ekterya.com

कैसे एक भेड़िया बीयर पीने के लिए

लैम्बिक बीयर एक पुरानी और अनूठी प्रकार की बीयर है, जो मौजूदा बीयर से अलग है, जैसे कि एल्स और लेजर प्रामाणिक लैंबिक बियर केवल ब्रसेल्स के नजदीक बेल्जियम में सेने नदी के घाटी क्षेत्र में उत्पादित होते हैं। बियर के इस प्रकार के असामान्य है, क्योंकि के रूप में बियर एक बार पीसा, खमीर और बैक्टीरिया प्राकृतिक रूप से उत्पादित है, जो उत्पादन उपकरण में, हवा में मौजूद हैं साथ अनायास किण्वित है, और स्थान में सभी संरचनाओं में पुराने छत की तरह सेंने की घाटी में मौजूद विशिष्ट और आदर्श माइक्रोबियल प्रोफाइल से प्रामाणिक लैंबिक बीयर का निर्माण करने की अनुमति मिलती है, जिसे कहीं भी नहीं बनाया जा सकता है। विभिन्न प्रकार के खमीर और जीवाणुओं को बंद करने और पोषण करने वाली बॉलिंग टीम पूरी तरह से शुद्ध और निर्जलित नहीं होती है। निर्जलीकरण, और उत्पादन संरचनाओं में गर्भवती पदार्थों को बनाए रखा जाता है क्योंकि वे इतने महत्वपूर्ण हैं कि महत्वपूर्ण सूक्ष्म जैविक वनस्पति खो नहीं रहे हैं। उत्पादन की यह विधा, आधुनिक शराब हलके और बड़े के लिए एक महान इसके विपरीत चलता शुद्ध प्रयोगशालाओं में नस्ल खमीर के तनाव का उपयोग कर, और लगातार कि बीयर सुनिश्चित करने के लिए काम करते हैं शुद्ध खमीर के अपने उपभेदों के अलावा अन्य रोगाणुओं से दूषित नहीं है । भूरे और ऑक्सीकरण वाले हॉप्स जिन्हें तीन या अधिक वर्षों से वृद्धावस्था की जाती थी, वे लम्बेक बियर बनाने के लिए भी उपयोग किए जाते हैं। गैर ऑक्सीडित हरे रंग की हॉप्स के विपरीत, जो परंपरागत बियर बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, ऑक्सीकरण वाले हॉप्स कोई कड़वाहट या हॉप्स वर्ण प्रदान नहीं करते हैं वे मुख्य रूप से अपने परिरक्षक गुणों के लिए उपयोग किया जाता है लैंबिक बीयर की जंगली और असामान्य प्रकृति, यह एक जटिल पेय बनाती है जो सही तापमान और संकेतित कप में सेवा करते समय बेहतर स्वाद देती है।

चरणों

1
एक प्रामाणिक लैंबिक बीयर की तलाश करें. प्रामाणिक लैंबिक बियर बेल्जियम से होना चाहिए, और लेबल जो गारंटी देता है कि यह एक भेड़िया बियर है, वह शब्द "लैंबिक" (या "Lambiek")। बीयर जो स्वाभाविक रूप से किण्वित होता है, लेकिन बेल्जियम से नहीं आती, यह एक प्रामाणिक लैंबिक बियर नहीं हो सकता लैम्बिक बीयर आम तौर पर छह महीने से तीन साल तक की उम्र के होते हैं, पारंपरिक यानी युवा या विंटेज भेड़िया बियर मिश्रित होते हैं। इन्हें प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाया जाना चाहिए और इसमें कृत्रिम रंग या फ्लेवर नहीं होना चाहिए। उदाहरण के लिए, लिंडामैन द्वारा उत्पादित लैंबिक बियर कृत्रिम रूप से मीठा होते हैं। यदि बोतल में अवयवों की सूची है, तो मैल्टा जौ, अनमाल्टेड गेहूं, और हॉप्स की तलाश करें। जब यह ताजा होता है, तो अक्सर लम्बेरी बीयर के आधार पर पूरे फलों को जोड़ा जाता है, जिन्हें अक्सर सामग्री में शामिल किया जाता है। फल तो बीयर में किण्वित होता है, क्योंकि यह शर्करा में समृद्ध होता है जिसे किण्वन किया जा सकता है। बॉटलिंग से पहले, बीज और अन्य सामग्रियां जो किण्वित नहीं हो सकती हैं उन्हें हटा दिया जाता है। बीयरों की बोतलों में पैक किया जाता है 355 मिलीलीटर और 750 मिलीलीटर की शैंपेन भेड़ की बोतल को कॉर्क के साथ पैक किया जाता है, जैसे शराब या शैंपेन, लेकिन कुछ के बोतल कॉप कॉर्क पर रखा होगा। बोतल के ढक्कन को हटा दिए जाने तक कॉर्क नहीं देखा जाएगा।
  • फल लैंबिक बियर को सामान्यतः क्रिक, पेच्रेसे, या पेच, फ्रैम्बोइस और कैसीस के रूप में लेबल किया जाता है। ये लैंबिक फल के प्रकार के अनुसार नाम प्राप्त करते हैं जिसके साथ वे बनाये गये थे, और आम तौर पर उन फलों के लेबल के आंकड़ों को दिखाएंगे, जिनमें से वे बना रहे हैं।

