ekterya.com

हम्मिंगबर्ड्स को आकर्षित करने के लिए

हमींगबर्ड पश्चिमी गोलार्ध में रहते हैं और अपने घरों को भोजन, पानी और शरण का अच्छा स्रोत मिलते हैं। इसका छोटा सा आकार और एक्रोबैट फ़्लाईट युद्धाभ्यास उन्हें मज़ेदार और मनोरंजक बनाते हैं। उज्ज्वल रंग, फीडर और एक बगीचे के साथ अपने आँगन में एक वातावरण बनाएं, जो हमींगबर्ड को आकर्षित करता है और उन्हें रहने के लिए प्रोत्साहित करता है

चरणों

भाग 1
अपने बगीचे में हम्मिंगबर्ड्स को आकर्षित करें

ह्यूमिंगबर्ड्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
हम्मिंगबर्ड्स के लिए एक बाग बनाएं उन्हें स्वाभाविक रूप से आकर्षित करने के लिए, आपको उस बगीचे का रोपण करना होगा जो विशेष रूप से उस उद्देश्य से सुसज्जित है। इसका अर्थ है कि यह अज़ेलेस, मोनारदास, एस्क्लेपीस, कोलम्बिनस, डिजिटल, होस्ट्स और बैंगनी घंटी से भरा होना चाहिए (ये सभी स्वादिष्ट अमृत से भरे हुए हैं और उज्ज्वल और रंगीन हैं)। बहुत कम सुगंध वाले किस्मों का चयन करें, लेकिन बहुत दिखाई दे रहे हैं और बहुत सारे अमृत उत्पादन करते हैं।
  • आप पेड़ों, दाखलताओं, झाड़ियों और बारहमासी या वार्षिक फूलों का उपयोग कर सकते हैं। ये सुझाव केवल सूची की शुरुआत है अन्य विचार हैं हनीस्कुल, सरू, कोरल घंटियाँ और अभिशाप (बाख फूल)।
  • ट्यूब्युलर फूल ऐसे हैं जिनके पास अमृत की सबसे बड़ी राशि है - इसलिए ये छोटे गूंज पक्षियों के लिए सबसे आकर्षक हैं।
  • हर्टिंगबर्ड चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक सतत फूल कार्यक्रम के साथ संयंत्र। वसंत और गर्मी के अलग-अलग समय में प्रत्येक फूल और विभिन्न पौधे के फूल। ताकि हम्मिंगबर्ड्स के लिए आपके बगीचे में हमेशा फूल होते हैं, कुछ ऐसे फूलों का निर्माण करते हैं जो कि शुरुआती फूलते हैं - दूसरे, मौसम के बीच में - और अन्य, देर से।
  • इसके अलावा, अपने फूलों को लंबे समय तक खिलाना इसका मतलब यह है कि जब फूल सूखते हैं, तो आपको अपने बीज के सिर काट देना होगा ताकि उनका मानना ​​है कि उन्हें अभी फूल चाहिए। वे स्वस्थ और प्रचुर मात्रा में एक बार फिर यह करेंगे।
  • इट्स हर्टिंगबर्ड्स स्टेप 3 एटटाइट इमेज
    3
    हम्मिंगबर्ड्स के लिए अपने पौधों के आसपास कीटनाशकों का उपयोग न करें पक्षी इसे निगल सकते हैं और यह उन्हें चोट पहुँचा सकता है या उन्हें मार सकता है। इसके अलावा, वे उन कीटों को खाते हैं जो कि एरोसोल हटाते हैं, इसलिए आप अपने प्रोटीन स्रोत को भी मार देंगे। संक्षेप में, कीटनाशकों का उपयोग न करें हम्मिंगबर्ड आपके लिए कुछ कीड़े का ध्यान रख सकते हैं।
  • जोखिम लेने से बचने के लिए, हमेशा स्वाभाविक रूप से चुनें, चाहे ये कीटनाशकों का उपयोग न करें, या आपके अमृत में कृत्रिम शर्करा जोड़ना। हमींगबर्ड में नाजुक सिस्टम हैं और केवल प्राकृतिक और सुरक्षित क्या खाएं
  • इटैक्ट ह्यूमिन्बर्ड्स चरण 4 का शीर्षक
    4
    जगह रखो जहां हिंगबर्ड पक्षी पेर्च कर सकते हैं, जैसे पेड़ या पौधे हैंगर उन्हें आराम की भी ज़रूरत है! जब वे उच्च गति पर फहराए नहीं होते हैं, तो उन्हें पर्च की जगह की आवश्यकता होती है कई बार शाखाओं और हैंगर के पास जब उन्हें ब्रेक की आवश्यकता होती है
  • नर हिंगबर्ड क्षेत्रीय है और इसके स्थान और इसके भोजन के स्रोत दोनों की सुरक्षा करता है। आम तौर पर आप पर्च के लिए एक जगह चुन सकते हैं जो आपको इसका पालन करने और प्रतियोगिता को डराता है।
  • भाग 2
    हम्मिंगबर्ड्स के लिए फेंडर लटकाएं

