ekterya.com

कैसे अपने छोटे कुत्ते को आप nibbling और भौंकने से रोक

बार्किंग कुत्ते या टखने वाले teethers बेहद कष्टप्रद हो सकते हैं।

चरणों

छवि को छोटा करने के लिए आपका छोटा कुत्ता डालना, आप पर काटने और बार्किंग को रोकने चरण 1
1

Video: इनसे ज़्यादा समझदार कुत्ते नहीं देखे होंगे कहीं | दुनिया में सबसे अनुशासित कुत्तों

उपयुक्त आकार का एक बॉक्स खरीदें यह कई कारणों के लिए आवश्यक है एक: कुत्तों पैक जानवर हैं और अपने स्वयं के कॉल करने के लिए एक "पिंजरे" की जरूरत है, और बी: बच्चों के साथ के रूप में, कुत्तों को पढ़ाने के लिए जहां और जब वे उनकी जरूरतों को कर सकते हैं की जरूरत है। बक्से का इस्तेमाल करने के प्रशिक्षण के बारे में जानकारी के लिए, विकी के बारे में पढ़िए। इस स्तर पर बॉक्स के अंदर भोजन या पानी न डालें, लेकिन आप एक खिलौना या छोटा तौलिया या कंबल खरीद सकते हैं।
  • छवि को छोटा करने के लिए आपका छोटा कुत्ता डालना, आप पर काटने और बार्किंग बंद करना चरण 2
    2
    कुत्ते को हर समय देख लें, जब वह बॉक्स छोड़ देता है। सभी उद्देश्यों और उद्देश्यों के लिए, आपको यह सोचना होगा कि यह पिल्ला एक बच्चा है जिसे निरंतर पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है - कम से कम जब तक वह समझता है और व्यवहार करने के लिए सीखता है यदि आप अपने पिल्ला का पालन नहीं कर सकते हैं, तो उसे अपने बॉक्स में डाल दें।
  • कभी भी अपने कुत्ते को अपने महीनों की आयु (2 महीने की आयु = 2 घंटे - 3 महीने आयु: 3 घंटे) और "कभी नहीं" से अधिक 10-11 घंटे, किसी भी उम्र में अधिक से अधिक घंटे के लिए छोड़ दें। यह एक जेल नहीं है, यह खेलने के लिए एक जगह है
  • कभी भी अपने कुत्ते को बाहर नहीं छोड़ें जब वह बेहद उत्साहित हों। बॉक्स के दरवाज़े खोलने से पहले कुत्ते शांत और शांत होने तक प्रतीक्षा करें।
  • अपने कुत्ते को निकालें ताकि यह तुरंत उसके बक्से से हटाए जाने पर साफ हो जाए। कहीं उसके साथ धीरे-धीरे चलें, जहां आप चाहते हैं कि उसे जाना है या बस शांत रहें और थोड़ी देर के लिए अपने कुत्ते को चले जाएं। उन्हें यह कहते हुए जो कुछ भी आप ट्रिगर शब्द के रूप में चयन की कोमल रास्ता को प्रोत्साहित करें, फिर से, मजबूत शब्द कहने, बस शांति से कहना प्रेरित करने के लिए कोशिश मत करो - "। जल्दी और जाते हैं, एंडी" "एंडी, पेशाब जाना" या वास्तव में, यह एक डबल लाभ है - जब यह सर्दी या बारिश के बाहर है, तो आपका कुत्ता आपके आदेश का पालन करेगा क्योंकि यह आपके सिग्नल को कार्रवाई के साथ जोड़ देगा
  • छवि को छोटा करने के लिए आपका छोटा कुत्ता डालना, आप पर काटने और बार्किंग बंद करना चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को खुद को नियमित रूप से राहत देने के लिए ले लो यदि आप अपने कुत्ते को पिंजरे से बाहर जाने के लिए जा रहे हैं, तो खाने के 10 या 15 मिनट बाद, और अंत में, इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाएं यदि आप ऐसा करते हैं, तो सुबह तक अपना कुत्ता ठीक होना चाहिए। लेकिन चेतावनी दी जाए - जब तक यह 100% विश्वसनीय नहीं है, तब तक आपको इसे अपने बॉक्स में सोना चाहिए, क्योंकि इस तरह से रात के दौरान गलतियां कम होने की संभावना कम है। कौन सा अपने कुत्ते को अपनी आवश्यकताओं के लिए एक नियमित मदद करता है आप एक बेहतर मानसिक स्थिति है करते हैं - उदाहरण के लिए, वह जानता है कि वह रात के खाने के बाद मिल जाएगा और फिर इंतजार करेंगे। इससे उसे शांत होने में भी मदद मिलेगी।
  • छवि का शीर्षकः आपका छोटा कुत्ता आपको काटने और बार्किंग को रोकने के चरण 4 में मिलता है

