ekterya.com

यूनाइटेड किंग्डम को एक पालतू कैसे भेजना है

क्या आपने कभी सोचा है कि कैसे अपने पालतू जानवर को यूनाइटेड किंगडम में ले जाने की प्रक्रिया शुरू करें? यह कई जटिल कदमों के साथ एक लंबी प्रक्रिया है। किसी ऐसे व्यक्ति की जानकारी रखने में उपयोगी है जो पहले ही प्रक्रिया के माध्यम से चले गए हैं। सबसे पहले आप पर विचार करना होगा कि आप अपने पालतू जानवरों के तहत आयात करना चाहते हैं "पालतू जानवरों के साथ यात्रा कार्यक्रम (पीईटीएस)" यूनाइटेड किंगडम और आयरलैंड से या यदि आप उन्हें 6 महीने की संगरोध के तहत आयात करना चाहते हैं किसी भी मामले में, आप लंबे और कठिन काम के लिए मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए। यह अनिवार्य है कि रास्ते में समस्याएं हैं, सभी विवरण और उन लोगों को ध्यान में रखते हुए जिनके साथ आप संवाद करना होगा। हालांकि, निराश मत हो, क्योंकि आपके नए घर में आपके साथ फिडो या फ्लफी होने से अंत में हर छोटी समस्या को सार्थक बना दिया जाएगा! यह लेख पालतू जानवर DEFRA के साथ कार्यक्रम सफर के तहत जानवरों का आयात पर ध्यान दिया जाएगा, लेकिन यह भी जानकारी एयरलाइंस, जो ब्रिटेन और आयरलैंड के लिए पशुओं के आयात की किसी भी प्रक्रिया के लिए उपयोगी है शामिल हैं।