    Video: ABC TV | How To Make Sapphire Tower Puya Paper Flowers From Crepe Paper - Craft Tutorial

    ह्यूमिंगबर्ड्स चरण 5 को आकर्षित करने वाला चित्र
    1
    अपना अमृत बनाओ. बहुत से लोग मानते हैं कि हूंगबर्ड्स घर-निर्मित अमृत में अधिक तेज़ी से और लगातार जवाब देते हैं। पर्याप्त रूप से तैयार करें ताकि प्रत्येक फीडर आधा भरा हो (अन्यथा खाना खराब हो जाए और मशरूम बहुत जल्दी हो जाए)। यहां हम आपको दिखाते हैं कि इसे कैसे करें:
    • चार पानी के साथ एक उपाय चीनी का मिश्रण करें
    • मिश्रण एक और दो मिनट के बीच उबाल लें।
    • कूल और रेफ्रिजरेटर में एक वायुरोधी कंटेनर में तरल को स्टोर करें
    • लाल खाद्य रंग, शहद या स्वीटनर का उपयोग न करें। इन सभी उत्पादों को हम्मिंगबर्ड्स के लिए हानिकारक हैं
  • हर्टिंगबर्ड्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रंगीन हमींगबर्ड के लिए कई फीडर लटकाएं लाल जब मौसम गर्म होता है अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए और प्रतियोगिता को कम से कम रखने के लिए, कई फीडर रखें, जो कुछ लाल (आपके पसंदीदा रंग) हैं क्या यह पर्याप्त नहीं है? उन्हें आसानी से पहचानने के लिए उन्हें रिबन संलग्न करें।
  • फिलहाल जब "मौसम गर्म होता है", यह पूरी तरह निर्भर करता है कि आप कहां हैं। कुछ स्थानों में, मौसम जनवरी में गर्म होता है, और मई में, दूसरों में। जब समय आपके लिए सही है, तो सीजन की शुरुआत में (5 से 10 दिनों में) फीडर को लटका देना सुनिश्चित करें इससे पहले कि आप उनके लिए इंतजार कर रहे हैं) ताकि आपके ह्यूमिंगबर्ड एक अच्छे समय के लिए बने रहें!
  • सीजन के अंत में फीडर को न हटाएं! यहां तक ​​कि अगर आपके हम्शिंगबर्ड सर्दियों के माध्यम से जा रहे हैं, तो संभव है कि आप नए लोगों को मिल जाएंगे जो किसी अन्य जगह के रास्ते पर हैं और जो भोजन कक्षों को सुविधाजनक रोक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।



  • ह्यूमिंगबर्ड्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    हम्मिंगबर्ड्स से लड़ने से बचने के लिए विभिन्न स्थानों का चयन करें। आपके भक्षणों को अलग-अलग और कोने के पीछे होना चाहिए ताकि एक पुरुष सभी को सुरक्षित न हो सके- वे बहुत क्षेत्रीय हैं इससे हिंगबर्ड की संख्या में वृद्धि होगी, दूसरे पुरुषों, महिलाओं और युवाओं को एक प्रमुख पुरुष द्वारा दूर किए बिना खिलाए जाने का अवसर प्रदान करने का मौका मिलेगा।
  • अपने बगीचे में एक या दो जगह रखें, एक पेड़ में लटका दें और यहां तक ​​कि अपने यार्ड में एक या दो डालने के बारे में सोचें सामने से, जहां आप निश्चित रूप से पीछे से नहीं देख पाएंगे!
  • छायांकित उन क्षेत्रों को चुनें, जो कि कम से कम दिन के अधिकांश दिन हैं। यह कवक से बढ़ने से रोकता है, जिन्हें हिंगबर्ड द्वारा पसंद नहीं किया गया है
  • कुछ लोग अपने सभी फीडर को एक साथ लटका पसंद करते हैं। इस तरह, कोई चिड़ियों को प्रभावी नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह अन्य पक्षियों के झुंड से नहीं लड़ सकता है।
  • इमेज शीर्षक हूमिंगबर्ड्स चरण 8
    4
    यदि आवश्यक विरोधी चींटी जाल खरीदते हैं कई फीडर में पहले से ही उन्हें शामिल किया गया है, लेकिन यदि आपकी नहीं है, तो आप उन्हें अलग से खरीद सकते हैं। आप किनारों के आस-पास वेसिलीन के कुछ टुकड़े को भी रग कर सकते हैं ताकि चींटियों को अमृत के नजदीक न मिलें। हालांकि, बाद में यह आवश्यक है कि आप हर कुछ दिनों को साफ करें
  • मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के लिए यह थोड़ा कठिन है तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प एक विरोधी बीन खानेवाला है, लेकिन यह भी हर समय काम नहीं करेगा। यदि आप फीडर के किनारों (जैसे पक्षियों द्वारा गिराए गए) पर अमृत देखते हैं, तो इन कीड़ों के लिए प्रलोभन कम करने के लिए इसे साफ करें।
  • हर्टिंगबर्ड्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    हर 3 से 4 दिनों में अमृत बदलते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह खत्म नहीं होता है, तो इसे बदल दें यदि आप नहीं करते हैं, तो कवक बढ़ने की संभावना है - जो गर्म मौसम में अधिक तेजी से होता है बड़े हिस्से में यह इस कारण है कि आपको भक्षण केवल आधा तक भरना चाहिए।
  • प्रत्येक अमृत परिवर्तन पर, फीडर को गर्म पानी से कुल्ला - एक डिशवॉशर का उपयोग न करें अगर कवक (आप काले डॉट्स देखेंगे), उन्हें रगड़ें या रेत का इस्तेमाल करें और जब तक वे ढीले न हों तब तक उसे स्थानांतरित करें।
  • हम्मिंगबर्ड साफ फीडर पसंद करते हैं और एक को छोड़ देते हैं जो अच्छी तरह से देखभाल नहीं करता है। अपने पक्षियों को खुश रखने के लिए, उन्हें साफ रखें
  • भाग 3
    हम्सिंगबर्ड को अपने आँगन में आकर्षित करें

