ekterya.com

कैसे बेकन पकाने के लिए

सुबह बेकन की गंध से बेहतर कुछ नहीं है आपके नुस्खा, अपनी वरीयताओं या आपके स्वास्थ्य की जरूरतों के आधार पर बेकन को पकाने के कई तरीके हैं, लेकिन ये सभी बहुत अच्छे लगते हैं। बेकन खाना बनाना मुश्किल नहीं है और यहां तक ​​कि घरेलू महाराज के लिए भी अपना स्वयं का पोर्क पेट बेकन बनाना आसान है।

चरणों

विधि 1
स्टोव पर इसे पकाना

कुक बेकन चरण 1 नामक छवि
1
रेफ्रिजरेटर से बेकन को निकालने के लिए इसे निकालें जब ठंड बेकन एक गर्म पैन के संपर्क में आता है, तो आपके पास स्वाभाविक रूप से गर्म करने का समय नहीं है, जो वसा को मांस से अलग करने और बेकन पकाने की अनुमति देता है। खाना पकाने शुरू करने से पहले रेफ्रिजरेटर से स्ट्रिप्स 5 से 6 मिनट निकालें
  • 2
    पैन या कोल्ड प्लेट में बेकन फैलाएं। पैन में बेकन फैलाएं ताकि यह फ्लैट हो और किनारों में से कोई भी ओवरलैप न हो। मोटी तली हुई धूपदान, जैसे कि कच्चा लोहा पैन, सबसे अच्छा है, लेकिन कोई भी कंकड़ काम करेगा।
  • एक ही समय में केवल 1 या 2 टुकड़े पकाने की कोशिश न करें। अक्सर वे पैन को कवर करने के लिए पर्याप्त वसा की कमी पड़ेगी, जो आपको बेकन को जलाने के लिए प्रेरित करेगा। स्ट्रिप्स के साथ पैन भरें
  • 3
    मध्यम गर्मी पर पैन रखें और बेकन और पैन को एक साथ मिलाएं। जब आप ठंडे पैन में खाना पकाने शुरू करते हैं, तो बेकन बेहतर पकाया जाता है, इसलिए कुछ भी पूर्व गर्मी न करें। इसे मध्यम कम गर्मी पर रखें और इसे धीरे धीरे चूसना शुरू करें।
  • Video: कुक बेकन का सबसे अच्छा तरीका: बनाने एकदम सही बेकन हर समय

    4
    बेकन को चालू करें जब यह कर्ल और तरंग से शुरू होता है। बेकन का लहराती ज्ञात आकार एक अच्छा संकेत है कि यह एक स्पिन के साथ कर सकता है। इसे चालू करें और इसे छूने के बिना इसे खाना बनाना जारी रखें। यह आम तौर पर 7 से 8 मिनट के बाद होता है।
  • अगर आपको छिड़कने में समस्या हो, तो एक मेष या ग्रिड रखें जो कि शीर्ष को कवर करता है आपको भाप और हवा से बचने देना पड़ता है, लेकिन यह बहुत अधिक वसा को फँसाने वाला होगा।
  • 5
    हर 7 से 8 मिनट तक बेकन की बारी करें जब तक आप चाहते हैं कि यह कुरकुरा न हो। पाक कला बेकन एक कला के रूप में बहुत ज्यादा विज्ञान नहीं है, इसलिए मांस जिसे आप खाना चाहते हैं उसे तैयार करें। बेकन की तरह, यह भूरा हो जाएगा और कठोर हो जाएगा। हालांकि, इसे किसी पेड़ की छाल की तरह गहरे भूरे रंग से परे नहीं जाना, क्योंकि अगले चरण में जला होता है।
  • बेकन को पैन से हटाने के बाद गर्म तेल में खाना बनाना जारी है, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।
  • कुक बेकन चरण 6 नामक छवि
    6
    पका हुआ बेकन को एक कागज तौलिया पर फैलाने के लिए इसे निकालना। तौलिया पत्रों के साथ एक प्लेट पर बेकन को रखकर किसी भी अतिरिक्त वसा को निकालें और फिर वसा को हटाने के लिए एक और पेपर तौलिया के साथ शीर्ष पर पैटिंग करें।
  • गर्म बेकन है, वसा पतला हो जाएगा और आसानी से निकाला जा सकता है, लेकिन आपको वैसे भी सावधान रहना चाहिए। रसोई के चम्मच अक्सर सबसे अच्छा समाधान होते हैं
  • 7
    एक गिलास जार में वसा निकालें। आपको नाली में तेल डालना नहीं चाहिए, क्योंकि जब यह ठंडा हो जाता है और रुकावट पैदा कर सकता है, तब यह स्थिर होगा। सौभाग्य से, बेकन वसा एक अविश्वसनीय खाना पकाने का तेल है जो किसी भी भोजन के लिए रसीला और धुएँ के रंग का स्वाद देता है। 2 से 3 मिनट के लिए पैन में वसा शांत रखें और फिर इसे भंडारण के लिए एक ग्लास जार में डालें। यह कठोर होगा और मक्खन, मक्खन या खाना पकाने के तेल के स्थान पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • यदि आप अधिक बेकन खाना बनाना चाहते हैं, तो वसा को निकालें, क्योंकि नए स्ट्रिप्स पैन को और अधिक वसा जोड़ देगा। आपको वसा को शांत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अपने ग्लास जार को गरम पानी से गरम करके इसे वसा डालने से पहले इसे तोड़ने से रोकने के लिए तैयार करना चाहिए।
  • स्नान मीट के लिए एक सिरिंज पैन गर्म रखने के दौरान गर्म वसा को हटाने का एक सुरक्षित और आसान तरीका है।
  • विधि 2
    ओवन में इसे कुक

