ekterya.com

सुशी के लिए मछली कैसे तैयार करें

यदि आप सुशी के साथ प्यार में गिर गए हैं, तो आप जानते हैं कि आप जहां रहते हैं, उसके आधार पर यह महंगी तरस हो सकती है। सौभाग्य से, सुशी घर पर बनाना आसान है और उतना ही स्वादिष्ट भी है। अब, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सावधानी बरतनी होगी कि आप मछली को सुरक्षित रूप से चुनते, संग्रहित और तैयार करते हैं। कच्ची मछली को ठीक से व्यवस्थित करने से भोजन की वजह से बीमारियों को रोका जा सकेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि आपके घर में सुशी तैयार करते समय आपके पास एक स्वादिष्ट अनुभव होगा।

चरणों

भाग 1

मछली का चयन करें और स्टोर करें
फिश फॉर सुशी चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1
एक विश्वसनीय जगह में मछली प्राप्त करें एक स्थानीय मछलीघर से बात करें, जो आपको विश्वास दिलाता है, सुशी बनाने के लिए आपको सबसे अच्छी मछली प्रदान करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि मछली पकड़नेवाला जानता है कि आप इसे कच्चे खायेंगे। मछली के लिए पूछें जो कि पहले से जमी गई हो, क्योंकि ठंड की प्रक्रिया ने आपके पास किसी भी परजीवी को मार डाला होगा।
  • फिशमॉन्गर आपको मछली को बेच सकता है जिसे पहले जमी रखा गया है या फिर भी एक जमे हुए है कि आप इसे इस्तेमाल करने से पहले घर पर पिघलना पड़ेगा।
  • फिश फूज़ फू सुशी चरण 2
    2
    समुद्री भोजन रेस्तरां की स्थिति पर ध्यान दें। अगर आपको यकीन नहीं है कि आप किसी अच्छी प्रतिष्ठा के साथ किसी जगह में मछली प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि वे अपनी मछली काटते हैं या अगर वे पहले से ही खरीदते हैं, तो इसे खरीदने की कोशिश करें, जहां एक मछली पकड़ने वाले अपनी मछली भराव लेते हैं, क्योंकि यह संभावना कम करता है कि अनुचित तरीके से हेरफेर किया जाता है आपको यह भी ध्यान देना चाहिए कि वह मछली को कैसे व्यवहार करता है। आपको अपने दस्ताने को बार-बार बदलना चाहिए और अपने चाकू और काटने के बोर्डों को निर्जन करना चाहिए।
  • अगर फिशमॉन्गर ने घोषणा की कि उनके पास सुशी के लिए मछली हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह इस उद्देश्य के अलावा अन्य मछलियों के साथ संग्रहीत नहीं है। सुशी के लिए मछली को संभालने से पहले मछली के मालिक को अपने दस्ताने भी बदलना चाहिए।
  • फिश फू फिश फॉर सुशी चरण 3 नामक छवि
    3
    मछली चुनें फिशमॉन्गर से आपको कई मछली दिखाने के लिए कहें, ताकि आप चुन सकें। आपको किसी भी मछली से आने वाली बुरी गंध नहीं लगनी चाहिए या यह संकेत हो सकता है कि मछली अब ताजा नहीं है यदि मछली की अभी भी आँखें हैं, तो उन्हें स्पष्ट और उज्ज्वल दिखना चाहिए, सुस्त और बादल नहीं।
  • फिशमॉन्गर मछली उठा सकता है ताकि आप इसकी जांच कर सकें। यदि मछली एक नियम के रूप में सीधे रहती है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह बहुत ताज़ा है यदि यह एक तरफ गिर जाता है, तो यह इसलिए है क्योंकि यह पुराना है।
  • स्प्रिंग फिश फॉर सुशी चरण 4 के शीर्षक वाले चित्र
    4
    मछली को स्टोर करें जब आप पहले ही मछली खरीदा है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे इस्तेमाल करने की कोशिश करें। इसे इस्तेमाल करने से पहले रेफ्रिजरेटर में ज्यादा वक्त बिताया जाता है, अधिक बैक्टीरिया बाहर आ सकते हैं। रेफ्रिजरेटर में मछली डालें और इसे पहले 24 घंटों में उपयोग करें। एक अन्य विकल्प इसे फ्रीज करना है और फिर इसे सुशी बनाने से पहले फ्रिज में इसे पिघलना।
  • बिना जोखिम के मछली को ढंकना, इसे फ्रीजर से हटा दें और इसे रेफ्रिजरेटर में डालें सुनिश्चित करें कि मछली के आस-पास के बहुत सारे स्थान हैं ताकि ताजा हवा का प्रसार हो सके।
  • यदि उसे पहले जमी नहीं किया गया है तो आपको मछली को फ्रीज करना होगा मछलियां खरीदने से पहले पूछिए, क्योंकि कई समुद्री भोजन रेस्तरां उन्हें बिक्री पर लगाए जाने से पहले मछली को फ्रीज करते हैं।
  • भाग 2

    सुशी के लिए मछली काटा
    1
    उस टिप को कट करें जिसमें त्रिकोण का आकृति है एक तेज सुशी चाकू लेते हैं और मछली के त्रिकोण-आकार की टिप को ध्यान से काटते हैं। यदि आप पीले रंग का ट्यूना का उपयोग करते हैं, तो आपके पास त्रिकोणीय टुकड़ा होना चाहिए जो लगभग 2.5 सेंटीमीटर 7.5 सेंटीमीटर (3 इंच से 1 इंच) के उपाय करता है।
    • त्रिकोणीय टुकड़ा निविदा है और कोई tendons नहीं है, इसलिए इसे टिप से कटौती करना मुश्किल नहीं होना चाहिए।
  • 2



