ekterya.com

कैसे एक बछिया चूसना

दूध पिलाने की प्रक्रिया एक स्तनपान के बजाय ठोस भोजन पर निर्भर करता है। प्रकृति में यह तुरन्त होता है जब बछेड़ा 6 से 12 महीनों के बीच होता है एक स्थिर स्थिति में, आपको अपने और बच्चे दोनों के लिए अच्छी स्थिति में रखने के लिए अपने बछेड़ा को दूर करने का निर्णय करना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको यह तय करना होगा कि इसे कब छुड़ाना है, अगर यह अचानक या धीरे-धीरे छोड़ देना होता है और आपको यह भी पता होना चाहिए कि जब दूध निकाल दिया जाता है, तब आपकी देखभाल कैसे करें।

चरणों

भाग 1
बछिया चूसना तैयार

वीन ए फोल स्टेप 1 नामक छवि
1
देखते हैं कि बछेड़ा तबाह होने के लिए तैयार होने के लक्षणों को दर्शाता है। एक अच्छा संकेत है कि दूध पिलाने के लिए तैयार हो जाने के लिए तैयार है, अगर यह एक निश्चित आजादी दिखाती है जैसे कि मां से दूर चलना और अन्य समय के साथ खेलना खर्च करना। यदि आप इन बातों को ध्यान में रखते हुए अपनी आशंका करते हैं, तो यह संभवत: weaned होने के लिए तैयार है
  • वीन ए फोल स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मूस के स्वास्थ्य पर विचार करें कि कब तक उबाल आना होगा प्राकृतिक दूध पिलाने की प्रक्रिया आम तौर पर शुरू होती है जब बछेड़ा लगभग छह महीने का होता है यदि मरे की एक स्वास्थ्य समस्या है जो उसे दूध उत्पादन या उसके बछड़े का ख्याल रखने से रोकता है, तो 4 महीने की उम्र से दूध पिलाने शुरू हो सकता है। हालांकि, 5 महीनों से पहले, पाचन तंत्र का पाचन तंत्र पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है इसलिए यह ठोस भोजन को पचाने में कठिनाई होगी।
  • यदि इस तरह की छोटी उम्र में उबाल आ गया है, तो यह उन सभी पोषक तत्वों को नहीं प्राप्त करने का जोखिम चलाता है और इसके विकास को नियंत्रित किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि आप अधिक धीरे धीरे बढ़ सकते हैं, वजन बढ़ाने से रोक सकते हैं और परिपक्वता पर अपनी पूरी भौतिक क्षमता तक नहीं पहुंच सकते हैं। हालांकि, मां बीमार होने पर यह एक आवश्यक जोखिम होगा।
  • वीन ए फोल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक बीमार बछिया के दूध पिलाने से बचें और स्वस्थ होने तक प्रतीक्षा करें। एक बीमार कोल्ट को पोषण संबंधी सहायता की जरूरत है जो स्तन का दूध प्रदान करती है। एक बीमार बछेड़ा भी ठोस पदार्थों को खाने की संभावना कम है, इसलिए यह स्वयं को बहुत अधिक ऊर्जा, खनिज और विटामिन से वंचित करेगा।
  • इसके अलावा, संक्रमण से लड़ने के लिए जरूरी होने पर, दूध पिलाने का तनाव आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर सकता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 4 नामक छवि
    4
    समझें कि चाहे बछेड़ा को दबाना अचानक या धीरे-धीरे होता है, इसके बावजूद इसे तैयार करना आवश्यक होगा। एक पर्याप्त तैयारी बछेड़ा के पाचन तंत्र को समायोजित करने में मदद करेगी और दूध पिलाने के दौरान पैदा होने वाले तनाव को कम करेगा।
  • वीन ए फोल स्टेप 5 नामक छवि
    5