    Video: DIY Bacon & Egg BFF charms! Polymer clay tutorial

    कुक बेकन चरण 8 नामक छवि
    1
    ओवन को 205 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फ़ारेनहाइट) के लिए प्रारंभ करें। अधिकांश रेस्तरां एक ओवन में बेकन पकाना, क्योंकि यह आसान है, साफ करने के लिए नि: शुल्क स्टोव जाने और, सबसे महत्वपूर्ण बात, आप बहुत जल्दी बेकन का एक बहुत खाना बनाना करने देता है। यह केवल 10 से 12 मिनट लगते हैं और आप आसानी से एक बार में 450 ग्राम (1 पाउंड) कर सकते हैं।
    • बेकन को रेफ्रिजरेटर से निकालें ताकि आप इसे काम कर सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास ओवन के बीच में एक ग्रिड है जो इसके ऊपर बहुत अधिक जगह है।
  • कुक बेकन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एल्यूमीनियम पन्नी के साथ एक पका रही शीट लाइन, किनारों को थोड़ा ऊपर की तरफ लपेटें। यह सुनिश्चित करता है कि तेल से कोई भी ट्रे से बच नहीं सकता है, जिससे संभावित रूप से आग लग सकती है कोई बड़ा कुओं नहीं होगा, इसलिए किनारों को थोड़ा सा रोल करना ठीक होगा। आप इसके बजाय किनारों के साथ एक पकाई पकवान या एक बेकिंग ट्रे का उपयोग कर सकते हैं, जो तेल को स्वाभाविक रूप से फँसाने और एल्यूमीनियम पन्नी को छोड़ देते हैं।
  • कूक बेकन चरण 10 नाम की छवि
    3
    बेकिंग ट्रे (वैकल्पिक) पर रैक रखें। यदि आपके पास रैक है, तो इसे बेकिंग शीट पर रखें। फिर आप रैक पर बेकन को कुक कर सकते हैं, वसा को बेकन के चारों ओर फूटने के बजाय ट्रे में ड्रिप कर सकते हैं। यदि आपके पास रैक नहीं है, तो बेकन एल्यूमीनियम पन्नी के साथ ट्रे पर अच्छी तरह से पकाएंगे।
  • 4

    Video: रॉकिंग रॉबिन द्वारा बेकन एक पैन में खाना बनाना पूरी तरह से

    रैक या ट्रे पर स्ट्रिप्स फैलाएं। वे करीब होना चाहिए, लेकिन स्पर्श नहीं करना चाहिए संभवतः ट्रे, ग्रिड या स्रोत में जितने टुकड़े रखें। जैसे-जैसे वे पकड़े जाते हैं, वे सिकुड़ेंगे, इसलिए वे एक दूसरे के करीब हो सकते हैं
  • 5
    जब आप तैयार हों तो ओवन में ट्रे रखें। ओवन के लिए पूरी तरह से गर्म करने के लिए इंतजार मत करो जब इसका तापमान कमरे के तापमान से धीरे-धीरे बढ़ता है, तो बेकन वास्तव में सर्वश्रेष्ठ बनाती है, इसलिए जब आप इसे ओवन में रख सकते हैं और खाना पकाने शुरू कर सकते हैं।