चरणों

यूट्यूब स्टेप 1 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
1
DEFRA वेबसाइट पर पालतू जानवरों के साथ यात्रा कार्यक्रम के प्रत्येक भाग से स्वयं को परिचित कराएं। जितना अधिक आप जानते हैं, आप अधिक गलत जानकारी को त्याग सकते हैं और इस प्रकार, आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने के करीब होंगे।
  • यूट्यूब स्टेप 2 के लिए शिप ए पेट नाम वाली छवि
    2
    ध्यान रखें कि जिस क्रम में घरेलू पशु यात्रा कार्यक्रम की प्रक्रिया की जाती है वहां कोई अंतर नहीं है।
  • यूट्यूब स्टेप 3 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    3
    यूरोपीय पालतू पासपोर्ट की एक प्रति या एक तीसरे देश से एक आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो प्रत्येक चरण के बाद भरा जाएगा। पीईटीएस पासपोर्ट या यूरोपीय पासपोर्ट की एक कॉपी प्राप्त करने के लिए, DEFRA की पीईटीएस वेबसाइट पर जाएं एक तीसरे देश की आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र की एक प्रति प्राप्त करने के लिए, अपने पशु चिकित्सक, सरकारी अधिकारी पशुचिकित्सा solicítaselo या इस लेख के अंत में लिंक का उपयोग करके।
  • यूट्यूब स्टेप 4 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    4
    अपने पालतू जानवरों के लिए एक माइक्रोचिप रखो माइक्रोचिप को 15-अंकीय आईएसओ 11784/17785 माइक्रोचिप के नियमों का पालन करना चाहिए। दुर्भाग्य से, संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। और यूरोपीय संघ के बाहर अन्य देशों में बहुत कम जाना जाता है और बहुत मुश्किल है। कुछ ऑनलाइन स्टोर उन्हें बेचते हैं, साथ ही साथ कई वेबसाइटें जो यूनाइटेड किंगडम से संचालित होती हैं
  • यूट्यूब चरण 5 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    5
    रेबीज के खिलाफ अपने पालतू जानवरों को टीका करें आधिकारिक टीका दस्तावेज़ की प्रतियां प्राप्त करें पशुचिकित्सा के मुद्दों में यह शामिल है और इसमें निर्माता, उत्पाद आदि शामिल हैं। (यह पीईटीएस दस्तावेज़ या तीसरे देश से एक आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र के समान नहीं है) यदि आप माइक्रोचिप डालने से पहले अपने पालतू जानवर को टीका लगाया है, तो यह अप्रासंगिक है, लेकिन आपको अभी भी इसे टीका रद्द करना चाहिए।
  • यूट्यूब स्टेप 6 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    6
    1 जनवरी, 2012 तक, यह चरण केवल `यूरोपीय संघ के बाहर के देशों पर लागू होता है जो सूची में नहीं हैं`। यदि आपका देश `यूरोपीय संघ की सूची में देश` है, तो रक्त परीक्षण करने के लिए आवश्यक नहीं है। सूची में मौजूद देश यहां हैं https://defra.gov.uk/wildlife-pets/pets/travel/pets/countries/roneu-countries/. एफएवीएन-ओआईई टेस्ट के लिए खून का नमूना लें आमतौर पर, यह वैक्सीन के एक महीने बाद किया जाता है। तो अपने कार्यक्रम में उस कारक पर विचार करना याद रखें। रक्त का नमूना आपके देश में अधिकृत प्रयोगशाला में भेजा जाता है। DEFRA वेबसाइट की एक सूची है संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। कैनसस स्टेट यूनिवर्सिटी है (यह है केवल नवंबर 2008 के बाद से) पशुचिकित्सा का होना आसान रूप होना चाहिए। यदि नहीं, तो पते के लिए निम्नलिखित टिप्स देखें। लागत $ 45 प्रति पशु है नोट: 1 जनवरी, 2012 तक, यह सभी देशों में आवश्यक नहीं है।
  • यूट्यूब स्टेप 7 के लिए जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    7
    परिणामों की प्रतीक्षा करें जिस दिन से रक्त का नमूना लिया गया था, आपको कुल 3 महीने इंतजार करना होगा। यदि परिणाम 0.5 या IU / एमएल से अधिक के बराबर है, तो आपके पालतू जानवर को यूनाइटेड किंगडम में प्रवेश करने की अनुमति होगी। यदि आप परीक्षा पास नहीं करते हैं, तो आप यूके में पहुंचने पर क्वॉर्टरित किए जाएंगे या फिर टीसी को दोबारा दिए जाने के बाद दो हफ्तों तक टेस्ट ले सकते हैं।
  • यूट्यूब स्टेप 8 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    8
    सरकार द्वारा प्राधिकृत एक आधिकारिक पशुचिकित्सा द्वारा अपने सभी दस्तावेज़ों को सील करने के लिए भेजें संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। आपको उन्हें अपने राज्य के कृषि विभाग (यूएसडीए) / पशु एवं पौधे स्वास्थ्य निरीक्षण सेवा (एपीएचआईएस) के कार्यालय में भेजना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में UU।, आपको चाहिए परिणाम भेजें मूल परीक्षण (जिसमें एक सफेद लेबल संलग्न होगा), रेबीज वैक्सीन का प्रमाण पत्र और तीसरा देश प्रमाण पत्र होगा
  • यूट्यूब स्टेप 9 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    9



    यात्रा के लिए अपने पालतू जानवरों के लिए एयरलाइंस के साथ आवश्यक व्यवस्था करें संयुक्त राज्य के निवासियों के लिए एयरलाइन की कीमतों, नियमों और अन्य विशेष सामान्य जानकारी के बारे में सुझावों की समीक्षा करें हमेशा एयरलाइन के सभी नियमों पर ध्यान दें अधिकांश को पशु चिकित्सक से अधिक दस्तावेजों की आवश्यकता है, पीईटीएस, यूरोपीय संघ या तीसरे देश के प्रमाण पत्र के अलावा
  • यूट्यूब स्टेप 10 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    10
    एक पशुचिकित्सा को अपने पालतू जानवरों के खिलाफ टिक्सेस का सामना करना पड़ता है और उड़ान के पहले 24 से 48 घंटे पहले टीका प्रमाण पत्र के साथ ही रेबीज प्रमाण पत्र की कॉपी प्राप्त करें। पशु चिकित्सक से अंतरराष्ट्रीय सेनेटरी सर्टिफिकेट भरने के लिए कहें, अंतरराष्ट्रीय विमानों और उड़ानों के लिए जाने वाली अधिकांश एयरलाइनें इसके लिए अनुरोध करती हैं। मूलतः, यह कहता है कि पशु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उड़ने में सक्षम है। अधिकांश पशु चिकित्सकों के कार्यालयों को हाथ में यह होगा यह भरी हुई तिथि से, यह 10 दिनों के लिए वैध होगा।
  • यूट्यूब स्टेप 11 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    11

