ekterya.com

बेबी गिप्स मछली की देखभाल कैसे करें

गुप्पी सुंदर और मैत्रीपूर्ण मीठे पानी की मछली है जो बहुत आसानी से प्रजनन करती है, और यदि आप सीखते हैं कि आपको क्या करना चाहिए, तो आप कठिनाई के बिना अपने भून का ध्यान रख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मछली का वातावरण बिल्कुल सही

रखें गुप्त नामों की छवि स्वस्थ चरण 10
1
पानी की गुणवत्ता की जांच करें गप्पी फिंगरलिंग जल्दी से बढ़ेगा यदि पानी की गुणवत्ता अच्छी है आदर्श स्थिति में मछली के वातावरण को रखने के लिए अमोनिया, नाइट्रेट्स और नाइट्रेट के स्तर की जांच के लिए एक किट का उपयोग करें। आपको यह जांचना चाहिए कि अमोनिया और नाइट्राइट 0 पीपीएम (भागों प्रति मिलियन) के स्तर पर रहते हैं और 10 पीपीएम नीचे एक स्तर पर नाइट्रेट्स रहते हैं। साप्ताहिक पानी बदलें, लेकिन किसी मछली को पकड़ने के लिए सावधान रहें
  • गप्पी टैंक चरण 6 सेट करें
    2

    Video: पालतू हिंदी में वीडियो - कैसे मछली मछलीघर साफ करने के लिए - पालतू जानवरों की देखभाल युक्तियाँ फिश एक्वेरियम को साफ करने के टिप्स

    पानी का तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस और 26.6 डिग्री सेल्सियस (75 डिग्री एफ और 80 डिग्री एफ) के बीच बनाए रखें। तापमान को इस सीमा से बाहर न होने दें।
  • छवि रखिए
    3

    Video: कैसे रखरखाव मछली मछलीघर के लिए? मछली मछलीघर की dekhbhal kaise करे ?? राजा, theking

    पानी को साफ़ करने के लिए स्पंज फ़िल्टर या मैकेनिकल फिल्टर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि फिल्टर में किसी प्रकार की सुरक्षात्मक स्पंज है, इसलिए यह तलना को नहीं अवशोषित करता है
  • भाग 2
    भून को अलग करें

    ब्रेड लाइबबिंग उष्णकटिबंधीय मछली चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: how to Maintain fish aquarium? आप के aquarium में मछली मर रही है तो करे ये काम, BY THE KING

    मछलीघर के संगठन की जाँच करें गप्पी भून लगभग सभी मछली (उनके माता-पिता सहित) के लिए भोजन का एक उत्कृष्ट स्रोत है, इसलिए यदि संभव हो तो आपको उन्हें सभी वयस्क मछली से अलग करना चाहिए। उन्हें एक अलग मछलीघर में डाल देना सबसे अच्छा है, लेकिन यदि आपके पास यह नहीं है, तो आपको एक मिल जाना चाहिए "प्रजनन बॉक्स" मेष के साथ इन उपकरणों को मछलीघर के अंदर स्थापित किया गया है और भून या वयस्क मछली के लिए बाड़े के रूप में काम करते हैं। यदि आप इस स्थान पर तलना छोड़ने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप प्रजनन बॉक्स मेष के साथ स्थापित करें, अन्यथा वे बच सकते हैं
  • ब्रैड लाइबबिंग ट्रॉपिकल फिश शीर्षक से छवि चरण 9
    2



