ekterya.com

नवजात घोड़ों की देखभाल कैसे करें

आपका घोड़ा एक नया बछिया जन्म देने वाला है: बधाई हो! अब उनकी देखभाल करने की चुनौती आता है, जो एक आसान काम नहीं है या हल्के ढंग से लेने के लिए कुछ नहीं है! हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बढ़ता है, परिपक्व हो जाता है और उचित तरीके से अपने कोच और पर्यावरण के लिए इस्तेमाल किया जाता है, नए बछेड़ा के साथ अपना समय और प्रयास निवेश करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

Video: ठंड में नवजात शिशु को देखभाल कैसे करे | How to care for the Newborn in Winter

नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जन्म के बाद जितनी जल्दी हो सके, एक या दो मिनट के लिए एक कमजोर बीटाडिन समाधान में नाभि कॉर्ड स्ट्रिंग को गीला करें। यह बैक्टीरिया को पेट के पेट में प्रवेश करने से रोकने में मदद करता है।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    बछेड़ा प्रशिक्षण शुरू करें इसे हर जगह रगड़कर प्रारंभ करें: आपका मुंह, नाक, कान, आदि। यह आपके लिए भरोसा करने की शुरुआत है और इस प्रकार आप के बीच एक बंधन पैदा करें, जो दीर्घकालिक में मदद करेगा।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 3 चरण
    3

    Video: शुगर का शर्तिया इलाज घरेलू नुस्खे से ! Diabetes: Symptoms, causes, and treatments

    स्तनपान करना शुरू करें सबसे महत्वपूर्ण पहलू जो एक बछेड़ा के जन्म को संदर्भित करता है, यह सुनिश्चित करना है कि वह खड़ी होने के तुरंत बाद नर्स से शुरू होती है और अपने पैरों पर स्थिर चलती है (जो दस मिनट से कई घंटों तक ले सकती है)।
  • 4
    घोड़ी का पहला दूध कोलोस्ट्रम, जो समृद्ध है में एंटीबायोटिक दवाओं potrillo जब तक घोड़ी जन्म देने से पहले उनके टीकाकरण पर वर्तमान किया गया है आम बीमारियों के खिलाफ एक मजबूत प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित करने के लिए, आवश्यकता होती है।
  • आपको जीवन के पहले 24 घंटों के भीतर कोलोस्ट्रम पीना चाहिए, क्योंकि यह समय की एकमात्र अवधि है जिसमें बृहदान्त्र का पेट एंटीबॉडी को अवशोषित और संसाधित करने में सक्षम होगा। कोलोस्ट्रम के बिना, बछेड़ा कई बीमारियों के प्रति अतिसंवेदनशील हो जाएगा, विशेष रूप से वे जो श्वसन तंत्र (फ्लू, राइनो आदि) को प्रभावित करते हैं।
  • जितने लंबे समय तक मरे इस नए प्राणियों के सहिष्णु हो जाते हैं, उतना ही अधिक मछली खाने की खोज करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती है! अगर कोई समस्या ठीक से नर्सिंग हो रही है या नहीं, तो अपने पशुचिकित्सा को कॉल करें।
  • नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 4
    5
    अपने बछेड़ा की जांच के लिए एक पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें यह आपको एक या दो दिन बाद अपनी नई बत्ती देखना चाहिए और उस समय भी मां की जांच करनी चाहिए। आपके पशुचिकित्सक को यह निर्धारित करने में सक्षम हो जाएगा कि बछेडी में एक साधारण रक्त परीक्षण के साथ सही एंटीबॉडी हैं, जो आमतौर पर वहां ठीक किया जा सकता है।
  • यदि बछेड़ा कमजोर है या कॉस्ट्रमम नहीं है, तो यह आवश्यक है कि आपको एंटीबॉडी युक्त समृद्ध प्लाज्मा का एक अंतःशिरा संक्रमण मिलेगा क्योंकि वे बहुत आवश्यक हैं। एक बार पशुचिकित्सा को पता है कि एंटीबॉडी मौजूद हैं, यह आश्वासन दिया जा सकता है कि फौल अपने जीवन को स्वस्थ तरीके से शुरू कर देता है।
  • कैरोल फॉर न्यूबर्न हॉर्सस चरण 5