    Video: Our Miss Brooks: Another Day, Dress / Induction Notice / School TV / Hats for Mother's Day

    4



    शांत रहो और जब आप कुत्ते को बधाई देते हैं तो सकारात्मक रहें। अधिकांश लोग उत्साहित होते हैं जब वे अपने कुत्ते को देखते हैं और कुत्ते भी उत्साहित हैं। अंतर यह है कि कुत्ते को अपने व्यवहार को व्यवस्थित करने का तरीका समझ में नहीं आता है और यह अक्सर चरम उत्तेजना की स्थिति में होता है जिसमें वे बहुत छाल देते हैं और कुतरे भी होते हैं, आप के ऊपर कूदते हैं, आदि। मानव सोचता है कि उनके कुत्ते की उत्तेजना प्यारी और चापलूसी है, इसलिए लोग अपने कुत्ते को इतना उत्तेजित करते हैं कि कुत्ते को शांत करना मुश्किल होता है। यदि आपका कुत्ता पहले से ही इस तरह अभिनय कर रहा है:
  • अब से, जब आप दरवाजे पर चलते हैं, तो जानवर से बात नहीं करें या स्पर्श न करें। वास्तव में, कुत्ते को पूरी तरह से अनदेखा करते हैं जबकि आप अपनी चीजों में प्रवेश करते हैं और उन्हें समायोजित करते हैं। इस रूटीन के साथ पूरी तरह से सुसंगत रहें और जब तक आप सफलता हासिल नहीं कर लेते तब तक जितना भी आप कर सकते हैं उतना ही अभ्यास करें।
  • याद रखें कि जो कुत्ता चाहता है वह आपका ध्यान और प्रशंसा करना है - इस प्रकार के निर्धारण को इनाम न दें यदि यह वांछित नहीं है। कुत्ते को अनदेखा करना जारी रखें जब तक कि यह पूरी तरह से शांत न हो और एक तटस्थ राज्य में। अपने उत्साह को किसी भी तरह से इनाम या दोहन न करें यह महत्वपूर्ण है कि आप कुत्ते को शांत होने दें और अपनी मौजूदगी को पहचानने से पहले "शांत हो जाएं"
  • एक बार जब कुत्ते शांत और आराम से हो, तो आप घुटने टेक कर और धीरे से पालतू कर सकते हैं और कम से कम आवाज में अपने कुत्ते को नमस्कार कर सकते हैं, आवाज के नरम टोन का उपयोग कर सकते हैं। ऊंचे खटखटाने वाला स्वर का उपयोग न करें जो आपको उत्तेजित करता है कम रजिस्टर में एक प्रकार का और संवादात्मक स्वर का उपयोग करें, चीजों को शांत रखें यह आपके अहंकार को इतनी चापलूसी नहीं करने के लिए आपको इस तरह से स्वागत करता है, लेकिन यह अपने कुत्ते और अपने मेहमानों के लिए लंबे समय तक बेहतर है। जब आपके कुत्ते को यह पता चलता है कि शांत व्यवहार आपके ध्यान से पुरस्कृत किया जाता है कि वह ऐसा चाहता है, तो उसे पता चल जाएगा कि कैसे कार्य करना है यदि आप संगत नहीं हैं और अपने पालतू जानवर को इनाम देते हैं, तो यह उत्साहजनक स्थिति में है, तो आप कुछ हफ्तों तक अपनी प्रगति में देरी करेंगे, इसलिए ऐसा मत करो।
  • छवि का शीर्षक, आपका छोटा कुत्ता, आप पर काटने और बार्किंग को रोकने के चरण 5

    Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    5
    Nibbling भौंकने से भी बदतर है - यह रूट पर इस के साथ में कटौती यदि आपके कुत्ते को जब वह उत्तेजित हो जाते हैं, तो शायद वह कुछ ऐसा होता है जिसे आप निम्नलिखित चरणों से संभाल सकते हैं हालांकि, आपको चेतावनी दी जाती है - चबाने आक्रामक कुत्ते का संकेत है और इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। यदि आप अपने कुत्ते को सोचने के लिए घुटने टेकते हैं, तो वह शांत हो जाता है, लेकिन आप पर उत्साहित और निबब्ल्स हो जाते हैं, "नहीं" कहते हैं, तो "कैनेल" कहें। बॉक्स में आने के लिए अपने कुत्ते की मदद करें और उसे जाने से पहले 5 मिनट के लिए वहां रहने दें। यह कुत्ते को दिखाता है कि उसका व्यवहार नहीं चाहता है और यदि वह करता है, तो वह आपसे अलग हो जाएगा। लंबे समय तक वहां मत छोड़ो, ऐसा लगता है कि यह "टाइम आउट" है। इसे बाहर जाने और फिर से शुरू करें - बात न करें, इसे स्पर्श न करें, शांत रहें और अपनी चीजें करें जब तक कि यह शांत और चुप न हो, जब आप इसे फिर से बात कर सकते हैं
  • Video: कुत्ते से जुड़े शगुन और अपशगुन | Dog Se Jude Hue Shagun Or Apshagun

    छवि का शीर्षकः आपका छोटा कुत्ता आपको काटने और बार्किंग को रोकना चरण 6
    6
    स्थिर रहें भौंकने को उसी तरह व्यवहार किया जाना चाहिए जैसे कि निबटने, लेकिन "चुप।" अपनी आवाज को नीचे रखें - यदि आप छोटे कुत्ते में चिल्लाना चाहते हैं तो यह शांत नहीं होगा एक फर्म, कम आवाज़ का उपयोग करके बोलें और अपनी गति धीरे-धीरे और आसानी से पढ़ें भौंकने को रोकने के लिए, एक नीबू का स्प्रे हार का उपयोग करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप स्प्रे बोतल पद्धति का उपयोग करते हैं, तो कुत्ते को प्रत्येक खराब व्यवहार के लिए दो या तीन बार स्प्रे करें। बेहतर परिणाम के लिए चेहरे पर सीधे स्प्रे करें। अगर कुत्ते को थोड़ा चिल्लाती है, तो चिंता न करें, क्योंकि यह आपकी अप्रत्याशित ओस पर प्रतिक्रिया है।
    • एक वैकल्पिक तरीका यह है कि, जब कुत्ते काटता है, आप अपने निचले जबड़े को पकड़ लेते हैं और अपने अंगूठे को अपनी जीभ पर रख देते हैं और तर्जनी जबड़ा के नीचे होती है कुत्ते की जीभ को असुविधाजनक बनाने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें, लेकिन सावधान रहें कि इससे चोट न लगें। "नहीं" कहें कुत्ते को तुरंत छोड़ दें और केवल दोहराएं यदि कुत्ते आपको पहली बार काटते हैं। यह विचार है कि कुत्ते के सहयोगी को असुविधा के साथ काटना और कमजोर पक्ष के अर्थ में "नुकसान" के साथ - अपने कुत्ते को चोट नहीं पहुंचे।
    • प्रभावी होने के लिए, कुत्ते के काटने के तुरंत बाद इन उपायों को किया जाना चाहिए (सेकंड बाद में)। यदि आप किसी भी समय खर्च करते हैं, तो कुत्ते को यह नहीं पता चल जाएगा कि कौन-सी कार्रवाई आपकी प्रतिक्रिया के कारण हुई थी, और इसलिए सीखना नहीं होगा
  • यदि आप एक लड़की हैं और आपकी आवाज बहुत अधिक है, तो आपको गंभीर से एक अलग पद्धति का उपयोग करना पड़ सकता है यह एक उच्च आवाज के साथ काम नहीं करता है
  • शांत - शांति से दोहराएं! - कुत्ते ने शारीरिक हिंसा के लिए प्रतिशोध में शारीरिक अनुशासन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। नहीं, इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते को मारना गंभीरता से है। लेकिन इसे सीधे उंगली से छूएं और तुरंत निबले जाने के बाद, "ना" के साथ, जो दृढ़ता से प्रभावी हो सकता है।
  • इसमें कुछ समय लगेगा छोटे कुत्ते के पास एक नेपोलियन परिसर है, जिसका अर्थ है कि वे सोचते हैं कि वे बड़े हैं। यही कारण है कि वे बहुत बड़े कुत्तों के साथ झगड़े का चयन करते हैं और क्यों वे इंसानों की छाल और काटते हैं यह एक मानसिक संरचना है जिसे मिटा देने में कुछ समय लगेगा।
  • कुछ कुत्ते इतनी गहराई से इन अवांछित व्यवहार कि मजबूत उपायों की जरूरत है निहित हैं - हार के झटके क्रूर हैं, लेकिन अगर ध्यान से इस्तेमाल किया प्रभावी हो सकता है और बहुत कम बलिदान से क्रूर हैं और जब एक कुत्ते को भी उत्साहित हो जाता है और इच्छामृत्यु के लिए विकल्प चुन सकते हैं अंत में एक बच्चे को काटते हुए (जो तब हो सकता है यदि आप इस समस्या पर हमला नहीं करते और अब इसे फिक्सिंग करने में कठोर हैं)।
  • दृढ़ता और धीरज महत्वपूर्ण हैं आपके कुत्ते को पहले से ही इस समस्या है और रात भर में एक तनावपूर्ण स्थिति में विकसित नहीं हुआ। इसे सही करने के लिए समय लेना होगा
  • जब आप इस समस्या के अपने योगदान की जांच करते हैं तो पूरी तरह से उद्देश्य रहें - अगर आपको लगता है कि आप अपने कुत्ते को उत्साहित करने में मदद कर रहे हैं, तो यह आंशिक रूप से आपकी गलती है और आपको अपने व्यवहार को सही करने की आवश्यकता है। लेकिन उसी तरह कि आप कुत्ते को दंडित नहीं करेंगे, आप खुद को दंडित नहीं करेंगे - बस अपने व्यवहार को बदल दें और कुत्ते को सिखाएं जो आपकी नई उम्मीदें हैं।
  • छोटे कुत्ते खासकर नाजुक होते हैं, इसलिए आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी कि वे शारीरिक गतिविधि की मांग न करें।
  • चेतावनी