    देखें कि क्या संकेत हैं कि आपके स्तन के दूध की तुलना में अन्य चीजों का सेवन करना है। लगभग 10 से 12 सप्ताह की आयु तक, यह संभावना है कि पुष्प विकास की पोषण संबंधी जरूरतें दूध की मात्रा से ऊपर होती हैं जो कि मारे का उत्पादन कर सकती हैं। इस वजह से, बछेड़ा शायद घास, घास या अनाज जैसे अन्य प्रकार के भोजन की तलाश शुरू कर दे। यह व्यवहार इंगित करता है कि आपका पाचन तंत्र आपको दूध की तुलना में अन्य चीजों को खाने के लिए अनुमति देता है।
  • यह देरी कर सकता है अगर मारे बहुत दूध पैदा करता है और एक पूर्णतया पेट के साथ बछेड़ा रखता है। यह हो सकता है कि वह अन्य खाद्य पदार्थों की तलाश करने की आवश्यकता महसूस न करें।
  • वीन ए फ़ोल चरण 6 नामक छवि
    6
    फाउल के लिए भोजन खरीदें चूंकि कुत्तों और बिल्लियों के लिए भोजन है, वैसे भी भोजन के लिए भोजन भी होता है। ये सूखी ध्यान केंद्रित किया जाता है आसानी से पचाने और बढ़ते पंखों के पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए। सामान्य तौर पर, यह सलाह दी जाती है कि हर 45 किग्रा (100 एलबीएस) वजन के लिए प्रति दिन फोवल फीड के आधे से तीन क्वार्ट्स का वजन देना चाहिए।
  • वीन ए फोल स्टेप 7 नामक छवि
    7
    इसे दूध पिलाने से पहले एक महीने के लिए फॉल्स के लिए विशेष भोजन खाएं। खाने के लिए इसे उजागर करने के लिए सबसे सामान्य अवधि, दूध देने के एक महीने पहले है। आदर्श भोजन को एक पेन में देना है जहां आप अपने खाने वाले खाने की मात्रा को विनियमित कर सकते हैं। पेन घोड़े का बच्चा के लिए एक संकीर्ण प्रवेश द्वार में प्रवेश कर सकते लेकिन गैर घोड़ी यह आप निश्चित रूप से पता है कि भोजन ही घोड़े का बच्चा और घोड़ी स्थान नहीं द्वारा खपत कर दिया गया है की सुविधा देता है के साथ बंद कर दिया है।
  • यदि आप मैदान में या स्थिर में कलम डालते हैं, तो आपको नहीं पता होगा कि किस घोड़े ने खाना खाया है और यह जानना मुश्किल होगा कि क्या बछेड़ा पर्याप्त भोजन खा रहा है, जिसकी जरूरत है।
  • वीन ए फोल स्टेप 8 नामक छवि
    8
    दूध पिलाने से पहले एक महीने पहले अन्य युवा घोड़ों के साथ बछेड़ा रखें। घोड़े सामाजिक जानवर होते हैं, और अगर मांद से अलग हो जाती है और कोई भी कंपनी नहीं होती है, तो इसका तनाव बढ़ जाएगा, खाने की इच्छा को हटा देगा।
  • दूध पिलाने से पहले एक महीने पहले दूसरे जानवरों के साथ जोड़ी करें, ताकि जब आप अपनी मां चले जाएं
  • वीन ए फोल स्टेप 9 नाम वाली छवि
    9
    अपने बछेड़ा के लिए एक "नानी" प्राप्त करें आदर्श कंपनी एक कोमल घोड़ा है जो बछेड़ा को चोट नहीं लाती है या (इस के लिए, घोड़े की नाल को निकालने के लिए सलाह दी जाती है)।
  • कुछ घोड़े दूसरों की तुलना में बेहतर "नन्नियाँ" हैं जो घोड़े अन्य युवा घोड़ों द्वारा शायद कम भयभीत हैं वे घोड़े, पुराने माताओं या छोटे घोड़े हैं।
  • नैनी स्वभाव भी important- के बजाय एक कोमल और संवेदनशील घोड़ा चाहते हैं जाएगा एक विद्रोही और दृढ़ता से कोई है जो अपने संसाधनों को लेने के लिए और भयभीत करने के लिए आ गया है के रूप में कोल्ट देखने के लिए क्षेत्रीय।
  • वीन ए फोल स्टेप 10 नामक छवि
    10
    अपने बछेड़ा के लिए एक मित्र खोजें एक ही उम्र का एक बच्चा भी एक अच्छा साथी है, क्योंकि दोनों एक साथ खेल सकते हैं और समाज को सीखना सीख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें एक ही समय में छोड़ दिया जा सकता है और दोनों के बीच इस मुश्किल चरण के दौरान आपसी सहायता प्रदान कर सकते हैं।
  • भाग 2
    क्रमिक या आकस्मिक जुदाई के बीच का फैसला

