ekterya.com

कैसे रायन नूडल्स बनाने के लिए

रामन एक स्वादिष्ट और सस्ती भोजन है जिसे आप पांच मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकते हैं। हालांकि कई लोग इसे अन्य चीज़ों, जैसे चिकन सलाद या नियमित सलाद के साथ एक संगत के रूप में उपयोग करते हैं, क्लासिक रैमेन से कुछ चीजें बेहतर होती हैं आप एक दूसरे प्रकार के तुरंत नूडल्स तैयार कर सकते हैं, जैसे कि रामन।

चरणों

विधि 1
स्टोव के

1
अपने रैमेन को पकाने के लिए एक अच्छा आकार के बर्तन का उपयोग करें पूरे रामैन ब्लॉक को इसे तोड़ने के बिना रखा जाना काफी बड़ा होगा। यह भी छोटा होना चाहिए ताकि पानी के दो कप पूरी तरह से रामन के पूरे ब्लॉक को कवर कर सकें और यह कवर करने के बाद थोड़ा और पानी के लिए जगह हो।
  • 2
    पॉट में दो कप पानी डालो आप सोया सॉस या दोनों के रूप में किसी अन्य तरल के साथ कुछ पानी की जगह ले सकते हैं, लेकिन अकेले ही पानी के रूप में भी काम करेगा।
  • 3
    बर्तन गरम करें अधिकतर स्टोवों पर, आप घुंड़ना को जितना हो सके उतना ही बदल सकते हैं और पानी उबालने के लिए इंतजार कर सकते हैं। कुछ में, हालांकि, गर्मी बहुत मजबूत होगी और बर्तन में पानी अतिप्रवाह होगा। प्रयोग: यदि खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान पॉट में पानी सतह पर बुलबुला होता है, तो आग की तीव्रता कम हो जाती है। अगली बार जब आप रामन बनाते हैं तो स्टोव पर घुंडी को जितना भी हो उतना ज्यादा नहीं कर सकते।
  • जबकि पानी बुदबुदा रहा है, इसका तापमान उबल रहा है और परिसंचारी है। अत्यधिक उबलते पानी का प्रवाह हो सकता है, इसलिए एक जोखिम है, ताकि आप उबालने लगने पर आग की तीव्रता कम कर सकें।
  • 4
    रामन को जोड़ें इस बिंदु पर, पानी उबलते होना चाहिए। पानी के नीचे रामेन ब्लॉक को धक्का देने के लिए एक कांटा का उपयोग करें यदि यह सतह पर तैरता है यदि आप चाहते हैं, तो आप खाने के लिए जब छोटे नूडल्स है जोड़ने से पहले छोटे टुकड़ों में रैमन के ब्लॉक तोड़ सकते हैं और आप जोर से sorbiéndolos होने के लिए होने से बचने के। यह स्वाद की बात है
  • 5
    उन्हें अच्छी तरह से निकालें यदि आप खाना पकाने की प्रक्रिया से मेल खाना चाहते हैं और इसे गति दें, तो आप रामन को निकाल सकते हैं ताकि सतह पर नूडल्स को खाना पकाने के बिना छोड़ दिया जाए। एक साथ फँस गए नूडल्स को बंद करने के लिए बहुत उपयोगी है।
  • 6
    उम्मीद। सामान्य खाना पकाने का समय तीन मिनट है लेकिन इसमें थोड़ी अधिक समय लग सकता है। जब नूडल्स थोड़ा पीले रंग की बारी शुरू कर रहे हैं, इसका मतलब है कि वे तैयार हैं। इस बिंदु पर, रामन ब्लॉक को पूरी तरह से नष्ट कर दिया जाना चाहिए और जब आप पानी में एक कांटा डालते हैं, तो कुछ नूडल्स इसे चिपकते रहेंगे।
  • रमीन खाने के लिए तैयार है जब यह लचीला होता है यदि यह कुछ मिनट पकाया जाता है तो यह नरम, मोटा और पारदर्शी हो जाएगा। आप उस निरंतरता के साथ इसे पसंद कर सकते हैं
  • 7
    मसाला पैकेज जोड़ें यदि आपके स्वास्थ्य की समस्याएं हैं, तो ध्यान रखें कि पैकेज में एक उच्च सोडियम सामग्री है और आपको सभी सामग्री नहीं जोड़नी चाहिए या इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।