    Video: हिंदी में यूनाइटेड किंगडम तथ्य || 4 देशो का देश यूके || हिंदी में ब्रिटेन तथ्य || ब्रिटेन जानकारी

    DEFRA से संपर्क करें ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर चुके हैं। आप अपने पालतू जानवरों के दस्तावेजों को यूनाइटेड किंगडम के संबंधित कार्यालयों में फैक्स कर सकते हैं जो इसके साथ निपटेंगे। वास्तव में, वे इसकी प्रशंसा करते हैं, क्योंकि यह प्रक्रिया को गति देगा। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा समय है कि कार्यालयों में एक स्कैनर है जो आपके पालतू जानवरों के माइक्रोचिप को पढ़ सकता है
  • Video: ब्रिटेन, ब्रिटेन, ग्रेट ब्रिटेन और इंग्लैंड यू के बीच अंतर, इंग्लैंड व ब्रिटेन में अंतर क्या है

    यूट्यूब स्टेप 12 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    12
    यूनाइटेड किंगडम में अपना पालतू भेजने या प्राप्त करने के आरोप में अपने एयरलाइन के आधिकारिक प्रतिनिधि से संपर्क करें। प्रत्येक एयरलाइन के पास अपना हो सकता है या हवाई अड्डे के पास अपना हो सकता है। यदि आवश्यक हो, और यदि आप यूनाइटेड किंगडम में रहना चाहते हैं या यदि आप यूरोपीय संघ के बाहर आ रहे हैं तो आपको अपने सभी दस्तावेज भेजें, आपको कस्टम 5 का फॉर्म भरना होगा। आपको पहले पृष्ठ पर व्यक्तिगत डेटा अनुभाग को पूरा करना होगा और सब दूसरे पृष्ठ पर जानकारी
  • यूट्यूब स्टेप 13 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    13
    एक स्वीकृत ट्रांसपोर्टर खरीदें, आमतौर पर केवल यह निर्दिष्ट करते हैं कि आपका पालतू सीधे ईमानदार बैठना है।, और कई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर यह स्पष्ट होता है कि उनके कान या सिर में 8 सेंटीमीटर (3 इंच) का खाली स्थान है, जब उनके पिछले पैरों पर बैठे हैं।
  • यूट्यूब स्टेप 14 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    14
    लंबी यात्रा के लिए अपने पालतू जानवरों को पूर्व-तैयार करें अपनी प्लेट पर रात को पहले रुकें, इससे पहले कि आप में से ज्यादातर उड़ान के लिए कुछ पीते हैं, जबकि यह पिघला देता है।
  • यूट्यूब स्टेप 15 में शिप ए पेट नाम वाली छवि
    15
    कन्वेयर के बाहर संलग्न भोजन, संकेत और कागजी कार्रवाई के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें।
  • यूट्यूब स्टेप 16 में जहाज ए पेट नाम वाली छवि
    16
    यह सुनिश्चित करने के लिए मौसम की जांच करें कि आपके पालतू उड़ान की जा सकती है यह भी सुनिश्चित करें कि आपके पालतू प्राप्त करने वाले कार्यालय में आप से सम्पर्क करने के लिए सभी जानकारी होनी चाहिए
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप उसी दिन माइक्रोचिप डाले जाने पर अपने पालतू जानवर को टीके नहीं निकाल सकते। DEFRA अधिकारियों, अलग अलग दिनों पर बाहर किया जाना पसंद करते हैं वहाँ के रूप में प्रक्रिया, यानी, क्या पहले रखा जाता है, माइक्रोचिप या टीके के आदेश को लेकर उलझन हो सकती है?
    • चेक सदैव आपके द्वारा भरने की तिथि का प्रारूप संयुक्त राज्य अमेरिका में UU। और अन्य देशों में दिनांक प्रारूप mm / dd / yyyy है, जबकि यूरोप में यह डीडी / मिमी / याय है। तीसरे देश के प्रमाण पत्र विशेष रूप से वी, सातवीं और सातवीं कक्षाओं में यूरोपीय दिनांक स्वरूप का अनुरोध करता है। आप यूरोपीय प्रारूप में सभी तिथियां भरने के लिए चुन सकते हैं, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि यह स्पष्ट है कि आप किस प्रारूप का उपयोग करते हैं, जब यह दस्तावेज़ में निर्दिष्ट नहीं होता है