    जल्दी से प्रजनन बॉक्स में गप्पू मादा डाल दिया। जब एक महिला एक गहरे रंग का ग्रैविद बिंदु विकसित करती है, फूल जाती है और धड़ के आस-पास एक असमान दिखने लगती है, इसका मतलब है कि वह जन्म देने वाला है। इससे पहले कि आप मादा को पकड़ लें और उसे अंदर ले जाएं, मछलीघर में ब्रीडिंग बॉक्स को रखें (जो कि फ्लोट और स्पॉटर्स स्लॉट्स के साथ हों)। महिला को जन्म देने के बाद (लगभग छह घंटे बाद), उन्हें प्रजनन बॉक्स से निकालें और उसे दूसरे वयस्क मछली के साथ वापस लाएं।
  • यदि आपके पास एक अलग मछलीघर है, तो आप भून को अंदर डाल सकते हैं। यह उनके लिए आदर्श स्थान है। यदि आपके पास कोई अन्य मछलीघर नहीं है, तो कुछ समय के लिए प्रजनन बॉक्स में तलना छोड़ दें, लेकिन महिला और विभाजक को बाहर निकाल दें।
  • यदि आप मादा को नहीं हटाते हैं, तो बॉक्स के शीर्ष तक पहुंचने वाली फ्राई खाया जायेगी।
  • भाग 3
    फिंगरलिंग फ़ीड

    उंगलियों के आकार का चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आप तलना को ठीक से खिलाएं। गप्पी फिंगरिंग्स को स्वस्थ होने और बढ़ने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले भोजन की आवश्यकता होती है। जब गुप्पी मछली पैदा होती है, उन्हें बारीकी से कुचल तलना या भोजन के गुच्छे के लिए भोजन दें। जैसे तलना बढ़ता है, उन्हें फ्लेक्स के साथ खिलाना जारी रखें।

    भाग 4
    तलना का ख्याल रखना

    ब्रेड लाइबबिंग उष्णकटिबंधीय मछली चरण 4 नामक छवि
    1
    जांच लें कि भून बीमार नहीं हैं बीमार तलना में जीवित रहने का बहुत ही कम मौका है, इसलिए आपको तुरंत उन्हें मछलीघर से बाहर निकालना चाहिए। एक मछलीघर के लिए अंगुलियों के साथ दवाओं को न जोड़ें, क्योंकि बिना किसी तैयार व्यक्ति के लिए उचित खुराक का उपयोग करना बहुत मुश्किल है
  • बेंड डैनीज चरण 10 नाम की छवि
    2
    गप्पी मछली को बढ़ने देखें। मछली के विकास को ध्यान में रखते हुए और उन्हें मुख्य मछलीघर में डाल दिया जब वे शिकार होने से रोकते हैं। सुनिश्चित करें कि सभी तलना काफी समान तरीके से बढ़े। जब मछली पर्याप्त हो जाते हैं, उन्हें छोड़ दें और उन्हें अपनी नई दुनिया के साथ बातचीत करें।
  • युक्तियाँ

    • गुप्पी मछली की स्थापना करना बहुत आसान है, हालांकि यह एक प्रजनन मछलीघर तैयार करने के लिए सुविधाजनक है, ताकि नर और मादा में लगाया जा सके। जब महिला गर्भवती हो जाती है, नर को हटा दें और एक बार तलना पैदा होता है, महिला को भी हटा दें।
    • गप्पी फिंगरिंग्स को उनके माता-पिता की ज़रूरत नहीं है। वास्तव में, यदि उनके पास मौका है तो माता-पिता अपने जवानों को खायेंगे
    • कुछ फलों के गुच्छे को बहुत छोटे टुकड़ों में चूर्ण चूसें और उन्हें दिन में 5 बार भूनी भूनें।
    • प्रजनन बॉक्स को उस जगह के बगल में मेष के साथ न रखें, जहां पानी का पानी नीचे चला जाता है, क्योंकि आप तलना को मार सकते हैं।
    • एक प्रजनन मछलीघर खरीद मत करो! 3.78 लीटर (1 गैलन) का एक मछलीघर प्राप्त करें और गप्पी मछली को पुन: उत्पन्न करना चाहते हैं। जब तलना का जन्म होता है, तो उनके माता-पिता को उसी क्षमता के अन्य एक्वैरियम में डाल दिया जाता है।

    चेतावनी

    • अपने माता-पिता या अन्य मछलियों से गप्पू तलना छोड़ दें, क्योंकि वे उन्हें खायेंगे।
    • यदि आप एक मैकेनिकल फिल्टर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि इसकी बहुत कम शक्ति है या फ़्रे में अवशोषित होने से रोकने के लिए आउटलेट में एक कवर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com