ekterya.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक कुत्ता लेने के लिए

अपने कुत्ते को संयुक्त राज्य अमेरिका में ले जाओ UU। यह एक उपद्रव हो सकता है, क्योंकि प्रवेश के लिए प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए आपको विभिन्न प्रकार की जानकारी प्रदान करनी होगी। यात्रा के मामले में आपको विशेष विचार भी करना चाहिए, खासकर यदि आप पालतू जानवरों के साथ विदेश जा रहे हों यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि प्रक्रिया अच्छी तरह से चलती है क्योंकि यात्रा के लिए तैयार होने पर प्रोटोकॉल का संपूर्ण ज्ञान होना है।

चरणों

भाग 1
यात्रा योजनाएं करें

संयुक्त राज्य अमेरिका के कदम 1 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक

Video: अमेरिका एक गजब का देश ।। America a amazing country |

1
अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो व्यवस्था करें। विदेश में यात्रा करने वाले अधिकांश लोग विमान से ऐसा करते हैं यदि आप यात्रा करने की योजना बनाते हैं और अपने कुत्ते को अपने साथ लेना चाहते हैं, तो आपको कई विचारों की जरूरत है
  • आपका कुत्ता तुम्हारे साथ केबिन में या विमान के नीचे कार्गो के रूप में यात्रा कर सकता है। आपके पालतू जानवर को अतिरिक्त सामान के रूप में माना जाएगा और पालतू के पिंजरे सहित वजन के अनुसार शुल्क लिया जाएगा। यदि आप इसे हाथ सामान के रूप में लेते हैं और अगर पिंजरे आपके सामने सीट के नीचे फिट बैठते हैं, तो अधिकांश एयरलाइंस केवल आपके कुत्ते को ले सकते हैं
  • विभिन्न विमानों में कुत्तों के लदान के संबंध में अलग-अलग नियम हैं। कुछ एयरलाइनें कुत्तों को दौड़ और वजन की परवाह किए बिना बोर्ड पर जाने की इजाजत नहीं कर सकती हैं - इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी एयरलाइन से जांच करें कि आपको उड़ान पर अपने कुत्ते को लेने और पूरे प्रोटोकॉल का पालन करने की अनुमति है। सही तरीका अधिकांश एयरलाइनों को यह आवश्यक है कि पालतू जानवर स्वास्थ्य प्रमाणपत्रों के साथ जाते हैं जो दस दिनों से अधिक पुराने नहीं हैं
  • कुछ एयरलाइन कुछ राज्यों में कुछ खतरनाक नस्लों, जैसे गड्ढे बैल, को ले जाने या आयात करने से रोकता है। अगर आप सोचते हैं कि आपके कुत्ते की नस्ल एक समस्या हो सकती है तो यह जानकारी एयरलाइन के साथ इस जानकारी की जांच करें।
  • एक यात्रा पिंजरे प्राप्त करें एयरलाइन को यह आवश्यक है कि पिंजरे बहुत बड़ा हो ताकि कुत्ते अंदर खड़े होकर घूम सकें।
  • छवि का शीर्षक, ब्रिंग ए डॉग इन इन द यूनाइटेड स्टेट्स चरण 2
    2
    एक पालतू स्थानांतरण सेवा पर विचार करें। यदि आपके कुत्ते को अपने साथ एक विमान पर ले जाने के लिए बहुत असुविधाजनक है या यदि आपकी एयरलाइन आपके कुत्ते का समर्थन नहीं करती है, तो एक अन्य विकल्प एक पालतू हस्तांतरण सेवा को किराए पर लेना है यह काफी महंगा हो सकता है - हालांकि, निवेश इसके लायक हो सकता है अगर एयरलाइन पर सामान्य शिपिंग एक विकल्प नहीं है।
  • अपने कदम से पहले एक एजेंसी से बात करना शुरू करें अंतरण सेवा को अंतरराष्ट्रीय परिवहन के संबंध में सभी नियमों का सम्मान करना चाहिए और योजना के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होगी। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आपका पालतू अमेरिका में पहुंचता है UU। समय के लिए अग्रिम में दो से तीन महीने एजेंसी से बात करना है
  • मूल्य भिन्न होते हैं - हालांकि, वे कुत्ते के वजन के मुकाबले कई चीजों पर निर्भर करते हैं। अन्य कारक पिंजरे का वजन, यात्रा की दूरी, बाद के नियमों से संबंधित कठिनाई का स्तर और कुत्ते के आगमन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था सुरक्षित हैं। एक प्रतिनिधि के साथ कई बैठकों का निर्धारण किए बिना लागत अनुमान प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है।
  • यूनाइटेड किंगडम के चरण 3 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक
    3
    यात्रा के लिए अपने पालतू तैयार करें यात्रा पालतू जानवरों के लिए बहुत तनावपूर्ण है और एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा के बोझ को जोड़ने से आप एक आपदा का कारण बन सकते हैं यदि आप अपने पालतू जानवर को ठीक से तैयार नहीं करते हैं स्थानांतरण से पहले के महीनों में, यात्रा के लिए अपने पालतू तैयार करने के लिए कदम उठाएं
  • यात्रा से पहले अपने पालतू जानवर को पिंजरे में रखें। कुत्ते को अपने पिंजरे से परिचित होना चाहिए और इसे सकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ जोड़ना सीखना होगा। आप अपने पिंजरे में भोजन, पानी और खिलौने डालकर शुरू कर सकते हैं और उन्हें जब भी चाहें प्रवेश करने और छोड़ने की इजाजत देता है। पिंजरे में अपने पालतू को लॉक करते समय आप घर से दूर होते हैं, आपको यह स्वीकार करने के लिए सिखाया जाएगा कि आप इसे सीमित हैं।
  • दो से तीन सप्ताह बाद, घर पर पिंजरे के अंदर रहने के दौरान आपका कुत्ता शांत होना चाहिए। यदि आपका कुत्ता काफी छोटा है, तो यह आपके लिए आदर्श है कि पिंजरे को एक जगह से दूसरे के अंदर कुत्ते के अंदर ले जाएं। इससे आंदोलन को परेशान करने और एक हवाई जहाज के आंदोलनों के आघात को कम करना होगा। यदि आपका कुत्ता पिंजरे को ले जाने के लिए बहुत बड़ा है, तो उसे अपने पिंजरे के अंदर छोटी कार यात्रा पर ले जाने पर विचार करें।
  • जाने से पहले, अपने कुत्ते के नाखूनों को काट लें कुत्तों को घबरा जाता है और जब वे उस व्यक्ति के साथ जाते हैं जो उन्हें लेते हैं तो खरोंच करने की कोशिश कर सकते हैं। वे आसानी से एक नाखून को हुक या तोड़ सकते हैं, जो रक्तस्राव, रोने और सामान्य पीड़ा का कारण होगा।
  • उड़ान से पहले दो घंटों में अपने कुत्ते को खाना मत दो, बस उसे हल्का भोजन दें आप अपने कुत्ते को घबराहट के कारण अपने पिंजरे में पेशाब या शौच नहीं करना चाहते।
  • अपने कुत्ते के आराम को ध्यान में रखें इस कारण से, उस वर्ष के दौरान यात्रा की कोशिश करें जो बहुत गर्म या ठंडा नहीं है और सीमित स्टॉपओवर के साथ उड़ान की तलाश करें।
  • भाग 2
    नियमों को जानें