Video: केला खाने के बाद दूध पीने से आप के साथ जो होगा उस पर विश्वास नहीं होगा

लीम लेंबिक बीयर स्टेप 1 बुलेट 1 नामक छवि
  • ग्यूज़ (या भूज) और लाइटहाउस लैंबिक बीयर की परंपरागत शैली है जो कि फल से नहीं बनाई जाती है ग्यूज़ के लिए एक, दो या तीन साल की वृद्धावस्था के साथ एक भेड़ के बच्चे के फार्मूले के लिए यह आम बात है। ग्यूउज़ बल्कि अम्लीय या कड़वा हो सकता है, जबकि प्रकाशस्तंभ मीठा है, चूंकि चीनी परंपरागत रूप से इसमें जोड़ा जाता है। एसिड और कड़वा गुण मुख्य रूप से इस तरह के एसिटिक एसिड और लैक्टिक एसिड बैक्टीरिया है कि उत्पादन और बियर किण्वन में कार्य के रूप में कुछ बैक्टीरिया की उपस्थिति का एक परिणाम है।
    लीम्बिक बीयर चरण 1 बुलेटलेट 2 नाम वाला छवि
  • शुद्ध लैंबिक बीयर छह महीने का हो सकता है या बहुत अधिक आयु हो, और पारंपरिक रूप से इसमें बहुत कम कार्बोनेशन होते हैं। आम तौर पर, लाइटहाउस बीयर शुद्ध है अन्य प्रकार के भेड़ के बच्चे बहुत कार्बोनेटेड होते हैं।
    लीम लेंबिक बीयर चरण 1 बुलेट 3 नाम वाला छवि
  • लीम लेंबिक बीयर चरण 2 नामक छवि
    2
    उस तापमान पर भेड़िया बियर को ठंडा करता है जो कि काम किया जाएगा। इसे लगभग 4 डिग्री सेल्सियस से 12 डिग्री सेल्सियस तक कूल करें फलों के लैंबिक्स के लिए यह ठंडा तापमान का उपयोग करता है- और गीले के लिए और शुद्ध लैंबिक्स के लिए कूलर तापमान। गर्म तापमान में विभिन्न सूक्ष्मजीवों द्वारा निर्मित जटिल अरोमा और वैश्विक स्वादों को उजागर किया जाएगा जो बियर को उबाल लेंगे। ओक के किण्वन वाहिकाओं, उम्र बढ़ने की लंबी अवधि, सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है, और अन्य कारक सुगंध और स्वाद पर भी प्रभाव डालते हैं। के बाद से रेफ्रिजरेटर, आदर्श तापमान से कम तापमान है, जिस पर इस बियर की सेवा के लिए हो जाते हैं चलो सही रेफ्रिजरेटर lambic से बाहर एक पल फ्रीज के लिए खड़े हो, यह नहीं रह गया है इतना ठंडा है जब आप इसे खोलने के लिए किया जाएगा और आप उसकी सेवा करते हैं
  • पिच लम्बी बीयर चरण 3 नामक छवि
    3
    उपयुक्त कप का उपयोग करें एक ट्यूलिप कप, कॉग्नेक के लिए ग्लास और एक गिलास ट्यूब का प्रयोग करें जो ग्यूज़ और फल लैंबिक की सेवा के लिए है। ग्यूज़, फल लैंबिक, और दीपगृह की सेवा करने के लिए बांसुरी कप का उपयोग करें। सबसे शुद्ध लैंबिक्स एक बांसुरी कप या एक ट्यूब ग्लास में परोसा जा सकता है। आप कप या ग्लास के प्रकार का उपयोग कर सकते हैं। विभिन्न प्रकार के चश्मा निश्चित रूप से aromas और flavors, और कुछ lambics एक निश्चित प्रकार के गिलास में और अधिक का आनंद ले रहे हैं में व्यवस्थित होगा। वाइन चश्मा लैंबिक्स के साथ अच्छी तरह से चलते हैं, लेकिन यह छोटी चश्मा का उपयोग करना पसंद किया जाता है। इसके अलावा, कोलिन्स ट्यूब वाहिकाओं द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है ब्रांड द्वारा उपलब्ध कराए गए चश्मे में कुछ लैंबिक्स परोसे जाते हैं जो बियर का उत्पादन करता है कुछ चश्मे या कप की क्षमता को ध्यान में रखें, और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ठीक से सेवा कर सकते हैं यह भी ध्यान रखें कि ज्यादातर लैंबिक्स अत्यधिक कार्बोनेटेड हैं और बहुत फोम होंगे, इन मामलों में फोम की अच्छी मात्रा के साथ उनकी सेवा करना आदर्श है।
  • लीम लेंबिक बीयर चरण 4 नामक छवि
    4
    यदि आप चाहते हैं पन्नी निकालें. बोतल की टोपी और गर्दन के आस-पास के फ़ॉइल काट या अलग करें ध्यान से वाइन की बोतलों के लिए चाकू के साथ ढक्कन के चारों ओर काटकर या शीट को छील कर दें। एक अन्य विकल्प, शीट को हटाने के बिना ढक्कन को खोलने के लिए है, क्योंकि यह बोतल के उद्घाटन में बाधा नहीं डालना चाहिए। हालांकि, बोतल सलामी बल्लेबाज थोड़ी सी पर्ची कर सकता है अगर शीट को पहले नहीं हटाया जाता है।
  • पीड लम्बी बीयर चरण 5 नामक छवि
    5
    unclogs बीयर अगर बोतल में ढक्कन होता है, तो उसे खोलने वाला खोलें। यह संभव है कि ढक्कन सामान्य बीयरों की तुलना में बड़ा है, इसलिए कुछ पारंपरिक बोतल सलामी बल्लेबाज अच्छी तरह से काम नहीं कर सकते हैं
  • बारटेन्डर्स द्वारा उपयोग किए गए ओपनरों का उपयोग करने की कोशिश करें, वे बड़ी हैं



