ekterya.com

फ्रेंच प्रेस या कॉफी मशीन का उपयोग कैसे करें

यह संभव है कि स्वत: कॉफी मशीन तेज और सुविधाजनक हो, लेकिन स्वाद और शैली की तीव्रता में फ्रांसीसी प्रेस को कुछ भी नहीं मारता है। जमीन कॉफी को पानी के साथ मिश्रण करने की अनुमति देकर, यह एक मजबूत और मोटा कप कॉफी बनाता है, आवश्यक तेलों और तलछट को बनाए रखता है जो अन्यथा कॉफी के फिल्टर में बने रहेंगे। यदि आपके पास एक अलमारी कॉफी मशीन है, तो उसे हटा दें, उसे साफ़ करें और ताज़ा कप कॉफी के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1

अपनी आपूर्ति एकत्र करना
1
सही कॉफी बीन चुनें आपकी स्थानीय कॉफी की दुकानों और सुपरमार्केट में दर्जनों सेम उपलब्ध हैं, यह सही कॉफी की फलियों के लिए आपकी खोज को कम करना असंभव लग सकता है। सौभाग्य से, कुछ मापदंड आपकी पसंदीदा पैलेट के लिए सर्वोत्तम अनाज चुनने में आपकी मदद कर सकता है।
  • यदि आप उच्च स्तर के कैफीन के साथ एक कॉफी चाहते हैं, तो हल्का रोस्ट का चयन करें। सार्वजनिक विश्वास के विपरीत, कॉफी की बरस रही गहन, अधिक कैफीन में वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन कमी। गहरा कॉफी की फलियों, अब यह भुना हुआ है और सेम में अधिक प्राकृतिक कैफीन जला दिया। तो, जागने के लिए अब रोशनी रोस्टिंग कॉफ़ी ढूंढिए।
  • तय करें कि आप कितना अमीर चाहते हैं कि स्वाद हो। हालांकि प्रत्येक भुना हुआ अलग होता है, आमतौर पर अंधेरे भुना हुआ बीन्स एक गहन और पूर्ण स्वाद के लिए जाना जाता है। हल्के रोस्ट वाले लोग कम कड़वा स्वाद और मिठाई स्वाद देते हैं। यदि आप कॉफी के साथ नए हैं और आप बीन्स के "जले हुए" स्वाद से डरे हुए हैं, रोशन रोस्ट चुनें। यदि आप अनुभव के वर्षों के साथ एक कॉफी पारखी हैं, तो एक हल्का या अंधेरे भुना हुआ एक अच्छा विकल्प है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके बीन्स बड़े टुकड़ों में जमीन हैं एस्प्रेसो और फिल्टर कॉफी मशीनों के विपरीत, जो सूक्ष्म रूप से जमीन की कॉफी की आवश्यकता होती है, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी कॉफी का उपयोग बड़े ग्रेन्युल में करें। इसका मतलब है कि पाउडर की स्थिरता रखने के बजाय, आपकी कॉफी बीन्स रेत की स्थिरता के करीब आ जाएगी।
  • हमेशा ताजा बीन्स का उपयोग करें आप किस प्रकार की कॉफी की तैयारी का उपयोग करते हैं, यह आवश्यक है कि आप हमेशा ताजे अनाज का उपयोग करें। पुरानी बीन्स अपने स्वाद को खो देते हैं और अपने कप कॉफी के लिए खराब स्वाद देते हैं। अपने कॉफी बीन्स को दो सप्ताह के बैचों में खरीदें (एक समय में केवल दो हफ़्ते तक टिकने के लिए पर्याप्त), और कॉफी तैयार करने से पहले तुरंत अपने बीन्स को पीस लें।
  • 2
    अपने फ्रेंच प्रेस प्राप्त करें एक फ्रांसीसी प्रेस एक प्रकार की कॉफी मशीन होती है जो एक बड़े ग्लास सिलेंडर द्वारा बनाई जाती है, जिसमें एक फ्लैट फिल्टर होता है जो ढक्कन के साथ संभाल या संभालता है। इससे आपको कॉफी की फलियों को नीचे तल पर डाल दिया जाता है, ऊपर की तरफ फिल्टर लगाकर गर्म पानी मिला है।
  • हालांकि कुछ लोग फ्रांसीसी प्रेस के परिणामस्वरूप कॉफी में कई प्रकार के पीसने के बारे में शिकायत करते हैं, लेकिन इसकी संभावना अधिक होने की संभावना है कि कॉफी के प्रकार के साथ खुद को पीसता है यदि यह आकार में बहुत पतला या अनियमित है, तो वह फिल्टर के माध्यम से गुजरती है और आपके गर्म पानी में समाप्त होती है।
  • फ्रांसीसी प्रेस को "कॉफी निर्माताओं" के रूप में भी जाना जाता है
  • Video: Words at War: Faith of Our Fighters: The Bid Was Four Hearts / The Rainbow / Can Do

