ekterya.com

जेल में कैसे खाना बनाना

यदि आप जेल में हैं और आप लगातार भूख लगी हैं, तो अधिक भोजन पाने के लिए या अपने भोजन को अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए कई सरल तरीके हैं। यहां एक लेखक के कुछ सुझाव दिए गए हैं जो "वहां गया था"।

चरणों

कूक नामक छवि को जेल में चरण 1
1
जेल में भोजन और जेल में खाना खाने के बीच मतभेदों को ध्यान में रखें। जेल में आप भोजन और संसाधनों के संबंध में कम काम करते हैं। जेल में, भोजन के दो मुख्य स्रोत होते हैं: पहला, आपका भोजन, आमतौर पर एक नाश्ते का ट्रे, एक दोपहर का भोजन ट्रे और दूसरे खाने के लिए। अतिरिक्त भोजन पाने का एक तरीका एक चिकित्सा अनुरोध सबमिट करके होता है जो बताता है कि आप मधुमेह हैं या आदर्श वजन से नीचे हैं। कभी-कभी, इस जगह पर निर्भर करते हुए, आप दोपहर में एक अतिरिक्त नाश्ते प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आम तौर पर एक मूंगफली का मक्खन सैंडविच होता है और शायद नारंगी या कुछ इसी तरह का होता है। प्रकृति से और कई मामलों में, जेल खाद्य यथासंभव खाद्य बनने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • आपकी ट्रे में मांस का एक टुकड़ा, एक या दो रोटियां, एक फल और एक सब्जी होगा अब जब आप जानते हैं कि आप किसके साथ काम करने जा रहे हैं, आप देखेंगे कि जेल में अपना भोजन कैसे खाना बनाना सीखना महत्वपूर्ण क्यों है।
  • कुक में जेल चरण 2 नाम की छवि
    2
    खाद्य पदार्थों के सबसे महत्वपूर्ण स्रोतों का उपयोग करें: कैफेटेरिया यही वह जगह है जहां अपने खातों में पैसे वाले कैदियों को एक मेनू से खाद्य वस्तुओं की व्यवस्था करने की अनुमति दी जाती है। सभी संस्थानों के अलग-अलग मेनू और अलग-अलग सीमाएं हैं जिनका आदेश दिया जा सकता है। देश के सभी संस्थानों में एक मुख्य मुख्य भोजन उपलब्ध है जो नूडल रमेन है। रामन जेलों और जेलों की पाक संस्कृति में एक प्रमुख है और कई जेल के व्यंजनों का आधार है। सबसे लोकप्रिय कई नामों से जाना जाता है: स्टू, "टूटने" ... हालांकि, यह वही है। रैमेन नूडल सूप और कई अन्य अवयवों के आधार के साथ शुरू करें जो कि जोड़े गए हैं।
  • मांस के साथ मसालेदार रामन तैयार करें: नूडल्स तैयार करें, पानी निकालें और मसाला के साथ लिफाफा जोड़ें। फिर, मांस का एक पट्टी, पनीर की एक पट्टी में काट लें, मसालेदार आलू के अंदर मुट्ठी भर और सीजन के साथ गर्म स्वाद के साथ सीजन खत्म हो जाए। यह वास्तव में बहुत अच्छा है।
  • कई बार, कई कैदियों में रैमेन सूप और एक अतिरिक्त उत्पाद होगा, उन्हें एक बड़े स्टू में मिला दिया और फिर इसे समान रूप से विभाजित किया जाए। यह एक सामाजिक घटना और खाने का एक तरीका है।
  • Video: DIY: Flax Seed Gel(अलसी जेल)- Get Spotless Fair Glowing Skin/Stop Hair Fall/Get Silky Strong Hair

    कुक में जेल का शीर्षक चित्र 3
    3
    पकाने के लिए गर्म पानी का उपयोग करें अधिकांश समय से आपको माइक्रोवेव या अन्य खाना पकाने के तरीकों तक पहुंच नहीं होगी, इसलिए जेल या जेल में खाना पकाने का सबसे अच्छा विकल्प गर्म पानी है। यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो कम से कम और उम्मीद है कि गर्म पानी उपलब्ध होगा। आमतौर पर, आप कैफेटेरिया में एक ढक्कन के साथ एक प्लास्टिक कटोरा भी खरीद सकते हैं। नूडल्स को रखो, गर्म पानी डालें, ढक्कन ऊपर रखो, इसे अपने चारपाई में ले जाओ और गर्मियों को रखने के लिए चादरें और तकिए के साथ कवर करें। आम तौर पर, यह विधि बहुत प्रभावी होती है और 10 मिनट के बाद या तो आपका रामन तैयार हो।
  • कूक नामक छवि को जेल में चरण 4
    4

    Video: Salman Khan बने कैदी NO.106 जेल में मिला ऐसा खाना बोले मै नहीं खाऊंगा

    अन्य चीजों को करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, अपने नाश्ते के ट्रे से अंडे को बचाने के लिए, कैफेटेरिया से मेयोनेज़ लिफाफे के साथ गठबंधन करें, और कैफेटेरिया से एक अचार और शायद एक सरसों के पिच से टुकड़ों में काट लें। लंच या डिनर ट्रे से अपनी रोटी बचाएं, तो आपके पास अंडे का सलाद होगा आप ट्यूना के डिब्बे के साथ ऐसा कर सकते हैं जो कैफेटेरिया में कभी-कभी उपलब्ध होते हैं।



