ekterya.com

कैसे एक खरगोश परिवहन के लिए

सामान्य तौर पर, खरगोश घर से बहुत दूर यात्रा करना पसंद नहीं करते हैं तो अपने पालतू जानवरों के परिवहन के उचित तरीके से विस्तार करने से पहले, आपको उन कारणों पर विचार करना चाहिए जिनमें आपको परिवहन करना होगा। ज्यादातर खरगोशों को आस-पास की यात्रा पर समस्या नहीं होती है, जो कि पिछले एक या दो दिनों में होती हैं- लेकिन अगर वे घर से अधिक समय बिताना चाहते हैं, तो वे बहुत तनावग्रस्त हो सकते हैं। कोई समस्या नहीं है अगर आप अपने खरगोश पशु चिकित्सक या एक शो के लिए ले जाना चाहते हैं यदि आप एक नए घर में जाते हैं, तो जाहिर है आपको इसे अपने साथ लेना होगा। हालांकि, उसे आपकी अवकाश यात्रा पर ले जाकर या एक कुत्ते की तरह शहर के चारों ओर घूमना एक खरगोश के लिए अनुचित गतिविधियां माना जाता है अगर आपको किसी विशिष्ट कारण के लिए अपने खरगोश के साथ यात्रा करना पड़ता है, तो कुछ पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आपको इसे सुरक्षित रूप से परिवहन के लिए और (ज्यादातर मामलों में) तनाव के बिना ध्यान देना चाहिए।

चरणों

भाग 1

एक उपयुक्त पिंजरे चुनें और तैयार करें
ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 1 नामक छवि
1
विशेष रूप से खरगोशों के लिए तैयार पिंजरे प्राप्त करें यात्रा पिंजरों को कठोर, गैर-खुलने योग्य, अच्छी तरह हवादार और सुरक्षित होना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि खरगोश दाँत के साथ नहीं हो या बच न सकें। इसके अलावा, पिंजरे का एक बेहतर विकल्प होना चाहिए ताकि आप आसानी से अपने खरगोश को बाहर कर सकें अगर वह घबराहट है।
  • कार्डबोर्ड बक्से उचित नहीं हैं क्योंकि उन्हें दांतों से छेड़ा जा सकता है और अगर बारिश गिरती है (या खरगोश के भीतर पेशाब होता है), तो वे असुरक्षित होते हैं।
  • आप इन प्रकार के पिंजरों को पालतू भंडार में प्राप्त कर सकते हैं या उन्हें इंटरनेट पर खोज सकते हैं।
  • ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 2 नामक छवि

    Video: बच्चों के लिए ब्रियो लकड़ी की ट्रेन खिलौना लिफ्ट स्टेशन विधानसभा खेल वीडियो

    2
    उचित आकार के पिंजरे का चयन करें। यात्रा पिंजरे आपके खरगोश की पिंजरे से छोटा होना चाहिए, लेकिन यह बहुत बड़ा होना चाहिए ताकि सभी खरगोशों को आसानी से फिट किया जा सके, किसी भी दिशा में आराम से झुकाया जा सके और बाधाओं के बिना चारों ओर जा सकें। आप एक पिंजरे में एक से अधिक खरगोश परिवहन कर सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि पिंजरे बहुत बड़ी है ताकि सभी को आराम से यात्रा कर सकें।
  • इसके अलावा, पिंजरे को सुरक्षा की भावना प्रदान करने और आंदोलन के दौरान दीवारों को मारने से खरगोश को रोकने के लिए पर्याप्त छोटा होना चाहिए। छोटे बर्तन की सुरक्षा के लिए आपको पिंजरे के एक भाग को आंशिक रूप से कवर करना होगा। यदि पिंजरे आंशिक रूप से आच्छादित हो, तो सुनिश्चित करें कि इसमें पर्याप्त वेंटिलेशन है
  • ट्रांस्पोर्ट ए रंबीट चरण 3 नामक छवि
    3
    पिंजरे के नीचे एक ऐसी सामग्री के साथ कवर करें जो खराब गंध को अवशोषित करे। आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका खरगोश पिंजरे के आसपास नहीं खड़ा है, खासकर अगर पिंजरे के नीचे तार का नहीं बनाया गया है। यहां तक ​​कि अगर तार से बना होता है, तो खरगोश के लिए दो घंटे से ज्यादा समय तक सतह पर झूठ बोलना असंभव हो सकता है।
  • आप पिंजरे के निचले भाग के लिए पिल्ला प्रशिक्षण पैड का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप पालतू स्टोर में इन पैडों को पा सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप पिंजरे के नीचे अखबार या तौलिया का उपयोग कर सकते हैं और फिर खराब गंध को अवशोषित करने के लिए पाइन चिप्स या सेनेटरी रेत जोड़ सकते हैं। ऐसे कई लोग जो इस विधि का चयन करते हैं, खरगोशों या अन्य सस्ता विकल्प (उदाहरण के लिए, पक्षी रेत या बिल्ली कूड़े) के लिए सैनिटरी रेत का इस्तेमाल करते हैं।
  • ट्रांसपोर्ट ए रबिट चरण 4 नामक छवि

