यथा, एक बच्चे एक पिंजरे में सैकड़ों हमास्टर छोड़कर एक दूसरे को पुन: पेश कर सकते हैं। जब वे पहले से 5 से 8 सप्ताह तक पहुंच गए हैं, तो आपको उन्हें बेचना चाहिए या आपको उन्हें प्रत्येक पिंजरे में अलग करना होगा। इसके अलावा, वित्तीय रूप से प्रबंधन करना मुश्किल हो सकता है, संभवतः पेट में 20 या अधिक अतिरिक्त मुंह छोड़ने के लिए। इन चरणों का पालन करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि आप क्यों हम्सटर बढ़ाएं और सुनिश्चित करें कि आपके पास क्लाइंट हैं जो आपके हैमस्टर्स को प्यार और देखभाल से भरा घरों के साथ प्रदान करेंगे।

चरणों

बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 1 नामक छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास एक वैध कारण है कि आप सीरियाई हथौड़ों को क्यों बढ़ाना चाहते हैं यह नस्ल के लिए बहुत मुश्किल है और बहुत समय और समर्पण की आवश्यकता है, ताकि यह आपदा में समाप्त न हो। इसके अलावा, यह सीरियाई हथौड़ों को बढ़ाने के लिए बहुत लाभदायक नहीं है, लाभ से भी प्यार की बात अधिक है। सुनिश्चित करें कि आपके पास ग्राहकों को बेचने के लिए, उनकी देखभाल करना और जिम्मेदार होने के लिए, उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए एक ईमेल भेजना है कि वे एक (या अधिक) खरीदने जा रहे हैं उन्हें ऑनलाइन बढ़ावा दें या समाचार पत्र में एक विज्ञापन प्रकाशित करें। इससे पहले कि आप प्रजनन प्रक्रिया शुरू करें, आपको पता चले कि आप हामस्टर्स को किसके पास बेचने जा रहे हैं? सबसे पहले, एक पालतू जानवर की दुकान या सम्मानजनक ब्रीडर में एक सीरिया हम्सटर (पुरुष या महिला या तो) खरीदें। फिर, एक अन्य पालतू स्टोर या ब्रीडर में भी ऐसा ही करें, लेकिन विपरीत सेक्स में से एक खरीद लें। कुछ प्रजनकों और तंबू आपको एक ही जगह में कुछ हम्सटर खरीदने की अनुमति देते हैं, लेकिन यह बहुत जोखिम भरा है, क्योंकि ये हैम्स्टर्स भाई-बहन हो सकते हैं और भाइयों को एक साथ नहीं उठाया जाना चाहिए। दूसरी ओर, सुनिश्चित करें कि हम्सटर एक ही उम्र के आसपास हैं। पुरुष हम्स्टर युवा महिलाओं के साथ नस्ल कर सकते हैं, लेकिन यह अन्य तरह से नहीं होता है, क्योंकि पुरुष सामान्य रूप से बाँझ नहीं होते हैं, जबकि इस हम्सटर की मादाएं करते हैं, जब वे एक वर्ष का हो।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 2 नामक छवि
    2
    हैम्स्टर्स को खरीदा जाने के बाद, सुनिश्चित करें कि आपके पास हैमस्टर्स (मध्यम से बड़े) के लिए दो पिंजरे हों, जहां भोजन का एक कटोरा, पानी की बोतल, व्यायाम सेट और अन्य सभी उत्पादों को हैम्स्टर्स के पिंजरे में होना चाहिए।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 3 नाम की छवि
    3
    एक हफ्ते या उससे अधिक के बाद, दोनों पिंजरों को एक साथ रखें ताकि वे एक दूसरे को देख सकें, एक-दूसरे को गंध कर सकें और एक-दूसरे को जान सकें उन्हें एक साथ न रखें (जब तक कि उनके पास 3 से 4 महीने तक न हो, इसके लिए चरण 4 पढ़ें)। इसके अलावा, अपने हैमस्टर्स को अलग-अलग अभ्यास गेंदों पर डाल देना अच्छा है, क्योंकि वे एक दूसरे पर गंध कर सकते हैं, लेकिन उन्हें अलग-अलग गेंदों पर रखने के लिए मत भूलना।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 4 नामक छवि

