ekterya.com

यदि यह बहुत मसालेदार है तो सॉस को ठीक कैसे करें

चाहे आप मिर्च मिर्च से बीज निकालने के लिए भूल गए या एक चम्मच के बजाय एक लाल चटनी का काली मिर्च का इस्तेमाल किया, एक बहुत मसालेदार सॉस बनाने के लिए एक आसान गलती है। हालांकि, अपने पकवान से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है यदि आप इसे स्वाद लेते हैं, तो आपके कानों से आग निकलती है ताज़ा सामग्री जोड़ने की कोशिश करें, जैसे खट्टे का रस, फलों या डेयरी यदि आप प्रयोग नहीं करना चाहते हैं, तो मसालेदार पदार्थों के बिना साल्सा का दूसरा बैच बनाएं और फिर इसे मूल बैच के साथ मिलाएं। इस तरह, आपके द्वारा बनाई गई सॉस में आपके पास दोहरी होगी, लेकिन आप बचाए गए विकल्पों को आसानी से रख सकते हैं या स्थिर कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
मसालेदार स्वाद को नियंत्रित करें

फिक्स साल्सा नाम वाला छवि, यदि आप इसे बहुत गर्म चरण 1 बना दिया है
1
लाल सॉस के लिए अधिक टमाटर जोड़ें यदि चटनी टमाटर-आधारित है, तो थोड़ा और कटा हुआ टमाटर जोड़ें। किसी भी अतिरिक्त सामग्री के साथ, आप की ज़रूरत की राशि बैच के आकार पर निर्भर करती है और आप इसे कितना चिकना करना चाहते हैं
  • शुरू करने के लिए, आधा टमाटर जोड़ें और फिर स्वाद के लिए और अधिक जोड़ें।
  • हर बार जब आप सॉस की कोशिश करें, ताज़ा करने के लिए हाथ में गिलास दूध रखें!



  • फिक्स साल्सा नाम वाला छवि यदि आप इसे बहुत गर्म चरण 2 बनाते हैं
    2
    थोड़ा नींबू, चीनी या शहद लें। एसिड और मिठाई को जोड़ने से डिश के मसालेदार स्वाद को नियंत्रित करने के तरीके ज्ञात होते हैं। नींबू के एक चौथाई के रस को दबाएं और चीनी या शहद के आधे चम्मच को जोड़ें।
  • याद रखें कि आप हमेशा अधिक जोड़ सकते हैं, इसलिए अतिरिक्त जायके को थोड़ा सा करके मिश्रण कर सकते हैं और जैसे ही आप जाते हैं उन्हें बाहर की कोशिश करें।
  • फिक्स साल्सा नाम वाला छवि यदि आप इसे बहुत गर्म चरण 3 बनाते हैं

    Video: Trying Ramen Noodles in Osaka, Japan
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com