ekterya.com

एक गावान का उपयोग कर चाय कैसे तैयार करें

चाय बनाने के लिए और पीने के लिए एक "ग्यावान" एक चीनी कंटेनर है यह एक तश्तरी, एक कटोरा और ढक्कन के होते हैं। इस कंटेनर चाय के किसी भी प्रकार के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन चाय अक्सर विशेष रूप से स्वाद और नाजुक खुशबू (हरी चाय, सफेद चाय) और चाय कि कई बार (ऊलोंग) भिगो जा सकता है के लिए प्रयोग किया जाता है।

चरणों

ब्रू ग्यावान चाय चरण 1 शीर्षक वाली छवि

Video: Kaise बनाये चाय का मसाला masaledaar चाय banane ke liye

1
सर्वश्रेष्ठ पानी चुनें नब्बे प्रतिशत चाय पानी है, इसलिए ध्यान देना जरूरी है कि आप जिस प्रेरणा का उपयोग करने जा रहे हैं उस पर तैयारी तैयार करें। तुम्हें पता है, नल के पानी से बचना चाहिए के रूप में यह रासायनिक व्यवहार किया जाता है, जो जायके और अवांछनीय गंध है कि चाय के नाजुक सुगंध के साथ हस्तक्षेप स्थानांतरित करता है। होम फिल्टर और अन्य जल शोधन प्रणाली इन समस्याओं को कम कर सकती हैं और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में, उन्हें समाप्त कर सकते हैं चाय तैयार करने के लिए सबसे अच्छी बात वसंत का पानी है, क्योंकि इसकी एक प्राकृतिक खनिज सामग्री है और यह बहुत नरम या बहुत कठिन नहीं है के बाद से कुल भंग ठोस (खनिज सामग्री मिलियन प्रति भागों में मापा जाता है) पानी के विभिन्न प्रकार के बीच काफी अंतर होता है, में अपने क्षेत्र है अपने स्वयं के स्वाद परीक्षण करने के लिए निर्धारित करने के लिए जो पानी उपलब्ध हैं पसंद कर सकते हैं बेहतर स्वाद, शरीर और आप जो चाय पीते हैं उसके साथ संगतता।
  • आसुत जल को चाय तैयार करने की अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि इसे अपनी खनिज सामग्री से छीन लिया गया है और इसलिए एक अछाल लगाया जाता है।
  • ब्रू ग्यावान चाय चरण 2 नामक छवि
    2
    गर्म पानी के साथ gaiwan कुल्ला यह दो कार्यों को पूरा करता है सबसे पहले, किसी भी धूल या अवशेष को हटाने के द्वारा कप (एक व्यावहारिक और प्रतीकात्मक तरीके से) को शुद्ध करें और यह प्रतीक है कि यह स्वच्छ, खाली और चाय प्राप्त करने के लिए तैयार है। दूसरे, यह कप धोने से धोता है, जो कमरे के तापमान पर बहुत ठंडा होगा - इसलिए, यह सबसे नाजुक चाय तैयार करने के लिए अनुचित होगा, जिनके तापमान को ध्यानपूर्वक नियंत्रित किया जाना चाहिए।
  • ब्रू ग्यावान चाय चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    जैसे ही आप इसे गर्म कर लेते हैं, गावान में तैयार चाय के पत्तों को रखें। लगभग एक या दो चम्मच पत्ते शुरू करने के लिए अच्छी मात्रा में हैं, और प्रारंभिक जलसेक के बाद स्वाद को समायोजित कर सकते हैं। ध्यान दें कि प्रसंस्करण चाय के विभिन्न तरीकों के कारण, कुछ पत्ते दूसरों की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि चाय है तो आपको बहुत कम की आवश्यकता होगी Longjing या "चमेली मोती" (हरी चाय चमेली के फूल के साथ मिश्रित) (के रूप में "ड्रैगन खैर" कहा जाता है) है कि यदि "रजत सुई" (सफेद चाय का एक प्रकार) या "Formosa ऊलोंग"।
  • ब्रू ग्यावान चाय चरण 4 नामक छवि



    4
    चायदों से पत्तियों तक पानी की कुछ बूंदें जोड़ें इससे चाय की सुगंध जारी होती है, जिसे जलसेक से पहले का आनंद लिया जाना चाहिए, क्योंकि यह तालू को चाय के सभी स्वाद की सराहना करने के लिए तैयार करता है। यह प्रक्रिया एक अनुभवी चाय पीने के सुझाव भी देती है कि कैसे प्रेरणा को संभालना है (उदाहरण के लिए तापमान, समय, आदि के संदर्भ में)। कुछ लोग एक विकल्प के रूप में पसंद करते हैं, पत्ते को गर्म पानी से ढंकते हैं और इसे जल्दी से त्याग देते हैं यह अंग्रेजी में "फ्लशिंग" के रूप में जाना जाता है, और विशेष रूप से वृद्ध और कसकर लुढ़का हुआ चाय के लिए सिफारिश की जाती है जैसे कि ओलॉन्ग या पु- erh। जैसा कि ऊपर बताया गया है, चाय तैयार करने से पहले गीली पत्तियों की सुगंध की सराहना की जानी चाहिए।
  • ब्रू ग्यावान चाय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: चाय के बिजनेस से महीना 12 लाख की कमाई। छोटे निवेश व्यापार ideasl प्रेरक वीडियो