  • 8
    अच्छी तरह से झुकाव इस बिंदु पर, आप दो चीजें कर सकते हैं: आप रामन सहित पूरे बर्तन डालना, तरल सहित, एक कटोरे में खा सकते हैं और इसे खा सकते हैं, या आप पानी से निकल सकते हैं और सिर्फ रामन खा सकते हैं।
  • Video: चरम मसालेदार नूडल चैलेंज 2x! हारने रयान के परिवार की समीक्षा के साथ हॉट सॉस पीता है!

    विधि 2
    माइक्रोवेव से

    1
    एक विशेष माइक्रोवेव कटोरे में अपने नारियल नूडल्स रखें और नूडल्स पर मसाला पैकेट डालना।
  • 2
    2 कप पानी जोड़ें और पानी में मसाला को भंग करने के लिए हलचल का प्रयास करें।
  • Video: मसालेदार गर्म Cheetos और चरम खट्टे कैंडी के साथ पिज्जा चैलेंज माँ बनाम डैडी

    3
    अपने कंटेनर को माइक्रोवेव में रखें और लगभग 3 या 4 मिनट के लिए उच्च तापमान पर पकाना।
  • 4
    अगर आप खाना पकाने से पहले रामन ब्लॉक को ढंकते हैं, तो यह तैयार होना चाहिए। अन्यथा, आप इसे एक पल के लिए आराम दे सकते हैं हालांकि यह विधि स्टोव पर खाना पकाने के समान नहीं है, यह उन लोगों के लिए थोड़ा आसान विकल्प है, जो खाना पकाने के दौरान रामन को सरगर्मी नहीं करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    चायदानी से

    1

    Video: चरम मसालेदार ramen नूडल चुनौती!

    रैमेन नूडल्स तैयार करने का दूसरा तरीका कॉफी मेकर से गर्म पानी का उपयोग कर रहा है। यह अच्छा काम करता है अगर आप छात्रों के लिए एक छात्रावास में रहते हैं और प्रत्येक कमरे में माइक्रोवेव की अनुमति नहीं है। आपको बस इतना करना है कि कटोरे में नूडल्स डालकर गर्म पानी डालना चाहिए। उन्हें लगभग 3 मिनट तक खड़े रहें और मसाला पैकेज जोड़ें।

