ekterya.com

कैसे एक अच्छा balsamic सिरका खरीदने के लिए

Balsamic सिरका एक मसाला है जो मोडेना और रेगियो एमिलिया के इतालवी क्षेत्रों में मध्य युग के बाद से किया गया है हालांकि, सभी ब्लेस्मीक शराब बनाने वाले समान नहीं हैं मूल मक्खन के सिरका को खाना बनाने और सफेद अंगूर के रस को कम करने से बनाया जाता है Trebbiano। यद्यपि balsamic सिरका बनाने की मूल प्रक्रिया परिणाम जारी करने के लिए जारी है बहुत महंगा है। लागत 12 साल या उससे अधिक की अवधि के लिए इसे कम करने और इसे मोटाई करने के लिए सिरका के बुढ़ापे से आता है। जबकि बुढ़ापे की प्रक्रिया जारी है, वांछित स्वाद, स्थिरता और अम्लता हासिल होने तक सिरका को क्रमशः छोटे बैरल में बदल दिया जाता है। कुछ मक्खन के शराब के वृक्ष 18 वर्ष और 25 वर्ष के होते हैं। इसकी सबसे अम्लीय अवस्था में, कम से कम कम, यह सलाद ड्रेसिंग के लिए बहुत अच्छा है और मार्जिन में एक घटक के रूप में। हालांकि, असली वृद्ध सिरका बहुत स्वादिष्ट और मोटी है - यह आइसक्रीम या डेसर्ट में बहुत अच्छा है जैसे कि

पन्ना कोटा या पैनाकोटा यहाँ एक अच्छा balsamic सिरका खरीदने के लिए कैसे खोजें

चरणों

खरीदें छवि एक अच्छा खरीदें Balsamic सिरका कदम 1
1
इसे प्रकार से चुनें
  • Balsamic सिरका 3 अलग अलग प्रकार में आता है। पहला प्रामाणिक balsamic सिरका है और पारंपरिक रूप से बनाया है। इसे के रूप में लेबल किया गया है Balsamic एसीटेट Tradizionale किसी अन्य सिरका को उस नाम को सहन करने की अनुमति नहीं है। यह 3 की सबसे महंगी और कीमतें उत्पाद की उम्र के अनुसार अलग-अलग होती हैं। 12 वर्ष आयु वर्ग के एक सिरका, 100 मिलीलीटर (3.4 औंस) प्रति $ 100.00 तक के मूल्य की है, जबकि उम्र बढ़ने के वर्षों में एक 25 के साथ एक ही छोटी राशि से $ 400.00 के लिए बेचा जा सकता है सकते हैं।
  • दूसरा प्रकार वाणिज्यिक ग्रेड balsamic सिरका है और सबसे आम है यह सिरका आम तौर पर शराब के सिरका और योजक का संयोजन है, जो कृत्रिम रूप से पारंपरिक उत्पाद के स्वाद और बनावट को अनुकरण करता है। आप रंग, मोटा और कारमेल जोड़ सकते हैं। यह उत्पाद आयु नहीं है और सुपरमार्केट में बहुत सस्ती और आसान है।
  • गुणवत्ता मसाला balsamic सिरका आमतौर पर पारंपरिक रूप से उत्पादित उत्पाद का एक संयोजन है और बड़े पैमाने पर सिरका का उत्पादन होता है इस उत्पाद को विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है: यह परंपरागत तरीके से किया जा सकता है लेकिन 12 वर्ष से कम आयु वर्ग के हो और पारंपरिक प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं, लेकिन मोडेना या रेजियो एमीलिया के बाहर किया ताकि एक और अधिक महंगी उत्पाद के रूप में चिह्नित नहीं किया जा सकता। हालांकि, यह अधिक आम है कि वे इसे पारंपरिक उत्पाद के संयोजन का उपयोग करते हुए वृद्धावस्था के बिना करते हैं, अंगूर के रस के साथ मिलाकर इसे पतला करते हैं।
  • खरीदें छवि खरीदें एक अच्छा Balsamic सिरका चरण 2
    2

    Video: What I Ate in Taiwan




    वांछित उपयोग के लिए इसे चुनें
  • यह एक सलाद ड्रेसिंग में सबसे महंगा balsamic सिरका का उपयोग करने के लिए समझ में नहीं आता है, तो आप इसे देने के लिए जा रहे हैं उपयोग के अनुसार उपयुक्त सिरका का चयन करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप सलाद ड्रेसिंग के लिए एक अच्छा उत्पाद चाहते हैं, तो यह कुछ अतिरिक्त सामग्रियों के साथ एक उच्च अंत वाणिज्यिक उत्पाद खरीदने का एक अच्छा विकल्प है।
  • Gourmets और अच्छे भोजन के प्रेमी लगता है कि balsamic मसाला की गुणवत्ता एक अच्छा विकल्प है यह शानदार ढंग से ड्रेसिंग में और साथ ही अन्य व्यंजनों में एक घटक के रूप में काम करता है। यह सिरप की एक स्थिरता को कम किया जा सकता है जो बनावट की नकल कर सकता है, लेकिन वृद्ध उत्पाद का स्वाद नहीं है।
  • अगर आप सबसे अच्छे से सर्वोत्तम को प्रभावित करना चाहते हैं या चाहते हैं तो वृद्ध सिरका की एक बोतल चुनें इसका उपयोग मॉडरेशन में करें यह घर का बना आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरी या, डुबकी अगर आप इसे एक प्रकार का पनीर Reggiano के कुछ स्लाइस पर रख दिया और धीरे-धीरे चबाना, आप एक विस्फोट पूर्ण umami स्वाद प्रकार होगा करने के लिए एक उत्कृष्ट कवर है।
  • Video: Mind-Blowing Food Facts You Didn't Know About

    खरीदें छवि एक अच्छा खरीदें Balsamic सिरका चरण 3
    3

    Video: Calling All Cars: Escape / Fire, Fire, Fire / Murder for Insurance

    सफेद balsamic सिरका का उपयोग करने पर विचार करें
  • सफेद balsamic सिरका का उपयोग तेजी से व्यापक है, हालांकि यह प्रामाणिक balsamic सिरका नहीं है यह एक हल्के रंग का सिरका होता है जिसका उपयोग ब्लेस्मीिक सिरका के स्थान पर किया जाता है जब यह मलिनकिरण से बचने की बात आती है। सफेद मक्खन के सिरका को सफेद अंगूर के रस के साथ सफेद शराब के सिरका के संयोजन से बनाया जाता है और फिर इसे धीरे-धीरे पकाया जाता है यह आमतौर पर उम्र नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • मसालेदार सिरका को एक अलमारी या अंधेरे पेंट्री में रखें, गर्मी से दूर। यदि आप इसे ठीक से रखते हैं तो यह वर्षों तक चलेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com