    जलसेक तैयार करें जब यह एक जलसेक तैयार करने की बात आती है, तो पानी का तापमान और बाकी का समय पानी और चाय की पत्तियों की गुणवत्ता के रूप में महत्वपूर्ण है। दुर्भाग्य से, किसी के लिए नियमों का कोई सेट नहीं है, लेकिन निम्नलिखित दिशानिर्देश शुरुआती के लिए उपयोगी हो सकते हैं:
  • हरी चाय: कई लोगों ने सुना है कि पानी के साथ हरी चाय तैयार करना बेहतर है, जो उबाल नहीं हुआ है, लेकिन कुछ लोगों को पता है कि तापमान कितना कम होना चाहिए। यदि आप पहली बार एक हरी चाय की कोशिश करने के लिए जा रहे हैं, यह 70 डिग्री सेल्सियस (158 ° एफ) में पानी के साथ एक मिनट के लिए भिगो दें करने के लिए एक अच्छा विचार है। आमतौर पर ग्रीन चाय का खुलासा छोड़ दिया जाता है, जो गर्मी से रोकता है और प्रक्रिया के दौरान पत्तियों को लगातार निगरानी और निरीक्षण करने देता है। इस परीक्षण को निष्पादित करने से आप भविष्य के सुराग के लिए समय और तापमान को समायोजित करने की अनुमति देंगे, ताकि आप सबसे अच्छा संभव स्वाद प्राप्त कर सकें। हैं, उदाहरण के लिए, स्वाद भी मजबूत या एक मिनट के बाद कड़वा होता है, यह एक संकेत है कि आप पानी का तापमान 60 डिग्री सेल्सियस (140 ° F) या यहां तक ​​कि 50 डिग्री सेल्सियस कम करना चाहिए, शायद (122 ° है एफ)। तापमान कम करने से पत्तियों को अधिक समय तक भिगोने की अनुमति मिलती है और कई मामलों में, जलसेक कड़वा होने के बिना अधिक स्वाद निकाले जाते हैं। प्रत्येक चाय के साथ प्रयोग करने से आपको यह जानने की अनुमति मिलेगी कि आप जितने स्वादों को पसंद करते हैं, उतना अधिक पसंद करते हैं।
  • ओलॉन्ग चाय: 3-मिनट की प्रेरणा के साथ, 80 डिग्री सेल्सियस और 85 डिग्री सेल्सियस (176 डिग्री फारेनहाइट और 185 डिग्री फारेनहाइट) के बीच शुरू होती है।
  • काली चाय: 3 मिनट के लिए 85 डिग्री सेल्सियस और 95 डिग्री सेल्सियस (185 डिग्री फारेनहाइट और 203 डिग्री फ़ारेनहाइट)।
  • पु- erh चाय: पानी का उपयोग करें जो अभी उबला हुआ है और 3 से 5 मिनट के लिए खड़े रहें (तैयारी से पहले इसे कुल्ला याद रखें)।
  • Video: बहुत ही लाजवाब चाय बनाने का एकदम सही और सटीक तरीका | Perfect Tea From Milk In 2 Way

    ब्रू ग्यावान चाय चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जब चाय तैयार हो जाती है, तो गायन को कवर करें और इसे अपने तश्तरी पर, अपने बाएं हाथ से ले लो। इसे अपने दाहिने हाथ में रखें, अपनी उंगलियों के साथ ढक्कन थोड़ा झुका किया जाना चाहिए और आप अपने अंगूठे के साथ जगह में रखें, ताकि चाय छोड़ सकते हैं, लेकिन पत्तियों (आप उपयोग कर सकते हैं दो हाथ पहली बार में आसान लगता है, लेकिन वास्तव में केवल डालने का कार्य चाय बनाता है के अंदर रहना अधिक मुश्किल हो सकता है, जबकि एक हाथ का उपयोग करते हुए तीन टुकड़ों को समायोजित कर लेता है और ग्यावान को झुकने के दौरान उन्हें एक साथ रखता है)। एक चायदानी में चाय डालो और उसके बाद व्यक्तिगत कप में इसकी सेवा करें।
  • ब्रू ग्यावान चाय चरण 7 नामक छवि
    7
    पत्तियों का पुन: उपयोग करें उच्च गुणवत्ता की चाय और पूरी पत्ती का उपयोग कर तुरंत जमीन चाय कि bolsitas- में आता है फिर से आम तौर पर दो या तीन बार, और कभी कभी अधिक इस्तेमाल किया जा सकता, के साथ के रूप में, अपने सभी स्वाद को निष्कासित नहीं किया गया है के लाभों में से एक। ऐसा करने के लिए आम तौर पर जलसेक समय को थोड़ा बढ़ाया जाना चाहिए और पानी को फिर से गरम करना चाहिए, कम से कम मूल तापमान या अधिक तक।
  • प्रारंभिक जलसेक के बाद, पत्तियों को फिर से 12 घंटे बाद में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com