ekterya.com

बिल्लियों में पानी की आंखों का इलाज कैसे करें

बिल्लियों में आंखों की आंखें आम तौर पर एक बीमारी के बजाय एक और शर्त का लक्षण होती हैं। दूसरे शब्दों में, यदि आपका एक पल से दूसरे में विकसित हो जाता है, तो यह संक्रमण, एलर्जी या आंखों में खरोंच होने की संभावना है। यदि आप अपनी बिल्ली में एक आंख की समस्या की पहचान करते हैं, तो आपको तुरंत पता होना चाहिए कि उपचार के लिए क्या उपचार है।

चरणों

विधि 1

पशु चिकित्सक पर जाएं
बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाली छवि चरण 17
1
एलर्जी छोड़ दें एलर्जी अक्सर बिल्लियों में पानी आँख कारण। मनुष्य की तरह, इन जानवरों को एलर्जी हो सकती है जो शरीर में हिस्टामाइन की प्रतिक्रिया उत्पन्न करते हैं। इसके बदले में, यह पानी की आंखों जैसे लक्षण पैदा कर सकता है।
  • पशुचिकित्सा यह निर्धारित करने के लिए एलर्जी परीक्षण कर सकता है कि क्या यह कारण है।
  • बिल्लियां पराग, पेड़ और घास से एलर्जी हो सकती हैं, जैसे लोग इसके अलावा, वे दूध, रबड़, धूल, पिस्सू के काटने, कुछ खाद्य पदार्थों और कुछ कपड़े (जैसे ऊन और नायलॉन) से एलर्जी हो सकती हैं।
  • कैट में स्टेप 18 में टाइटेन वॉटर आइज़ का शीर्षक चित्र
    2
    ठंड पर परामर्श। इससे पहले कि आप विषाणु के प्रभाव को कम कर सकें इससे पहले आपको किसी विशेषज्ञ के विचार की आवश्यकता होगी जिससे पानी की आँखें भी शामिल होंगी। सर्दी के कारण दो मुख्य वायरस हैंपीस और कैसीवियरस हैं। इसके अलावा, तीन बैक्टीरिया हैं जो ठंडे जैसे लक्षण पैदा कर सकते हैं: माइकोप्लास्मास, बोर्डेटेला और क्लैमाडिया।
  • यहां तक ​​कि पशु चिकित्सकों को वायरस या बैक्टीरिया का पता लगाने में कठिनाई हो सकती है जो समस्या का कारण बनती है, लेकिन सबसे अच्छा उपचार की पहचान करने के लिए विकल्प सीमित कर सकते हैं।
  • बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाला छवि, चरण 1 9
    3
    नेत्रश्लेष्मलाशोथ पर परामर्श यदि आपकी बिल्ली में "ठंड" है, तो यह वास्तव में एक अधिक गंभीर नेत्र रोग विकसित कर सकता है जिसे नेत्रश्लेष्मलाशोथ कहा जाता है। सामान्य में, इस बीमारी के लिए इलाज संक्रमण के समान है, लेकिन निदान के लिए पशुचिकित्सा के लिए अपने पालतू जानवरों को लेना महत्वपूर्ण होगा यदि उन्हें लगता है कि उसने नेत्रश्लेष्मलाशोथ विकसित किया है
  • बिल्लियों में चरण 20 के इलाज में जल आंखें का शीर्षक चित्र
    4
    ध्यान रखें कि वे एक धुंधला हो जाना परीक्षण कर सकते हैं। इससे पशुचिकित्सा को पशु की आंखों को बेहतर देखने की अनुमति मिलेगी। असल में, वह बिल्ली की आंखों में एक डाई जोड़ देगा, जो कॉर्निया में समस्याओं को प्रकट कर सकती है। फिर वह अधिक विस्तृत रूप से समीक्षा करने के लिए एक नीले प्रकाश का उपयोग करेगा।
  • यह परीक्षण कॉर्निया में अल्सर या एरोशन प्रकट कर सकता है
  • बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ नामक छवि का शीर्षक चरण 21
    5
    अन्य परीक्षणों के लिए तैयार करें यह संभावना है कि पशु चिकित्सक पानी की आँखों के कारणों की पहचान करने के लिए अन्य परीक्षण करेगा। उदाहरण के लिए, आप यह निर्धारित करने के लिए आंसू वाहिनी प्रणाली को साफ कर सकते हैं कि क्या इसका अच्छा प्रवाह है आप मोतियाबिंद (जो आँख में एक उच्च दबाव है जो ऑप्टिक तंत्रिका को नुकसान पहुंचा सकता है) को बाहर करने के लिए आंखों पर एक दबाव परीक्षण भी कर सकता है।
  • बिल्लियों के लिए स्कैन, एमआरआई या एक्स-रे भी आवश्यक हो सकते हैं।
  • विधि 2

