ekterya.com

मैक्सिको में एक किताबों की दुकान खोलने का तरीका

एक किताबों की दुकान खोलें एक व्यवसाय शुरू करने के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है, विशेष रूप से अब है कि प्रकाशन कंपनी जमीन प्राप्त कर रहा है के रूप में पहले कभी नहीं भी एक शानदार तरीका पैसे बनाने के लिए यदि आप पढ़ने के बारे में भावुक कर रहे हैं।

चरणों

भाग 1
अपने संभावित ग्राहकों के स्वाद का विश्लेषण करें और अपनी व्यवसाय योजना बनाएं

होम पेज पर एक कक्षा पुस्तकालय बनाएँ शीर्षक छवि
1
पता करें कि आपके आसपास के लोग क्या पढ़ रहे हैं। एक किताबों की दुकान खोलने से पहले आपको अवश्य पता होना चाहिए कि पैसे बनाने से पहले, आपका मुख्य उद्देश्य, पाठकों की जरूरतों को पूरा करना है - इसके लिए आपको यह जानना होगा कि आपके क्षेत्र में कौन सी किताबें सबसे सफल हैं। ऐसा करने से आपके नए व्यवसाय को बहुत फायदा होगा क्योंकि इससे आपको तेज़ी से बढ़ने की इजाजत मिलेगी।
  • इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, आप सर्वेक्षण करने में स्वयं का समर्थन कर सकते हैं - ताकि आप क्या पढ़ रहे हैं और आपके शहर के लोग क्या पढ़ना चाहते हैं, इसके बारे में अधिक सटीक जानकारी प्राप्त करें। वर्तमान में सर्वीओ जैसी कई इंटरनेट साइटें अपनी सेवाएं मुफ़्त में प्रदान करती हैं ताकि आप अपने घर छोड़ने की आवश्यकता के बिना सर्वेक्षण बना सकें और आचरण कर सकें।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि सिद्धांतिक पुस्तकों, कई मामलों में, एक किताबों की दुकान की आय का मुख्य स्रोत है - इसलिए केवल उपन्यास या कविता जैसी पुस्तकों पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं
  • स्टार्ट ए बुकस्टोर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक व्यवसाय योजना तैयार करें यह आपके पुस्तकालय के प्रशासन की योजना बनाने के लिए है इस दस्तावेज़ में आपको अपनी दुकान के आर्थिक हिस्से से संबंधित सभी चीजों को शामिल करना होगा।
  • इसमें शामिल करें कि आप अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए धन कैसे प्राप्त करेंगे - कभी-कभी यह आपकी अपनी आय से आ सकती है, इसलिए आपको किसी को जवाब नहीं देना होगा - लेकिन कई अन्य अवसरों पर यह धन उधारदाताओं या सहयोगियों से आता है।
  • अगर आपके पास साझेदार या उधारदाताओं हैं, तो यह तय करना सुनिश्चित करें कि आप अपने पैसे का उपयोग कैसे करेंगे और किस तरह से करेंगे, वे यह जानना चाहेंगे कि उनकी संपत्ति अच्छी हाथों में है।
  • आप अपने संभावित ग्राहकों का विश्लेषण करते समय आयोजित किए गए सर्वेक्षणों के परिणामों को शामिल कर सकते हैं - इस तरह से एक ही साझेदार आपको किताबें खरीदने, बेचने और वितरित करने की सलाह दे सकते हैं।
  • Video: Nutritionist Online Programs - Alchemy of Nourishment With Esther Cohen [Interview]

    भाग 2
    अपनी किताबों की दुकान लगाने और आपूर्तिकर्ताओं के लिए खोज करने के लिए एक जगह खोजें और अनुकूलित करें

    आरंभ करें एक बुकस्टोर चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    सर्वश्रेष्ठ स्थान खोजें किसी भी व्यवसाय के लिए सफलता की चाबियों में से एक इसका स्थान है सुनिश्चित करें कि आपको एक जगह दिखाई दे रही है- उस स्थान की तलाश करें जहां पैदल चलने वालों का प्रवाह अधिक है, ताकि लोगों को आपकी लाइब्रेरी पर ध्यान देने की अधिक संभावना होगी शहर के केंद्र में कुछ स्थानीय अपने व्यवसाय को शुरू करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • एक लाइब्रेरी चरण 2 में मिलो न्यू पीपेल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना स्थान एक अच्छा नज़र रखें याद रखें कि सिर्फ अलमारियों और एक काउंटर पर रख दिया गया है पुस्तकों के लिए पर्याप्त नहीं, यदि आप भारत में जन की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने स्थानीय अच्छी तरह से देखने देना चाहिए, कई बड़ी बुकस्टोर्स तरह वे अपने परिसर देखने के लिए उनकी सफलता देने हैं। कभी-कभी सिर्फ अच्छे सजाने विकल्प खोजने और इतने आपका व्यवसाय एक हड़ताली उपस्थिति देने के लिए नेटवर्क के एक दौरे देने के लिए पर्याप्त।
  • स्टार्ट ए बुकस्टोर चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: Brian McGinty Karatbars Gold New Introduction Brian McGinty Brian McGinty