    6
    नवजात घोड़े और उसकी मां को आश्रय के लिए एक अच्छी जगह खोजें आश्रय के साथ एक खुली चरागाह आदर्श समाधान है यह गड़गड़ाहट को चलाने और स्थानांतरित करने की जगह देता है, जो आपकी मांसपेशियों और शरीर के प्रारंभिक विकास के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चरागाह ठीक तारों (कोई आसान चढ़ाई तार होने के लिए अनुशंसित) कोल्ट (या माँ) भागने से रोकने के लिए या बाड़, जो गंभीर चोट पैदा कर सकता है में फंस जाते हैं होना चाहिए।
  • यह भीड़ को घास, आदि की तलाश शुरू करने का अवसर देता है, जिससे वह अपने पाचन तंत्र के विकास में और अधिक मदद करेगा क्योंकि यह दूध देने के समय पर पहुंचता है। (आमतौर पर 5 या 6 महीने में)
  • नवजात घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    7
    टीके की योजना बनाएं यदि घोड़ी उसकी टीकों के साथ अद्यतित है, तो 3 या 4 महीने की उम्र तक फोवल को टीका रद्द करना आवश्यक नहीं है। foals में सबसे आम टीके 4 (पूर्वी इन्सेफेलाइटिस, पश्चिमी इन्सेफेलाइटिस, टेटनस और फ्लू) और, कर रहे हैं कोल्ट की पर्यावरण के आधार पर, टीके, रिनो पश्चिम नील नदी और गलसुआ 3 से 4 सप्ताह प्रारंभिक टीकाकरण निम्नलिखित ले जा सकते हैं ।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 7
    8
    निरापाती अपने बछेड़ा अपने potrillo worming का संबंध है, यह आम तौर पर सबसे अच्छा शुरू करने के लिए आप 3 या 4 सप्ताह है जब है, पर्यावरण की स्थिति (स्वच्छ स्टालों, चराई, पशुधन उचित) पर निर्भर करता है। आपके पशुचिकित्सक भी एक विच्छेदन विश्लेषण कर सकते हैं यह देखने के लिए कि किस प्रकार के आंतरिक परजीवी मौजूद हैं, यदि कोई हो, और देखें कि वे कितने हैं।
  • नवजात घोड़ों के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 8
    9
    यह बढ़ती है के रूप में अपने बछेड़ा के साथ बातचीत। अधिक बार जब आप अपने potrillo प्रशिक्षण खर्च करते हैं, सबसे अच्छा लंबी अवधि के अनुभव होगा (उसके पैर लिफ्ट करने के लिए, पर डालने और शरीर पर उसे सभी को छूने के लिए लगाम मुंह फेर लेते हैं और आम तौर पर accustoming)। बेशक, अनगिनत पुस्तकों को लिखा जाता है कि कैसे ठीक से प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन यह विषय दूसरे लेख के लिए है।
  • नवजात घोड़े के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 9
    10
    अपने बछेड़ा के साथ मज़ा लो आनंद लें, भरोसा करें और एक दूसरे को जानें, और यह एक पुरस्कृत दीर्घकालिक संबंध का आधार होगा।
  • चेतावनी

    • हमेशा जागरूक रहें, कि जब आप नवजात शिशु के पास जाते हैं, तो माता सुरक्षात्मक हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर वह पहले सबसे अच्छी माँ रही है, तो एक बछेड़ा होने से अस्थायी रूप से चीजें बदल सकती हैं। आप अपने बछड़े को बचाने में आक्रामक हो सकते हैं, इसलिए किक, काटने, आदि से सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com