    3
    एक अच्छा मिल जाओ एक अच्छी कॉफी बीन चक्की लगभग ही फ्रेंच प्रेस के रूप में महत्वपूर्ण है। एक सस्ते संस्करण के लिए चुनने के बजाय एक शंक्वाकार मिल की तलाश करें चक्की कॉफी के पूरे अनाज को विचलित करने के लिए पूर्ण-आकार वाले अनाज में बिखेरती है और कॉफी का असली स्वाद प्रकट करता है।
  • 4
    अन्य आपूर्ति इकट्ठा कॉफी और कप को तैयार करने के लिए आपको उबलते पानी की आवश्यकता होगी, अन्यथा बाकी आप पर निर्भर है! अपने पसंदीदा मधुमक्खियों को अपने कॉफी में क्रीम के अलावा चीनी, शहद, कारमेल या चॉकलेट जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें या एक प्यूरिस्ट हो और अपने प्यारे कॉफी का प्याला पीने के लिए, एक समृद्ध और तीव्र स्वाद के लिए।
  • विधि 2

    फ्रेंच प्रेस के साथ कॉफी की तैयारी
    1
    अपने फ्रांसीसी प्रेस से पहले ही गरम करें यद्यपि आपको इस समय पानी जोड़ने की ज़रूरत नहीं है, तो गर्म पानी के साथ अपने प्रेस को संचालित करना अच्छा है। क्योंकि आपकी अधिकांश प्रेस ग्लास से बनती है, उबलते पानी डालना ग्लास को तोड़ सकता है, इसे बर्बाद कर सकता है बस सुनिश्चित करें कि आपका कॉफ़ी तैयार करने से पहले कांच थोड़ा गर्म है।
  • 2
    अपनी कॉफी पीसें यह जरूरी है कि आप इसे तैयार करने से पहले अपने कॉफी को हमेशा पीस लें, सबसे अच्छा स्वाद प्राप्त करें और बासी होने से पहले अपनी अवधि का विस्तार करें।
  • यदि आप एक कप कॉफी बनाना चाहते हैं, तो आपको अनाज के एक बड़े चम्मच के लिए पर्याप्त पीसने की आवश्यकता है।
  • कॉफी के अधिक कप के लिए अनाज के अतिरिक्त स्कूप जोड़ना जारी रखें।
  • जब आप अपनी कॉफी पीसते हैं, तो एक अलग पॉट में उबलते पानी शुरू करें आप इसे एक नियमित चमड़े या बिजली की केतली में कर सकते हैं फ्रांसीसी प्रेस कॉफी का सही तापमान 90 से 9 3 डिग्री सेल्सियस (1 9 52 से 200 डिग्री फ़ारेनहाइट) है।
  • Video: Dragnet: Big Gangster Part 1 / Big Gangster Part 2 / Big Book

    3
    प्रेस में कॉफी रखो। फ्रांसीसी प्रेस के कवर को बाहर निकालें। इस विषय को फिल्टर के साथ सवार हटा देना चाहिए। ग्लास के निचले भाग में कॉफी बीन्स की वांछित मात्रा डालें।
  • 4
    पानी जोड़ें अनाज पर फिल्टर सुरक्षित करने के बाद, प्रेस में अपने उबलते पानी डालना प्रत्येक कप कॉफी के लिए उबलते पानी का एक कप जोड़ें जिसे आप पीना चाहते हैं। उछली पानी में कॉफी निकालने में मदद करने के लिए सवार लिफ्ट और पानी से अनाज को हल करें।