    युक्तियाँ

    • शोरबा में छोटे समायोजन एक बड़ा अंतर कर सकते हैं। ये परिवर्तन स्वाद की बात है।
    • उबलते पानी में मक्खन जोड़ने से स्वाद में सुधार करने में मदद मिल सकती है।
    • मोटा होना और स्टार्च स्वाद से बचा जा सकता है, और कुछ वसा को पानी से हटाकर हटाया जा सकता है जिसमें नूडल्स पकाए गए थे। (रामन आमतौर पर विटामिन नहीं होता है जो ऐसा करके खो सकता है) थोड़ा पानी गरम करें और स्वाद के लिए मसाला जोड़ें। नूडल्स खाना पकाने के लिए सिफारिश की तुलना में थोड़ा कम पानी जोड़ने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु होगा क्योंकि ये पहले से कुछ पानी अवशोषित कर लेगा। आप इस तरह के सोया सॉस, बीन पेस्ट (कभी कभी नूडल्स के साथ शामिल है), मसाला या सब्जी की एक छोटी राशि (निर्जलित सब्जियों की एक छोटी राशि कभी कभी नूडल्स के साथ पैक किया जाता है के रूप में अधिक से अधिक सिर्फ शोरबा नूडल्स, जोड़ सकते हैं ) जो फिर से नियंत्रित किया जा सकता है।
  • छोटे परिवर्तन स्वाद, उपस्थिति और पोषण में सुधार कर सकते हैं। आप पानी में जो नूडल्स, यथासंभव कम पानी में अलग से सब्जियों खाना पकाने के निपटान और तैयार पकवान के साथ उबला हुआ पानी जोड़ने विटामिन को त्यागकर, खासकर यदि वे संयंत्र झरझरा हैं से बचने के लिए योजना बना रहे हैं।
  • रैमन एक सस्ता और स्वस्थ तरीके से तैयार करने के लिए एक अन्य विकल्प जब तक पानी फिर फोड़े जैसे ही जमे हुए सब्जियों के पानी की एक कप जोड़ने के रूप में यह उबालने के लिए शुरू होता है, तो इंतजार करना है (अधिकांश सब्जियों इस बिंदु पर तैर रहे हैं ) और नूडल्स जोड़ें
  • प्रोटीन जोड़ने के लिए खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान अंडे जोड़ें, और यह कहा जा सकता है, क्या एक अच्छा स्वाद एक छोटी सी आटा बनाने के लिए सब कुछ एक साथ जोड़ें, मिश्रण करें और धीरे-धीरे अंडे फैलाने के लिए हलचल करें या आप कुछ खस्ता होने से पहले तलना कर सकते हैं।
  • आप विभिन्न प्रकार के सुरुचिपूर्ण भोजन के लिए ताजा सब्जियां, मांस और अधिक के साथ नूडल्स का मौसम कर सकते हैं। चार सिउ सूअर का मांस या कटा हुआ अच्छा एक्स्ट्रा कलाकार के साथ-साथ हरी प्याज, Kamaboko (मछली केक), अंकुरित फलियां, (अच्छी तरह से पकाया जाता है) और नोरी (समुद्री शैवाल) सफेद प्याज कर रहे हैं।
  • एक कांटा के साथ कुछ लोगों के सामने रामन भोजन कुछ भद्दामय और शर्मनाक हो सकता है, खासकर जापानी या जापानी संस्कृतियों के सामने जो कि जापानी संस्कृति में बड़े हो सकते हैं। मूल रूप से हवाई से लोग शायद आप का मज़ाक उड़ाएंगे चीनी काँटा के साथ खाने के लिए जानें
  • यदि आपको यकीन नहीं है कि बर्तन में बहुत पानी है या नहीं, नूडल्स उबालें और अतिरिक्त पानी को छोड़ने के बाद कटोरे में मसाला जोड़ें। नूडल्स और पानी को कटोरे में डालें और अच्छी तरह से हलचल करें।
  • कुछ लोग खाना पकाने की प्रक्रिया के दौरान मसालों के आधे पैकेज को और दूसरी आधा जोड़ते हैं जब नूडल्स तैयार होते हैं और एक कटोरे में होते हैं। यह स्वाद थोड़ा मजबूत बनाता है उन्हें अच्छी तरह से हटाने के लिए सुनिश्चित करें!
  • चेतावनी

    • क्योंकि निर्माण प्रक्रिया के दौरान में तला जाता है रेमन नूडल्स वसा में आम तौर पर उच्च रहे हैं, seasonings सोडियम में अधिक होती है और कार्बोहाइड्रेट युक्त के अलावा दोनों पोषक तत्वों में कम कर रहे हैं। नूडल्स को अपने आहार का मुख्य भाग न बनाएं पेस्ट नूडल्स की तरह तैयार करने के लिए आसान है, लेकिन वसा में कम है, विटामिन के साथ समृद्ध है और आम तौर पर इस तरह के सब्जियों के रूप तैयार किया जाता है अन्य पौष्टिक खाद्य पदार्थों के साथ / भोजन। 
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com