    • कॉन्टिनेंटल एयरलाइंस केवल दिन में दो बार जानवरों के साथ यात्रा करते हैं, पिछले लगभग 09:38 लंदन में अगले दिन पर 02:00 बजे और भूमि पर है। पालतू जहां कहीं भी यात्रा कर रहे हैं, उन्हें अमेरिका में स्थानांतरित करना होगा। यूयू।, ह्यूस्टन या न्यूर्क में कुत्ता: 50 किलो (107 पौंड): US $ 1539 वयस्क बिल्ली: यूएस $ 659 + (0.60 पालतू और वाहक के वजन के अनुसार) फरवरी 2010 से Petsafe कार्यक्रम महाद्वीपीय, ब्रिटेन के लिए यात्रा करेंगे के माध्यम से + कस्टम शुल्क + शुक्रवार तक हीथ्रो सोमवार भूमि: US $ 533 शनिवार: यूएस $ 638.70, रविवार और ब्रिटेन यूएस $ 687.39 से छुट्टियों। अतिरिक्त पालतू जानवर: यूएस $ 16.23 उस दिन पशु चिकित्सा सेवाओं की जरूरत रहे हैं, तो लागत भी अमेरिका के बीच $ 19.80 US $ 29.70 समय और आगमन की तारीख के आधार पर अलग अलग होंगे।
    • ध्यान रखें कि आप कहां हैं, इसके आधार पर अलग-अलग रूप हैं। ब्रिटेन में, पालतू विदेश से लौटने या ब्रिटेन छोड़ रहा है, यह पासपोर्ट पालतू जानवर (किसी पुराने संस्करण है कि अद्यतन किया जाना चाहिए पालतू जानवर प्रमाण पत्र 1 कहा जाता है) है। यूनाइटेड किंगडम के बाहर जाते हैं लेकिन यूरोपीय संघ के भीतर, वे पालतू जानवरों के लिए यूरोपीय पासपोर्ट के हकदार हैं यदि वे यूरोपीय संघ के बाहर हैं, तो उसे तीसरे देश के आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाण पत्र कहा जाता है।
    • यदि आप यूनाइटेड किंगडम के निवासी बनने जा रहे हैं, तो इसे सी 5 फॉर्म पर घोषित करें ताकि आपको करों के बिना अपने पालतू जानवरों को आयात करने की इजाजत मिल सके। यह दूसरे पृष्ठ पर है।
    • ध्यान रखें कि अमेरिका में UU। यूएसडीए / एपीएचआईएस कार्यालय द्वारा प्रमाणित प्रत्येक फॉर्म $ 107 (1 सितंबर, 200 9 तक) का खर्च आएगा, कुछ वेब पेज एक अलग लागत का हवाला देते हैं, लेकिन यह सच नहीं है।
    • एक सरकारी आधिकारिक पशुचिकित्सा ने फॉर्म भर दिया है, यह अधिकतम 4 महीने की अवधि के लिए यूनाइटेड किंगडम की यात्रा के लिए वैध होगा।
    • का उपयोग करता है केवल DEFRA की सूची "यूरोपीय संघ और परिवहन कंपनियों के बाहर अनुमोदित मार्ग" और परिवहन कंपनियों की सूची नहीं। ये दो सूचियां अलग-अलग हैं और अतिरिक्त परिवहन कंपनियों को सूचीबद्ध करती हैं, हालांकि उनका कार्यक्रम में उपयोग नहीं किया जा सकता है। वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में नवंबर 2008 के बाद से, बीएमआई, थॉमसन एयरवेज, ब्रिटिश एयरवेज, नॉर्थवेस्ट, महाद्वीपीय और वर्जिन अटलांटिक को अमेरिका में मंजूरी दी गई है। UU।
    • सुनिश्चित करें कि प्रथम बार माइक्रोचिप पढ़ा जाता है हर बार प्रक्रिया पशु चिकित्सक की रिपोर्टों में किया जाता है और दर्ज की जाती है
    • घर फिर से और एवीआईडी, साथ ही अमेरिका में अन्य बड़ी कंपनियों यूएस 10 अंकों या 9-अंकों की संख्या का उपयोग करता है नहीं कर सकते किसी माइक्रोचिप रीडर को पढ़ें सुनिश्चित करें कि यदि आप माइक्रोचिप का उपयोग करते हैं तो नहीं आईएसओ है, आपको एक उपयुक्त पाठक मिलना चाहिए या यह पुष्टि करनी चाहिए कि जहां पर आप अपने पालतू जानवरों को स्कैन करते हैं, वहां एक पाठक होता है जो काम करता है।
    • सुनिश्चित करें कि माइक्रोचिप नंबर प्रयोगशाला में भेजे गए सभी दस्तावेजों पर है और यह उन दस्तावेजों पर है जो प्रयोगशाला वापस आ गया है।
    • रक्त परीक्षण केवल आपके प्रतिरक्षा के स्तर को दर्शाता है, आपके पालतू जानवर को रेबीज हो सकता है और यह आवश्यक रूप से वायरस की पहचान नहीं करता है।
    • एचएआरसी वर्ष में 24/365 दिन खुला रहता है। यदि आपके पास कोई सवाल है और जांचें तो उनके पास सप्ताहांत और छुट्टियों पर हमेशा बहुत से कर्मचारी नहीं होते हैं एचएआरसी में माइक्रोचिप रीडर भी हैं जो कि ज्यादातर अमेरिकी चिप्स पढ़ सकते हैं। होम, और एवीआईडी ​​सहित अमेरिका
    • प्रमाणपत्र एक से अधिक पशुचिकित्सा से भरा जा सकता है

