ekterya.com

कैसे कुत्तों में अवांछनीय व्यवहार की पहचान और सही

शायद आपने सुना है कि "बुरा कुत्ता" जैसी कोई चीज नहीं है। और यह सच है। वहाँ कुत्तों कि साथ दुर्व्यवहार किया गया है और अन्य जो उनके मालिकों की जानबूझकर या अनजाने में कार्यों की वजह से अस्वीकार्य व्यवहार का विकास किया है, लेकिन इस तरह के व्यवहार आमतौर पर समय और धैर्य के साथ ठीक किया जा सकता है। सबसे आम में से कुछ हैं: भौंकने, भीख मांगना, चबाने, भोजन के लिए आक्रामकता, जमा और कूदने से पेशाब

.

चरणों

विधि 1
भौंकना

पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार कदम शीर्षक 1 छवि चरण 1
1
समझें कि कुत्तों की छाल के लिए यह सामान्य है! आपका कुत्ता छाल चाहिए अपने पैक (आप और आपके परिवार) को सचेत करने के लिए, यह आपकी नौकरी का हिस्सा है हालांकि, इसका यह मतलब नहीं है कि आपको इसे लगातार करना होगा
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार चरण 2 छवि का शीर्षक
    2
    जब आपका कुत्ता छाल होता है, तो वह यह स्वीकार करता है कि उसने अपना काम किया है - देखें कि वह क्या कर रहा है और उसे बता रहा है कि यह ठीक है।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार चरण शीर्षक छवि 3
    3
    चुप्पी में उसे बधाई इसे ज़्यादा मत करो उसने अपना काम किया है आपको पहले ही चेतावनी दी गई है। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "अच्छा लड़का, पर्याप्त पर्याप्त है"।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार कदम शीर्षक 4 छवि कदम 4
    4
    यदि वह भौंकता रहता है, तो उसे बताओ "छाल मत करो!" अपने आदेश आवाज के साथ यदि आप रोकते हैं, तो उसे बधाई दीजिए और अपनी चीजों को जारी रखो। यदि यह जारी रहता है, तो अपने अल्फा प्राधिकरण को लागू करें (अधिक रैंक वाले व्यक्ति), प्रभुत्व दिखा रहा है (शुद्ध पानी के साथ स्प्रे की एक बोतल के आदेश को सुदृढ़ करने के लिए "छाल मत करो" यह एक उदार सुदृढीकरण है जो अद्भुत काम करता है)।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार चरण शीर्षक छवि
    5
    अपने कुत्ते को लोगों या अन्य कुत्तों पर छालने को प्रोत्साहित करने से बचें, खाने के लिए पूछने या बाहर जाने के लिए। आप भौंकने, कराह रही है, खरोंच के बजाय, देखभाल की मांग है, तो आप बाहर जाना हर बार दरवाजा द्वारा लटका एक घंटी बजाने के लिए अपने कुत्ते के प्रशिक्षण में भौंकने रोकने के लिए या भीख माँगती हूँ कर सकते हैं।
  • यदि एक कुत्ते को आप की अनुमति देने या इसे छाल, कराहना, खरोंच करने के लिए प्रोत्साहित या भीख माँगती हूँ जब वह (उदाहरण के लिए, उसे बाहर जाने के लिए) कुछ ध्यान चाहता है, यह समझ में नहीं आता क्यों इस तरह के व्यवहार अन्य समय में स्वीकार्य नहीं है।

  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    रवाना होने से पहले और आपकी अनुपस्थिति में घर लौटने, छाल और चीख़ के रूप में पर अपने कुत्ते को कुछ व्यायाम और ध्यान दें अक्सर जुदाई की वजह से चिंतित व्यवहार का एक उदाहरण है।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    जब आप दूर रहें तो रेडियो को छोड़ने का प्रयास करें, यह एक अकेला कुत्ते को शांत कर सकता है और आश्वस्त कर सकता है
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    इसे कुत्ते के पिंजरे में रखने की कोशिश करें। एक सीमित स्थान होने के नाते जो आप पर विचार करते हैं, वह आपको सुरक्षा की भावना दे सकता है।
  • विधि 2
    प्रार्थना करना

    पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1
    अपने कुत्ते को अपने भोजन या नाश्ते की शुरुआत में बैठने की स्थिति में रखकर और ध्यान देने के बिना खाने के व्यवहार को रोकें। यह एक पैक के व्यवहार का एक हिस्सा है, इसलिए वह इसे अपने स्वयं के अल्फा व्यवहार (इस मामले में, आप) के रूप में देखेंगे। अगर वह उठता है, तो वह भोजन के अंत तक बैठा रहने के आदेश को मजबूत करता है
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    पहले आप खाने और खाने के बाद, अपने कुत्ते को खाना खाएं। यह तब होता है जब आप झुंड में रहते हैं, इसलिए, वह इसे चीजों के सही क्रम के रूप में समझ जाएगा। बहुत कम समय में वह आपके लिए धैर्यपूर्वक इंतज़ार करना सीखता है ताकि आप उसे अपना भोजन दें, जब तक कि आप ऊपर दिखाए गए व्यवहार को मजबूत नहीं करते हैं।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    अपने कुत्ते के टुकड़े को जो भी खाएं उसे न दें, जब तक कि आप उन्हें अपनी प्लेट पर न डालें और इसे खाने के समय कभी न करें
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते के व्यवहार का शीर्षक चित्र 12
    4
    भोजन प्राप्त करने के लिए अपने कुत्ते को चालें करने के लिए प्रोत्साहित न करें (कोई फर्क नहीं पड़ता कि चाल कितना प्यारा है)।
  • विधि 3
    चबाना

    पहचानें और सही अवांछित कुत्ते के व्यवहार का शीर्षक चित्र 13
    1
    समझें कि कुत्तों को चबाये! यह उनके लिए कुछ प्राकृतिक और स्वस्थ है
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2



    अपने कुत्ते को चबाओ खिलौने दे (अर्थात, तुम्हारा)।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3

    Video: Calling All Cars: I Asked For It / The Unbroken Spirit / The 13th Grave

    यदि आप उसे कुछ चबाने पाते हैं, तो इसे दूर ले जाएं और उसे बताएं "नहीं!"। तब उसे कुछ देना जो वह चबा सकता है और उसे बधाई देता है वह समझ जाएगा
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    देखें कि चघाने के दौरान एक आवर्ती व्यवहार क्या है।
  • यदि आपका कुत्ता आपकी चीजों का चयन करता है और आपकी अनुपस्थिति में उनके साथ खेलता है और नाटकों करता है, तो यह संभावना है कि वे केवल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं चूंकि वह आपको याद करता है और सिर्फ उस चीज़ की तलाश करता है जो आपके साथ खेलने के लिए अपनी गंध है। इसे अलगाव की चिंता कहा जाता है और आमतौर पर सबसे अधिक विनाशकारी व्यवहार होने का कारण होता है जब आप घर पर नहीं होते हैं।
  • आप इस व्यवहार को एक पुराने स्वेटर या जींस की एक जोड़ी पर कूदने के लिए छोड़कर खेलते रह सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं, तो पहुंच के बाहर कपड़ों की अन्य वस्तुओं को छोड़ दें। कोठरी और पेंट्री दरवाजे को बंद रखें और सामान को दूर रखें, जबकि सुनिश्चित करें कि आपके खिलौने आसानी से मिलें।
  • यदि चबाने वाली फर्नीचर की तरह समस्या अधिक गंभीर है, तो कचरे में सूँघने आदि। जब आप घर पर नहीं होते हैं, यह आमतौर पर विघटन की चिंता का एक और अधिक गंभीर रूप है। फिर, उसे खिलाने के लिए बहुत से खिलौने दें और उसे दिखाएं कि वह क्या चीज कर सकता है।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    कचरा और कचरा रखें पहुंच से बाहर निकलते हैं और रसोई काउंटरटेप्स पर खाना नहीं छोड़ते हैं। आपके पास कम विकर्षण, जितना अधिक आप अपने खुद के खिलौने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।
  • विधि 4
    भोजन के लिए आक्रामकता

    पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 18
    1
    सुनिश्चित करें कि आप शब्द का उपयोग करते हुए अप्रत्याशित समय पर अपना भोजन और पुरस्कार निकालते हैं "मुझे दो!" अपने आदेश आवाज के साथ और उसे बधाई देता है जब वह आपको पकड़ने देता है। कुछ सेकंड के लिए पुरस्कार रखें, उसे ज़रूरत के अनुसार बैठने या लेटने के लिए आदेश दें, फिर उसे उसके पास लौटें
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार कदम शीर्षक शीर्षक छवि 19
    2
    हमेशा उसे पुरस्कार वापस दें, जब वह आपको विश्वास के संबंध स्थापित करने के लिए इसे लेने के लिए अनुमति देता है। उसे बधाई देने के लिए वापस आओ और इसे बिना किसी रुकावट के खाने के लिए समाप्त करें।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 20

    Video: Suspense: Crime Without Passion / The Plan / Leading Citizen of Pratt County

    3
    बच्चों को कुत्ते के भोजन को छूने न दें हालांकि, आप अन्य लोगों के प्रति आक्रामक व्यवहार को सहन नहीं करते हैं। अगर ऐसा होता है, तो एक "नहीं!" क्रोध की अभिव्यक्ति के बाद गंभीर आप संदेश को समझेंगे। यदि यह काम नहीं करता है, तो आपको अन्य प्रमुख व्यवहार तकनीकों को लागू करना होगा अपने अल्फा होने के बाद से, आपका कुत्ते सहजता से आपको यह जानने के लिए देखता है कि क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं है
  • विधि 5
    सबमिशन द्वारा पेशाब

    पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक वाला चित्र चरण 21
    1
    एक उपद्रव मत करो! यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे सज़ा न दें या उस पर चिल्लाना न करें क्योंकि प्रस्तुत करने के दौरान पेशाब उत्साह और असुरक्षा के कारण है।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 22
    2
    कुत्ते को घर आने के तुरंत बाद बाहर आने दो। रुको जब तक वह उसे ग्रीटिंग करने से पहले शांत हो जाता है
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक 23
    3
    सीधे और लम्बे समय तक दृश्य संपर्क या किसी अन्य प्रमुख इशारा को स्थापित न करें, क्योंकि यह केवल विनम्र व्यवहार को मजबूत करेगा।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते व्यवहार का शीर्षक चित्र 24
    4
    याद रखें कि आपके कुत्ते को अनावश्यक रूप से पेशाब को रोकने के लिए सुरक्षित और शांत महसूस करने में मदद करने में समय लग सकता है, इसलिए अपनी दिनचर्या जारी रखें। यदि आप जवाब नहीं देते हैं, तो मूत्राशय के संक्रमण जैसे किसी अन्य कारण की संभावना पर विचार करें।
  • विधि 6
    छलांग

    पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 25
    1
    कुत्ते को आप से कूदने से बचें, एक घुटने उठाने से पहले उसे रोकने से पहले उसे रोकने के लिए और एक ही समय में, उसे बैठने का आदेश दें न करें "एक घुटने दें" छाती में, बस इसे आप तक पहुंचने से रोकने के लिए एक बाधा जगह।
  • पहचानें और सही अवांछित कुत्ते का व्यवहार शीर्षक शीर्षक छवि 26
    2
    जब उन्हें लगता है कि उसे फेलीसीट करते हैं, तो चुपचाप उसे नमस्कार करने के लिए घुटने। प्रकृति से पिल्ले वयस्कों को भोजन के लिए पूछने के लिए वयस्कों के मुंह को कूदकर और निगलने के लिए बधाई देते हैं। और जब तक वे वयस्क नहीं होते तब तक वे ग्रीटिंग के रूप में ऐसा करते रहेंगे। आपके कार्यों को लोगों के लिए कूदने के व्यवहार को प्रोत्साहित नहीं करना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • के हिस्से के रूप में झुंड व्यवहार, या फिर अपने कुत्ते को सीखना होगा कि आप हैं "अल्फा" (प्रमुख कुत्ता) या फिर वह वह स्थिति खुद पाने की कोशिश करेंगे यह आप पर निर्भर है कि उसे समझने के लिए कि आप मालिक हैं
    • किसी भी आचरण के मामले में जुदाई चिंता, संभव के रूप में अपने प्रस्थान और आगमन को शांत करें जब आप घर लौटते हैं, तो अधिक शारीरिक गतिविधियों और आज्ञाकारिता अभ्यास और कम लाड़ प्यार करते हैं।
    • कुत्तों को ऐसा किया गया है रिश्तेदारों के बीच क्रुसेडर या दुर्व्यवहार उनके व्यवहार की समस्याएं पूरी तरह से हल नहीं की जा सकती हैं, लेकिन यह उन्हें खराब कुत्तों को नहीं बनातीं वे सिर्फ अज्ञानी और क्रूर लोगों के शिकार हैं।
    • के बारे में अधिक जानें झुंड आदेश और प्रभावी, विनम्र और चुनौतीपूर्ण व्यवहार जो कुछ समस्याग्रस्त व्यवहार कर सकते हैं।
    • क्या आपका कुत्ता अपनी सहजता को संतोष कर रहा है? क्या आप उसे ले जाने के लिए ले जा रहे हैं और क्या आप अपना अधिकार दिखा रहे हैं? एक कुत्ता जो इन सहजताओं को संतुष्ट नहीं करता है नहीं यह उचित रूप से व्यवहार करेगा
    • जुदाई की चिंता के बारे में अधिक जानने पर विचार करें, क्योंकि इसके कई कारण समस्याएं पैदा होती हैं।
    • आपको और आपके कुत्ते के लिए सबसे उपयुक्त खोजने के लिए आपको कई तरीकों से प्रयोग करना पड़ सकता है
    • यदि आप सबकुछ कोशिश कर रहे हैं और फिर भी अपने कुत्ते के अवांछनीय व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते, तो इसे एक पेशेवर ट्रेनर या कुत्ते व्यवहार समस्याओं में विशेषज्ञ बनाओ।
    • उपयुक्त चबाने खिलौने के कुछ उदाहरणों में मोटी और गाँठ तार, कुत्तों और रबर या अन्य लचीला सामग्री से बना चबाने वाले खिलौने के लिए चारा नहीं है। बाजार में कई अन्य चीजें उपलब्ध हैं। (लेकिन यह मत भूलना कि खिलना को छूने के लिए मना किया जाना चाहिए ऐसा नहीं होना चाहिए)।

    चेतावनी

    • कभी नहीं अपने कुत्ते को अनुशासन क्योंकि आप उसे कुछ नहीं देखा है आप समझ नहीं पाएंगे कि आप परेशान क्यों हैं, आप केवल देखेंगे कि आप हैं। इस तरह के व्यवहार को रोकने के लिए उपाय करने पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन इसे दंडित न करें
    • उन्हें समस्या की गंभीरता बताए बिना किसी आश्रय या बचाव संगठन में अपने समस्याग्रस्त पालतू नहीं लेना चाहिए। आप केवल कुत्ते और संभावित दत्तक परिवार को परेशान करने में मदद करेंगे।
    • यदि आप अपने कुत्ते को एक आश्रय में लेते हैं, (जो अक्सर अपनी क्षमता से अधिक होता है, इसमें थोड़ा धन होता है और कर्मियों का अभाव होता है) यह बहुत बलिदान होने की संभावना अगर वे इसे undocutable विचार कृपया, पहले वफादार और आराध्य परिवार के सदस्य की मदद के लिए हर संभव प्रयास किए बिना इसे मत करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com