  • 5
    उम्मीद। सवार के साथ प्रेस छोड़ दें ताकि अनाज गर्म पानी से बातचीत कर सके। आप स्टॉपवॉच को यह सुनिश्चित करने के लिए रख सकते हैं कि आप इसे सही मात्रा के लिए व्यवस्थित करने दें- 3 से 4 मिनट का सही भरोसा समय है।
  • 6
    कॉफी समाप्त करें एक बार समय समाप्त हो जाने पर, सवार को पानी से अनाज को अलग करने के लिए दबाएं। बीन्स को मिक्स करने या हर जगह कॉफी फैलाने से बचने के लिए धीमी और स्थिर गति से इसे दबाकर सुनिश्चित करें फिर, इसे अपने पसंदीदा कप कॉफी में डालना चाहिए का आनंद लें!
  • विधि 3

    एक फ्रेंच प्रेस के साथ चाय की तैयारी
    1
    अपनी चाय का चयन करें आप पत्ते के साथ किसी भी ढीली पत्ती चाय का चयन कर सकते हैं जो कि लंबे समय से पर्याप्त है कि वे फिल्टर के माध्यम से नाली नहीं करेंगे। एक अन्य विकल्प अपनी पसंदीदा चाय का एक बैग खोलना है और इसे सीधे अपने फ्रांसीसी प्रेस में डालना है चाय के प्रत्येक कप के लिए, चाय के पत्तों का चमचा जोड़ें।
    • ग्रीन चाय एंटीऑक्सिडेंट और स्वास्थ्य लाभ से भरे हुए हैं। एक कप चाय के लिए जो ऊर्जा पैदा करती है, हरी चाय या मिश्रण का चयन करें जिसमें हरी चाय शामिल है
    • एक प्याला कप और शुद्ध चाय के लिए, सफेद चाय का प्रयास करें। यह चाय की सभी किस्मों का कम से कम प्रक्रिया है और एक हल्के और मीठे स्वाद प्रदान करता है। सफेद चाय त्वचा के रंग और स्वास्थ्य में सुधार के साथ भी जुड़े हुए हैं।
    • काली चाय एक पूर्ण स्वाद के साथ एक गहरा और समृद्ध चाय है। पारंपरिक काले चाय में अर्ल ग्रे चाय और अंग्रेजी ब्रेकफास्ट चाय शामिल हैं, लेकिन कई अन्य किस्में उपलब्ध हैं
    • यदि आप फूल-आधारित चाय चाहते हैं, तो टिशन की कोशिश करें ये आम तौर पर कैफीन नहीं होते हैं और पाचन में मदद करते हैं लोकप्रिय टिशन में कैमोमाइल और पेपरमिंट शामिल हैं
    • कॉफी के समान ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए, दोस्त की कोशिश करें यह आपको एक अच्छे कप के लिए विटामिन से भरा कप देता है और एक महान स्वाद और थोड़ा कैफीन है।
    • ओलॉन्ग चाय चीन में एक मजबूत चाय है। यह आमतौर पर काली चाय से जुड़ा होता है और विभिन्न प्रकार के जायके में पाया जा सकता है।
  • 2
    अपने पानी को उबाल लें रसोई या इलेक्ट्रिक केतली में, वांछित चाय के कप के लिए एक कप पानी उबालें। सुनिश्चित करें कि आपका फ्रांसीसी प्रेस उबलते पानी जोड़ने से पहले टच से गर्म है, ताकि तापमान झटके से टूटने से बचा जा सके।
  • आपके द्वारा तैयार किए गए चाय के प्रकार के आधार पर आपके पानी का तापमान बदल जाएगा। सामान्य तौर पर, यह माना जाता है कि 93 डिग्री सेल्सियस (200 डिग्री फ़ारेनहाइट) आपके लिए पानी का एक सुरक्षित तापमान है।
  • 3
    सामग्री जोड़ें प्रेस के निचले भाग में अपनी खुली जड़ी बूटी चाय डालें और जितना पानी की ज़रूरत होती है उतना पानी जोड़ें। चाय को सोखने का एक बेहतर मौका देने के लिए थोड़ा मिलाएं।
  • 4
    उम्मीद। सवार को प्रेस पर छोड़ दें, और चाय के बारे में सोखने के लिए तीन मिनट प्रतीक्षा करें। बहुत अधिक होने से चाय को कड़वा बनने का मौका मिलेगा, स्वाद को तोड़ दिया जाएगा।
  • 5
    चाय के अपने कप खत्म करो एक बार जब आप खुद को पर्याप्त लथपथ हो जाते हैं, तो अपनी चाय को क्लासिक पोर्सिलेन चाय कप या अपने पसंदीदा कप में डालें और आनंद लें! अपनी चाय के स्वाद को निजीकृत करने के लिए नींबू, चीनी, शहद या क्रीम जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप जमे हुए कॉफी पसंद करते हैं, ठंडे पानी का उपयोग करें और फ्रांसीसी प्रेस रेफ्रिजरेटर में रात बिताने दें। कॉफी बहुत प्यारी और साफ है क्योंकि आवश्यक तेलों को चोट पहुंचाने के लिए कोई गर्मी नहीं है।
    • एक फ्रांसीसी प्रेस का इस्तेमाल भी तैयार करने के लिए किया जा सकता है चाय चाय की पत्तियों के साथ कॉफी बीन्स की जगह और भिगोने के समय को तदनुसार बदलकर।
    • फैल से बचने के लिए, कॉफी मेकर को खत्म नहीं करें या फ़िल्टर को तेज़ी से दबाएं। कुछ फ्रांसीसी प्रेस में आपको अधिकतम मात्रा में पानी डालना चाहिए, लेकिन एक सामान्य नियम पानी रेखा के ऊपर कम से कम 25 मिमी (1 इंच) अंतरिक्ष छोड़ना है।
    • प्रत्येक उपयोग के बीच अपने फ्रांसीसी प्रेस को साफ करें अपने कप डालने के तुरंत बाद फिल्टर निकालें और कुल्ला इसे धोने के लिए फिल्टर को अलग करने के लिए, एक हाथ से नीचे रखें और दूसरे के साथ संभाल खोलें। कई भागों होंगे। याद रखें कि वे किस क्रम में जा रहे हैं ताकि आप उन्हें वापस ला सकते हैं! बिकारबोनिट और शेष कॉफी गंध से छुटकारा पाने के लिए काम को अच्छी तरह से स्क्रब करना फिल्टर की एक तटस्थ गंध है - अन्यथा यह स्वाद को प्रभावित करेगा। आप प्रेस के निचले भाग में दांतेदार क्लीनर की एक गोली भी डाल सकते हैं और डिस्साम्बल भागों को अंदर डाल सकते हैं। इसे पानी से भरें और इसे सोखें। कुल्ला और वे पूरी तरह से साफ हो जाएगा

