ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए

Fleas स्तनधारियों और पक्षियों के रक्त में रह सकते हैं वहाँ fleas की विभिन्न प्रजातियां हैं और हालांकि उनमें से कुछ एक से अधिक प्रजातियों के रक्त में रह सकते हैं, कई प्रत्येक प्रजाति के लिए विशिष्ट हैं। यद्यपि एक पिस्सू है जो मनुष्यों में माहिर है, आप एक से अधिक प्रजातियों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। आपके पालतू जानवरों के fleas भी अपने मेजबान बन सकता है, संभावित रोगों और परजीवी प्रेषित

चरणों

विधि 1
Fleas के इलाज के लिए पेशेवर मदद की तलाश करें

रिज़ ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
पिस्सू कॉलर से सावधान रहें कई पिस्सू कॉलर अप्रभावी होते हैं और उनमें कुछ ऑर्गोफोस्फेट होते हैं, जो संभवतः पालतू जानवरों के लिए विषाक्त हैं। एकमात्र हार जो प्रभावी और सुरक्षित है, आपके पशु चिकित्सा में उपलब्ध सेरेस्टो का हार है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक सामयिक दवा के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें "सामयिक" उपचार पालतू जानवर की त्वचा पर सीधे लागू होते हैं ताकि fleas को जल्दी से मार दिया जा सके। निवारक उपचार के रूप में इन मासिक उपचारों में से कई पूरे वर्ष में उपयोग किए जाने चाहिए। ध्यान रखें कि सिर्फ इसलिए कि उत्पाद "सामयिक" है इसका यह अर्थ नहीं है कि यह प्रभावी है फ्लीस को मारने के लिए अधिकृत एक विरोधी पिस्सू उत्पाद का उपयोग करना जरूरी है, अर्थात इसका लाभ दिखाया जाना चाहिए। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुना गया उत्पाद आपके पालतू जानवरों के लिए लेबल किया गया है। कुत्तों के लिए डिज़ाइन की गई पिस्सू दवा के साथ इलाज किया जाता है तो बिल्लियां बहुत बीमार (या मर भी सकती हैं)। फ्रंटलाइन फ्लास खरगोशों को मारता है कुछ आम antifouling दवाएं हैं:
  • पेमेमेथ्रिन: कई कुत्ते के उत्पादों में अकेले या अन्य दवाओं के साथ संयोजन में ट्रांसमेट्रिन होते हैं, जो कि कुत्ते में प्रभावी ढंग से इलाज करते हैं। इसका उपयोग सभी पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित नहीं है और मानव और कुत्तों में स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • डिनोटेफुरन और पिरिप्रोक्सिफेन (वेक्ट्रा के रूप में जाना जाता है) बिल्लियों में फ़्लास का इलाज करने के लिए कार्य करता है। सावधान रहें: वेक्ट्रा 3 डी कुत्तों के लिए एक उत्पाद है। वेक्ट्रा 3 में पेमेथ्रिन होता है, जो कि बिल्लियों के लिए हानिकारक है
  • फिप्रोनिल और (एस) -मोथोप्रीन (बिल्लियों के लिए फ्रंटलाइन प्लस के रूप में जाना जाता है): यह उत्पाद पिस्सू लार्वा, अंडे और वयस्क पिटों को मारता है। यह टिक्स और चबाने वाले जूँ को मारता है
  • इमिडेकलोप्रिड और पिरिप्रॉक्सिफेन (एडवांटेज II के रूप में जाना जाता है): यह उत्पाद जीवन के सभी चरणों में फ्लाईस को मारता है। सुनिश्चित करें कि आप समान उत्पाद के साथ कोई उत्पाद नहीं खरीदते हैं: एडवांटेक्स द्वितीय, जो कुत्तों के लिए एक उत्पाद है इसमें ट्रांसथ्रिन होता है, जो कि बिल्लियों के लिए हानिकारक है