    • एक कुत्ता जो काटता है एक डरावना व्यवहार दिखा रहा है हो सकता है (ए) आक्रामक - जो बुरा है और सभी की भलाई के लिए, या (बी) तंत्रिका और भयभीत के लिए सही किया जाना चाहिए - जो और भी अधिक खतरनाक है क्योंकि यह भविष्यवाणी करने के लिए जब अपने कुत्ते को परेशान किया जाएगा और अधिक कठिन है। आक्रामक कुत्तों ने आमतौर पर दूसरे जानवर या मानव पर हावी होने की कोशिश की है, या अपने क्षेत्र की रक्षा (और एक व्यक्ति कुत्ते के लिए एक क्षेत्र हो सकता है) यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे इस तरह से आपके घर में एक नए व्यक्ति या किसी व्यक्ति के साथ "उनके व्यक्ति" की धमकी के साथ व्यवहार करते हैं। लेकिन एक नर्वस कुत्ता में अच्छी तरह से एक बहुत माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं और है कि उन्हें और अधिक अस्थिर बनाता है - अपने कुत्ते के साथ ईमानदार हो सकता है और तय करें कि आप सही मायने में अपने परिवार से फिट बैठता है अगर आप इस स्वभाव पेश करना होगा। यदि निबिंग या आक्रामकता कई हफ्तों के अपने प्रयासों का जवाब नहीं देती है, तो स्थिति में आपकी मदद करने के लिए एक पेशेवर से परामर्श करें। किसी भी कुत्ते को काटने का जोखिम खतरे में है, इसके आकार की परवाह किए बिना

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक कुत्ते के पिंजरे या आपके कुत्ते को उठने और चारों ओर घूमने के लिए काफी बड़ा बॉक्स।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com