    सर्दी और नेत्रश्लेष्मलाशोथ का इलाज
    बिल्लियों में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र
    1
    "ठंड" के लक्षणों की पहचान करें बिल्लियों में शीतल लोगों में समान हैं यही है, आप ऐसे नाक, पानी की आंखों और छींकने जैसे लक्षण देखेंगे। इसके अलावा, बिल्ली सामान्य से थोड़ा अधिक सुस्त हो सकती है ये लक्षण एक साथ संकेत कर सकते हैं कि जानवर की सर्दी है हालांकि, बिल्ली के समान सर्दी विभिन्न वायरस या बैक्टीरिया के कारण हो सकती है - इसलिए, अपने पालतू जानवर को पशुचिकित्सक के पास ले जाना महत्वपूर्ण होगा। आपको यह तय करने के लिए इंतजार नहीं करना चाहिए कि क्या यह सुधार होता है।
    • वह ठंडा नहीं पकड़ सकता है, न ही आप उसे हालांकि, ये जानवर एक दूसरे से ठंड वायरस या बैक्टीरिया को पकड़ सकते हैं।
    • मनुष्य के रूप में, वायरल सर्दी के लिए कोई "इलाज" नहीं होगा। इसके बजाय, आप वायरस के कुछ प्रभावों को दूर करने के लिए कुछ दवाएं दे सकते हैं। दूसरी ओर, ऐसे अन्य लोग हैं जो विषाणु को लौटने से रोक सकते हैं।
    • कोल्ड्स ने नेत्रश्लेष्मलाशोथ भी पैदा कर सकता है, खासकर अगर वे दाद वायरस, क्लैमाइडिया या मायकोप्लास्मा के कारण हो। नेत्रश्लेष्मलाशोथ के मामले में, बिल्ली अधिक बार भेंगापन और आंसू भरी होगी, लेकिन डाउनलोड उन्हें अंकुर हरे, पीले, भूरे, काले या rojizas- बजाय पारदर्शी हो सकता है। कॉर्निया और आईरिस भी रंगे हो सकते हैं - कॉर्निया लाल हो सकती है, जबकि आईरिस सुस्त लग सकती है। ये लक्षण दोनों आँखों में प्रकट नहीं हो सकते हैं।
  • बिल्लियों के चरण 3 में इलाज के पानी के आंखें शीर्षक वाले चित्र
    2

    Video: आँखों में बार बार पानी आना का उपाय आँखों Mein पानी आने का Ilaj होम पानी आइज़ उपचार

    उसे एंटीवायरल दवा फैकिक्लोविर दें पशुचिकित्सा इसे लिख सकता है, और यह आम तौर पर बिल्लियों को वायरलाइन हर्पीस वायरस से संक्रमण से उत्पन्न बीमारियों के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। यह सबसे गंभीर मामलों के लिए एक उपयुक्त विकल्प हो सकता है
  • बिल्लियों में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक छवि 4
    3
    एंटीबायोटिक दवाओं के साथ अन्य सर्दी का इलाज वायरल संक्रमण से बैक्टीरियल सर्दी का उपचार करना थोड़ा आसान होगा। जो है, बिल्ली दवा है कि बैक्टीरिया को खत्म होगा, बजाय सिर्फ लक्षणों का उपचार लग सकता है।
  • उचित एंटीबायोटिक दवाएं प्राप्त करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं जो आपके पालतू जानवर के विशिष्ट संक्रमण का इलाज कर सकते हैं।
  • बिल्ली के समान कैल्सीविरियस का भी एंटीबायोटिक दवाओं के साथ व्यवहार किया जाता है, क्योंकि कोई विशिष्ट दवा नहीं है जो वायरस से ही लड़ सकती है। आप केवल उन समस्याओं को कम करने के लिए दवाओं का प्रशासन कर सकते हैं जो इस कारणों से उत्पन्न होती हैं। एंटीबायोटिक्स जानवरों को अन्य संक्रमणों के विकास से रोकेंगे। इस वायरस के मामले में, यह संभावना है कि बिल्ली भी दर्द की दवा प्राप्त करती है।
  • बिल्लियों में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    उसे आँखों के लिए छोड़ देता है यह आवश्यक होगा यदि आंख में वायरस होने के कारण समस्याएं हों। Betadine अपेक्षाकृत हल्के एंटीवायरल आई ड्रॉप है और पशु चिकित्सकों में प्रशासित किया जा सकता है संक्रमण के अधिक गंभीर मामलों में, पशु चिकित्सक सिडॉफोविर लिख सकता है
  • बिल्लियां में कदम वाटर आइज़ का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    5

