ekterya.com

एक सेवानिवृत्ति पार्टी की योजना कैसे करें

एक सेवानिवृत्ति पार्टी एक ऐसा कार्यक्रम है जो सेवानिवृत्त के करियर को श्रद्धांजलि देता है और भुगतान करता है। न केवल यह प्रशंसा दिखाने का मौका होना चाहिए, बल्कि सेवानिवृत्त व्यक्ति को बर्खास्त करने के लिए भी जो एक सेवानिवृत्ति के जीवन में एक मजेदार और सकारात्मक तरीके से चला जाता है। यदि संभव हो तो, बजट के अनुसार पार्टी बनाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जो सेवानिवृत्त कर्मचारी के लिए लंबे समय तक चलने वाले और खुशहाल यादें पैदा करता है। एक पार्टी की योजना का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि रिटायररी के व्यक्तित्व के अनुसार इसे बनाने के लिए, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि ये सभी के लिए एक सुखद घटना होगा।

चरणों

भाग 1

पार्टी की योजना तैयार करें
योजना एक चाय पार्टी चरण 4 नामक छवि
1
मित्रों, परिवार और सेवानिवृत्त सहकर्मियों से सहायता प्राप्त करें जितनी अधिक मदद आप पार्टी की योजना बना सकते हैं, उतना कम आपको इस घटना के हर पहलू की देखभाल करने के लिए जोर देना होगा। पारिवारिक और व्यक्तिगत मित्र सहकर्मियों की तुलना में सेवानिवृत्त के एक अलग परिप्रेक्ष्य प्रदान कर सकते हैं, इसलिए उन्हें संभवतः पार्टी के नियोजन में शामिल करना सुनिश्चित करें। विशेष रूप से, पार्टी के नियोजन में सेवानिवृत्त जोड़े (यदि आपके पास है) को शामिल करना सुनिश्चित करें।
  • सबसे पहले, सबसे पहले आपको यह निर्धारित करना होगा कि रिटायर एक सेवानिवृत्ति पार्टी की तरह होगा। यदि आपको रिटायररी अच्छी तरह से नहीं पता है, तो परिवार के किसी सदस्य या सहकर्मी को कर्मचारी के निकट दोस्त बनने के लिए कहें जो रिटायर हो जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति को बड़ी पार्टियों को पसंद नहीं है और, इस मामले में, एक रेस्तरां में उपहार कार्ड देने के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है जहां रिटायर अपने साथी या दोस्त के साथ शांत रात का भोजन कर सकता है
  • बजट शीर्षक आपका पैसा चरण 11
    2
    सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए एक बजट की स्थापना करें एक बजट यह सुनिश्चित करेगा कि आप वित्तीय नियंत्रण में रखें और आपको पार्टी में बहुत पैसा खर्च करने से रोक दें। आपको इस बात पर विचार करना होगा कि क्या आपको स्थान के लिए भुगतान करना है और आपको प्रस्थान करने वाले कर्मचारी के लिए निश्चित रूप से एक उपहार शामिल करना चाहिए।
  • अपना बजट सेट करें और उसका पालन करें। जब आप पार्टी के लिए बजट समाप्त करते हैं, तो आप इसे किसी काम पर (कंपनी में वित्त के लिए जिम्मेदार कर्मचारी या कार्यस्थल के बाहर की घटनाओं के लिए पैसे देने के लिए जिम्मेदार एक कमेटी के लिए एक कर्मचारी) परिचय कर सकते हैं, यह देखने के लिए कि क्या वे कुछ को कवर करना चाहते हैं लागत।
  • यह बहुत संभावना है कि आपको कार्यक्रम के लिए सहकर्मियों से धन इकट्ठा करने की आवश्यकता है। यह राशि भिन्न हो सकती है, लेकिन यह सभी कर्मचारियों के लिए उचित राशि होना चाहिए आप उन्हें यह भी बता सकते हैं कि यदि वे चाहें तो पार्टी की लागत का भुगतान करने के लिए अधिक दान कर सकते हैं।
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 5
    3
    अपनी "पार्टी के लिए प्राथमिकताओं" की एक सूची बनाएं यह उपयोगी हो सकता है अगर आर्थिक कठिनाइयों को प्राथमिकता देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप बड़ी कंपनी में काम करते हैं, तो आप बहुत से लोगों को आमंत्रित करना चाह सकते हैं, इसलिए आपको अधिक कुशल मूल्य के साथ जगह किराए पर लेना पड़ सकता है। दूसरी ओर, यदि आप एक रेस्तरां में एक अच्छा रात का भोजन योजना करना चाहते हैं, तो आप केवल कुछ सहयोगियों और दोस्तों को आमंत्रित करने में सक्षम होंगे।
  • एक सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए प्राथमिकता देने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। "पार्टी के लिए प्राथमिकताओं" की आपकी सूची आपके कंपनी के आकार और सामान्य वातावरण के साथ-साथ व्यक्तित्व और सेवानिवृत्ति के रिश्तों पर निर्भर करती है।
  • भाग 2