  • Selamectin (क्रांति के रूप में जाना जाता है): एक महीने में एक बार आवेदन करें। यह टिक्स, हार्टवर्म, कान के कण और सर्पोटिक कीड़े भी मारता है।
  • उन रसायनों से सावधान रहें जो आप उपयोग करते हैं। एडवांटेज जैसे उत्पाद (बायर द्वारा निर्मित) में नियोनिकोटीनोइड्स होते हैं, जो कि दुनिया भर में मधुमक्खियों के नुकसान में योगदान सहित गंभीर पारिस्थितिकीय प्रभाव पड़ता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने पशुचिकित्सा में एक मौखिक पिल्ला दवा लेने पर विचार करें सामान्य तौर पर, मौखिक उत्पाद जल्दी से कार्य करते हैं और कोई अवशेष नहीं छोड़ते हैं वे केवल पशुचिकित्सा के माध्यम से उपलब्ध हैं, जो श्रेष्ठ उत्पाद की सिफारिश कर सकते हैं निवारक उपचार के रूप में इन मासिक उपचारों में से कई पूरे वर्ष में उपयोग किए जाने चाहिए। इन दवाओं में शामिल हो सकते हैं:
  • लुफ्नेरोन (प्रोग्राम के रूप में जाना जाता है): गोलियां, एक मौखिक निलंबन तरल या इंजेक्शन के रूप में आता है। इस दवा को एक महीने में एक बार खाना दो। ध्यान रखें कि कार्यक्रम fleas को नहीं मारता है, बल्कि उन्हें स्थिर करता है, जिससे उन्हें पुन: उत्पन्न करने में असमर्थ होता है। अगर आपके पास एक बड़ा पिस्सू उपद्रव होता है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा उत्पाद नहीं है, क्योंकि आपको पिले के लिए बुढ़ापे के मरने के लिए इंतजार करना होगा। यह एक साफ घर में अधिक उपयोगी है, जब आप अवांछनीय पिस्सू एक परिवार की स्थापना नहीं करना चाहते हैं।
  • Nitenpyram (Capstar के रूप में जाना जाता है): एक गोली के रूप में आता है। प्रौढ़ fleas और उनके अंडे को मारने के लिए पशुचिकित्सा के निर्देशों के अनुसार इसे अपने पालतू पशु को दें
  • स्पिरसैड (सिसिज़िस के रूप में जाना जाता है): चबाने वाले गोलियों के रूप में आता है, जिसे आपको fleas को मारने के लिए एक महीने में एक बार भोजन के साथ अपने पालतू जानवर को प्रशासित करना होगा।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फेलस स्टेप 4 नामक छवि
    4
    पता लगाएँ कि क्या आपके स्थानीय कुत्ते के नाई या आपके पशुचिकित्सा अपने पालतू पशु के लिए पिस्सू स्नान प्रदान करता है कई कुत्ते पशु चिकित्सकों और हेयरड्रेसर इस सेवा को प्रदान करते हैं। छोटे पालतू जानवरों के लिए, एक पशुचिकित्सा में जाने के लिए सलाह दी जाती है, न कि कुत्ते के नाई के लिए। यह संभव नहीं है कि नाई fleas के साथ एक पक्षी का इलाज करने के लिए सुसज्जित है। ध्यान रखें कि स्नान के बाद, पालतू सूखने के बाद, कुछ भी ऐसा नहीं है जो उस पर कूदने से ज्यादा फ्लाईस को रोकता है।
  • विधि 2
    पिस्सू को मारने के लिए जानवरों को मारना

    रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फ्लीज़ चरण 5 नामक छवि

    Video: कुत्ते की डीवर्मिंग कैसे करे...HOW TO DEWORM YOUR DOG IN HINDI/URDU!!! AAA{All About Animal}