    चेतावनी

    Video: यूनाइटेड किंगडम, ग्रेट ब्रिटेन और इंग्लैंड के बीच अंतर समझाया

    • टीकाकरण न करें और उसी दिन नमूना लें। सबसे सुरक्षित बात यह है कि DEFRA यह स्वीकार नहीं करता है और न ही अधिकांश पशु चिकित्सकों का
    • हालांकि क्वीन मैरी एयरलाइंस घरेलू पशु यात्रा कार्यक्रम स्वीकार करती है, वे केवल पालतू साथी को अनुमति देते हैं
    • जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप जिस एयरलाइन का दौरा करेंगे, तब तक ट्रांसपोर्टर खरीदना न करें, आप किसी और को खरीदना नहीं चाहते हैं
    • अगर आपको संदेह है, तो हमेशा पूछें और एक से अधिक व्यक्ति पूछें। अपने तथ्यों को जानें!
    • सदैव सवाल है कि आपने जिन दलों के साथ बोलना है उन किसी भी पक्ष के संबंध में दी गई जानकारी। सबसे बड़ी समस्याएं और देरी में से एक, अलग-अलग लोगों से गलत जानकारी प्राप्त कर रहा है जो एक ही कंपनी या कार्यालय के लिए काम करते हैं। जितना अधिक आप जानते हैं, उतना कम देरी होगी, जब आपके पालतू जानवर के आगमन के बाद भी ऐसा होगा।
    • ध्यान रखें कि संगरोध में एक पालतू जानवर को लाइसेंस देने से पीईटीएस कार्यक्रम के तहत उड़ान की तुलना में अधिक महंगी होती है, भले ही यह कुछ दिनों के लिए ही हो।
    • DEFRA वेबसाइट में संगरोध के लिए परिवहन कंपनियों और सुविधाओं की सूची है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शुभंकर का यूरोपीय पासपोर्ट या तीसरे देश के आधिकारिक पशु चिकित्सा प्रमाणपत्र, यूरोपीय रूप 998
    • माइक्रोचिप जिस पर आईएसओ 15 मानक द्वारा इंगित 15 अंक हैं
    • रेबीज के खिलाफ वैक्सीन
    • रक्त परीक्षण
    • टिक्स के खिलाफ उपचार
    • टैपवेम्स के खिलाफ उपचार
    • आईटीए द्वारा अनुमोदित पालतू वाहक
    • सीमा शुल्क प्रपत्र सी 5
    • फैक्स या कैमरा (अधिकारियों को दस्तावेजों की प्रतियां भेजने के लिए)
    • डीईएफआरए द्वारा अनुमोदित एयरलाइंस पर उड़ान आरक्षण
    • हवाई अड्डे पर DEFRA कार्यालय से संपर्क करें, फैक्स और / या ई-मेल नंबर जो आपके पालतू पशु और किसी भी कंपनी को प्राप्त करता है, जो सीमा शुल्क
    • विश्वसनीय पशुचिकित्सा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com