    Video: Dogs 101: 10 Bichon Frise Facts Cutest Dog Breed - Animal Facts

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 4 में एक कुत्ते को लेकर शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने कुत्ते को एक प्रमाण पत्र और रेबीज के खिलाफ एक टीका प्राप्त करें। रेबीज सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं में से एक है जब यह विदेश यात्रा करने की बात आती है। संयुक्त राज्य अमेरिका में जाने वाले कुत्तों के विशाल बहुमत के पास वैध और वैध रेबीज प्रमाण पत्र होना चाहिए। इसमें निम्नलिखित सभी जानकारी शामिल होनी चाहिए:
    • मालिक का नाम और पता
    • नस्ल, लिंग, आयु और कुत्ते का रंग
    • रेबीज के खिलाफ टीकाकरण की तिथि
    • टीकाकरण के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पाद
    • टीकाकरण का समय समाप्त होने की तारीख
    • टीकाकरण करने वाले पशुचिकित्सा के नाम, लाइसेंस संख्या, पता और हस्ताक्षर
    • टीकाकरण की तारीख कैद की अवधि का कारण हो सकती है। अगर टीका आने से पहले 30 दिनों से कम समय की हो, तो आपका कुत्ता 30 दिन तक सीमित नहीं होगा जब तक इसे वितरित नहीं किया जा सकता है। आप स्थापना चुन सकते हैं जहां वे इसे सीमित करेंगे।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के कदम 5 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक
    2

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    Video: 24 HOURS IN OUR CLOSET + GIVEAWAY! | We Are The Davises