  • 6
    बेकन की जांच 15 मिनट के बाद करें 20 मिनट के बाद 205 डिग्री सेल्सियस (400 डिग्री फ़ारेनहाइट) के बाद, मांस तैयार होना चाहिए। कोई अतिरिक्त खाना पकाने आपकी प्राथमिकता के अनुसार है यदि आप हार्ड बेकन की तरह, इस समय इसे हटा दें यदि आप इसे खस्ता करना चाहते हैं, तो इसे 20 से 22 मिनट के लिए छोड़ दें
  • बेकन 1 से 2 मिनट के लिए कुरकुरा जारी रखने के बाद आप इसे आग से हटा दें, तो तदनुसार योजना करें।
  • कुक बेकन चरण 14 नामक छवि
    7
    ओवन से हटाने के बाद तौलिया कागज के 2 से 3 परतों में बेकन फैलाएं। स्ट्रिप्स बाहर निकालें और उन्हें तौलिया पत्रों पर फैलाएं, जो अतिरिक्त वसा को अवशोषित करेगा और बेकन खस्ता होगा।
  • विधि 3
    इसे माइक्रोवेव में पकाना

    1
    तौलिया पत्रों के 3 से 4 परतों के साथ माइक्रोवेव के लिए सुरक्षित एक डिश कवर तौलिया के पेपर वसा को अवशोषित करने में मदद करेंगे क्योंकि बेकन पकाया जाता है। जितना अधिक आप बेहतर जगह लेते हैं, उतना ही आपको मांस के नीचे पेपर के 4 से अधिक परतों की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।
  • 2
    प्लेट पर स्ट्रिप्स फैलाएं और एक कागज तौलिया के साथ उन्हें कवर करें। उन्हें ओवरलैप नहीं करना चाहिए, लेकिन आप उन्हें एक-दूसरे के बहुत करीब से रख सकते हैं पकाए जाने पर वे सिकुड़ सकेंगे बिना दबाए हुए बेकन पर हल्के से एक और कागज तौलिया फैलाएं। यह मुख्य रूप से छिड़काव से तेल को रोकने के लिए है।
  • 3
    अधिकतम शक्ति पर 1 टुकड़ा प्रति टुकड़ा के लिए मांस कुक। यदि आपके पास बेकन के 4 टुकड़े हैं, तो उन्हें 4 मिनट के लिए पकाना। समाप्त होने पर, यह देखने के लिए जांचें कि क्या वे चाहते हैं कि वे कुरकुरे हैं या नहीं।
  • कुक बेकन चरण 18 नामक छवि
    4
    30-सेकंड के अंतराल पर खाना पकाना जारी रखें जब तक कि आप जितना चाहें उतना पके नहीं पकाएं। हालांकि, आपको यह जानना चाहिए कि माइक्रोवेव से इसे हटाने के बाद गर्म वसा बेकन खाना पकाना जारी रखेगा, इसलिए टुकड़ों को निकाल लें सिर्फ सही होने से पहले।
  • कुक बेकन चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: How To Make Crispy Roast Potato And Bacon || Glen & Friends Cooking

    अपने माइक्रोवेव के लिए बेकन बेकिंग ट्रे का प्रयास करें इन विशेष ट्रे में रगड़ता है जो कि वसा को स्वाभाविक रूप से बेकन से बाहर निकालने की अनुमति देता है और इसे कुरकुरा बनावट में बना देता है। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि यह बहुत मुश्किल है, अगर असंभव नहीं है, तो माइक्रोवेव में उत्कृष्ट रेस्तरां गुणवत्ता वाले बेकन प्राप्त करने के लिए यह कुरकुरा बनने के लिए बहुत जल्दी खाना बनाती है
  • यदि आप बेकन ट्रे का उपयोग करते हैं, तो आपको छिड़कने से बचने के लिए बेकन के शीर्ष पर एक कागज तौलिया भी फैलाना चाहिए।
  • विधि 4
    बेकन को अनुकूलित करें