    पार्टी के आवश्यक बिंदुओं की पुष्टि करें
    मेजबान एक मर्डर मिस्टर पार्टी चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    अतिथि सूची बनाएं अतिथि सूची में उन लोगों को शामिल करना चाहिए जो कर्मचारी के लिए महत्वपूर्ण हैं। पति या पत्नी के अलावा, बच्चों को आमंत्रित करने के लिए मत भूलना सबसे अच्छी चीज सेवानिवृत्ति के करीब एक व्यक्ति से पूछने के लिए हो सकता है ताकि आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सके कि आप किसी को भी महत्वपूर्ण नहीं भूलना चाहते हैं।
    • परिवार और दोस्तों के अलावा, सुनिश्चित करें कि आप कार्यालय में महत्वपूर्ण किसी को नहीं भूलें। आपको कार्यस्थल में चुनौतीपूर्ण रूप से कुछ आमंत्रित करने और अन्य पार्टी छोड़ने से आपको एक असहज स्थिति नहीं पैदा करनी चाहिए। अगर बजट के साथ कठिनाइयों के कारण यह मामला है, तो इस समस्या को लोगों को आमंत्रित करना सबसे अच्छा होगा जिन्हें आप आमंत्रित नहीं कर सकते। एक साधारण व्याख्या जैसे "हमने केवल उन सहयोगियों को आमंत्रित करने का निर्णय लिया है जिन्होंने बजट प्रतिबंधों के लिए सैम के साथ पांच साल से अधिक काम किया है", भावनाओं से बचने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 3

    Video: पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करेl(सामाजिक सुरक्षा पेंशन)(SJE)(apply online for pension)

    2

    Video: मंच संचालन कैसे करे || दिनेश्वर माली | Manch Sanchalan Kaise Kare | Dineshwar Mali | By Motivational

    ईवेंट के लिए एक स्थान चुनें। जगह एक साधारण स्थान हो सकती है जैसे काम पर सम्मेलन कक्ष या सहकर्मी के घर में अधिक व्यक्तिगत जगह, यह चर्च रूम या अन्य सार्वजनिक स्थान की तरह कुछ बड़ा हो सकता है या एक कमरे में एक मेज की तरह छोटी जगह हो सकती है। रेस्टोरेंट। यह स्थान बड़े पैमाने पर बजट सेट और "पार्टी के लिए प्राथमिकताओं" पर निर्भर करेगा (अधिक विशेष रूप से, आप कितने लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं और क्या खाना प्रदान किया जाएगा या नहीं)।
  • एक निजी स्थान किराये पर लेने पर विचार करें ताकि लोगों को भाषण देने और सेवानिवृत्त से संबंधित पार्टी की गतिविधियों में भाग लेने की संभावना अधिक हो। उदाहरण के लिए, यदि आप एक रेस्तरां में सेवानिवृत्ति पार्टी का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उनके पास एक निजी कमरा है जिसे आप उस दोपहर या शाम के लिए किराए पर ले सकते हैं
  • योजना एक चाय पार्टी चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निमंत्रण भेजें निमंत्रण में पार्टी के साथ कौन सम्मानित है, यदि पार्टी आश्चर्यचकित है, जहां यह होगी, किस तरह का खाना होगा, कब तक यह खत्म हो जाएगा, उपहारों की सिफारिश की जाने वाली, अगर कोई विशिष्ट विषय या कोई अपेक्षित कपड़ों और अगर पार्टी में जाने के लिए एक सुविधाजनक पार्किंग या सार्वजनिक परिवहन (या साझा किए गए वाहन) भी हैं आप ऑनलाइन रिटायरमेंट पार्टियों के निमंत्रण मॉडल ऑनलाइन पा सकते हैं। Google पर एक सरल खोज आपको कई विकल्प देगा।
  • यदि आपके कार्यालय में कोई व्यक्ति कला या सुलेख में काफी अच्छा है, तो आप अपने स्वयं के निमंत्रणों को डिजाइन और उत्पादन करना चाह सकते हैं। ऐसा करने से आप पैसे बचाने में भी मदद कर सकते हैं ताकि आप पार्टी के अन्य पहलुओं में उपयोग कर सकें।
  • अनुपयुक्त उपहार कार्ड रिडीम शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    सेवानिवृत्त के लिए एक उपहार खरीदें जो कुछ उपयुक्त है उसे चुनें और जो उस व्यक्ति के प्रकार को संदर्भित करता है जो रिटायर है चाहे यह किसी सामग्री के कब्जे, एक घटना के लिए टिकट, अपने पसंदीदा स्टोर या रेस्तरां या किसी अन्य अनोखे विचार के लिए उपहार कार्ड, सेवानिवृत्त उपहार में प्रयास करना, सेवानिवृत्ति पार्टी की योजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह एक स्मारिका के रूप में काम करेगा सेवानिवृत्त के करियर का
  • यदि पार्टी का कोई विषय है, तो उपहार को खरीदने के दौरान इसे ध्यान में रखें। उदाहरण के लिए, अगर यात्रा अगली रिटायर की योजना है, तो आप एक व्यक्तिगत विकल्प चुनने वाले सूटकेस का एक समूह देना चुन सकते हैं।
  • उपहार के भाग के रूप में आप एक फोटो एल्बम (या निजी जो कंपनी में कर्मचारी के समय का स्मरण करते हैं) को शामिल करना चाह सकते हैं। कार्य सहयोगियों और मालिकों के संदेशों के साथ आप वर्षों में सेवानिवृत्त और सहकर्मियों की तस्वीरें शामिल कर सकते हैं। आप उन्हें एक साथ रख सकते हैं और "यादों की पुस्तक" बना सकते हैं।
  • यदि आप कुछ अनोखा देना चाहते हैं, तो उपहार के रूप में देने से रिटायर की पसंदीदा धर्मार्थ संगठन के लिए एक दान देकर देखें। आप लोगों को एक विशिष्ट धर्मार्थ संगठन के लिए दान करने के लिए निमंत्रण पर सीधे लिख सकते हैं, जो उन्हें लगता है कि वह उचित है।
  • भाग 3