    Video: मैं हूं डॉन अमित कुमार द्वारा

    4
    एक बार जब हामस्टर्स पहले से 3 से 4 महीने का हो, तो उन्हें पुन: पेश करने का सबसे अच्छा समय है, क्योंकि वे बहुत छोटे नहीं हैं, लेकिन इससे पहले कि वे बाँझ बनने से पहले ही वयस्क हो गए हों उन्हें पार करने के लिए, पहले आपको यह देखना होगा कि क्या पुरुष नर को ग्रहण करने वाला है और यदि वह गर्मी में है पता करने के लिए कि यह मामला है, धीरे से अपने बट स्ट्रोक। यदि इसकी पूंछ खड़ी हो जाती है, तो यह गर्मी में है और पुरुष के साथ मिलन करने के लिए तैयार है। यह हर 4-5 दिनों में गर्मी में आ जाएगा। पता लगाने का एक अन्य तरीका आपके गधे से आ रही बदबूदार गंध से है, जिसका अर्थ है कि यह पुरुष को ग्रहणशील है। यह न्यूनतम 4 घंटे और अधिकतम 24 घंटे रहता है। फिर, यह 4 से 5 दिनों में फिर से होगा। कभी-कभी वे तेजी से गर्मी में जाते हैं (यदि वे लंबे समय तक नहीं होते हैं)। आप नर की गंध (उदाहरण के लिए, अपने बिस्तर से) से महिला के पिंजरे तक ले कर ऐसा कर सकते हैं यदि आप गर्मी में नहीं हैं, तो पुरुष और महिला को एक साथ न लगाएं, क्योंकि वे अपने क्षेत्रीय वृत्ति के कारण लड़ सकते हैं। इसके अलावा, इससे चोट या मृत्यु भी हो सकती है। यदि आप उन्हें देखना चाहते हैं, तो अगले दिन तक प्रतीक्षा करें।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 5 नाम की छवि
    5

    Video: मैं हूं डॉन - डीजे Paps रीमिक्स

    एक बार जब आप जानते हैं कि मादा गर्मी में है, तो ध्यान से इसे ले लो और इसे नर के पिंजरे में रखें या उन्हें तटस्थ क्षेत्र में रख दें। नर की पिंजरे में कभी नर न डालें, क्योंकि यह बहुत संभावना है कि वह लड़ेंगी। फिर, मादा की पूंछ खड़ी होनी चाहिए और नर को माउंट करना चाहिए (लगभग 15 से 45 मिनट), इस प्रक्रिया के दौरान बार-बार सफाई करनी चाहिए। किसी भी समय एक लड़ाई हो सकती है, भले ही वह ग्रहणशील होने के बावजूद, हमेशा क्या होता है की निगरानी करता है ऐसा लगता है कि उन्होंने रुचि खो दी है और पहले से ही मिल चुका है, महिला को अपने पिंजरे से बहुत सावधानी से वापस लौटाएं। संभोग की तारीख का ध्यान रखें, इसलिए आपको पता चल जाएगा कि कब गर्भावस्था समाप्त होती है।
  • छवि शीर्षक ब्रेड सीरियन हम्सटर चरण 6
    6
    अगले सप्ताह या उससे अधिक के दौरान महिला के व्यवहार की निगरानी करता है कभी-कभी गर्भावस्था के दौरान महिला परिवर्तन के चरित्र, इसलिए, अगर वह बहुत शांत हो जाती है या अगर वह अधिक बार खुद को साफ करने के लिए जाती है, अधिक भोजन खाती है, अधिक पानी पीता है या बड़े घोंसले का निर्माण करती है, तब वह गर्भवती होती है सीरियाई हैम्स्टर्स के लिए गर्भावस्था की अवधि आमतौर पर 15 से 17 दिन है। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पता चलेगा कि वह जन्म देने से कुछ दिनों पहले गर्भवती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका पेट सामान्य से ज्यादा बड़ा लगता है, और यह बहुत संभावना है कि आप एक बड़े घोंसले का निर्माण करें सुनिश्चित करें कि आपने अपनी गर्भावस्था से पांच दिनों या इससे अधिक समय पिंजरे को साफ किया है और पिंजरे में अतिरिक्त भोजन और बिस्तर हैं। वह उपयोग किए गए सभी खिलौने और उपकरण निकाल दें इस चरण में हम्सटर नहीं लेते हैं, किसी भी शोर से बचें, अन्य पालतू जानवरों और उज्ज्वल रोशनी के साथ संपर्क से बचें, क्योंकि यह अपने युवा को रोशन करने के लिए तैयार हो जाता है
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 7 नाम की छवि
    7