    कुक बेकन चरण 20 नामक छवि
    1
    अपने खुद के बेकन का इलाज सबसे अच्छा बेकन प्राप्त करने का तरीका बस इसे स्वयं करना है निम्नलिखित नुस्खा आपकी पसंद के अनुसार अनुकूलित किया जा सकता है, लेकिन इसमें एक अच्छा इलाज के सभी मूलभूत तत्व शामिल हैं:
    • कोषेर नमक की 2 1/2 चम्मच, 1/2 कप चीनी (सफेद, गोरा, मेपल सिरप, गुड़ के साथ 1.1 पोर्क पेट की किलोग्राम (2.5 पाउंड) रखा, छिलका बिना, एक resealable थैली में , आदि), 1 चम्मच काली मिर्च और मसाला आप (तरल धुआं, लहसुन, लाल शिमला मिर्च, सौंफ़, सरसों के बीज, आदि) चाहते हैं की एक चुटकी। मिश्रण के साथ मांस को कवर करें
    • मांस को 7 दिनों के लिए रेफ्रिजरेटर में भिगो दें, एक दिन में इसे एक बार बदल दें। आपको ध्यान देना चाहिए कि बैग में तरल जमा होता है।
    • मांस को कुल्ला और 90 मिनट (107 डिग्री फारेनहाइट) के लिए 107 डिग्री सेल्सियस या आंतरिक तापमान 65 डिग्री सेल्सियस (150 डिग्री फारेनहाइट) तक पकाना। आप इस तापमान पर आमतौर पर 3 से 5 घंटे में ग्रिल पर मांस धूम्रपान कर सकते हैं।
    • मांस को ठंडा करें और बेकन की पतली स्ट्रिप्स में काट लें। अब आपके पास एक बेकन है जो ओवन, माइक्रोवेव या पैन में पकाया जाने के लिए तैयार है जब तक कि आप चाहते हैं कि वह कुरकुरा न हो।
  • 2
    मर्लिन के लिए मेपल सिरप में आपका बेकन "वरमोंट शैली"। नाश्ते के लिए न्यू इंग्लैंड, यूएसए से यह बेकन मजाक की तरह लग सकता है, लेकिन मिठाई और दिलकश का संयोजन दिव्य है। तैयार करने के लिए, एक कटोरे में बेकन स्ट्रिप्स रखें और उन्हें मेपल सिरप के साथ कवर करें, अधिमानतः पारंपरिक रेली प्रकार। इसे 30 मिनट के लिए रेफ्रिजरेटर में बैठकर बैठो, फिर स्ट्रिप्स को हटा दें और उन्हें सामान्य रूप से पकाना।
  • पकाया जाता है जब caramelised शर्करा एक गड़बड़ कर देगा, लेकिन इसके लायक होने के लिए मुड़ता है कि बेकन।
  • जब आप सिरों का इस्तेमाल कर सकते हैं "झूठा"ब्रांड चाची जेमिमा, नकली मेपल सिरप में कॉर्न स्टार्च की उच्च मात्रा को साफ और एक मोटी, चिपचिपा मांस कवरेज छोड़ने के लिए मुश्किल है इस तरह के रूप में।
  • 3
    गोरा चीनी में बेकन को चंगा। बेकन कमरे के तापमान पर गर्म होने तक बैठें गोरा चीनी के साथ स्ट्रिप्स के दोनों किनारों को रगड़ें और सामान्य रूप से खाना पकाने से पहले 4 से 5 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • 4
    एक बेकन के लिए पैन में 1 से 2 चम्मच पानी डालें जो आसानी से टूटता है। पहले बेकन में कटौती करने की कोशिश न करें और फिर टुकड़ों को पकाएं - वे बहुत जल्दी गर्मी और सभी स्वादिष्ट रस छोड़ देंगे। इसके बजाय, सामान्य रूप से स्टोव पर बेकन को पकाना। हालांकि, पैन को गरम करने से पहले, मांस के साथ पैन में 1 से 2 चम्मच पानी जोड़ें। पानी लुप्त हो जाएंगे, एक खस्ता और आसान-खोखले बेकन का उत्पादन करेगा, सलाद या व्यंजनों जैसे मकारोनी और पनीर और बेकन के लिए बिल्कुल सही।
  • युक्तियाँ

    • बेकन बहुत मुश्किल लग रहा है, तो आप इसे पर्याप्त नहीं पकाया है जब तक आप इसे कठिन पसंद नहीं करते हैं, इस स्थिति में आप जितना चाहें उतना या कम समय के लिए इसे पकाने में संकोच न करें।
    • जब तक आप सही समय निर्धारित नहीं करते तब तक बेकन खाना पकाने का अभ्यास करें।
    • प्रोसिट्यूटो और सेर्रनो हैम दो प्रकार के बेकन हैं जिन्हें पकाया जाने की आवश्यकता नहीं है।
    • स्टोव पर इसे मत छोड़ो आपको इसका पालन करना चाहिए ताकि यह जला न जाए।

    चेतावनी

    • खाना पकाने के तुरंत बाद पैन को धोना न करें, जो तापमान में बदलाव के कारण इसे ख़राब कर सकता है और गैर छड़ी सतहों को नुकसान पहुंचा सकता है। इसे साफ करने से पहले बर्तन अपने आप पर शांत रहें।
    • बेकन को खत्म करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग न करें! वे तुम्हें जला देंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com