    वीन ए फोल स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    एक क्रमिक दांत और एक अचानक एक के बीच मतभेदों को जानें दो प्रकार के भोजन के दो तरीके हैं: अचानक और क्रमिक अब्रुट का दूध पिलाने से बछड़े और मरे के बीच अचानक अलग होने का उल्लेख होता है।
    • धीरे-धीरे दूध पिलाने की प्रक्रिया जंगली इलाकों में दूध पिलाने की तरह अधिक है। इस प्रक्रिया के दौरान, बस्ती वास्तव में अलग होने से पहले निश्चित अवधि के लिए पृथक्करण की अवधि का अनुभव करके निश्चित पृथक्करण के लिए तैयार करता है।
  • वीन ए फोल स्टेप 12 नामक छवि
    2
    आकस्मिक के खिलाफ क्रमिक खरपतवार पर विचार करें। धीरे-धीरे दूध देने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है, हालांकि, यह प्रक्रिया प्रकृति में क्या होती है और इसलिए इसमें शामिल सभी के लिए कम तनावपूर्ण है।
  • दूसरी ओर, दुश्मन को छोड़कर, मूस के लिए अधिक तनावपूर्ण है, बछेड़ा और आपके लिए तनाव एड्रेनालाईन और कोर्टिसोल का कारण बनता है यह प्रतिरक्षा प्रणाली को दबा देता है और संक्रमण के लिए बछेड़ा की प्राकृतिक प्रतिरक्षा कम करता है। प्रतिरक्षा प्रणाली को 12 महीने की उम्र तक पूरी तरह से परिपक्व घोड़े का बच्चा नहीं है और इस प्रकार प्रातः तनाव ऐसे गैस्ट्रिक अल्सर या श्वसन संक्रमण के रूप में अन्य समस्याओं के लिए घोड़े का बच्चा प्रवृत्त होना हो सकता।
  • वीन ए फ़ोल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    सोचो कि आपके स्तनपान के लिए कितना स्थान है मुख्य कारक आपके उपलब्ध स्थान का आकार है। अप्रभावी दूध पिलाने की आवश्यकता है कि आप मां को एक बहुत अलग जगह में रखें जहां बछेड़ा नहीं देख सकता है या नहीं सुन सकता है। इसके लिए भूमि के हेक्टेयर के दसियों की आवश्यकता होती है और संभवत: खेतों से दूर जाते हैं। अगर आपके पास यह सुविधा नहीं है तो आपको खेतों के दूसरे इलाके में घोड़ी को भेजना चाहिए या किसी अन्य तरीके से दूध पिलाने की कोशिश करनी चाहिए।
  • वीन ए फोल स्टेप 14 नाम वाली छवि
    4
    इस बारे में सोचें कि क्या बस्ती को संभाला जा रहा है। विचार करने के लिए एक और पहलू यह है कि क्या बछेड़ा को संभाला जा रहा है या नहीं। अगर ऐसा नहीं है, तो यह आक्रामक दांतों की कोशिश करना बेहतर होगा। एक बार घोड़ी को अलग रखा जाता है, मानव प्रभाव इसकी उपस्थिति को बदल देता है और बछेड़ा के लिए एक नेता बन जाता है।
  • हालांकि, अगर बछेड़ा को संभालने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो इसे बेहतर करना बेहतर होगा कि वह मां की उपस्थिति से चारागाह के चारों ओर चलने से पहले दूध छोड़े जाये। यह बहुत धीरे-धीरे दूध पिलाने की सुविधा देता है
  • वीन ए फोल स्टेप 15 नामक छवि
    5
    समझे कि अकस्मात दूध पिलाने से जुड़ाव को एक जुनूनी-बाध्यकारी विकार विकसित करने का कारण बन सकता है, अगर एक संवेदनशील तरीके से अलग नहीं किया जाता है। अचानक प्रातः एक असंवेदनशील तरीके से किया जाता है (जैसे 24 घंटे के भीतर एक साथी प्रदान करते हैं और यह किसी भी कंपनी के बिना एक स्थिर में अलग नहीं रखते) कोल्ट लकड़ी काटने या लगातार झूलते जैसे कुछ जुनूनी बाध्यकारी विकार को विकसित होने का खतरा हो जाएगा।
  • ये व्यवहार एक बच्चे के समान हैं जो उंगली चूसने हैं। एक तरफ से दूसरी तरफ एंडोर्फिन (रसायनों के समान अफ़ीम) को झुकाव की पुनरावृत्ति प्रकृति, जो एक प्राकृतिक कद दे सकती है। वह उस भावना के आदी हो जाएंगे और अगर कमाल की जड़ें निरंतर आदत के रूप में जड़ लेती हैं तो यह बहुत मुश्किल होगा, लेकिन नामुमकिन नहीं, समाप्त करने के लिए।
  • भाग 3
    बछेड़ा अलग करें