    ह्यूमिंगबर्ड्स चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    लाल के साथ अपने आँगन को सजाने यही है, क्रोम गेंदों, बैन्डरॉल्स और इस रंग का बगीचे का फर्नीचर - फूलों जैसे कुछ और प्राकृतिक स्पर्श जोड़ने के अलावा। अमृत-उत्पादक फूलों के लिए लगातार खोज में, भूखे हमींगबर्ड किसी अन्य से ज्यादा लाल रंग की ओर आकर्षित होते हैं। आप अपने आँगन को लाल पक्षियों और गहने फांसी द्वारा इन पक्षियों के लिए चुंबक में बदल सकते हैं।
    • यदि कुछ ऑब्जेक्ट लुप्त होती है, तो चमक हटा दी जा रही है या रंग आ रहा है, इसे फिर से पेंट करें! अगर यह एक छोटा सा क्षेत्र है जिसे टच-अप की आवश्यकता है, तो लाल नेल पॉलिश सस्ते है और चमत्कार करता है
  • इमेज शीर्षक से ह्यूमिन्बर्ड्स चरण 11
    2
    नारंगी या लाल चिंतनशील टेप का उपयोग करें यह रिबन केवल उपयोगी नहीं है क्योंकि यह एक उज्ज्वल रंग है, लेकिन क्योंकि यह सोचा गया है कि हूंगबर्ड्स अल्ट्रावियोलेट किरणों के प्रति संवेदनशील होते हैं और यह उन्हें बहुतायत में प्रतिबिंबित करती है। आप ज्यादातर हार्डवेयर स्टोरों पर चिंतनशील टेप पा सकते हैं और यह महंगा नहीं है।
  • इमट हम्शिंगबर्ड्स चरण 12 को आकर्षित करने वाली छवि
    3
    एक उथले फव्वारे स्थापित करें जिसमें जेट अप या ठीक धुंध है चूंकि वे इतने छोटे हैं, हूंगबर्ड्स आमतौर पर पत्तियों पर जमा हुए ओस पीने से पर्याप्त पानी मिलता है। हालांकि, उन्हें खाने के लिए चिपचिपा अमृत के कारण स्नान करने की बहुत जरूरत है ताजा और साफ रहने के लिए उन्हें बेहतरीन मिस्ट्स या जेट्स पसंद हैं
  • अपने भक्षणकर्ताओं को देखने के लिए स्रोत रखें चूंकि हम्मिंगबर्ड्स का सबसे अच्छा अर्थ है, यह देखने के लिए आसान है, यह इसे खोजने के लिए आसान होगा।
  • पानी का प्रवाह चलो! यदि स्रोत सूरज के नीचे है, तो इससे पहले कि आप जानते हो, पानी सुखा सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पानी सही स्तर पर बढ़ रहा है और कोई अन्य जानवर इसे गंदे नहीं लेता है, यह लगभग दो-दो दिनों की जांच करें।
  • चेतावनी

    • अपने हिंगबर्ड फीडर में कभी शहद या कृत्रिम चीनी का उपयोग न करें। वे उन्हें खायेंगे लेकिन वे उन्हें पचाने में सक्षम नहीं होंगे।
    • हूंगबर्ड्स के लिए अपने बगीचे में कीटनाशकों का उपयोग न करें अमृत ​​के अलावा, हमींगबर्ड को जीवित रहने के लिए छोटे कीड़े खाने की जरूरत होती है, क्योंकि प्रोटीन। इन पक्षियों को खाने की छोटी किस्मों को मारने के अलावा, कीटनाशक भी फूलों के अमृत में प्रवेश कर सकते हैं और उन्हें बीमार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com