ekterya.com

कैसे एक अल्सर की जलन से बचने के लिए

एक पेप्टिक अल्सर तब होता है जब पेट के अस्तर में या छोटी आंत के पहले भाग में क्षरण शुरू होता है। यदि आपको पेप्टिक अल्सर का निदान किया जाता है, तो आपका डॉक्टर दर्द को कम करने के लिए एंटासिड्स, एसिड ब्लॉकर, या एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव दे सकता है अपने चिकित्सक के उपचार योजना का अनुसरण करने के अलावा, कई चीजें हैं जो आप भविष्य के प्रकोपों ​​को रोकने के लिए कर सकते हैं। अल्सर की जलन से बचने के लिए, निम्नलिखित युक्तियों का उपयोग करें:

चरणों

छवि का शीर्षक, एक अल्सर कदम 1 से बचें
1
जानें कि विरोधी भड़काऊ दवाएं ली जा सकती हैं एस्ट्रिनोफेन की सिफारिश एस्टरिन, नेपोरोसेन, इबुप्रोफेन और अन्य नशीली दवाओं में गैर-आकाशीय विरोधी भड़काऊ दवाओं (एनएसएआईडीएस) के वर्ग में है। हालांकि, यदि आपके पास एनएसएआईएस एक डॉक्टर के पर्चे के साथ होते हैं और उन्हें रोजाना लेते हैं, तो आप प्रोस्टाग्लैंडीन एनालॉग, पेप्टोबिस्मोल लिख सकते हैं। एक प्रोटॉन पंप अवरोधक (ओपेराज़ोल, एस्पेप्राज़ोल, लैनस्पराज़ोल) पेट में एसिड को कम करने में भी मदद कर सकता है।
  • बनाओ चित्रित करें स्टारबक्स कॉफी चरण 2
    2
    कैफीन और मादक पेय की खपत कम कर देता है अध्ययन बताते हैं कि शराब और कैफीन पेट और आंत में जलन होती है, जिससे रक्तस्राव और सूजन हो सकती है। पेट में एसिड का स्तर तेजी से बढ़ने के कारण भी हो सकता है, जिससे अधिक दर्द और ईर्ष्या हो सकती है।
  • Video: पेट के अल्सर के लक्षण व पहचान क्या हैं ? Stomach Ulcer Causes, Symptoms & Treatment - Vianet Health

    कोपे विथ ए अल्सर स्टेप 3
    3
    धूम्रपान बंद करो और दूसरे हाथ से धुआं से बचें सिगरेट के धुएं में रसायनों पेट की दीवारों को कमजोर कर सकती हैं, वर्तमान अल्सर को परेशान कर सकती हैं और नए अल्सर को विकसित करने का भी कारण बन सकता है। सिगरेट का धुएं पेट में एसिड में वृद्धि का कारण बनता है, जो अल्सर को परेशान कर सकता है।
  • मेक हेटिंग वेट फंक्शन चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला इमेज



    4
    खाद्य पदार्थों का चयन करते समय स्मार्ट फैसले करें पेप्टिक अल्सर वाले मरीजों को लाल मांस, तला हुआ या वसायुक्त खाद्य पदार्थ और परिष्कृत खाद्य पदार्थ जैसे कि आटा या चीनी में समृद्ध आहार से बचना चाहिए। इन खाद्य पदार्थों से समृद्ध आहार अल्सर की जलन और पेट में एसिड बढ़ सकता है। पूरे दूध में समृद्ध आहार और फाइबर में समृद्ध पदार्थ, सीमित दूध के साथ, पेट में एसिड के उत्पादन को नियंत्रित करने में मदद करें।
  • एक टूना एग सैंडविच चरण 4 को बनाएं
    5
    एक नियमित कार्यक्रम के अनुसार खाएं पेप्टिक अल्सर के साथ एक मरीज को सूक्ष्म भोजन का सेवन करने की सलाह नहीं दी जाती है जो आकार में भिन्न होती है। यदि ऐसा होता है, तो यह पेट में एसिड के सामान्य उत्पादन में विकार पैदा कर सकता है और एक अल्सर को परेशान कर सकता है। छोटे भोजन रखें और दिन में 5 से 6 बार नियमित अंतराल पर पेट पेट में रखें।
  • छवि को कम करें, भारी मासिक धर्म में कमी के चरण 4
    6
    सभी निर्धारित दवाएं लें यदि आपके डॉक्टर ने यह निर्धारित किया है कि पेप्टिक अल्सर जीवाणु हेलिकोबैक्टर पाइलोरी (एच। पाइलोरी) के कारण होता है, तो बैक्टीरिया को समाप्त करने के लिए एंटीबायोटिक दवाएं आवश्यक हैं। मेयो क्लिनिक के अनुसार, 70% से 90% अल्सर इस जीवाणु की उपस्थिति से संबंधित हैं। एच। पाइलोरी विशेष रूप से भोजन और रात के दौरान अल्सर जलन में वृद्धि का कारण बनता है।
  • Video: Omecip Capsules review पेट में गैस, सीने में जलन, आँतों में अल्सर की असरदार दवा

    इमेज का शीर्षक कम करें भारी मासिक धर्म ऐंठन चरण 8
    7
    तनाव कम करें हालांकि चिकित्सा समुदाय में तनाव और अल्सर दर्द के बीच कम सहसंबंध है, कुछ मरीजों को यह पता चलता है कि जब उनका भावुक तनाव बढ़ जाता है, तो अल्सर की जलन होती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com