  • पीड लम्बी बीयर चरण 6 नामक छवि
    6
    बोतल से कॉर्क निकालें. बोतल को कॉक के साथ बंद किया जा सकता है जो ढक्कन के नीचे है या बोतल में बोतलों की तरह बड़े कॉर्क के साथ। शैंपेन। अगर कॉर्क ढक्कन के नीचे है, तो बोतल खोलने के लिए कॉर्कस्क्रीन का उपयोग करें।
  • बोतलों में उन जैसे बड़े कॉर्क शैंपेन को एक ढक्कन के साथ बीमा किया जाता है, जिसे आप बोतल खोलते समय निकाला जाता है - यह उसी तरह से आता है क्योंकि कॉर्क बंद हो सकता है यदि आपके पास इसे रखने के लिए कुछ नहीं है
    लीम लेंबिक बीयर चरण 6 बुलेट 1 नामक छवि
  • इस प्रकार के काग के साथ एक बोतल खोलने के लिए, पहले तार को सुरक्षित करने वाले केबल निकाल दें
    पीड लम्बी बीयर चरण 6 बुलेट 2 नाम वाला छवि
  • फिर, यदि आप चाहें, तो काग को ढकने के लिए अपने अंगूठे या अन्य उंगलियों का उपयोग करें। यह बहुत संभावना है कि यह महान शक्ति के साथ अलग होकर गोली मारता है। कॉर्क बोतल से थोड़ा बाहर धकेलने के बाद बाहर आ जाएगा। काग दूर उड़ को रोकने के लिए है और यह भी, नाव ज्यादा फोम रोकने आप बोतल को उजागर के रूप में अपने हाथ मजबूती से काग पर रखने के लिए, या आप भी काग के ऊपर एक कपड़ा नैपकिन या तौलिया जगह के रूप में आप के रूप में अच्छी, नैपकिन या तौलिया धक्का कर सकते हैं यह कॉर्क के बाहर निकलना होगा
    लीम लेंबिक बीयर चरण 6 बुलेट 3 नाम वाला छवि
  • जब आप बोतल खोलते हैं, तो फोम बाहर निकलें, खासकर अगर आप कॉर्क को गोली मार दें। lambic उसे उसके हाथ या कूद के तहत लेने के लिए, के रूप में यह अधिक फोम बाहर लाना होगा और बियर के सबसे मंजिल पर या अपने कपड़े को खत्म हो जाएगा चलती हिला न करें।