    Video: Billi बिल्ली के यह संकेत बना सकते हैं करोड़पति - Cat Signal

    तनाव से राहत अंतर्निहित संक्रमण के उपचार के अलावा, बिल्ली के जीवन में तनाव को कम करना भी इसका विरोध करने के लिए उपयोगी हो सकता है, खासकर यदि यह दाद वायरस के कारण होता है यह वायरस छूट में रह सकता है, लेकिन पशु के जीव में ही रहेगा। अगर बिल्ली को तनाव से ग्रस्त हो तो यह फिर से उभर सकता है
  • अपने पालतू जानवर को अपने कमरे में अलग करें, क्षेत्र में एक फेरोमोन स्प्रे का उपयोग करें जहां वह अपने समय का अधिक खर्च करता है या तनाव को कम करने के लिए अपने वातावरण में अधिक खिलौनों का उपयोग करता है।
  • एक बिल्ली के जीवन में मुख्य तनाव घर पर एक नया पालतू की तरह तत्व हैं, लंबी अवधि (छुट्टी) एक नर्सिंग होम में उसे घर, और परिवर्तन में नियमित या पर्यावरण (जैसे के लिए जाने के रूप में बाहर ले जाने या घर फिर से )। आप बिल्ली से सभी तनाव को खत्म करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन आप उन्हें न्यूनतम स्तर पर रखने की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एलर्जी से निपटने


    बिल्लियों में टेट वॉटर आइज़ शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    1
    एलर्जी के लक्षण पहचानें कभी-कभी, पानी की आंखें एलर्जी का एक लक्षण होती हैं, और बिल्लियों में, यह आमतौर पर त्वचा पर उगता है। इसलिए, आप स्कैब, घावों या बालों के झड़ने के साथ त्वचा जैसे लक्षणों की पहचान कर सकते हैं। इसके अलावा, पशु अधिक से अधिक खरोंच सकता है
  • कैट में स्टेप 8 में टाइटेन वॉटर आइज़ का शीर्षक वाला इमेज
    2
    एंटीथिस्टामाइन के साथ एलर्जी का इलाज करें लोगों में उत्पन्न होने वाले लोगों के लिए बहुत ही समान तरीके से एलर्जी का उपचार किया जाता है। यही है, बिल्ली आमतौर पर एक एंटीहिस्टामाइन निर्धारित किया जाता है जो उसे एलर्जी के शरीर की प्रतिक्रिया से निपटने में मदद करेगा। बिल्लियों के लिए निर्धारित मुख्य एंटीहिस्टामाइन क्लोरी-त्रिमेटन, बेनाड्रील, अतार्क्स और टावलिस्ट हैं।
  • स्टेरॉयड भी उपयोगी हो सकते हैं यदि बिल्ली में बहुत ही मजबूत एलर्जी का हमला है, लेकिन उन्हें केवल थोड़े समय के लिए ही भस्म करना चाहिए पशुचिकित्सा से पूछें अगर यह आपके पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा विकल्प होगा।
  • बिल्लियों में जलिया आंखें का इलाज करते हुए छवि का शीर्षक चरण 9
    3
    एलर्जी को न्यूनतम किया जाता है यदि आपके पास एक मान्यता प्राप्त पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ एक एलर्जी परीक्षण कर रहे हैं, तो वह आपको वह सब कुछ बता सकता है जो आपकी बिल्ली एलर्जी हो, ताकि आप अपने जोखिम को सीमित कर सकें। उदाहरण के लिए, यदि आप पराग, घास या पेड़ों से एलर्जी हो, तो आप इसे घर के अंदर रख सकते हैं और खिड़कियां जितनी संभव हो उतनी बंद कर सकते हैं। आप घर में धूल की मात्रा को कम कर सकते हैं और अपना खाना बदल सकते हैं जो एलर्जी नहीं है।
  • बिल्लियों में चरण वाइड आइज का शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    उसे ओमेगा -3 फैटी एसिड का पूरक दें कुछ मालिक ओमेगा -3 फैटी एसिड के साथ अपनी बिल्ली की एलर्जी को सुधारने में सक्षम हैं। आपको मछली के तेल से प्राप्त होने वाली एक पूरक प्राप्त करना होगा आपको अपने पालतू जानवरों के लिए एक पर्याप्त खुराक के बारे में पशुचिकित्सा से भी जांचना चाहिए।
  • बिल्लियों में ट्रीट वॉटर आइज़ शीर्षक वाला छवि शीर्षक 11
    5
    उसे स्नान करो आप शायद इस अनुशंसा का पालन नहीं करना चाहें - हालांकि, ये जानवर आमतौर पर जितना ज्यादा आप कल्पना करते हैं उतना बाथरूम का विरोध नहीं करते। पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित एक बिल्ली के समान शैम्पू का उपयोग करें और जितनी बार वे सुझाव देते हैं उसका उपयोग करें। आप कोलाइडयड ओटमील, हाइपोलेर्लैजेनिक या हाइड्रोकार्टिसोन शैम्पू (बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किया गया) के साथ स्नान कर सकते हैं - ताकि आप कुछ खुजली को दूर कर सकें।
  • इसे स्नान करने का प्रयास करें जब आप देखेंगे कि यह अधिक खुजली या प्रकोप है।
  • विधि 4

