ekterya.com

सशीमी कैसे तैयार करें

यह सरल और सुरुचिपूर्ण जापानी विनम्रता केवल बहुत ताजा कच्ची मछली के होते हैं। यह सोया सॉस के साथ 0.5 मिमी चौड़े की आयताकार स्लाइस में और वैकल्पिक रूप से कुछ दालचीनी डाईकन मूली और शिसो पत्ते (टकसाल के समान एक पाक की जड़ी बूटी) जैसे कुछ सहयोगियों के साथ परोसा जाता है।

साशिमी को तैयार करने वाली मछली की ताजगी और गुणवत्ता स्वाभाविक रूप से इसकी सफलता की कुंजी है। इतने कुछ विकर्षण के साथ, मछली का सार और बनावट सुखद स्पष्ट हो जाती है।

चरणों

मेक सशीमी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि

Video: त्वरित ठीक सामन - 3 मिनट में सामन इलाज कैसे

1
मछली खरीदें जापानी बाजारों में उच्च गुणवत्ता वाले मछली को टुकड़े टुकड़े टुकड़े में बेचते हैं जो कटा हुआ करने के लिए तैयार होते हैं और सश्मी के रूप में काम करते हैं। हालांकि, कई महंगे समुद्री भोजन बाजार और सुपरमार्केट साशिमी तैयार करने के लिए समान रूप से उपयुक्त मछली प्रदान करते हैं। आप लगभग किसी भी प्रकार का मछली, ताजा या नमक पानी का उपयोग कर सकते हैं। सर्वाधिक लोकप्रिय किस्में मैकेरल, ट्यूना, स्नैपर, हलिबूट, सैल्मन, सागर बास, मछली और स्कैलप्प्स हैं।
  • फ़िटेरी मछली कटौती इस रसीला पकवान के लिए बेहतर काम करते हैं। बड़ा मछली, जैसे सैल्मन और ट्यूना, इस डिश में विशिष्ट रूप से अच्छी तरह से बनाई गई आयतों को प्राप्त करना आसान बनाता है, लेकिन छोटे प्रजातियों का उपयोग करना भी संभव है, क्योंकि विभिन्न प्रजातियों और कटौती में अलग-अलग प्रस्तुति शैली है ।
  • बाजार में जो रेस्तरां प्रदान करते हैं जो साशिमी तैयार करते हैं, कुछ मछलियों के बीच एक अंतर बना है, क्योंकि अलग-अलग कटौती में बहुत ही भिन्न स्वाद और बनावट हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, ट्यूना के पेट के कुछ हिस्सों की उच्च वसा वाली सामग्री को एक ही मछली के अन्य कटौती की तुलना में अधिक वांछनीय माना जाता है - इसलिए पेट का कटौती अधिक महंगा है।
  • एक विश्वसनीय सप्लायर से मछली खरीदना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जब उसे कच्चा खपत करना है (नीचे "स्वच्छता उपायों" देखें)
  • स्वच्छता उपायों: स्वाद और स्वास्थ्य के कारणों के लिए, सुशी और सशमी तैयार करने के लिए मछली की गुणवत्ता और ताजगी, विशेष रूप से उच्च मानकों का पालन करना चाहिए। दुर्भाग्य से, "सुशी ग्रेड" या "सशिमी ग्रेड" के रूप में मछली का लेबलिंग ताजगी या गुणवत्ता की गारंटी से अधिक विपणन रणनीति है। एफडीए (फूड एंड ड्रग अमेरिका) और तैयार के लिए स्वास्थ्य नियामकों की सिफारिशों खाने के लिए तो खाद्य पदार्थ लागू होते हैं, लेकिन वहाँ अगर एक मछली "साशिमी ग्रेड" है निर्धारित करने के लिए कोई नियम नहीं हैं। के बाद से वहाँ संयुक्त राज्य अमेरिका में कोई संघीय रेटिंग प्रणाली कच्चे उपभोग के लिए मछली के लिए है, कई आपूर्तिकर्ताओं अपने स्वयं के मानकों की स्थापना की है को मापने और ताजगी सुनिश्चित करने के लिए। आप जिस मछली को खा सकते हैं, उसके बारे में कुछ जानने से उपयोगी हो सकता है। हालांकि, एफडीए लागू करने वाले परजीवी के उन्मूलन के संबंध में नियम हैं। इसमें तापमान पर ठंड और भंडारण शेलफिश और परजीवी को मारने के लिए उचित समय के दौरान शामिल होता है। सल्मोन को परजीवी के लिए खतरा बन गया है, यही वजह है कि हाल ही में जब तक ज्यादातर जापानी संस्कृतियों में यह कच्चा नहीं था। अब जब कि सामन यह सुरक्षित माना जाता है परजीवी नष्ट करने के लिए जमे हुए किया जा सकता है, है, हालांकि कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह स्वाद खराब हो।
  • Video: घर पर सुशी के sashimi Nigiri Lox के लिए सुरक्षित कच्चे सामन बनाने के लिए कैसे

    मेक सशमी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: सामन, ट्यूना और Yellowtail - कैसे Sashimi तैयार करने के लिए

    2



    मछली तैयार करें तैयारी सरल है एक तेज चाकू का उपयोग करें अगर मछली को अभी तक नहीं भेजा गया है, तो आप इसे 2 से 4 सेंटीमीटर चौड़ा और 1 से 2 सेंटीमीटर मोटी में कट कर सकते हैं या इसे पहले से ही जिस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं, उसका उपयोग कर सकते हैं। 0.5 मिमी मोटी स्लाइस में अनाज के खिलाफ मछली काटा।
  • साशिमी को पतले स्लाइस में काट दिया जा सकता है। साशिमी जो कागज़ की चादर के रूप में पतली है (ककु ज़ुकुरी) आमतौर पर एक पैटर्न में व्यवस्थित की जाती है।
  • स्वाद और ताजगी के कारणों के लिए, संभव के रूप में तैयारी के तुरंत बाद मछली का सेवन किया जाना चाहिए।
  • मेक सश्मी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे परोसें एक प्लेट पर कुछ टुकड़े व्यवस्थित करें और चीनी काँटा और जापानी सोया सॉस (शायू) के साथ काम करें। इसे प्रायः दाने वाले मूली, मसालेदार अदरक, वसाबी और / या शिसो पत्ते के साथ एक संगत के साथ परोसा जाता है। हालांकि, इसका कार्य मुख्य रूप से सौंदर्य है मछली की पेशकश करने का आनंद लेने के लिए एक छोटे से शूउ वास्तव में सभी की ज़रूरत है
  • सशमी को आमतौर पर मुख्य कोर्स के बजाय एपेटाइज़र के रूप में पेश किया जाता है। जब एक मुख्य कोर्स के रूप में सेवा की जाती है, यह चावल और मिसो सूप के कटोरे के साथ है।
  • चेतावनी

    • कच्चे मछली, गर्भवती महिलाओं, बहुत छोटे बच्चों के उपभोग से जुड़े जोखिम और प्रतिरक्षा तंत्र से पीड़ित लोगों को साशिमी नहीं खाना चाहिए
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com