    रेबीज़ के प्रतिबंधों के अपवाद के साथ अपने आप को परिचित कराएं जबकि ज्यादातर कुत्तों को रेबीज वैक्सीन की ज़रूरत होगी, ताकि वे अमेरिका में प्रवेश कर सकें यूयू।, कुछ अपवाद हैं। पता लगाएं कि ये अपवाद क्या हैं क्योंकि आप प्रमाण पत्र को त्याग कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक पिल्ला है जो टीका प्राप्त करने के लिए बहुत छोटा है, अर्थात तीन महीने से कम उम्र के, तो आपको इसे देश में लेने का अधिकार होगा। हालांकि, जब तक वे टीका प्राप्त नहीं कर सकते हैं और एक अतिरिक्त 30 दिनों के लिए पिल्ला बंद कर दिया जाएगा।
  • कुछ देशों, जैसे ऑस्ट्रेलिया, रेबीज से मुक्त हैं इन देशों में रेबीज वैक्सीन तक सीमित पहुंच के कारण नियम भिन्न होते हैं। कुत्तों को अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति है UU। टीकाकरण के बिना अगर कुत्ते जन्म से या कम से कम छः महीने तक रहता था। कुत्ते को आगमन पर टीका प्राप्त करना होगा और इसे 30 दिनों तक सीमित रखा जाएगा।
  • यदि आप एक वैज्ञानिक जांच के लिए कुत्ते को आयात करने जा रहे हैं और रेबीज वैक्सीन की उपस्थिति उस शोध में हस्तक्षेप कर सकती है, तो आप उन्हें टीकाकरण की आवश्यकता की आवश्यकता नहीं कर सकते।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के कदम 6 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक
    3
    अन्य विशेष परिस्थितियों के बारे में जानें रेबीज के बारे में चिंताओं के अलावा, कुत्तों के अंतर्राष्ट्रीय परिवहन से संबंधित अन्य मुद्दे हैं। ईई। UU। यदि आप कुछ देशों से यात्रा करते हैं तो आपके कुत्ते को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए आपके पास एक विशेष प्रोटोकॉल होगा।
  • स्क्रूवॉर्म, एक परजीवी मक्खी जिसे कुत्ते को संक्रमित करने के लिए जाना जाता है, केवल कुछ देशों में मौजूद है यदि आपके देश में स्क्रूवर्म मौजूद है, तो आपके कुत्ते को लाइसेंसधारी पशुचिकित्सा से प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी जहां उन्हें देश में प्रवेश करने के लिए इस तरह के परजीवी से मुक्त घोषित किया जाता है। फिर उन्हें अपने कुत्ते को देखना होगा कि यह अमेरिका में प्रवेश करने के पांच दिनों के भीतर एक बोरर कीड़ा है या नहीं। UU।
  • यदि आप एक देश से हैं जो पैर और मुंह रोग का अनुभव करते हैं, तो आपको अपने कुत्ते को अमरीका में ले जाने पर विशेष विचार करना चाहिए। UU। पैरों, फर और जगह जहां आपके कुत्ते को टटोलते हुए गंदगी नहीं होनी चाहिए। आपको अपने पिंजरे से पुआल और घास को भी हटा देना चाहिए। इसके अलावा, आपको अपने कुत्ते को संयुक्त राज्य अमेरिका में आने के तुरंत बाद स्नान करना चाहिए। UU। और कम से कम पांच दिनों के लिए खेत जानवरों से अलग रखें।
  • वाणिज्यिक या प्रजनन उद्देश्यों के लिए देश में लाए गए कुत्तों के बारे में कोई अलग नियम नहीं हैं। आपको प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए, भले ही कुत्ते आपके पालतू नहीं हो।
  • भाग 3
    यात्रा करें

    संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 7 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक
    1
    एक पशुचिकित्सा के कार्यालय पर जाएं पशु चिकित्सक को बताएं कि आप संयुक्त राज्य की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं। एक नियुक्ति तुरंत बुक करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपके पास परीक्षण के परिणाम प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय है। आपको निम्न परीक्षण और कार्यविधियों को करना होगा:
    • रक्त परीक्षण
    • टीके
    • पहचान उद्देश्यों के लिए माइक्रोचिप्स (यदि आपका पशु चिकित्सक उन्हें प्रदान कर सकता है)
    • परीक्षा के बाद, आपके पशुचिकित्सा को आपको एक पशु चिकित्सा निरीक्षण प्रमाण पत्र देना होगा जहां आप अपने पालतू जानवर को विदेश जाने के लिए अधिकृत करते हैं।
  • यूनाइटेड स्टेट्स के चरण 8 में एक कुत्ते में लाना छवि शीर्षक
    2
    पालतू जानवर के पिंजरे में सभी आवश्यक जानकारी शामिल है अपने कुत्ते के साथ यात्रा करते समय पिंजरे में कुछ जानकारी शामिल करना महत्वपूर्ण है। यह सुरक्षा को दूरस्थ संभावनाओं को जोड़ देगा कि उड़ान बदलते समय पिंजरे खो जाता है
  • अपने पालतू जानवर और आपकी बुनियादी संपर्क जानकारी का नाम शामिल करें यह ईमेल को शामिल करने के लिए एकदम सही है क्योंकि, यदि आप विदेश यात्रा करते हैं, तो फ़ोन अमेरिका में काम नहीं कर सकता है। UU।
  • इस जानकारी को एक टेप या अन्य मजबूत टेप के साथ पिंजरे में सुरक्षित रखें यदि संभव हो, स्थानीय प्रिंट दुकान में जानकारी के साथ एक लेबल बनाओ, क्योंकि यह पिंजरे में आसानी से छड़ी जाएगा।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के कदम 9 में एक कुत्ते को लाना छवि शीर्षक
    3
    सीमा शुल्क के लिए तैयार करें जब आप संयुक्त राज्य की यात्रा करते हैं, तो आपको सीमा शुल्क के माध्यम से जाना होगा ताकि आप अपने पालतू को देश में प्रवेश करने की अनुमति दे सकें। प्रक्रिया प्रकाश और समय पर बनाने के लिए खुद को पहले से तैयार करें
  • अपने पशुचिकित्सा के रूपों और टीकाकरण के साक्ष्य के अलावा, आपको 7501 के फॉर्म को पूरा करना होगा सीबीपी। यह फ़ॉर्म आपको अपनी मूलभूत संपर्क जानकारी के लिए कहता है और आपके कुत्ते के बारे में भी कई सवाल होंगे। आप इसे अपनी एयरलाइन की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। जब आप रसीदों के पास जाते हैं, तो उसकी प्रतिलिपि रखें यदि आप अपने पालतू जानवर को कार्गो के रूप में भेजते हैं, तो एक नकल और जहाज के अन्य रूपों को फैक्स करें
  • आगमन के अपने बंदरगाह के सीमा शुल्क सेवा के घंटे का पता लगाएं। आप घर पर अपने पालतू जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए पूरी रात इंतजार करना नहीं चाहते हैं।
  • यदि आपके पास सभी उचित दस्तावेज हैं और आपके कुत्ते को सीमित करने की आवश्यकता नहीं है, तो आपको देश में प्रवेश करने के लिए अधिकृत होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के साथ एक वस्त्र या पिंजरे के अंदर एक पुराने जूते भी छोड़ दो। आपकी सुगंध यात्रा के तनाव के दौरान आराम प्रदान करेगी
    • यात्रा का दिन अच्छी तरह से पुष्टि करता है कि हवाईअड्डा छोड़ने से पहले आपके पास अपने कुत्ते के सभी दस्तावेज हैं। अपने सभी सामान, पासपोर्ट, टिकट और अन्य अंतिम मिनट विवरणों के बारे में जिनके बारे में आपको सोचना है, आवश्यक जानकारी को भूलना बहुत आसान होगा।
    • कुत्ता यात्रा पिंजरे महंगे हो सकते हैं - इस कारण से, एक दूसरे हाथ पिंजरे को खोजने के लिए वर्गीकृत विज्ञापन की तलाश में इसके लायक हो सकता है आप अपने स्वयं के विज्ञापन प्रकाशित कर सकते हैं जो एक दूसरे हाथ के विज्ञापन खरीदने में आपकी दिलचस्पी दर्शाता है, या तो एक अखबार में या आपके पशुचिकित्सा के क्लिनिक में।
    • सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के कॉलर पर एक लेबल है, जिसमें आपका नाम और दोनों देशों के संपर्क नंबर शामिल हैं: मूल देश और देश का देश। किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना बेहतर है - हालांकि, यह संभव नहीं है
    • जैसे हवाई एक रेबीज से मुक्त क्षेत्र है, विदेशी राष्ट्रों के कुत्तों के आयात पर इसके प्रतिबंध बहुत सख्त हैं और संयुक्त राज्य के दूसरे राज्यों से अलग हैं। दस महीने से कम उम्र के पिल्ले की अनुमति नहीं है और कई संगरोध कानून लागू हैं। यदि आप हवाई यात्रा कर रहे हैं, तो अपने पालतू जानवर को इस स्थिति में ले जाने के लिए सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com