    पार्टी के लिए विवरण तय करें
    छवि का शीर्षक है एक नृत्य पार्टी चरण 1
    1
    सेवानिवृत्ति पार्टी के लिए एक थीम चुनें एक विषय चुनें जो सेवानिवृत्त के हितों पर प्रकाश डाला गया। आप एक थीम (यात्राएं, गोल्फ, सड़क, कार, इत्यादि) का चयन कर सकते हैं या आप अपने जीवन के कई पहलुओं को उजागर करने के लिए सम्मानित अतिथि के कई अलग-अलग हितों का चयन कर सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, आप सेवानिवृत्ति पार्टियों पर एक लोकप्रिय विषय चुन सकते हैं।
    • सेवानिवृत्ति पार्टी के विषयों के लिए कुछ लोकप्रिय सुझावों में "आपका भर्ती वर्ष" (जहां कपड़े, संगीत, टीवी शो, फिल्म, खिलौने, और रिटायर किराए पर वर्ष की लोकप्रिय घटनाएं प्रस्तुत की जाती हैं), "शोक कंपनी" (जहां आप सभी को एक काले रंग में पोशाक और एक महत्वपूर्ण कर्मचारी को खोने के लिए "उनके संवेदना दे" से पूछना) और "स्थायी छुट्टियों" (जो एक समुद्र तट पार्टी या हवाईयन पार्टी पोशाक कोड के साथ पूरा हो सकता है) का लोकप्रिय विषय है। हवाईयन शर्ट और उष्णकटिबंधीय पेय)
  • छवि शीर्षक शीर्षक से छात्र ऋण को भूल जाओ 12
    2
    एक मजेदार प्रोग्राम को डिज़ाइन करें जो कर्मचारी को श्रद्धांजलि देता है हालांकि, पार्टी को आगे कैसे आगे बढ़ना चाहिए, इसका एक सख्त कार्यक्रम नहीं होना चाहिए, हालांकि भाषणों या खेलों जैसे पार्टी की गतिविधियों में इसे समर्पित करने के लिए समय निर्धारित करना अच्छा है। एक प्रोग्राम बनाना आपके मेहमानों को आपके वांछित कार्यक्रम के बारे में सूचित कर सकता है। इन्वेंट्री कार्ड के एक टुकड़े पर प्रोग्राम को प्रिंट करें और रिटायररी की तस्वीरें इसे व्यक्तिगत स्पर्श देने के लिए जोड़ें।
  • इस बात पर विचार करें कि आप घटना को किस प्रकार प्रवाह करना चाहते हैं एक अच्छा विचार छोटे भाषण देने के लिए या कर्मचारी के लिए श्रद्धांजलि देने वाले गाने गाते हुए भोजन के दौरान कई बार रोकना होता है यह भी संभव है कि आप घटना के पहले भाग में भाषण दें ताकि सभी बाकी पार्टी के लिए आराम कर सकें।