    1
    केवल पानी का उपयोग करें कुछ पालतू जानवरों (जैसे गिनी सूअरों) के लिए, उपलब्ध कई पिस्सू उपचारों का उपयोग करना संभव नहीं है इस मामले में, एक साधारण बाथरूम आपका एकमात्र विकल्प हो सकता है जब गर्म पानी में पालतू स्नान (गर्म नहीं), आप fleas डूबने की कोशिश कर रहे हैं यह बहुत संभावना है कि यह शेष अंडों को नहीं मार देगा और नहाने के दोहराए जाने के अलावा, आपके पालतू कंबल के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • चूंकि fleas सिर और अपने पालतू जानवरों का सामना करने के लिए चला जाता है एक बार जब आप उन्हें गीला करने के लिए शुरू, यह गीला और साबुन का पत्थर पहले ही गर्दन बेहतर है, तो पालतू शरीर के बाकी हिस्सों यह आपके पालतू जानवरों के चेहरे और कानों पर हमला करने से फ्लाईस को रोकने के लिए बाधा पैदा करेगा।
    • कमरे के तापमान पर पानी का उपयोग करें या थोड़ा गर्म हो, ताकि आपके पालतू जानवर को कोई सदमा या नुकसान न हो।
    • छोटे पालतू जानवरों के साथ बाथरूम बंद करो जो बहुत अधिक जोर देते हैं। खरगोश और गिनी सूअर जैसे जानवरों को डर से प्रेरित दिल के दौरे से मर सकता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    फ्लास को मारने के लिए बाथरूम में डिश साबुन का प्रयोग करें। यद्यपि यह त्वचा के कुछ सूखापन या जलन का कारण हो सकता है, हालांकि, फ्लास को मारने में डिश साबुन प्रभावी हो सकता है। साबुन उनके लिए विषाक्त है और आप इसे infestation को नियंत्रित करने का एक तरीका के रूप में उपयोग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू अच्छी तरह से कुल्ला
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पीलेस फ्लीज़ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    एक ठंढ शैम्पू खरीदें इन शैंपू विशेष रूप से विशिष्ट जानवरों पर पिस्सू का इलाज करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अपने पालतू जानवरों के लिए तैयार एक खोजें सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद निर्देशों का पालन करें, ठीक से अपने पालतू जानवर को चोट पहुंचाने से बचने के लिए।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फेलस स्टेप 8 नामक छवि
    4
    अच्छी तरह कुल्ला हमेशा ऐसा करो पिस्सू के उपचार से छोड़े गए अवशेष पालतू जानवर की त्वचा को परेशान कर सकते हैं और संभवत: उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि आप अपने पालतू जानवरों के सभी साबुन, शैंपू या हर्बल उपचार को कुल्ला करने के लिए समय निकालते हैं, तो आप फ्लाईस को खत्म करने में मदद करेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कचरे से अधिक असुविधा न हो।
  • विधि 3
    चरागाहों को नियंत्रित करने के लिए पाउडर को पाउडर पर लागू करें

    रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 9 नाम वाली छवि
    1
    पशु चिकित्सा में एक कीटनाशक पाउडर खरीदें विभिन्न पाउडर के लिए विभिन्न प्रकार के पाउडर उपलब्ध हैं, जो विभिन्न सांद्रता में विभिन्न रसायनों का उपयोग करते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित है, इन उत्पादों का उपयोग करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करना महत्वपूर्ण है। वर्तमान में, इन्हें फ्लाईस को नियंत्रित करने के लिए अन्य विकल्पों द्वारा बड़े पैमाने पर प्रतिस्थापित किया गया है। पाउडर का एक नुकसान यह है कि उन्हें साँस लिया जा सकता है, जो आपके या जानवर के लिए स्वस्थ नहीं है। इन पाउडर उपयोगी हो सकते हैं जब पालतू को स्नान करने के लिए संभव नहीं है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फेलस स्टेप 10 नामक छवि
    2
    घूस के लिए उपयुक्त डायटोमसियस धरती का उपयोग करें चिड़ियों के साथ पक्षियों के लिए, यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है रेड के साथ डायटोमोसियस धरती को मिक्स करना और इसे पक्षियों को प्रदान करना उन्हें खुद को धूल करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है। आप उन्हें स्वयं को धूल भी दे सकते हैं डायटोमोसियस धरती को संभालते समय एक मुखौटा पहनना सुनिश्चित करें। हालांकि यह पक्षियों के लिए हानिकारक नहीं है, यह त्वचा और मनुष्यों के फेफड़ों में जलन पैदा कर सकता है।
  • रिज़ ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 11 नाम वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा उपयोग किए गए उत्पाद आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित हैं चूंकि वहां विभिन्न प्रकार के पाउडर उत्पाद उपलब्ध हैं, सभी जानवरों पर उपयोग के लिए सभी उपयुक्त नहीं हैं। कुछ लोग आपके पालतू जानवर को मार सकते हैं या उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। प्रत्येक जानवर के विभिन्न उत्पादों के लिए अलग-अलग सहनशीलताएं हैं, इसलिए अपने इलाज के सक्रिय तत्वों के बारे में पशुचिकित्सा से पूछना सुनिश्चित करें।
  • विधि 4
    मछलियों को समाप्त करने के लिए पालतू जानवरों को तबाह करना

    रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 12 नाम वाली छवि
    1

    Video: 100,000 पिस्सू से पीड़ित कुत्ते उल्लेखनीय वसूली करता है




    एक पिस्सू-कंघी या क्लेंचेड दाँत के साथ एक खरीदें चूंकि fleas मजबूती से फर से जुड़ा हुआ है और उनके अंडे ऐसा भी कर सकते हैं, आप उन्हें हटाने के लिए एक तंग कंघी का उपयोग करना चाहिए। विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए कंघी तैयार किए गए हैं सुनिश्चित करें कि कंघी के दांत लंबाई के हैं और आपके पालतू जानवरों के लिए उचित संकीर्णता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 13 नामक छवि
    2
    हाथ पर पानी की एक बाल्टी है यह आपको कंघी के साथ बाहर ले जाने वाले पिसाओं को डूबने देगा यह आपके पालतू जानवरों को गीला करने में भी मदद करेगा, जिससे यह मुकाबला करने के लिए पिस्सू आंदोलनों को नियंत्रित करने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है, लेकिन गर्म नहीं है
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 14 नामक छवि
    3
    कंघी fleas हमेशा फर विकास की दिशा में। जड़ से युक्तियों और सिर से पूंछ तक देखें। यह एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण तकनीक है, जब fleas को हटाने के लिए फर को जोड़ना। वे जड़ को पकड़ना पसंद करते हैं। यदि आप बालों की संपूर्ण लंबाई के माध्यम से संयोजित नहीं करते हैं, तो संभावना है कि कुछ बचेंगे
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 15 नामक छवि
    4
    अपना समय ले लो यह थकाऊ लग सकता है, लेकिन जब आप मैन्युअल रूप से fleas को हटाने का समय इसके लायक है यह आपके पालतू जानवरों की पिस्सू समस्या को नियंत्रित करने और खत्म करने के लिए एक बहुत प्रभावी उपाय है। दम घुटने के लिए न करें या आप उपचार प्रक्रिया को लंबा कर सकते हैं।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस पाय-16 16
    5
    इस प्रक्रिया को हर दो दिन दोहराएं। Fleas को एक से अधिक बार हटाने के लिए अपने पालतू कंबल इससे आपको अपने पालतू जानवरों की निगरानी करने का मौका मिलेगा ताकि यह पता लगा सके कि आपकी त्वचा की स्थिति की जांच करने के अलावा इसमें नयी fleas है या नहीं। सिर्फ fleas के लिए मत देखो, भी उपचार से जलन या चोट के लक्षण के लिए देखो।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 17 नामक छवि
    6
    ध्यान रखें कि fleas केवल पालतू जानवरों को खाने के लिए और ज्यादातर पर्यावरण में रहते हैं। इसलिए, केश के माध्यम से एक infestation को नियंत्रित करने के लिए यह एक लंबा समय लगता है।
  • विधि 5
    सब कुछ साफ करो