    बच्चों के जन्म लेने की उम्मीद करो और उन्हें दुनिया में आने के बाद परेशान न करें। यद्यपि नवजात शिशुओं को देखने के लिए मज़ेदार लग सकता है, मां को कुछ जगह और शांति दे, क्योंकि वह जानती है कि वह क्या कर रही है। शिशुओं को मत छूएं, क्योंकि अगर आपकी गंध उन पर पहुंचती है, तो मां परेशान और अलग हो सकती है या अपने बच्चों को भी खा सकती है पहले सप्ताह के दौरान आपको केवल एक ही चीज़ करना चाहिए और एक आधे से दो सप्ताह या इससे अधिक के लिए भोजन का कटोरा सावधानी से भरना और पानी की बोतल में पानी जोड़ने के लिए है सबसे पहले बच्चों को गुलाबी दिखाई देगा, आंखों के साथ और बाल बिना। दो सप्ताह तक पिंजरे को साफ न करें इस स्तर के दौरान, बच्चे अपनी मां को खाना खाते हैं।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 8 नाम की छवि
    8
    लगभग एक महीने की उम्र तक पहुंचने के बाद, वे अपने घोंसले में दानेदार ब्रोकोली या गाजर के छोटे हिस्से को फैलाना शुरू कर देते हैं, जिससे वे खा सकते हैं। लेकिन उन्हें अधिक मत देना, या वे दस्त से प्राप्त कर सकते हैं। मां अपने घर में ले जाने के लिए अपने बैग में प्रचुर मात्रा में भोजन जमा करेगी और इस तरह बच्चों को खिलवाही देगी बच्चों की संख्या को ध्यान में रखते हुए आपको अधिक भोजन खरीदना होगा, खासकर जब वे बढ़ते हैं और स्वतंत्र होते हैं बच्चे की औसत संख्या सीरियाई हैम्स्टर 8 से 10 है, लेकिन बीस या उससे अधिक तक पहुंच सकती है। अब आपके बाल बढ़ने लगते हैं, आप रंगों को भी अलग कर सकते हैं। यहां तक ​​कि एक या दो निडर हम्स्टर अपने घोंसले को छोड़ सकते हैं। डरना मत करो यदि आप देखते हैं कि मां अपने मुंह से युवा को पकड़ती है और उन्हें घोंसले में लौटा देती है। दूसरी ओर, हैम्स्टर अपने घोंसले में बहुत चीखने जा रहे हैं, क्योंकि वे अपनी आवाज़ें विकसित कर रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए मत भूलें कि हम्स्टर ले जाने वाले ग्राहक जिम्मेदार होंगे और वे वास्तव में उनके साथ रहेंगे - आप ईमेल या फ़ोन कॉल से इसकी पुष्टि कर सकते हैं।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 9 नाम की छवि
    9
    दो सप्ताह की उम्र में, युवा अधिक चलेंगे और अधिक स्वतंत्र हो जाएगा। अपने पिंजरे में अतिरिक्त भोजन का एक कटोरा रखें, प्लस एक कटोरा पानी, क्योंकि ये अभी तक बोतल तक नहीं पहुंचा सकते हैं। यदि बहुत सारे हैमस्टर्स हैं, तो अतिरिक्त भोजन का कटोरा बहुत मददगार साबित होने जा रहा है क्योंकि हम्सस्टर भोजन पर लड़ सकता है। अब आपकी आँखें खुली, साथ ही अपने कानों को शुरू करना चाहिए ताकि वे सुन सकें। पिंजरे को साफ करने का यह सही समय है, क्योंकि यह आवश्यक है। हंस्टर्स को एक और पिंजरे में अलग करें, और ध्यान से एक-एक करके उन्हें बाहर निकालें। आप इसे जल्दी से करना है, लेकिन बहुत सावधानी से, क्योंकि वे परेशान हो जाते हैं।
  • बर्ड सीरियन हैम्स्टर्स चरण 10 नाम की छवि
    10
    जब उनके पास तीन हफ्ते और एक आधे से चार सप्ताह होते हैं, तो उन्हें दो और अलग पिंजरों में लिंग से अलग करना जरूरी है। लिंग का निर्धारण बहुत भ्रामक हो सकता है। पता करने के लिए कि यह नर है, गुदा और जननांग खोलने के बीच की दूरी कम होनी चाहिए। इसके अलावा, चार सप्ताह में, आपके अंडकोष बढ़ने चाहिए। पता करने के लिए कि यह महिला है, गुदा और जननांग खोलने के बीच की दूरी चौड़ी होनी चाहिए, इसके अलावा आपके छाती से निकलने वाले निपल्स के अलावा। उन्हें पकड़ और पालन करने के लिए, अपनी गर्दन के पीछे, गले की नीप से उन्हें दृढ़ता से (लेकिन ध्यान से) ले लें लेकिन जब तक वे परेशान हो जाते हैं, तब तक तेज़ी से करते हैं। जब आप पहली बार उन्हें पकड़ते हैं तो ये बहुत ऊर्जावान होते हैं, इसलिए उन्हें सावधानी बरतें और जमीन के पास एक सुरक्षित जगह पर रखें, अगर वे गिर जाएंगे एक बार जब आप उन्हें अलग-अलग पिंजरों में डाल देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि 100% ने सही ढंग से शैलियों का चयन किया हो। कठिनाई के मामले में, एक ब्रीडर से संपर्क करें ताकि आपको सलाह मिल सके कि यह कैसे ठीक से किया जाए, क्योंकि यह बहुत मुश्किल हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने बच्चे के हम्स्टर को अपने भाई-बहनों के साथ नस्लों में पसंद नहीं करेंगे, क्योंकि इससे आनुवांशिक विकार पैदा हो सकते हैं, साथ ही सीरियाई हथौड़ों की संख्या में भी वृद्धि हो सकती है। एक और 2 या 3 सप्ताह के लिए, उन्हें बहुत ध्यान से लेना जारी रखें और उन्हें निपटाए करने के लिए उनके साथ एक संबंध विकसित करें। आप अपने हाथ पिंजरे में डालकर ऐसा कर सकते हैं ताकि वे इसे गंध कर सकें और इसे चढ़ कर सकें।
  • Video: मैं हूं डॉन | अमिताभ बच्चन | डॉन | शीर्षक गीत | बॉलीवुड सुपरहिट गीत [HD] | किशोर कुमार