    अयोग्य जुदाई

    वीन ए फोल स्टेप 16 नामक छवि
    1
    बछेड़ा के दृश्य से मरे को रखें सही तरीके से एक अलग पृथक्करण करने के लिए, आपको उस बछड़े से मरे को निकालना होगा जहां उसे देखा या सुना नहीं जा सकता। आप इसे एक आरक्षित खलिहान में रखकर, या इसे किसी अन्य क्षेत्र या खलिहान में ले कर कर सकते हैं।
  • वीन ए फोल स्टेप 17 नामक छवि

    Video: लडका आपस कैसे सेक्स करते है।

    2
    आकस्मिक जुदाई के कारण शांत होने के बाद इसे अपने साथियों के साथ इकट्ठा जैसे ही बछेड़ा शांत हो जाता है (यह कुछ घंटे से एक दिन तक ले सकता है, बछेड़ा पर निर्भर करता है), उसके साथी के साथ उसके साथ जुड़ें अन्य जानवरों की उपस्थिति उन्हें शांत हो जाएगी और ठीक हो जाएगी। घोड़े झुंड जानवर हैं एक लंबे समय से अकेले रहने के बाद ही आप पर जोर दिया जाएगा एक बार जब आप इसे शांत अन्य जानवरों के साथ डाल दिया है जो आप पहले से ही जानते हैं
  • वीन ए फोल स्टेप 18 नामक छवि
    3
    आकस्मिक जुदाई के चेहरे में अपने बछेड़ा से नकारात्मक प्रतिक्रिया की तैयारी करें। फ़ॉल्स विभिन्न तरीकों से प्रतिक्रिया करता है कुछ बहुत जल्दी शांत हो सकते हैं, परन्तु अधिकतर रोते हैं और अपनी मां से पूछते हैं (कुछ मामलों में घंटों के लिए)। दूसरों को बहुत बेचैन हो जाते हैं और वे घोड़े का पालन करने से बचने का प्रयास करेंगे।
  • यह एक बड़ा खतरा है कि जब यह अपनी मां से अलग हो जाए तो बछेड़ा मैदान में या मेढक में खुद को चोट पहुंचाएगा। कई संभव जगहें हैं जहां आप अपने आप को बाड़, खाइयों, झाड़ियों और पानी के चैनलों की तरह नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए खलिहान की सुरक्षा का सबसे अच्छा विकल्प है। उदाहरण के लिए एक बाल्टी की तरह बछेड़ा जो खुद को चोट पहुंचाने के लिए इस्तेमाल कर सकता है, उसे निकालें।
  • लगातार अलगाव

    वीन ए फोल स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    धीरे-धीरे दबाने के लिए बछेड़ा के निकट मारे को माउंट करें संभावनाओं को कम करने का एक तरीका है कि दूध पिलाने के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया दी जाती है उसी क्षेत्र में घोड़ी की सवारी करना, जहां अलग होने से कुछ हफ्ते पहले आपके बछेड़ा होता है। फिर उसे तय करना होगा कि उसे पीछे चलना है या उसके साथ खड़े रहना है या नहीं। इससे उसे यह समझा जायेगा कि उसकी मां लगातार उसके पक्ष में नहीं रह सकती है और उसे इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए।
  • वीन ए फोल स्टेप 20 नामक छवि
    2

    Video: गाय के किलनी तथा अन्य प्रकार के जुएं का "इलाज".100% solution for removing ticks from dog and cattle