    रिज ऑर पेट ऑफ़ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 18 नामक छवि
    1
    तेजी से कार्य करें जिस गति से आप fleas को मारने के लिए नियंत्रण और उन्हें समाप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। ब्रेक के बिना एक पिस्सू समस्या अग्रिम न दें। अब आप इसे इलाज के लिए इंतजार करते हैं, इससे भी बदतर हो जाएगी और पिटाई को मारना कठिन होगा। जैसे ही आप नोटिस करते हैं कि आपके पालतू जानवर की समस्या से निपटने के लिए एक पिस्सू समस्या का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पालतू जानवरों के पर्यावरण का इलाज करें कुछ क्षेत्रों में कालीन और कालीन घरों के अंदर स्थित हैं जो कि सबसे ज्यादा प्रभावित होने की संभावना है। एक बोरेट-व्युत्पन्न पाउडर खोजें, जो कालीनों पर लागू होने के लिए पर्यावरण के अनुकूल है और पिस्सू पीड़ित होने से बचें। अपने पालतू जानवर के पिंजरे या बिस्तर को साफ करें किसी भी क्षेत्र का प्रयास करें जहां आप आमतौर पर अपना समय व्यतीत करते हैं। छोटे जानवरों के लिए, पिंजरे या टैंक और गर्म, साबुन पानी के साथ खिलौने को साफ करें। लकड़ी के छल्ले या न्यूज़प्रिंट जैसे बिस्तर की चीज़ें त्यागें
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फिलेस चरण 20 नामक छवि
    3
    वैक्यूम या भाप साफ चूंकि fleas अपने घर में (अपने मेजबान से दूर) एक लंबे समय के लिए जीवित रह सकते हैं, यह अक्सर वैक्यूम महत्वपूर्ण है भाप की सफाई भी अपने घरों को फ्लास के खिलाफ इलाज करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि भाप उन्हें मार देगा। सुनिश्चित करें कि आप उपचार की पूरी अवधि के लिए एक या दोनों सफाई विधियों और उसके बाद
  • हर चीज को साफ और धोया जा रहा है जिससे फ्लाईस से बचने में मदद मिलेगी। यदि आप करते हैं, तो fleas के लिए रहने और पुन: उत्पन्न करने के लिए समय या स्थान नहीं होगा।
  • फिर से होने से इंफेक्शन को रोकने के लिए वैक्यूम बैग खींचें।
  • वैक्यूम फ्लाईस और साथ ही रासायनिक उपचार को मार सकता है।
  • रिज ऑर पेट ऑफ़ फ्लीज़ पायपर 21 शीर्षक वाला इमेज
    4
    सभी सफेद कपड़े धो लें फ्लीस बिस्तर, तौलिए और कपड़े में छिपा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप गर्म पानी के साथ हर चीज को चूसने और अपने अंडों को मारने के लिए धो लें पर्दे और तकिए भी धो लें, क्योंकि वे भी fleas बंदरगाह कर सकते हैं। कम से कम 15 मिनट के लिए गर्म, साबुन का पानी में अपने पालतू बिस्तर को डुबकी। फिर धुलाई, कुल्ला और बिस्तर सूखा या तौलिया सूखा दो। इससे fleas की मोमी परत टूट जाती है, जिससे उन्हें निर्जलीकरण और मरना पड़ता है
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप्स 22 नामक छवि
    5
    अपने पालतू फर्नीचर पर रहने से बचें यदि आपके पालतू जानवर fleas से संक्रमित है, तो आप इसे अपने पूरे घर में फैल नहीं करना चाहते याद रखें, fleas फर्नीचर पर कई महीनों के लिए रह सकते हैं और इसलिए जल्दी से अपने पालतू जानवर पर आक्रमण एक बार जब वे अवसर होगा। अपने पालतू को फर्नीचर से बाहर रखकर, आप fleas के प्रसार को नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं।
  • रिज ऑर पेट ऑफ पेटीस फ्लीज़ स्टेप 23 नामक छवि
    6