  • एक गीग चरण 17 को व्यवस्थित करें
    3
    समारोहों या पार्टी के नेता का एक मास्टर चुनें यह व्यक्ति पार्टी के कार्यक्रम को बनाए रखने के लिए ज़िम्मेदार होगा। आपकी जिम्मेदारियों में घोषणा करना शामिल होगा जब यह भोजन करने का समय है, मेहमानों को पार्टी की गतिविधियों में भाग लेने, और बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को पेश करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। आप अपने स्वामी समारोहों में किराए पर या किराए पर विचार कर सकते हैं, लेकिन यह काफी हद तक पार्टी के स्थान पर और अन्य विवरणों पर निर्भर करता है।
  • एक गीग चरण 1 व्यवस्थित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    पार्टी के लिए फोटोग्राफी और वीडियो सेवा का समन्वय यदि यह बजट के भीतर है और अगर रिटायर की स्थिति इसकी गारंटी देती है, तो आप एक पेशेवर फोटोग्राफर को घटना की तस्वीरें ले सकते हैं। अन्यथा, यह एक अतिथि (प्राथमिक रूप से दूसरे सहयोगी) को फोटोग्राफर या ईवेंट के वीडियोग्राफर के रूप में निर्दिष्ट करता है। सेवानिवृत्ति पार्टी का दस्तावेजीकरण आने वाले वर्षों में रिटायररी पार्टी की एक अच्छी याददाश्त सुनिश्चित करेगा।
  • भाग 4

    खाना चुनें
    प्लान ए टी पार्टी चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    इसे एक "सामान्य योगदान" ईवेंट बनाएं यदि आप पार्टी को ऐसे स्थान पर रखने का निर्णय लेते हैं जहां वे भोजन नहीं देते हैं, तो आप इसे "आम योगदान" पार्टी में बदल सकते हैं, जहां हर कोई एक प्लेट लाता है और वे जो कुछ भी चाहते हैं उन्हें खाने के लिए स्वतंत्र हैं। यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है यदि आपके पास पार्टी के लिए भोजन का आयोजन करने के लिए ज्यादा नकदी नहीं है।
    • एक नामांकन सूची बनाएं ताकि सभी देख सकें कि अन्य लोग क्या लाएंगे। कई अलग-अलग स्तंभों (ऐपेटाइज़र, मुख्य पाठ्यक्रम, सलाद और डेसर्ट सहित) बनाने की कोशिश करें, तो सब्जियों और सॉस के बारह स्रोतों के साथ समाप्त न करें। आप सुझाव भी दे सकते हैं और मेहमान सुझाए गए डिश लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
  • एक चाय पार्टी चरण 1 के लिए सेट एक टेबल शीर्षक वाली छवि
    2
    पार्टी को खाना सेवा करें। पार्टी के लिए इस सेवा को काम पर रखने के लिए यह संभवतः कहीं भी आप करना चाहते हैं।
  • कई स्थानीय खाद्य विक्रेताओं को यह देखने के लिए कॉल करें कि क्या उन्हें पार्टी में कम से कम मेहमानों की आवश्यकता होती है या सेवा पर खर्च किए जाने वाले धन की मात्रा। पार्टी के लिए पार्टी की योजना बनाकर यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि आप अपने बजट का पालन करें।
  • अपने मेनू विकल्पों को ध्यान से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आपके मेहमानों की तरह भोजन है आपको उन लोगों के लिए शाकाहारी विकल्प और विकल्प शामिल करना चाहिए जो लस असहिष्णु हैं। मेहमानों से आपको अग्रिम में जानने के लिए कहें, यदि उनके पास भोजन की किसी भी तरह की एलर्जी या गंभीर असहिष्णुता है तो मेनू की योजना बनाते समय आप इसे ले सकते हैं
  • एक उचित मूल्य पर भोजन सेवा खोजने के लिए कई बार कॉल करें। एक चुनने से पहले विभिन्न कंपनियों के कई उद्धरण प्राप्त करने के लिए हमेशा लाभदायक होता है यह आपकी स्थापित बजट को पूरा करने में आपकी सहायता करेगा
  • एक चाय पार्टी चरण 5 के लिए सेट एक टेबल शीर्षक वाली छवि
    3
    एक रेस्तरां में "निश्चित मेनू" बनाएं यदि आप एक रेस्तरां में सेवानिवृत्ति पार्टी को पकड़ना चुनते हैं, तो आपको "निश्चित मेनू" का विकल्प दिया जा सकता है यह आपको रिटायररी के पसंदीदा व्यंजनों को शामिल करने और मेहमानों को चुनने का अवसर देने में मदद करेगा। इसके अलावा, यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि आप अपने बजट को पूरा करते हैं।
  • रेस्तरां से पूछें अगर आप अस्थायी रूप से सेवानिवृत्त लोगों के सम्मान में चुने गए व्यंजनों का नाम बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, हैक "चने का पास्ता" या "रोज़ी के आराम चावल और मटर" होने से रिटायररी का सम्मान करने का एक रचनात्मक और अनोखा तरीका है। यदि संभव हो तो, व्यंजन का नाम पार्टी के विषय के अनुसार बनाएं।
  • भाग 5