    उत्पाद रखें एक बार जब आप अपना परिसर तैयार कर लेंगे, तो उसे पुस्तकें भरने का समय होगा अधिकांश प्रकाशन दुकानों में एक ऑनलाइन स्टोर है जिसके माध्यम से आप उनके द्वारा प्रकाशित पुस्तकों को खरीद सकते हैं - इसके अतिरिक्त कई प्रकाशक बुकस्टोर्स के लिए विशेष मूल्य प्रदान करते हैं
  • पुस्तकों के प्रकार को प्राथमिकता दें, जिनकी मांग सबसे अधिक है- इसके लिए आप खुद को उन परिणामों में मार्गदर्शन कर सकते हैं जो आपने किए गए सर्वेक्षण में दिखाया है। हमेशा अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने के बारे में सोचें
  • यह खबरों और पुस्तकों के लिए दर्द होता है, जो कि सभी बुकस्टोर्स वितरित नहीं करते, आप कुछ स्वतंत्र प्रकाशकों से संपर्क कर सकते हैं ताकि आप उनके कैटलॉग देख सकें - अक्सर उनके पास काफी रोचक खिताब होते हैं इसके अलावा, स्वतंत्र प्रकाशकों से पुस्तकों को वितरित करके आप कई नए स्थानीय लेखकों का समर्थन करेंगे।
  • भाग 3
    सभी संबंधित कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करें

    छवि प्राप्त करें एक सीखने वाला`s Permit in Massachusetts Step 3
    1
    भूमि उपयोग परमिट के साथ आगे बढ़ें यह आपके लिए पहली प्रक्रिया है यह दस्तावेज आपको आपके व्यवसाय को उस स्थान पर एक व्यावसायिक गतिविधि करने की अनुमति देता है जिसे आपने चुना है, इस मामले में, आपकी लाइब्रेरी
    • यह परमिट हर दो वर्षों में नवीनीकृत होना चाहिए।
  • छवि प्राप्त करें एक सीखने वाला`s Permit in Massachusetts Step 4
    2



    वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के उद्घाटन की घोषणा करें। यह एक अन्य आवश्यकता है जो क्रम में आपके परिसर के लिए आपको मिलना चाहिए। इस प्रक्रिया के साथ आपका व्यवसाय पंजीकृत होगा और इसके साथ संबंधित सरकारी अधिकारियों को यह पता चलेगा कि आपके व्यवसाय की परिस्थितियां किस प्रकार और संचालित होती हैं
  • महाराष्ट्र, भारत में शराब परमिट प्राप्त करने वाला पहला चित्र चरण 3
    3
    बाहर विज्ञापन परमिट की प्रक्रिया करें एक उपयुक्त एजेंसी ट्रेडमार्क और लोगो registered- सर्वविदित है कि कई व्यवसायों उनके अग्रभाग में दर्शाये जाते हैं और संकेत समय, ब्रांड और लोगो के अधिकांश में शामिल उन लोगों के प्रयोग को विनियमित करने के लिए के लिए यह प्रक्रिया कार्य करता है।
  • यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को इस बात के बारे में सूचित करें कि आपकी किताबों की दुकान में किस प्रकार के विज्ञापनों की अनुमति है कई शहरों में प्रबुद्ध चिन्हों को निषिद्ध कर दिया गया है और बिना किसी पूर्व चेतावनी के उन्हें एक स्वीकृति देनी चाहिए।
  • हो सकता है कि आप कुछ संपादकीय या अपने व्यवसाय के सामने कुछ ऐसा लोगो रखना चाहते हैं - बहुत बड़ा न होने की कोशिश करें - ताकि आप बाहरी विज्ञापन परमिट की कीमत कम कर सकें।
  • ओपन ए रेस्टंटमेंट चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    वित्त और सार्वजनिक ऋण मंत्रालय में पंजीकरण करें। यदि आपने इसे अभी तक नहीं किया है, तो आपको इसे करने की आवश्यकता है। इस प्रक्रिया के लिए आप एक एकाउंटेंट से परामर्श कर सकते हैं जो आपको बताएगा कि आपके व्यवसाय की जरूरतों के लिए कौन सी व्यवस्था सबसे अच्छी है।
  • स्टार्ट ए बुकस्टोर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    निर्णय लें कि क्या आप अन्य सेवाएं प्रदान करेंगे कुछ बुकस्टोर मालिकों का फैसला है कि किताबें बेचने के अलावा एक कैफेटेरिया सेवा देने के लिए, यदि यह आपका मामला है तो आपको एक ऑपरेटिंग लाइसेंस की प्रक्रिया करना होगा। जिस प्रकार के लाइसेंस को आपको आवेदन करने की आवश्यकता होगी, वह उस प्रकार के पेय (शराबी या नहीं) और खाद्य पदार्थों पर निर्भर करेगा जो आप अपने व्यवसाय में सेवा करने जा रहे हैं।
  • Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    भाग 4
    ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी किताबों की दुकान और योजना रणनीतियों को बढ़ावा दें