    एक कीट विकास नियामक (आरसीआई) के साथ फर्श और बिस्तर स्प्रे करें आरसीआई (जैसे नायलर) फ्लाईस के विकास को रोकते हैं, जो अपने प्रजनन चक्र को तोड़ते हैं। यह एक आशीर्वाद है जब आप बड़े उपद्रवों को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं। सबसे सस्ता तरीका ध्यान केंद्रित करने और उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों के अनुसार इसे मिश्रण करना है।
  • सामान्य तौर पर, कम से कम (साढ़े तीन हफ्ते तक) इसे दो बार लागू करना आवश्यक होगा। यह घर के क्षेत्रों को स्प्रे करने के लिए अक्सर फायदेमंद होता है जो पिस्सू सीजन के दौरान एक महीने में एक बार पालतू रहता है।
  • आईसीआर स्तनधारियों के लिए जहरीली नहीं हैं I इससे उन्हें ऐसे घर के चारों ओर एक अच्छा विकल्प मिल जाता है, जिनमें बच्चों या छोटे जानवर हैं जैसे कि हैम्स्टर।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक पिस्सू पकड़ते हैं, तो इसे शौचालय में डाल दें या शराब में सोखें। इसके अलावा लेख पढ़ें "कैसे एक पिस्सू जाल बनाने के लिए".
    • फ़्लीज़ ट्रांसपोर्ट टैपवर्क एक उपद्रव के बाद अपने पालतू जानवरों को ध्यान से देखें यह संभव है कि उन्होंने पेट परजीवी को भी अनुबंधित किया है। अंत में, ओवर-द-काउंटर टैपवेर्म के खिलाफ गोलियां हैं जो द्रोणकित के सामान्य रूप हैं, एक दवा जो पशु चिकित्सकों ने लिखी है।
    • कई पिस्सू शैंपू की उम्र सीमाएं हैं, जिसका मतलब है कि कुछ पिल्ले और बिल्ली के बच्चे उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उत्पाद को पूरी तरह से कुल्ला करते हैं, क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपके पालतू साबुन के अवशेषों के कारण असुविधाजनक महसूस करें।
    • याद रखें कि उत्पादों "100% प्राकृतिक" पालतू पशुओं की दुकानों को उनके लिए विषाक्त हो सकता है। "100% प्राकृतिक" इसका मतलब यह नहीं है कि यह सुरक्षित है - आर्सेनिक और बेलडाडो 100% प्राकृतिक हैं
    • एक बार आप fleas देखते हैं, टेप के साथ उन्हें पकड़ना सबसे अच्छा है
    • यदि आपके कुत्ते को ऐसे स्थान पर बैठना या बैठना पसंद है, जहां कोई धोने वाला बिस्तर या कंबल नहीं है, तो वहां एक जगह रखें। इस तरह, आप इसे अधिक बार धो सकते हैं
    • ऐसे उत्पाद हैं जो आप fleas के खिलाफ अपने लॉन के इलाज के लिए खरीद सकते हैं, इसलिए वे आपके पालतू जानवरों और अपने घर से पीड़ित नहीं रहेंगे सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कीड़े के विकास नियामक का उपयोग करना जो कि पिले के विकास को रोकता है। कीटनाशक केवल वयस्कों को मारते हैं Fleas केवल वयस्कों के रूप में अपने जीवन का 15% खर्च करते हैं शेष 85% सिर्फ वयस्क मॉर्डंट बनने के लिए हैच रहे हैं। इसलिए, इसे प्राप्त करने से पहले उन्हें रोकें
    • लाभकारी नेमाटोड के साथ बाहरी क्षेत्रों का इलाज चराफों को नियंत्रित करने का एक स्वाभाविक तरीका है।

    चेतावनी

    • Fleas shampoos के साथ स्नान करने के बाद fleas अपने पालतू जानवरों को वापस कर सकते हैं
    • यदि आपका पालतू एक दाने या अन्य प्रकार की एलर्जी प्रतिक्रिया विकसित करता है और दो सप्ताह के बाद खरोंच जारी रहता है, तो अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं
    • Fleas के गंभीर मामलों में एक पशु चिकित्सक के ध्यान की आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com