    Video: पेशाब में जलन है तो करें घरेलु उपचार । Peshab Me Jalan (Burning Urination) Health Time

    Video: भोला पार्वती ( बाल कलाकार ) हरिद्वार घूमा दे ओ भोले | MOHIT SINGHPURIA || HARYANVI BHAJAN

    लीम्बिक बीयर चरण 6 बुलेट 4 नामक छवि
  • 7
    लैंबिक का काम करता है बाज़ार में ज्यादातर लैंबिक जैसे gueuze या fruity अत्यधिक कार्बोनेटेड होते हैं, इसलिए वे आसानी से फोम करेंगे। सेवा के समय फोम की अच्छी मात्रा रखने की कोशिश करें, लेकिन इतना नहीं कि तरल भाग बहुत छोटा है लैंबिक बीयर के लिए विशेष रूप से फोम की सही मात्रा भिन्न हो सकती है, और किसी भी भेड़ के बच्चे के लिए कोई सही मात्रा नहीं है। ध्यान रखें कि सभी लैंबिक्स भिन्न हैं, क्योंकि वे प्राकृतिक और सहज स्थितियों का परिणाम हैं।
  • गिलास के किनारे की तरफ थोड़ा धीरे धीरे डालना शुरू करते हुए ग्लास झुका हुआ पकड़ते हुए। यह अतिरिक्त फोम से बचना होगा।
    पीड लम्बी बीयर स्टेप 7 बुलेट 1 नामक छवि
  • जब कांच का एक चौथाई या आधा भरा हुआ होता है, तो धीरे-धीरे इसे एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में लौटाता है इससे सेवा के पूरा होने पर फोम की सटीक मात्रा और घनत्व का उत्पादन होगा। अधिक फोम बनाने के लिए, गति और दूरी को बढ़ाएं जिससे आप बीयर डालेंगे जैसा कि आप ग्लास को सीधा करते हैं। एक और विकल्प कांच के किनारे की तरफ बियर को और अधिक धीरे से डालना है, इससे फोम की मात्रा कम हो जाएगी। आमतौर पर फोम को काँच में एक महत्वपूर्ण स्थान पर कब्जा करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही अच्छा लग रहा है और आम तौर पर लैंबिक बियर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    लीम लेंबिक बीयर चरण 7 बुलेट 2 नाम वाला छवि
  • जब सेवा की जाती है, तो भेड़िया थोड़ी संदिग्ध दिख सकता है, क्योंकि इन प्रकार के बियर आमतौर पर फ़िल्टर्ड नहीं होते हैं। इन अनफ़िल्टर्ड लॅम्बिक्स में बोतल के आधार में एक तलछट भी शामिल है जो मैलापन पैदा करता है। इस उपस्थिति से बचने के लिए बोतल की सेवा करने से पहले इसे हिलाकर न करें, इसे बिना झुकने के धीरे-धीरे डालें, और बियर की सेवा न दें जब तक कि यह पूरी तरह समाप्त न हो जाए। किण्वन के दौरान मौजूद बैक्टीरिया भी लैंबिक्स में मलिनता का उत्पादन कर सकते हैं। ये बैक्टीरिया एक परत का उत्पादन कर सकते हैं जो बाद में बीयर के लिए अस्पष्ट रूप देने में घुल-मिल जाती है। यह गड़बड़ी बिल्कुल स्वीकार्य है छिद्रित लैंबिक्स आम हैं, इसलिए अगर कोई भेड़िया बादल नहीं है और दूसरा नहीं है तो आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, अनफ़िल्टर्ड लैंबिक्स स्पष्ट हो सकते हैं जब बोतल को उभारा नहीं जाता है और कणों को बेस में रहने के लिए काफी समय तक आराम दिया गया है। इस तरह, भेड़ के बच्चे को शुरू में स्पष्ट रूप से पेश किया जा सकता है, और फिर बोतल के निचले भाग तक पहुंचने के बाद बादल को चालू कर सकता है। फलों के प्रकार के आधार पर फल लैंबिक्स गहरे रंग के होते हैं।
  • पीड लम्बी बीयर चरण 8 नामक छवि
    8