    चेतावनी

    Video: The Great Gildersleeve: Dancing School / Marjorie's Hotrod Boyfriend / Magazine Salesman

    • यदि आप प्रेस को बहुत अधिक भर देते हैं या सवार को बहुत कठिन दबाते हैं, तो पानी छिड़क सकता है और जला सकता है।
    • अध्ययन से पता चलता है कि अनफ़िल्टर्ड कॉफ़ी और एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर में वृद्धि के बीच एक कारण कड़ी हो सकती है। यदि कोलेस्ट्रॉल एक समस्या है, तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें या एक अप्रकाशित पेपर फिल्टर के साथ फ़िल्टर करें, हालांकि यह कॉफी का स्वाद बदल देगा क्योंकि प्रेस को विदेशी फिल्टर के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है।
    • तलछट फ्रांसीसी प्रेस के छिपी दुश्मन है यहां तक ​​कि अच्छे मिलों में छोटे कणों का उत्पादन होता है जब अनाज जमीन होती है। यदि आप "पाउडर" व्यवस्थित करने के लिए कदमों का पालन नहीं करते हैं, तो आपका पहला घूंट किरकिरा और अप्रिय होगा आप अपने कप के तल पर इस तलछट को भी देख लेंगे जब आप इसे समाप्त करना चाहते हैं यही वह जगह है जहां आप इसे रहने के लिए चाहते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com