    इस सवारी मोड को दोबारा दोहराएं। यह अंतिम सेवन के चार से छह सप्ताह पहले करें। घोड़ी का प्रयोग करने से आपके शरीर में दूध का उत्पादन बंद हो जाएगा। इससे उसे एक पुराने बटुआ (6 महीने पुरानी) को अस्वीकार करने की कोशिश की जाती है, जब उसे नर्स करने की कोशिश होती है, उसे नरम काटने दे रही है और उससे दूर चल रहा है इससे क्रमिक जुदाई को आसान बनाने में मदद मिलेगी।
  • घोड़े की सवारी करते समय, आप एक और दोस्त के साथ भीड़ में शामिल हो सकते हैं अगर वह अपने नए साथी के साथ विचलित रहता है, तो उसकी मां ने उसे छोड़ने पर उसे कम होने की संभावना नहीं होगी।
  • वीन ए फ़ोल चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझें कि कुछ दोष अभी भी क्रमिक जुदाई के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया करेंगे। अधिकांश बछिया अधिक आराम कर रहे हैं और मां की अनुपस्थिति के बारे में चिंता न करें, अगर उसके प्रस्थान के लिए उचित तैयारी की जाती है। यहां तक ​​कि जो लोग अनुकूलन करने के लिए अनिच्छुक हैं और स्वीकार करते हैं कि वे अब नर्स को सक्षम नहीं कर पाएंगे वे कुछ घंटों में आदी हो जाएंगे।
  • दूसरी तरफ, दूसरी तरफ, बुरी तरह प्रतिक्रिया हो सकती है और बाड़ को खाली करने, भागने या रोने की कोशिश कर सकती है
  • भाग 4
    बछड़े की प्रगति और घोड़ी के स्वास्थ्य की निगरानी करें

    वीन ए फोल स्टेप 22 नाम वाला छवि
    1
    अपने बछेड़ा के विकास का ट्रैक रखें दूध पिलाने से पहले, दौरान और बाद में स्तन के विकास की निगरानी करें साढ़े बछेड़ा की ऊँचाई और वजन रिकॉर्ड करके इसे बाहर ले लें - लेकिन अगर आप इसे तौलना नहीं कर सकते, तो शरीर के द्रव्यमान में वृद्धि को रिकॉर्ड करने के लिए अपने परिधि के आसपास एक टेप माप दें। पशु खाद्य ऑफर टेबल का निर्माण करने वाली कंपनियां जो बछेड़ा की प्रगति पर नज़र रखने के लिए समय की अवधि में अपेक्षित विकास दर्शाती हैं।
    • यदि आप बहुत अधिक वसा प्राप्त कर रहे हैं, तो आपके राशन को कम करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन यदि आप पर्याप्त वजन नहीं प्राप्त कर रहे हैं तो किसी पशुचिकित्सा द्वारा इसकी समीक्षा करने पर विचार करें कि कोई भी स्वास्थ्य समस्या आपकी भूख को प्रभावित कर रही है
  • छवि का शीर्षक वान ए फोल स्टेप 23
    2
    हर दिन मस्तिष्क के स्तन ग्रंथियों की जांच करें ताकि आप स्तन कैंसर का विकास न करें। जब उसकी मां से बछड़े को हटा दिया जाता है, तो यह मरे के दूध को सूखने के लिए कुछ समय लगेगा। अयोग्य दुग्ध-पौधे यह करने के लिए मरे के शरीर को कम समय प्रदान करता है। यदि स्तन ग्रंथियों को बहुत अधिक मिलता है, तो एक जोखिम है कि घोड़ी एक स्तनदाह, एक जीवाणु संक्रमण का विकास करेगा। अपने घोड़े को स्वस्थ रखने के लिए:
  • प्रत्येक दिन स्तन की सूजन के लक्षण देखें लक्षणों में गर्म, दर्दनाक या सूजन वाली स्तन ग्रंथियां शामिल हैं यदि आप इन लक्षणों में से कोई भी ध्यान रखते हैं, तो तत्काल पशुचिकित्सा को बुलाओ।
  • वीन ए फोल स्टेफ 24 नाम वाली छवि
    3
    बछड़े से हटाए जाने के 7 से 10 दिनों के बाद घोड़े में भोजन की मात्रा कम करें। घोड़ी से कैलोरी की कमी से स्तन की सूजन को रोकने में मदद मिलेगी। यह इसलिए है क्योंकि कम मात्रा में कैलोरी होती है, मां को दूध बनाने के लिए कम ऊर्जा होगी
  • वीन ए फ़ोल स्टेप 25 नामक छवि
    4
    घोड़ी को दूर रखें जहां वह बछेड़ा नहीं सुन सकती। यह घोड़ी को सुनने से मारे को रोकने में भी मदद करता है क्योंकि उसकी रोएं प्रोलैक्टिन के उत्पादन को ट्रिगर करती हैं जिससे उसके शरीर का दूध पैदा होता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com