ekterya.com

कैसे कुत्तों और बिल्लियों में आँसू दाग को खत्म करने के लिए

फाड़ने वाले दाग कुछ ऐसा होता है जो आमतौर पर कई कुत्तों और बिल्लियों में होता है और जो एक लालच या भूरे रंग के आंखों के चारों ओर, अपने पालतू जानवरों के पैरों पर भी एक मलिनकिरण स्वरूप के साथ, रबड़ के दागों का निर्माण करने वाले सौंदर्य परिणामों के कारण पालतू पशु मालिकों के लिए उन्मूलन करना और निराशा करना मुश्किल होता है वे भी त्वचा की जलन, अपने पालतू जानवर को परेशानी और भी एक तीव्र गंध का कारण पर्यावरण, आनुवांशिक और बैक्टीरिया एजेंट, या उनमें से एक संयोजन, आंसू स्पॉट के गठन में योगदान कर सकते हैं। आंसू के दाग को खत्म करने के लिए आपको निम्न चरणों का पालन करना चाहिए तार्किक क्रम में जो सबसे संभावित कारण बताता है।

चरणों

अपने घर के लिए सही बिल्ली का बच्चा चुनते शीर्षक वाला चित्र चरण 6
1
हमेशा अपने पशुचिकित्सा से पहले सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर के आँसू किसी चिकित्सा या शारीरिक समस्या जैसे एलर्जी या एनग्रेड बालों के कारण नहीं होते हैं कान के संक्रमण कभी-कभी अत्यधिक आँसू पैदा कर सकते हैं, जो आंसू स्पॉट के निर्माण में योगदान देता है।
  • एक पिल्ला चुनने वाला चित्र शीर्षक 5
    2
    आंसू दाग से जुड़े अत्यधिक आँसू कभी-कभी शुरुआती कारण होते हैं यदि आपके पास एक पिल्ला है जिसके दांत बाहर आ रहे हैं, तो आप दंत चिकित्सा पूर्ण होने तक इंतजार कर सकते हैं, या प्रणालीगत उत्पाद जैसे टियर स्टैन एवे, नेत्र ईर्ष्या, या एंजेल आइज़ का उपयोग कर सकते हैं।
  • ईरान ट्रस्ट ऑफ़ ए स्ट्रे कैट चरण 2 नामक छवि
    3
    अपने पालतू भोजन की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपके पालतू भोजन में रंगीन नहीं होते हैं इसके अलावा, यदि आपका बीट लुगदी या बीट पल्प घटक सूची पर दिखाई देता है, तो उसे बदल दें। पालतू भोजन उत्पादक अक्सर इसमें शामिल होते हैं क्योंकि बीट लुगदी की चीनी सामग्री में खाना अधिक स्वादिष्ट बना देता है यह हानिकारक नहीं है, लेकिन यह आँसू के धब्बे के निर्माण में योगदान दे सकता है।
  • लेज़र केयर ऑफ द एजिंग कैट चरण 4
    4
    सभी खाद्य पदार्थों को हटा दें जिनमें लस, गेहूं या अन्य अनाज भराई शामिल हैं। इन उत्पादों में हल्के एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है जो आँसू उत्पादन में वृद्धि कर रही है।



  • ईरान ट्रस्ट ऑफ़ ए स्ट्रे कैट चरण 1 नामक छवि
    5

    Video: Udhar Ki Zindagi - Gao Gao Gate Jao - Suresh Wadkar - Sadhna Sargam

    यदि आपके घर में पानी की एक उच्च खनिज सामग्री है (अच्छी तरह से पानी, मैंगनीज, लोहा, आदि)), आसुत जल के लिए इसे बदलें। आप इसे सुपरमार्केट में खरीद सकते हैं
  • बिल्लियों के चरण 2 में मूत्र पथ के संक्रमण को रोकें
    6
    स्टेनलेस स्टील या प्लास्टिक फिडर और मदिरा का उपयोग करें अन्यथा, धातुएं भोजन या पानी में घूमेगी और आंसू दागों के निर्माण में योगदान कर सकते हैं।
  • ईरान ट्रस्ट ऑफ़ ए स्ट्रे कैट इंट्रो नामक छवि

    Video: Our Miss Brooks: Department Store Contest / Magic Christmas Tree / Babysitting on New Year's Eve

    7
    यदि पिछले चरण समस्या को हल करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको मेरिट पालतू उत्पाद, एलएलसी या एन्जिल्स आइज़ से सिस्टेमिक प्रोडक्ट जैसे एक्स्ट्रा स्ट्रेंथथ टायर स्टैन फॉर्मूला का इस्तेमाल करना चाहिए, मैं लिटिल पिकप, एलएलसी से हूं। ये और इसी तरह के उत्पाद एक अच्छा परिणाम प्रदान करते हैं यदि आप उन्हें अपनी बिल्ली या कुत्ते के भोजन पर छिड़कते हैं। इनमें मैक्रोलाइड एंटीबायोटिक और एंटीऑक्सीडेंट की चर मात्रा होती है जो आंसू दागों के मूल कारण को खत्म करते हैं, जीवाणु जो उन्हें उत्पन्न करते हैं और पॉर्फिरीन वे सुरक्षित हैं और अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने पालतू जानवरों के चेहरे पर एक अच्छी दैनिक स्वच्छता बनाएं आप उन बदसूरत, पपड़ी जैसी चीजों को समाप्त कर सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों की आँखों के आसपास जमा करते हैं, ध्यान से एक मुलायम कपड़े से अपने पालतू जानवरों की आंखों के अंदर के कोने से नाक की नोक को बाहर निकाला जाता है। । जब आप पहले से यह कई बार कर चुके हैं, तो इसे समाप्त करना सबसे अच्छा होगा (फिर से, "ध्यान से") पतले दांतों के साथ एक छोटे से पिस्सू कंघी का उपयोग करते हुए "बाहर से नाक से" समान आंदोलनों के साथ बालों को मिलाते हुए यह स्थायी दाग ​​को खत्म नहीं करेगा, लेकिन यह आंसू दाग से जुड़ी चिड़चिड़ापन और गंध को कम करने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • अपने पालतू जानवरों की आंखों के आसपास बाल पर नींद, ब्लीच या पेरोक्साइड का प्रयोग न करें। आप कितने भी सावधान रहें, यह आंख के अंदर अवशोषित हो सकता है और गंभीर क्षति और जलन पैदा कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com