  • कुक में जेल के शीर्षक वाले चित्र चरण 5

    Video: Lalu Yadav Jail में खा रहे हैं मनपसंद खाना, Rabri Devi ने भिजवाया चावल, दाल, घी | वनइंडिया हिन्दी

    5
    स्वैप। अक्सर, यदि आपके पास कैफेटेरिया के लिए धन नहीं है, तो आप एक के लिए एक ट्रे (नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात का खाना) का आदान-प्रदान कर सकते हैं या उस दिन एक विशेष रूप से लोकप्रिय ट्रे है, तो आप इसे 3 उत्पादों के कैफेटेरिया में बदल सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति रामन नूडल्स के पैकेट के लिए अपना दोपहर का भोजन ट्रे बदल सकता है लेकिन अगर रविवार का दिन आप व्यापार कर रहे हैं, तो दो दिन के कॉफी केक, सूजी, अंडे और टोस्ट या पटाखे और दिन के मांस की सॉस कहें तो आप एक रामन सूप और चिप्स का एक बैग प्राप्त कर सकते हैं।
  • कैफेटेरिया में विनिमय करने के लिए सबसे लोकप्रिय उत्पादों में से कुछ मिठाई, मसालेदार आलू और सभी जेलों का राजा है: त्वरित कॉफी एक स्मार्ट कैदी इन लोकप्रिय उत्पादों के लिए बहुत कुछ पूछ सकता है - फिर, मध्य सप्ताह के बारे में जब बाकी का काम खत्म होता है, तो ऋण बनाएं - उदाहरण के लिए, किसी को एक कप कॉफी दे दो और कैफेटेरिया के दिन आपको दो कप मिलेंगे।
  • Video: Jail में खाना बनाने को मजबूर हैं Lalu Yadav, लेकिन....

    कुक में जेक चरण 6 नाम की छवि
    6
    कंटेनरों का उपयोग करें स्टू को पकाने का दूसरा तरीका आलू के बड़े बैग या एक साफ कचरा बैग का उपयोग करना है। इसे गर्म पानी से भरें और यदि यह उपलब्ध नहीं है, तो बैग को अपने सिंक के गर्म पानी के नीचे रख दें और इसे बैग पर दस मिनट या उससे चलने दें। यदि आप मकई की रोटी पाने के लिए बहुत भाग्यशाली हो, तो आप कई टुकड़े उठा सकते हैं, उन्हें थोड़ा पानी से मिलाकर आटा कर सकते हैं। पेपर तौलिया से भरने वाले पेपर तौलिया ट्यूब जैसे कुछ भी मिल सकते हैं, इसे रोलिंग पिन बनाने और आटा गूंध करने के लिए किसी अन्य खाद्य उत्पाद के स्पष्ट प्लास्टिक के साथ लपेटो, फिर अपने भराई लपेटें (आमतौर पर यह बाक़ी है) और छोड़ दें इसे सूखा या इसे संभवतः सबसे अच्छी जगह में जगह दें ताकि यह जल्दी से सूख सकें तो आपके पास एक होगा "बरिटो" महान।
  • कुक में जेल चरण 7 नाम की छवि
    7
    सरल बनें जैसा कि आप देख सकते हैं, ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप अपने आप को जेल के अंदर फ़ीड कर सकते हैं, आपको संसाधनों का उपयोग करना होगा और आपके पास उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करना होगा। कुछ अन्य त्वरित विचारों में शामिल हैं:
  • रसोई घर में काम करने के लिए एक स्वयंसेवक बनें, जहां आपको भोजन के अवशेष पाने का अवसर मिलेगा।
  • यदि आपके पास पैसे बचाए नहीं हैं, तो आप अन्य कैदियों के लिए सेवाएं कर सकते हैं, जैसे कपड़े धोने का काम करना, अपने प्रियजनों को भेजने के लिए पत्र तैयार करना, उनके कानूनी मामलों के लिए कानूनी शोध में मदद करना, उन्हें टटू करना, अपने बाल काटने, सेल की सफाई करना कुछ व्यक्ति और कुछ भी जो आप कल्पना कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कुंजी जितना आप जितना कर सकते हैं उतना खाना खाएं और जितना भी आप कर सकते हैं, भले ही वे अपना वजन कम करने के लिए व्यायाम करें, जितना संभव हो उतना उच्च अपनी शारीरिक और मानसिक शक्ति रखें ताकि आप शिकार बनने से बच सकें। छोटे और कमजोर शिकार हैं - महान और मजबूत जीवित है, कभी-कभी तो प्रगति भी।

    चेतावनी

    • सबसे ऊपर, अपने शब्द का पुरुष बनो, उधार न लें जो आप वापस नहीं दे सकते हैं, लोकप्रियता हासिल करने के लिए भोजन साझा न करें और अपना सामान जांचें। आप बहुत चोरों के साथ रहेंगे यदि आप उन्हें मौका देते हैं तो वे आपको बिना किसी झटके लूटने देंगे। और कभी नहीं, कभी अपने आप को भयभीत नहीं। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति आपके आकार का दो बार अपना ट्रे लेता है, तो आपको क्या करना है। यहां तक ​​कि अगर वे आपको मार देते हैं या आपको मारते हैं, तो उम्मीद है कि अगली बार उन्हें पता चल जायेगा कि शिकार आसान है और वे आपके बदले किसी और को परेशान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com