    पेपरबैक और हार्डबैक पुस्तकों के बीच चयन करें
    1
    एक ऊंचे आवाज़ में पढ़ने के चक्र को व्यवस्थित करें यदि आप पढ़ना और पुस्तकों के बारे में भावुक हैं तो आपके पास ऐसे कुछ मित्र हो सकते हैं जो कहानियों या कविताओं को लिखते हैं जिन्हें आप आमंत्रित कर सकते हैं। ये घटनाएं उन लोगों को आकर्षित करती हैं जो निश्चित रूप से आपकी सूची में एक या अधिक पुस्तकों में रुचि रखेंगे।
    • स्वतंत्र प्रकाशकों के संपर्क में रहें, उनमें से ज्यादातर प्रतिष्ठानों की तलाश करते हैं, जहां वे अपने नए रिलीज पेश कर सकते हैं। इन प्रस्तुतियों, दिलचस्प होने के अलावा, एक सफल किताबों की दुकान का संकेत हैं क्योंकि वे स्थापना के लिए कुछ विशिष्टता जोड़ते हैं।
  • प्रयुक्त होमस्कूल पाठ्यपुस्तक खरीदें खरीदें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    2
    समय-समय पर प्रचार प्रदान करता है आपको प्रचार के लाभ लेने के लिए लोगों को किताबें देने की ज़रूरत नहीं है, कभी-कभी पाठकों को हुक करने के लिए कुछ उत्पादों पर थोड़ी छूट भी मिलती है।
  • छोटे डिवाइडर या कुछ अन्य प्रचारक आइटम दें जैसे ही आप एक पोस्टर तैयार करते हैं, आप अलग-अलग डिज़ाइनरों को डिज़ाइन करते हैं, जिन्हें आप खरीदते समय एक किताब खरीदते हैं, उन्हें आंखों में आकर्षक बनाने का प्रयास करें और हमेशा एक कोने में अपनी लाइब्रेरी के नाम को याद रखना याद रखें। आपके ग्राहक इस प्रकार के छोटे विवरण की सराहना करेंगे।
  • एक बजट पर अपना व्यवसाय विज्ञापन शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    अपने आप को बढ़ावा दें अपनी किताबों की दुकान खोलने के लिए जल्दी मत करो - इससे पहले, प्रचार करें आपके नए व्यापार को खोलने के कुछ हफ्ते पहले, इसे हर जगह घोषित करें।
  • एक हड़ताली पोस्टर डिजाइन करें और इसे प्रिंट करें यदि आप अपने पोस्टर को पारंपरिक पत्रक की तुलना में थोड़ा बड़ा करना चाहते हैं, तो आप अपने डिजाइन को एक प्रिंटिंग प्रेस में ले जा सकते हैं - वर्तमान में कई प्रिंटिंग व्यवसाय बहुत कम लागत पर गुणवत्ता का काम पेश करते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें आप फेसबुक पर अपनी लाइब्रेरी के लिए एक पृष्ठ बना सकते हैं, वहां आप अपना पोस्टर अपलोड कर सकते हैं और बाद में, आप ऑफ़र और नए रिलीज़ प्रकाशित कर सकते हैं चहचहाना और Instagram आपके बुकस्टोर को विज्ञापित करने से पहले ही इसे खोलने के लिए उत्कृष्ट उपकरण हैं।
  • नेटवर्क द्वारा दिए गए सभी विकल्पों का शोषण करें, बहुत से लोग बहुत समय व्यतीत करते हैं ताकि वे निश्चित रूप से आपके विज्ञापन देख सकें।
  • युक्तियाँ

    • एक ऑनलाइन स्टोर पर भी विचार करें, यह आपकी बिक्री संभावनाओं को बढ़ा देगा।
    • अपने ग्राहकों पर दया करें, कई विक्रेताओं अपने खराब चरित्र की वजह से बिक्री खो देते हैं।

    चेतावनी

    • जिन प्रक्रियाओं को आपके पास रखना है उन राज्यों के आधार पर अलग-अलग लागतें हैं, जिनसे आप रहते हैं। नि: शुल्क सलाह प्राप्त करने के लिए जहां आपकी लाइब्रेरी स्थित है, उस शहर की प्रक्रियाएं और सेवाएं केंद्र पर जाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com