    मछली की एक परत काटें। नीचे 2.5 सेमी (1 इंच) का उपाय करें जहां आप मछली के त्रिकोण के आकार का टिप काटते हैं। सुशी चाकू का सावधानी से उपयोग करें ताकि मछली की एक समान परत क्षैतिज रूप से और समान रूप से कट कर सकें। आपके द्वारा छोड़ दिया गया मछली की परत लगभग 2.5 सेंटीमीटर 10 या 12 सेंटीमीटर (1 इंच से 4 या 5 इंच) लंबे (मछली के आकार के आधार पर) होनी चाहिए।
  • यह टुकड़ा साशिमी या निगिरि बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि इसमें कोई भी tendons नहीं है जो चबाया जाने पर चिपचिपा महसूस कर सकता है।
  • 3
    मछली से कण्डरा निकालें आपको एक सफेद कण्डरा देखना चाहिए कण्डरा ट्यूना के ऊपर से तिरछे चलने वाली त्वचा की तरह है। इसे हटाने के लिए, त्वचा के करीब एक दूरी पर, मछली के टुकड़े को लंबाई में बांटना त्वचा को कटौती करने की कोशिश न करें क्योंकि यह भी tendons है। मछली को एक तरफ खींचने के लिए बेहतर है और चाकू का उपयोग नीचे के निकट कण्डरा से अलग करने के लिए करना है।
  • त्वचा के समान समान चाकू डालकर आपको मछली के दूसरे छमाही में त्वचा को भी हटा देना चाहिए। त्वचा या कण्डरा और मछली का मांस के बीच चाकू स्लाइड करें
  • 4

    Video: जापान की ये मछली बिकी करोड़ों में, जाने इसकी खासियत

    त्वचा से मछली को परिमार्जन करें एक काटने के बोर्ड पर त्वचा रखो जिससे कि जिस पक्ष में अभी भी मछली का मांस होता है उसे सामना करना पड़ता है। एक चम्मच ले लो और त्वचा के खिलाफ रगड़ो ताकि मछली के टुकड़े बाहर आ जाए। आपके पास निविदा मछली के टुकड़े होंगे जो सुशी रोल में उपयोग करने के लिए अच्छे हैं।
  • यदि मछली के बड़े टुकड़े बाहर आते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें चम्मच के साथ उन्हें छिड़ककर कण्डरा के छोटे टुकड़े नहीं हैं।
  • 5
    साशिमी बनाने के लिए मछली काट लें मछली का पहला त्रिकोणीय टुकड़ा लें जिसे आप काटते हैं। इसे काटने के बोर्ड पर रखें ताकि टिप का सामना हो। एक तेज सुशी चाकू का प्रयोग करके उसे आधा में काट लें। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे टिप से सीधे त्रिकोण के रूप में काटते हैं ताकि एक ही आकार के दो टुकड़े रह जाएंगे। इन टुकड़ों में कटौती करने के लिए तीन और टुकड़े बनाने के लिए। आप कुल 6 साश्मी बना सकते हैं
  • यदि आपकी बड़ी मछली का टुकड़ा बड़ा है, तो आप साशिमी को 9 टुकड़ों में कटौती कर सकते हैं। टुकड़े मछलियों के पतले टुकड़े होंगे जिन्हें आप तुरंत सेवा कर सकते हैं
  • 6
    निगिरि बनाने के लिए मछली काट लें मछली का दूसरा टुकड़ा लें जिसे आप काटते हैं, जो 2.5 सेमी की एक परत 10 सेंटीमीटर (1 इंच 4 इंच) से होनी चाहिए। अगर टुकड़े के अंत में एक झुकाव नहीं है, तो चाकू ले लो और सावधानी से कटौती ताकि यह एक 45 डिग्री के कोण है। चाकू को 0.5 सेमी (¼ इंच) टुकड़े के अंत से दूर रखें और एक कोण पर काटें। जब तक आप पूरे टुकड़े काट नहीं कर लेते तब तक जारी रखें।
  • निगिरि का प्रत्येक कट लगभग 30 से 40 ग्रा (1 से 1.5 औंस) होना चाहिए। वे पतली और समान होना चाहिए।
  • Video: CarbLoaded: A Culture Dying to Eat (Free for National Diabetes Month)

    7
    सुशी रोल बनाने के लिए मछली काटा। मछली के दो टुकड़ों का उपयोग करें जो त्वचा के निकट थे और उन्हें छोटे टुकड़ों या क्यूब्स में काट दिया। ये टुकड़े बेहतर हैं यदि आप सुशी (चावल के साथ लुढ़का) बनाने के लिए उनका उपयोग करने जा रहे हैं। मछली को छोटे, समान टुकड़ों में काट लें, जो खाने में आसान हो
  • हो सकता है कि यदि आप एक सुशी रोल बनाने जा रहे हों, जिसमें कई सामग्रियाँ हैं, तो शायद मछली के बहुत छोटे टुकड़ों में कटौती करना बेहतर होगा। इससे इसे रोल करना आसान होगा और इसे खाएं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सुशी चाकू
    • काटने बोर्ड
    • रेफ्रिजरेटर और फ़्रीज़र
    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com