    लैंबिक को गंध और स्वाद लेना. आम तौर पर माना जाता है कि aromas आम तौर पर फल, खट्टे, घोड़े, corral, बकरी, पसीने, घास, पृथ्वी, और एसिड के रूप में वर्णित हैं लैंबिक्स में एक अम्लीय और कड़वा स्वाद हो सकता है, और शेरी या साइट्रॉन पैदा कर सकता है। Tannic कसौटी भी उपस्थित हो सकता है, और ओक कंटेनरों के स्वाद जहां भेड़ के बच्चे का वृद्ध था भी माना जा सकता है। हॉप्स की कड़वाहट कम या शून्य होना चाहिए। अवांछित जायके और समग्र स्वादों को सिगार, धुआं, आंतों के पदार्थ और पनीर के रूप में वर्णित किया जा सकता है। बहुत मीठी लैंबिक्स में चीनी शामिल हो सकता है, मुख्य रूप से अमेरिकी बाजार में जोड़ा जाता है, लेकिन मूल हस्तनिर्मित फल लैंबिक्स, जैसे कि कैंटिलोन या हंसेंस में उत्पादित, ताजे फल और फलों का रस का मीठा है। फलों का रंग और स्वाद जिसके साथ फल लैंबिक बनाया गया था, उन्हें माना जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • लैंबिक्स आमतौर पर जीवित बियर होते हैं, अर्थात ये जीवित सूक्ष्मजीव होते हैं। इन बीयरों से बचें इन जीवों को मारने के लिए उच्च तापमान पर नहीं हैं ठंडे, अंधेरे स्थानों में लैंबिक्स रखें, या बहुत कम तापमान पर उन्हें ठंडा न करें।
    • बोतल में सामग्री पढ़ें और सत्यापित करें कि लैंबिक को प्राकृतिक अवयवों से बना दिया गया है जैसे कि मसालेदार जौ, गेहूं, और ताजे फल
    • सभी लैंबिक्स समान नहीं होते हैं। बुरे लोग हैं, कुछ जो मजाक की तरह लगते हैं, दूसरों को अच्छा लगता है, और क्लासिक लैंबिक्स (बस अन्य प्रकार की बीयर की तरह)। चपाऊ और लिंडेमैन के अधिकांश (गुएज़ क्यूवे रेने को छोड़कर) नरम लॅम्बिक्स हैं, जैसे इस तरह की बियर पीने शुरू करना, काफी मीठा और कुल्डी के जैसे फल के साथ। यदि आप एक सच्चे क्लासिक अनुभव चाहते हैं, तो सर्वोत्तम विकल्प ढूंढें, जैसे कि कैंटिलोन, बून (प्रकार विवाह पार्फ़ेट) और हंसेंस। ये सूखे, अधिक अम्लीय होते हैं, और जो फल वे प्रस्तुत करते हैं वे अधिक सूक्ष्म और प्राकृतिक होते हैं। उनका आनंद लें!
    • जब आप बोतलों से प्रकार के एक काग को निकालते हैं शैंपेन, उस केबल को रिलीज़ करते हैं जो ढक्कन को सुरक्षित करता है, लेकिन ढक्कन को छोड़ दें। कॉड को बेहतर रखने के लिए लिड बाल्टी का उपयोग करें और इसे बोतल से बाहर करें। यदि आप अपने अंगूठे से कॉर्क छोड़ देते हैं, तो आप इसे कुछ नाजुक वस्तु के खिलाफ क्रैश कर सकते हैं।
    • आपको पत्र में इन चरणों का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी पसंद के रूप में बोतल खोल सकते हैं, और आपको इसे विशिष्ट प्रकार के ग्लास में पीना नहीं है।
    • यद्यपि लैंबिक्स कई प्रकार के खमीर और जंगली बैक्टीरिया से उत्पन्न होते हैं, बियर हानिकारक नहीं है, क्योंकि इसमें पीएच और शराब कम है कम एसिड पीएच और अल्कोहल बैक्टीरिया की वृद्धि को रोकते हैं और उनकी हानिकारकता।

    चेतावनी

    • पी लो और ड्राइव न करें।
    • जब आप बोतल की तरह कॉर्क निकालते हैं शैम्पेन, इसे जीवित रहने या नाजुक चीज़ों के खिलाफ आग लगाने की कोशिश न करें
    • इस बीयर का आनंद लें, इसे ज़्यादा नहीं पीना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com