ekterya.com

एक कबूतर कैसे बढ़ाएं

एकल पालतू कबूतर की स्थापना से बंधन को मजबूत किया जा सकता है, और आप बाद में खरीदने वाले अन्य पक्षियों के साथ एक बनाने में मदद कर सकते हैं - लागत कम करने का उल्लेख नहीं करना। एक कबूतर समय की आवश्यकता की वजह से हर किसी के लिए नहीं है, लेकिन इस wikiHow लेख मूल बातें कवर किया जाएगा।

चरणों

एक एकल कबूतर रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
इसे समझदारी से देखें चूंकि कबूतर सामाजिक जानवर हैं, एक रखना यह केवल तभी अनुशंसा की जाती है जब आप सुनिश्चित हों कि आप पर्याप्त समय और कंपनी को खुश रहने के लिए प्रदान कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसके साथ समय व्यतीत कर सकते हैं, क्योंकि यह केवल कबूतर के लिए अनुशंसित है अगर आप घर पर बहुत समय बिताते हैं।
  • एक एकल कबूतर चरण 2 रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कबूतरों की देखभाल की जांच करें और इसे खरीदें। खरीदने से पहले, उनकी देखभाल के बारे में सावधानीपूर्वक अनुसंधान करें यह भी सिफारिश की जाती है कि आप एलर्जी की उपस्थिति की पुष्टि करने के लिए उनमें से कुछ अग्रिम में पहुंचें और सुनिश्चित करें कि वे आपकी उम्मीदों को पूरा करते हैं। एक बार तैयार हो जाने पर, आपकी खरीद करने के लिए एक जिम्मेदार ब्रीडर ढूंढें। अपने नए घर में स्थापित करने के लिए ब्रीडर से सलाह लें
  • एक सिंगल कबूतर रखें
    3
    शुरुआत में घर के अंदर कबूतर रखें जब आप पहली बार एक कबूतर खरीदते हैं, यह घर के अंदर रख क्योंकि न केवल ठंड से बचाने के, लेकिन यह भी एक लिंक बनाने के मदद करने के लिए सिफारिश की है। आधार पर तौलिये या कंबल के साथ एक बड़ा कुत्ता पिंजरे, और पानी और खाद्य कंटेनर एक युवा कबूतर के लिए काम करेंगे।
  • एक सिंगल कबूतर रखें चरण 4 का चित्र



    4

    Video: कबूतर कबूतर ko घर बराबर Palne का Tarika || घर बराबर kabutar Kaise पीला || हिंदी / उर्दू में

    इसे आप के लिए अनुकूलित करें पहले दिनों के दौरान, कबूतर को अनुकूलित करने की अनुमति दें, उसे छूने न दें, लेकिन अक्सर उससे बात करें और पिंजरे के करीब रहें। एक बार कबूतर आपके साथ सहज महसूस करता है, अगले चरण पर जाएं।
  • एक एकल कबूतर रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    कबूतर के साथ एक लिंक बनाना शुरू करें उसे पिंजरे छोड़ने की अनुमति दें (अधिमानतः एक छोटे से कमरे में जैसे छोटे कमरे या पिल्ले के लिए एक बाड़)। यदि आप हर दिन इसे दोहराते हैं, तो आपका कबूतर आपके साथ शांत महसूस करेगा और समय पर, आप इसे पकड़ सकते हैं हर दिन अपने हाथों में रखकर समय व्यतीत करें, यह एक लिंक बनाने की अनुमति देगा।
  • एक सिंगल कबूतर रखें चरण 6 का शीर्षक चित्र

    Video: सबके बाप हैं ये कबूतर | मदरासी VS पंजाबी।।

    6
    अपना कबूतर बाहर ले लो कबूतर अंदर रह सकते हैं, लेकिन बाहर की तरफ पसंद करते हैं, और इसे पिंजरे बनाने की सिफारिश की जाती है, जब तक कि आप इसे केवल एक पालतू पशु के रूप में न रखें। जब आपकी कबूतर एक वर्ष का हो जाए, तो वह बाहर जाने के लिए तैयार है। पिंजरे 90 सेमी होना चाहिए ऊंचाई 90 सेमी चौड़ाई और 182 सेमी की पर्याप्त इस तरह के raccoons, बिल्लियों, हाक, आदि के रूप जानवरों के लिए सुरक्षित लंबे, entrar- और घोंसला बक्से नहीं मिल सकता है इतना है कि जोड़ों वहाँ (पांच मिलता है कबूतरों की संख्या में वृद्धि) कर रहे हैं। इसे दैनिक साफ करना चाहिए
  • इसे अपने हाथों में हर रोज रखना जारी रखें
  • Video: अगर कबूतर खाली अंडे रखवा रहा हो उसका 100 % इलाज

    एक एकल कबूतर रखें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    अपने कबूतर साथी को प्राप्त करें। कबूतर बहुत सामाजिक हैं, इसलिए उन्हें जोड़े में रखने की सलाह दी जाती है। तुम्हारा एक ही प्रजाति से एक कबूतर का चयन करें, और उन्हें पहले से पता है, के रूप में नहीं सभी कबूतरों के साथ मिलता है। जैसा कि नया कबूतर देखता है कि आप दूसरे को पकड़े हुए हैं, इसे तमन्ना करते हैं और संबंधों को बांधते हैं, नए एक के साथ यह आसान होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com