ekterya.com

कैसे एक हैम काटने के लिए

क्या आपको यह जानने की ज़रूरत है कि ईस्टर या किसी अन्य आगामी घटना के लिए हैम कैसे कट जाए? डर नहीं, यह आलेख आपको एक हैम काट करने के लिए विभिन्न तरीकों से मुहैया कराएगा। एक हैम के विभिन्न हिस्सों में कटौती करने के तरीके जानने के लिए इसी खंड में वर्णित चरणों का पालन करें!

चरणों

विधि 1

एक पूरी हैम काट लें
1
छवि का शीर्षक Whole_Ham 1
एक काटने बोर्ड पर अपने हैम रखें एक बड़ी चाकू ले लो और हैम के संकीर्ण तरफ से दो या तीन स्लाइस काट कर, इसकी लंबाई के समानांतर को काटने। फिर, हैम को सपाट सतह पर आराम करने के लिए बारी बारी से आप स्लाइस काटने के द्वारा बनाई।
  • 2
    छवि का शीर्षक Whole_Ham 2
    पैर की समाप्ति पर शुरू होने वाले एक बड़े कांटा के साथ हैम को पकड़ो, जो पीठ के अंत से नुकीले या संकुचित होना चाहिए। हैम के साथ पतले स्लाइस कट करें अधिक प्रभाव देने के लिए चाकू को हड्डी से नीचे डालना।
  • 3
    छवि का शीर्षक Whole_Home 3
    एक बार जब आप स्लाइस काट लेंगे, तो क्षैतिज कटौती करें जो हड्डी के समानांतर है। यह आपके द्वारा बनाई गई कटौती जारी करेगा। इन स्लाइसों को प्लेट में रखकर सेवा दें इस विधि का उपयोग करते हुए हेम को बारी बारी से और स्लाइस काटना जारी रखें जब तक कि हड्डी में कोई मांस नहीं बचा।
  • विधि 2

    आधा में पैर कट
    1
    एक काटने बोर्ड पर अपने हैम रखें एक बड़ी चाकू ले लीजिए और एक या दो टुकड़ों को हम के एक तरफ कट कर एक सपाट सतह बना। इस सपाट सतह पर आराम करने के लिए हैम को मुड़ें।
  • Video: एक अनोखी मशीन : चारा काटने के साथ-साथ चक्की का भी काम करती है

    2
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Shank_Half 2
    हैम के सबसे छोटे हिस्से में शुरू करें हेम के नीचे एक इंच के एक चौथाई स्लाइस कटाई करना शुरू करें इन स्लाइस को हड्डी में काटें।
  • 3
    छवि शीर्षक से Carving_The_Shank_Half 3
    एक बार जब आप पहली तरफ स्लाइड्स काट कर लेते हैं, तो अपने नए सपाट सतह पर हैम को रखें। हड्डियों के अधिक स्लाइस को काटना जारी रखें, हड्डी तक। जब आप स्लाइस काटने समाप्त कर लें, तो आप उन्हें सेवा कर सकते हैं
  • Video: गेहूँ काटने की मशीन

    4
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Shank_Half 5
    हैम के शेष पक्षों से कुछ पतली स्लाइस कट करें हैम को अपनी नई सपाट सतह पर रखें और जो पक्ष आप कट नहीं किया है उसके टुकड़े करें, हैम के संकीर्ण पक्ष से शुरू करें।



  • 5
    छवि का शीर्षक Carving_The_Shank_Half 6
    अपने सपाट सतह के आधार पर स्थित हैम के साथ, हड्डी के पास कटौती करें। यह स्लाइस को रिलीज़ करना चाहिए - हैम के दो शेष किनारों पर कटौती दोहराएँ। इन स्लाइस को दूसरों के साथ रखें जिन्हें आपने पहले ही कट लिया है और यही है
  • विधि 3

    पीछे के भाग को काटें
    1
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 1
    एक काटने बोर्ड पर अपने हैम रखें हैम के नीचे कट हड्डी के करीब के रूप में आप काटना, और फिर कमजोर हैम मांस का सबसे बड़ा हिस्सा कटौती कर सकते हैं। अब के लिए अलग-अलग हिस्से को रखें, फिर एक बार जब आप शेष हैम के साथ समाप्त कर लें तो उसे काट लें।
  • 2
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 2
    काटने बोर्ड पर सपाट सतह को रखते हुए, क्वार्टर इंच के स्लाइस में कटौती करें। ये हेम की सपाट सतह के समानांतर होना चाहिए। शीर्ष पर शुरू करो, नीचे काम करके, और जब आप समाप्त हो जाते हैं तो स्लाइस को अलग करने के लिए हड्डी के निकट हैम के माध्यम से काट लें
  • 3
    छवि शीर्षक वाले Carving_The_Butt_Half 3
    एक ही तरीके से हैम के अन्य कमजोर हिस्से को टुकड़ा। इसके बाद अपने सभी स्लाइसें कटनी और तैयार होने के लिए तैयार होंगी।
  • विधि 4

    एक सर्पिल हैम कट
    1
    स्पायरल_Carved_Ham 1 शीर्षक वाली छवि
    एक ही मोटाई के प्रत्येक टुकड़ा कटौती के साथ, सर्पिल रूप से कटा हुआ कटौती पूर्व कट जाती है। हड्डी से स्लाइस निकालने के लिए आम तौर पर तीन मूल कटौती की आवश्यकता होती है।
  • 2
    छवि शीर्षक सर्पिल_Carved_Ham 2
    कट साइड अप के साथ, हैम में पेशी की प्राकृतिक लाइनें ढूंढें। हड्डी को लाइन के साथ काटें (जैसा दिखाया गया है) तब आपको हड्डी के चारों ओर कटौती करने की आवश्यकता है जब तक मांसपेशियों की रेखा घटता नहीं। लाइन का पालन करें जब तक कि चाकू बाहरी किनारे से बाहर नहीं आ जाए, स्लाइस का पहला भाग प्रदान करें।
  • 3
    स्पायरलकार्वाइड_हम 3 शीर्षक वाली छवि
    काटने जारी रखें, इस बार अगली प्राकृतिक मांसपेशी लाइन के साथ। यह स्लाइस का एक और खंड प्रदान करेगा, हाप के आखिरी भाग को हड्डी के साथ कटे जाने की ज़रूरत होती है, जिससे इसे मुक्त किया जा सकता है, स्लाइस के आखिरी भाग को बनाते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com