    खरोंच, बाहरी वस्तुओं और पुरानी पानी की आंखों का इलाज करें
    कैट में स्टेप 12 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    1

    Video: आंख से पानी गिरना, रोशनी कम होना, और धुंधला दिखाई देने का रामबाण घरेलू इलाज || Epiphora Remedy ||

    आंख में फंसे वस्तु के लक्षण पहचानें। कभी-कभी, आपका पालतू आंख में कुछ फंस जाता है (एक कांटा की तरह) और यह जलन पैदा करेगा। यह रेत, कांच, धातु या किसी अन्य छोटी वस्तु की तरह कुछ भी हो सकती है जो इसे चिपक जाती है।
    • आप देखेंगे कि आपकी आँखें पानी, लाल और सूजी हैं वह इसे खरोंचने की कोशिश कर सकता है, और यह थोड़ा अनुबंध कर सकता है
    • यदि आपके पालतू जानवर की आंखों में कोई समस्या है तो किसी मान्यताप्राप्त पशु चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास जाना बेहतर होगा।
  • बिल्लियों में चरण 13 के इलाज में पानी की आंखों का शीर्षक चित्र
    2
    एक खरोंच के लक्षण पहचानें कभी-कभी बिल्लियों ने उनकी आंखों को खरोंच कर सकते हैं या उनमें अल्सर प्राप्त कर सकते हैं। एक पंजा दुर्घटना से आंखों में फंस सकती है, या दूसरी बिल्ली उसे खरोंच कर सकती है (या तो खेलकर या लड़ सकता है) उन्हें अन्य वस्तुओं से भी चोट लगी हो सकती है वे आंखों के अल्सर को विकसित कर सकते हैं यदि वे पर्याप्त आंसू नहीं करते हैं, क्योंकि पलक स्नेहन के बिना आंखों को रगड़ते हैं।
  • कैट में स्टेप 14 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    3
    खरोंच और अटक वस्तुओं का इलाज करता है जाहिर है, पशुचिकित्सक को पशु की आंखों में फंसे हुए किसी भी वस्तु को दूर करना होगा। एक साधारण सफाई पर्याप्त हो सकती है, लेकिन आपको चिमटी का इस्तेमाल भी करना पड़ सकता है कुछ मामलों में, आपको इसे सिलाई करना पड़ सकता है। इसके अलावा, पशुचिकित्सा एंटीबायोटिक दवाओं को लिखने की संभावना है, या तो आंखों में गिरावट या गोली में।
  • कुछ मामलों में, आपको कुछ समय के लिए इसे बंद करने के लिए पलक सिलाई करना पड़ सकता है और इसे ठीक करने की अनुमति मिल सकती है।
  • Video: आँख आना [ Conjunctivitis ] (आँखों की गुहेरी)

    कैट में स्टेप 15 में वॉटर आइज़ का ट्रीट शीर्षक वाला इमेज
    4
    सर्जरी एक उपयुक्त विकल्प है, तो निर्धारित करें। कभी-कभी, आंखों के पास पलकें या बाल फाड़ने का कारण होगा। ऐसे मामलों में, यह जानवर के लिए उपयुक्त हो सकता है कि वह समस्या को ठीक करने के लिए एक मान्यता प्राप्त पशु चिकित्सक नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा सर्जरी से गुजरना पड़ सकता है। हालांकि, यह हमेशा इलाज नहीं किया जा सकता है।
  • बिल्लियों में चरण 16 में उपचारित जल आंखें शीर्षक वाली छवि
    5
    पुरानी पानी की आँखों की देखभाल प्रदान करता है कभी-कभी बिल्लियों में पानी की आंखें होती हैं और इस समस्या को हल नहीं किया जा सकता है। यदि यह आपका मामला है, तो आपको हर दिन आसपास के इलाके को गर्म, नम कपड़े से साफ करना होगा, और फिर उन्हें सूखा देना चाहिए।
  • और पढ़ें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com