    Video: एक आश्चर्य के साथ अंडे माशा और भालू। दयालु आश्चर्य खरगोश फंदा है बच्चों के लिए वीडियो

    4
    प्लेस घास और पिंजरे के अंदर पानी की एक बोतल स्थापित करें। तनाव में वृद्धि के कारण अधिकांश खरगोश यात्रा के दौरान ज्यादा नहीं खाते हैं। हालांकि, घास एक अच्छा नाश्ता है कि आप बस मामले में पेशकश करनी चाहिए। पिंजरे में भोजन की एक नियमित प्लेट न रखें, क्योंकि यह आंदोलन के दौरान खरगोश को नुकसान पहुंचा सकता है। सबसे अधिक यात्रा की पानी की बोतलें (पालतू दुकानों पर उपलब्ध) 118 और 177 मिलीलीटर (4 और 6 औंस) के बीच हैं और पिंजरे के एक तरफ आसानी से स्थापित किया जा सकता है जो स्नैप फास्टनरों का उपयोग करते हैं।
  • अपने खरगोश को यात्रा से पहले बोतल से पानी पीने के लिए इस्तेमाल करें और सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के दौरान जितना संभव हो सके घर के पानी का उपयोग करें, क्योंकि आप अपने सामान्य पानी के स्रोत को बदल सकते हैं। आपको निर्जलित होने से बचना चाहिए, खासकर अगर यात्रा दो घंटे से अधिक समय तक चली जाएगी।
  • परिवहन एक खरगोश चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पटरी पर चल रही थी बच्‍ची, तभी आयी ट्रेन और हुआ चमत्‍कार

    अपने खरगोश को यात्रा से पहले पिंजरे का पता लगाएं। उसे पिंजरे में मत बन्द करो, क्योंकि इससे उसे भय के साथ तनाव जोड़ना होगा। पिंजरे के दरवाज़े को खोलें और सैंडविच का उपयोग करने के लिए उसे प्रोत्साहित करें। उसे दरवाजे के साथ थोड़ी देर के लिए पिंजरे के अंदर रहने दें, ताकि वह जब चाहें प्रवेश कर जा सकें। यात्रा की तारीख से एक या दो दिन पहले यह व्यायाम करना सबसे अच्छा है ताकि आप पिंजरे के लिए इस्तेमाल कर सकें और इसे दर्ज करने से डरो मत।
  • भाग 2

    अपने खरगोश के साथ यात्रा करें
    ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    पिंजरे पर कार की सीट बेल्ट जकड़ना या सीट के पीछे फर्श पर इसे सुरक्षित रखें। आपको पिंजरे को हिलाने से रोकना होगा पिंजरे के किनारे को कार के मोर्चे की तरफ रखें ताकि खरगोश का सामना नहीं किया जा सके यदि कार ब्रेक्स तेजी से हो।
    • कभी भी एक कार के ट्रंक में खरगोश पिंजरे नहीं लेना, क्योंकि यह बहुत अंधेरा है और काफी भयावह हो सकता है। इसके अलावा, आपका खरगोश हवा से बाहर चला सकता है
    • खरगोश एक कवर ट्रक के पीछे या ट्रेलर में यात्रा कर सकते हैं यदि दोनों रिक्त स्थान अच्छी तरह से हवादार होते हैं। हालांकि, आपको यह बचना चाहिए क्योंकि मौसम बहुत गर्म है क्योंकि खरगोश गर्मी के प्रति बहुत संवेदनशील हैं।
  • ट्रांसपोर्ट ए रॅबिट चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    कार को हर समय शांत रखें यदि हवा गर्म है तो हवा कंडीशनर चालू करें (भले ही यह बहुत गर्म न हो) खरगोशों की तुलना में गर्मी के प्रति हम अधिक संवेदनशील हैं। छायांकित क्षेत्रों में कार पार्क करें और खिड़कियां खुली रखें अगर मौसम काफी शांत हो। यदि यह गर्म है, तो कार को एयर कंडीशनिंग चलाने के साथ छोड़ दें। आप कुंजी का एक डुप्लिकेट ले सकते हैं, जब आप कार से बाहर हो जाएं तो आप दरवाजे बंद कर सकते हैं।
  • यदि संभव हो तो, दिन के सबसे ठंडा समय के दौरान यात्रा करें (उदाहरण के लिए, सुबह या शाम को बहुत जल्दी)
  • एक खरगोश के लिए कार के अंदर पर्यावरण कभी भी बहुत ठंडा नहीं होगा, जब तक कि जलवायु का तापमान शून्य से नीचे न हो। यदि आपके लिए यात्रा करने के लिए पर्याप्त सुरक्षित है, तो यह खरगोश के लिए एक अप्रकाशित कार में रहने के लिए भी सुरक्षित है।



  • ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 8 नामक छवि
    3
    रात में लॉज के अंदर खरगोश रखो अगर यह गर्म है। यदि आप एक होटल में रहने जा रहे हैं, तो अग्रिम में जांच लें, यदि वे कमरे के अंदर खरगोश की अनुमति दें यदि होटल इसे अनुमति नहीं देता है, तो आपको रात तक इंतजार करना चाहिए और तापमान कम करना चाहिए।
  • कार के दरवाजे बंद करें और रात को पर्याप्त वेंटिलेशन प्रदान करने के लिए पर्याप्त चौड़ी खिड़कियां छोड़ दें। छाया में कार पार्क करें ताकि सुबह सुबह सूरज को तनाव या अधिकता से नहीं निकालता।
  • छवि ट्रांसपोर्ट ए रब्बट चरण 9
    4
    यात्रा के दौरान अपने खरगोश देखें सुनिश्चित करें कि आपकी बोतल में पानी की निरंतर आपूर्ति है जब आप रोकते हैं, तो सेब या गाजर जैसी सैंडविच की पेशकश करें (आप यात्रा के दौरान पिंजरे के अंदर उन्हें छोड़ सकते हैं)। ऐसा लगता है कि आपकी खरगोश उनको नहीं खाती है, लेकिन उन्हें पहुंच के भीतर रखना अच्छा है। आप उन्हें पिंजरे से निकालना ही होगा अगर वे खराब हो जाएं
  • यात्रा से होने वाले तनाव को दूर करने में मदद के लिए विटामिन पूरक (उदाहरण के लिए, वीटा तनाव) की पेशकश करें
  • परिवहन एक खरगोश चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    अधिकता के संकेत के लिए अपने खरगोश की जाँच करें यदि आपकी खरगोश ज़्यादा गरम हो जाती है, तो आपको इसे तुरंत कूलर स्थान पर ले जाना होगा और सुनिश्चित कर लें कि यह सूर्य से बाहर रहता है अपने तापमान को विनियमित करने में मदद करने के लिए अपने कानों को ताजा (ठंडे पानी) में भिगो दें। एक खरगोश में गरम होने से रोकने के लिए एक और चाल (अगर वह एयर कंडीशनर पर नहीं रह सकता है) अपने पिंजरे के अंदर जमे हुए पानी की बोतल स्थापित करना है। एक खरगोश में अधिकता के लक्षणों में निम्नलिखित हैं:
  • तीव्र और सतही साँस लेने में
  • गर्म कान
  • शिथिलता
  • नाक क्षेत्र के आसपास नमी
  • अपने मुँह खोलने के साथ जल्दी से अपने सिर को वापस ले जाओ
  • Video: शनिदेव जीवन में आने से पहले देते हैं ये संकेत, बुरे प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय !

    ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप अपने खरगोश के साथ हवा से यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले से वैमानिक नियमों को जानें। खरगोश के साथ विमान से यात्रा करना संभव है। यदि आप शहर से बाहर निकल रहे हैं और यह बिल्कुल जरूरी है कि आप अपने खरगोश को अपने साथ लाए, आपको पहले से पता होना चाहिए कि यात्रा के दौरान आपका अनुभव कैसा होगा।
  • एक एयरलाइन खोजें जो पालतू जानवरों के परिवहन की अनुमति देता है संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय में से कुछ "डेल्टा," "कॉन्टिनेंटल," "फ्रंटियर," "संयुक्त" और "वेस्ट जेसेट" हैं। घरेलू विमानों के संबंध में प्रत्येक एयरलाइन के पास विभिन्न मूल्य और नियम हैं। हालांकि, आपको अपना खुद का अनुसंधान करना चाहिए
  • एक मान्यता प्राप्त एयरलाइन खोजें आपको उस एयरलाइन के नियमों का पालन करना होगा जो आप पिंजरे के प्रकार के बारे में चुनते हैं जिसमें आप अपने पालतू जानवरों को परिवहन कर सकते हैं हम दोहराते हैं कि यह पूरी तरह से प्रत्येक एयरलाइन पर निर्भर करता है
  • तिथियों की जांच करें कई एयरलाइंस केवल वर्ष के कुछ महीनों में आपके पालतू जानवर से यात्रा करने की अनुमति देते हैं, जब जानवरों को सुरक्षित रूप से यात्रा करने के लिए मौसम इष्टतम होता है
  • हवाई अड्डे के अंदर पिंजरे को स्थानांतरित करने के लिए एक ठंडे बस्ते का प्रयोग करें। जब वे खरगोश अंदर ले जाते हैं, तो पिंजरे बहुत भारी हो सकते हैं, इसलिए आपको हवाई जहाज़ के अंदर ले जाने के लिए पिंजरे को सुरक्षित करना होगा।
  • भाग 3

    अपने नए स्थान में खरगोश स्थापित करें
    परिवहन एक खरगोश चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    1
    उसे समय दें आपका खरगोश थोड़ा अपने नए स्थान (अस्थायी या स्थायी) के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यात्रा की वजह से तनाव के कारण अनुकूलन अवधि के दौरान उन्हें थोड़े सूख जाने की संभावना है। समय के साथ, आप उत्सुक रहेंगे और आपके परिवेश की तलाश शुरू कर देंगे। बस सुनिश्चित कर लें कि आप इसे स्वयं पर कर रहे हैं, कभी इसे बल न दें।
  • ट्रांसपोर्ट ए रेबिट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    जितना आप कर सकें उतना जितना भी हो उतना ही सामान्य वातावरण को फिर से बनाएं। यात्रा के बाद, आपको इसे अपने सामान्य पिंजरे में जितनी जल्दी हो सके रखना चाहिए या अपने घर के रूप में आपके घर पर विश्राम करना चाहिए। उसी प्रकार के भोजन की पेशकश करें जो आप हमेशा खाते हैं और उसे कुछ खिलौने दें जो उससे परिचित हों उसके साथ बात करो और उसे लाड़ करो क्योंकि आप आम तौर पर घर पर करते हैं
  • परिवहन एक खरगोश चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    बीमारी के लक्षणों पर ध्यान दें परिवहन के बाद आपको अपने स्वास्थ्य की निगरानी करनी चाहिए, चूंकि यात्रा खरगोशों के लिए तनावपूर्ण है चूंकि वे शिकार जानवर हैं, वे अपनी बीमारियों और चोटों को छिपाने की कोशिश करते हैं। यदि आपकी खरगोश बीमार है, तो आपको इसे जल्द से जल्द पशुचिकित्सा में ले जाना होगा। बीमारी के लक्षणों में निम्नलिखित हैं:
  • अपने दांतों को पीसकर (खासकर यदि आपके पास स्टेपॉइड आसन है, जो दर्द का संकेत है)
  • झुका हुआ सिर
  • साँस लेने के लिए अपना मुंह खोलें
  • पिंजरे या घर में कहीं मूत्र या रक्त के दाग में रक्त
  • लंगड़ापन या पक्षाघात
  • बढ़े हुए पेट जो स्पर्श को चोट पहुँचाते हैं
  • रिरियाना
  • यात्रा के बाद दो दिन से अधिक समय तक खाने या पीने बंद करो
  • लार, ठोड़ी पर बालों का नुकसान (जो दंत समस्या का सबूत है)
  • नाक, छींकने या खाँसी से सांस, सांस की तकलीफ (श्वसन संक्रमण का सबूत)
  • मल में बदल (दस्त या कम हुई मल)
  • शरीर पर बालों के झड़ने, खुजली, सूखी त्वचा या ढक्कन
  • काटने, बुलंद करना या हमला करना (जो एक जानवर में महत्वपूर्ण दर्द है जो आम तौर पर काफी शांत होता है)
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com