ekterya.com

कैसे अपने यार्ड को कठफोड़वा को आकर्षित करने के लिए

कठफोड़वा खूबसूरत और असामान्य पक्षी हैं जो उत्तर अमेरिका में घने और दुर्लभ जंगलों में पाए जाते हैं, साथ ही साथ पेड़ों के उपनगरीय इलाकों में भी पाए जाते हैं। वे बड़ी मात्रा में अवांछित कीड़े खाते हैं और पक्षीवाचरों के लिए मनोरंजन के घंटे प्रदान करते हैं। चूंकि वे पूरे वर्ष में उसी श्रेणी में रहते हैं, वैसे ही उन सभी समय को देख सकते हैं। यहां आप अपने यार्ड को कठफोड़वा को आकर्षित करने के कुछ तरीके देखेंगे।

चरणों

भाग 1

कठफोड़वाओं के लिए अपने बगीचे को अधिक आकर्षक बनाना
एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू ओरर्ट यार्ड चरण 1
1
अपने कठफोड़वाओं से मिलें उत्तर अमेरिका में कई कठफोड़वा हैं। अपने स्थान के आधार पर आप क्या जानते हैं यह जानने से आपको भोजन और फीडर और अन्य चीजें चुनने में मदद मिल सकती है जो कठफोड़वाओं को आकर्षित करेंगे
  • डाउनी कठफोड़वा के पास काले और सफेद वर्ग हैं, और यह पूरे संयुक्त राज्य और कनाडा के कुछ हिस्सों में पाया जाता है। यह कठफोड़वा फीडर या टोल के फीडर को प्राप्त करता है और एक उल्टा की चुनौती को प्यार करता है।
  • कठफोड़वा वेलुडो, डाउनी कठफोड़वा के लिए दिखने में समान है, लेकिन इसके बहुत अधिक विधेयक है और इसके समान की तुलना में काफी डरावना है। ये कठफोड़वा संयुक्त राज्य भर में और कनाडा के कुछ हिस्सों में पाए जाते हैं और दक्षिण में क्षेत्रों जैसे मैक्सिको में मनाया जाता है आम तौर पर यह पक्षी फीडर पर खिला नहीं करता है।
  • उत्तरी फ़्लिकर कठफोड़वा उत्तरी अमेरिका से लेकर मध्य अमेरिका तक पाए गए एक बिंदीदार पक्षी है। उड़ान करते समय, आप पीले और लाल धब्बों को देख सकते हैं, और आमतौर पर उन्हें अद्वितीय ब्लैक चिह्नों के साथ कवर किया जाता है। इन पक्षियों को कीड़े पर या जमीन के पास भोजन करना पड़ता है, हालांकि कभी-कभी वे फीडर पर खिलाएंगे।
  • मुख्य रूप से पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका में पाया जाता है, क्रेस्टेड, लाल सिर वाले और लाल-छाती कठफोड़वा। दलदल के कठफोड़वा पक्षी पक्षियों के आकार वाले कौवा के आकार का होते हैं जो कि मुख्य रूप से एक लाल शिखा के साथ काले होते हैं और गले के पास सफेद रेखा होते हैं। ये पक्षी शायद ही कभी फीडर पर फ़ीड करते हैं। रेडहेडड वुडपेकर एक दुर्लभ पक्षी है जिसका आबादी birdhouses द्वारा प्रेरित किया जा सकता है। इन पक्षियों के आहार में फल, बीज, पागल, अन्य छोटे पक्षी और छोटे कृन्तक शामिल हैं। लाल-छाती कठफोड़वा मध्यम आकार का होता है और इसमें ज्यादातर काले रंग का एक चमकीला लाल सिर और छाती होती है। यह पक्षी स्वाद और पागल के भक्षण में खाने के लिए जाना जाता है।
  • लुईस कठफोड़वा और रेड-नेपैड कठफोड़वा आदमियों की चोंच मुख्य रूप से पश्चिमी संयुक्त राज्य में पाए जाने वाले दो दुर्लभ प्रजातियां हैं। लुईस कठफोड़वाएं मध्यम आकार के पक्षी हैं जिनमें ग्रे स्तन, एक गहरे लाल चेहरा और गुलाबी स्तन हैं। वे कीट खाने वाले हैं जो पेड़ों की सतह से अपने भोजन को इकट्ठा करते हैं लाल-नेपड सैप चूसने वाले रॉकी पर्वत के निकट कम क्षेत्रों में पाए जाते हैं। वे विलो के पेड़ों से रस का उपभोग करते हैं, लेकिन यह ज्ञात है कि वे दूसरे पेड़ों से भी खाते हैं।
  • एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू टर यार्ड चरण 2
    2
    सही भोजन चुनें कठफोड़वा नट्स, कीड़े, बीज प्यार करते हैं और उन फीडर के लिए आकर्षित होते हैं जो उन्हें जंगली स्थानों में चबा करने के लिए प्यार करते हैं। उन्हें सही भोजन देकर, आप अपने यार्ड में बड़ी प्रजातियां आकर्षित कर सकते हैं।
  • सेबम बीफ़ और मेमने के अंगों के आस-पास स्थित हार्ड वसा का एक प्रकार है यह कठफोड़वाओं के बहुमत से भी प्यार करता है सीबम टुकड़ों में आता है और विशेष फीडर कि सिर और हतोत्साहित starlings (आक्रामक पक्षियों का एक प्रकार) कर रहे हैं स्तन की इजाजत दी और कठफोड़वा तंग आ चुके हैं, जबकि में रखा जाना।
  • यह अनुशंसित नहीं है कि गर्मियों के गर्मियों के महीनों के दौरान आप पक्षियों को उबाल लें क्योंकि टॉल्व पिघल कर उसके पंखों पर छड़ी कर सकता है। यह खतरनाक है, क्योंकि गर्मियों के महीनों के विकासशील अंडे से मेल खाते हैं और अनावश्यक कार्य में सीबम अवरुद्ध pores, भ्रूण तक पहुँचने से ऑक्सीजन को रोकने है।
  • पागल और बीज, विशेष रूप से मूंगफली और सूरजमुखी के बीज, कठपुतलियों से प्यार करते हैं और भोजन का एक अपेक्षाकृत सस्ते रूप हैं
  • फलों का एक और खाना है जो सबसे कठपुतियों द्वारा खुशी से भस्म हो जाता है टुकड़ों में सेब और संतरे विशेषकर आकर्षक होते हैं और पक्षियों के स्वास्थ्य के लिए कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं
  • बीटल का लार्वा टेंब्रीओ मोलिटर खाद्य कीड़े हैं। उन्हें उन फीडर में रखा जाना चाहिए जो उनकी रिहाई को रोकने के लिए पर्याप्त हैं। खाद्य कीड़े खरीद की तारीख से सप्ताह के लिए 40 डिग्री सेल्सियस -50 डिग्री एफ पर रख सकते हैं।
  • एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड स्टेप 3