    पार्टी की गतिविधियों की योजना बनाएं
    थ्रॉ अ आश्चर्य पार्टी पार्टी चरण 6
    1
    एक "विनोदी श्रद्धांजलि" बनाने की कोशिश करें इस प्रकार की गतिविधि सभी मेहमानों (और सेवानिवृत्त) हंसी बनाने का एक शानदार तरीका हो सकती है। समारोह के मास्टर द्वारा दिए गए विशेष संकेत के अनुसार सम्मान के अतिथि के बारे में सबको कुछ लिखने के लिए कहें। किसी को आमंत्रित करें जो एक के बाद एक बात करना चाहता है और सुनिश्चित करें कि यदि वे एक बड़े स्थान पर हैं तो माइक्रोफ़ोन है
    • रिटायर के लिए अपने स्वयं के अनन्य व्यक्तिगत संकेतों का आविष्कार करें या इनमें से किसी एक को आज़माएं:
    • "केविन के साथ एक शर्मनाक क्षण था जब ..."
    • "मैंने सोचा था कि मैं केविन को कभी नहीं बताऊंगा ..."
    • "केविन के साथ मेरा सबसे मजेदार समय था जब ..."
    • "जब मैं केविन ने वास्तव में प्रभावित किया था, तब वह क्षण था जब ..."
  • होस्ट एक मर्डर मिस्ट्री पार्टी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिटायर के कैरियर के बारे में एक प्रश्नोत्तरी पकड़ो सेवानिवृत्त के करियर के आधार पर एक अद्वितीय और व्यक्तिगत प्रश्नोत्तरी बनाएं एक अच्छा विचार है कि आपका पूरा इतिहास (जैसे आपकी पहली नौकरी, आपका पहला मालिक, आदि) शामिल है और हर कोई सही उत्तरों का अनुमान लगाने का प्रयास करता है (आप एकाधिक चयन का उपयोग कर सकते हैं)। जिस व्यक्ति को सबसे सही उत्तर मिलेगा उसे पुरस्कार मिलेगा
  • चाय पार्टी चरण 7 में शामिल होने का शीर्षक
    3
    सेवानिवृत्त करने के लिए एक टोस्ट करें सेवानिवृत्त के प्रमुख से पूछो कि काम करने के लिए धन्यवाद और वह छोड़ रहा है इस तथ्य के लिए दंड के रूप में एक छोटा टोस्ट देने के लिए एक टोस्ट गंभीर होना चाहिए, लेकिन साथ ही साथ सकारात्मक होना चाहिए। यह "हास्य के साथ सम्मान" करने का समय नहीं है, लेकिन एक अच्छी नौकरी के लिए वास्तविक प्रशंसा का एहसास करने के लिए।
  • अन्य मेहमान भी उठना चाहते हैं और रिटायर्री के बारे में कुछ कह सकते हैं आप "फ्री माइक्रोफ़ोन" सत्र कर सकते हैं, जहां लोग खड़े हो सकते हैं और कह सकते हैं कि उन्हें संक्षेप में क्या चाहिए रिटायर्री के सम्मान में एक छोटा भाषण देने के लिए आप मेहमानों से उनकी उपस्थिति की पुष्टि करते समय आपको यह बताने के लिए कह सकते हैं।
  • एक गीग चरण 42 व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    4
    अद्वितीय और व्यक्तिगत मनोरंजन के अन्य रूपों में शामिल हैं मज़ेदार रिटायर की पसंद के आधार पर होना चाहिए। आप सहकर्मियों को विदाई गीत गा सकते हैं या रिटायररी के बारे में अजीब प्रदर्शन कर सकते हैं। एक सेवानिवृत्ति पार्टी की गतिविधियों का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि उन्हें जितना संभव हो व्यक्तिगत रूप से महसूस होता है, इसलिए रिटायर यह देख सकता है कि कंपनी के लिए यह कितना खास था।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com