    ब्रीड सीरियन हम्सटर स्टेप 11 नाम की छवि
    11
    आप उन्हें अलग-अलग पिंजरों में अलग करना होगा सुनिश्चित करें कि आप हैम्स्टर्स ग्राहकों किया हुआ है और कॉल या अगर वे जिम्मेदार हैं देखने के लिए ईमेल भेजने के लिए सुनिश्चित हो और वे हैम्स्टर बढ़ा सकते हैं यदि क्योंकि अगर आखिरी समय पर एक खरीदने के लिए नहीं करने का फैसला, जो बहुत महंगा हो सकता है (एक महत्वपूर्ण धनराशि), आपके पास कितने हम्सटर हैं
  • ब्रीड सीरियन हम्सटर स्टेप 12 नाम की छवि
    12
    हैम्स्टर्स बेचें उन्हें बेचते वक्त, सुनिश्चित करें कि वे जिम्मेदार घरों में और सब से ऊपर जाते हैं, कि वे उन्हें स्नेह देते हैं। उन्हें कैसे उन्हें खिलाने के लिए, उन्हें साफ, उन्हें व्यायाम, उन्हें रखने के लिए, उन्हें इलाज अगर वे उनकी परवरिश से संबंधित पता है कि तुम एक सम्मानित ब्रीडर होते जा रहे हैं बीमार और अन्य चीजें हैं पर सुझाव दे।
  • युक्तियाँ

    • पिंजरे साफ करने के बाद बच्चों को दो सप्ताह पुराने पहुंच गए हैं, पहले कभी नहीं या अपने बच्चों तक पहुँचने के गंध और वे मर सकता है या पहुंच से बाहर नहीं छोड़ा जा सकता। जब उन्हें लगभग 2 सप्ताह लगते हैं तो उन्हें पकड़ने के लिए रुको।
    • इस नस्ल के बारे में अधिक जानने के लिए उन्हें ऊपर उठाएं।
    • एक बार जब हैम्स्टर पहले से ही जोड़ा जाता है, उन्हें अपने पिंजरों को व्यक्तिगत रूप से और दूर गर्भवती महिला शोर, चमकदार रोशनी और किसी भी अन्य रुकावट के पिंजरे लौटने।
    • गर्मी में मादा पाने का एक अच्छा तरीका है पुरुष के बिस्तर की गंध को महिला के पिंजरे में पेश करना।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास हैमास्टर्स बढ़ाने के अच्छे कारण हैं

    चेतावनी

    • जब बच्चे पैदा होते हैं, उन्हें स्पर्श न करें, क्योंकि मां उन्हें छोड़ सकती है या अपने बच्चों को भी खा सकती है। जोर से शोर, चमकदार रोशनी और किसी भी हंगामा से बचें
    • हम्सटर मां 20 से अधिक बच्चे या उससे अधिक का जन्म दे सकती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पिंजरे में पर्याप्त बिस्तर, भोजन और स्थान है।
    • हम्सस्टर को ऊपर उठाने से पहले ग्राहकों को देखने के लिए मत भूलना ताकि आप इन में से बहुत से देखभाल न करें। ध्यान दें कि आप लिंग, जो बहुत महंगा है, संतति की संख्या पर निर्भर करता है के द्वारा 8 सप्ताह (अलग पिंजरों में) और 3 से 4 सप्ताह में उन्हें अलग करना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पिंजरों।
    • हैम्स्टर के लिए प्रचुर भोजन (संतानों की संख्या पर निर्भर करता है)
    • महिला घोंसला तैयार करने और उनके वंश को जागरूक करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए के लिए गर्भ के अंतिम चरण के लिए पर्याप्त बिस्तर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com