    Video: SHOULD KAYLA EAT HIM? | We Are The Davises

    3
    सही गर्त चुनें हालांकि कठफोड़वा उनके अधिकांश समय व्यतीत ऐसे बीटल लार्वा, मकड़ियों, चींटियों और अन्य कीड़ों के रूप में प्राकृतिक खाद्य स्रोतों की तलाश में, आप अपने भोजन स्टेशन के साथ बुद्धिमान विकल्प बनाना अपने यार्ड कठिन चोंच के लिए इन पक्षियों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • ऊर्ध्वाधर फीडर पक्षियों के भोजन की स्थिति को आराम से समर्थन करेंगे।
  • फीडर पक्षियों को खिलाने के प्राकृतिक प्राथमिकताओं की नकल करने की स्थिति में है उदाहरण के लिए, सीबूम स्टेशन एक पेड़ के पास अधिक प्रभावी और लोकप्रिय होंगे।
  • अपने भक्षणों को शांत स्थान पर रखें ताकि पक्षी सुरक्षित महसूस कर सकें। अच्छी तरह से जलाया जाता है और धूप क्षेत्र बेहतर होते हैं क्योंकि वे बढ़ई हुई पक्षियों के लिए दृश्यता जोड़ते हैं जो हमेशा जागरूक होते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Gildy Considers Marriage / Picnic with the Thompsons / House Guest Hooker

    एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड चरण 4
    4
    उन्हें पानी दो कठफोड़वा जो पक्षियों को पीने और स्नान करने के लिए स्नान का दौरा करेंगे, मैदान के पास अधिक निजी और शांत स्नान पसंद करते हैं। सुनिश्चित करें कि बाथरूम उथले है - 1½ "-2"
  • एक पानी के पंप के साथ एक छोटा सा फव्वारा रखने की कोशिश करें जो कि यार्ड के केंद्र से दूर चलता है। कठफोड़वा को बाथरूम का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, आप बाथरूम के चारों ओर कम ऊंचा स्थान रख सकते हैं।
  • सर्दियों के ठंड के महीनों के दौरान, आपको फव्वारे में बर्फ के गठन के लिए देखना चाहिए। इन महीनों में पक्षियों को पानी प्रदान करने के लिए सबसे आसान और सबसे पारिस्थितिकी कुशल तरीके से हर दिन एक ही समय में पानी की एक प्लास्टिक की कटोरी डालनी है। कटोरा को पुनः प्राप्त करें जब आप उस बर्फ के रूपों को देखते हैं
  • एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड चरण 5
    5
    आश्रय प्रदान करें अधिकांश पक्षियों के साथ, कठफोड़वा गोपनीयता और छिपाने की क्षमता से प्यार करते हैं। शंकुधारी और पर्णपाती पेड़ शरण प्रदान करते हैं और कठफोड़वाओं के लिए भोजन के स्रोत के रूप में कार्य करते हैं। एक छोटे से क्षेत्र में इस तरह के पेड़ों की एक निश्चित संख्या लगाकर कठफोड़वाओं को सुरक्षित महसूस करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • इन पेड़ों के आधार पर छोटे झुमके लगाने से कठफोड़वाओं के लिए अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जाएगी और भोजन के अतिरिक्त स्रोत भी प्रदान कर सकते हैं।
  • इस तरह के शिखर के रूप में कुछ कठफोड़वा,, मृत पेड़ प्यार नहीं बल्कि उन्हें हटाने से, वहाँ और भी घोंसले रात बिताने प्रोत्साहित करने के लिए अपनी संपत्ति पर उन्हें रखने के लिए प्रयास करें।
  • सर्दियों के महीनों के दौरान अपने पिछवाड़े में एक नींद बॉक्स लगाने पर विचार करें। नेस्टिंग बॉक्स के लिए सही स्थान चुनना बहुत महत्वपूर्ण है। इस बॉक्स को वनस्पति के करीब रखने की कोशिश करें, जो कि कठफोड़ियाँ अक्सर इन बक्से को जमीन के स्तर से अधिक स्तर पर रखकर और लाठी में शिकारियों के खिलाफ सुरक्षा हो सकती है। आप इन बक्से खरीद सकते हैं या अपना खुद का बना सकते हैं उनके पास जल निकासी और वेंटिलेशन छेद होना चाहिए, साफ करना आसान और एक ठोस निर्माण होना चाहिए।
  • भाग 2

    अपने आँगन को अन्य पक्षियों के लिए अधिक आकर्षक बनाना

    कठफोड़वा सिर्फ शुरुआत है यदि आप अपने कैरियर को एक पक्षी देखने वाले के रूप में शुरू करना चाहते हैं, तो आप बहुत सी बातें कर सकते हैं और कई प्रजातियां आकर्षित कर सकती हैं।




    एट्रेक्ट वुडपकर टू टर यार्ड चरण 6
    1
    अगर आप कठपुतलियों के साथ किसी क्षेत्र में नहीं रहते हैं, तो एक आम पक्षी पर विचार करने की कोशिश करें। पक्षियों के लिए अपने पिछवाड़े आकर्षक बनाने के लिए पहले कदमों का पालन करें
  • इटेट वुडपेकर्स टू अर्ट यार्ड चरण 7
    2
    सर्दियों के ठंड के महीनों के दौरान, आप कुछ ठंडे गीतकारों की सहायता करने पर विचार कर सकते हैं।
  • इटेट वुडपेकर्स टू अर्ट यार्ड चरण 8
    3
    यदि आप अपने निपुण निर्माण पक्ष को चुनौती देना चाहते हैं, तो गौरैयों के लिए अपने घोंसले के शिकार बॉक्स बनाने या एक पक्षी स्नान निर्माण पर विचार करें।
  • एट्रेक्ट वुडपेकर्स टू इज़र्ड यार्ड चरण 9
    4
    क्या आप पक्षियों का पालन करने के लिए एक यात्रा की तरह महसूस करते हैं? अपने पसंदीदा पक्षियों को ढूंढने के लिए तैयारी से मूल बातें सीखिए।
  • युक्तियाँ

    • Sebum के टुकड़े की जांच अक्सर क्योंकि वे जल्दी से बासी हो जाते हैं आप उन्हें एक सम्मानजनक खाद्य सप्लायर से खरीद सकते हैं या अपना स्वयं का बना सकते हैं।
    • आप पौधों कि अपने यार्ड के लिए कठफोड़वा को आकर्षित करने के लिए देख रहे हैं, पाइंस (अपने रस के लिए) और ओक (कठफोड़वा शाहबलूत खाना पसंद करते हैं) पर विचार करें।

    चेतावनी

    • आपको नियमित रूप से घोंसले के लिए बॉक्स की निगरानी करनी चाहिए आक्रामक, आक्रामक प्रजाति जैसे कि यूरोपीय स्टार्लिंग घोंसले में प्रवेश कर सकती है और अंडे और लड़कियों को नष्ट कर सकती है।
    • आपको शिकारियों के बारे में पता होना चाहिए बिल्लियां, नशा, सांप और अन्य कीड़े युवा अंडे और लड़कियों के लिए एक बड़ा खतरा हो सकता है। गार्ड और भ्रामक चीजें हैं जो आप घोंसले के शिकार बॉक्स के बाहर खरीदने के लिए खरीद सकते हैं जो सुरक्षित रूप से और मानवीय रूप से इन शिकारियों को रोक देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com