ekterya.com

एक एली कक्षा तैयार करने के लिए

जैसे प्रश्न मैं कैसे शुरू करूं? क्या सामग्री प्रासंगिक है? मैं अपने छात्रों को कैसे प्रेरित करूं? और दूसरों, निश्चित रूप से वे अपने सिर के माध्यम से चले गए हैं यदि आप एक स्पेनिश वर्ग (या किसी अन्य वर्ग) की तैयारी के बारे में सोच रहे हैं यह सभी के साथ होता है और यदि आपके पास सब कुछ स्पष्ट नहीं है और आप अच्छी तरह से तैयार चीजें असफल हो सकते हैं (असुविधाजनक छात्र, कम उपस्थिति, आदि)। हर किसी के लिए कक्षा का लाभ उठाने की कुंजी है कि आप प्रेरित छात्र और एक तैयार शिक्षक, यदि आप जानना चाहते हैं कि यह कैसे करना है, तो यह आपका लेख है!

चरणों

भाग 1

छात्रों की मातृभाषा का अभ्यास करें
टीच स्टडी स्किल स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि

Video: बच्चों को ABCD सिखाते हुए

1

Video: पहाड़े का टी एल एम बनाने की विधि

सुनिश्चित करें कि आप अपने छात्रों की भाषा बोलने में धाराप्रवाह हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है, किसी तरह से सबसे महत्वपूर्ण, आप जानते हैं कि अपने स्पेनिश छात्रों की मातृभाषा को स्पष्ट रूप से कैसे बोलें छात्रों के साथ संवाद करने के अतिरिक्त, यह साधारण कारण है कि आपको विभिन्न भाषाओं की सामग्री को सम्बंधित करने की आवश्यकता है। इसी तरह से यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि परीक्षा में से एक एलई शिक्षक होने के लिए गंतव्य देश की भाषा में ज्ञान का एक उन्नत स्तर होना आवश्यक है।
  • यदि आप इसे लंबे समय (कुछ महीनों) के लिए अभ्यास नहीं करते हैं तो उस भाषा में बोलने वाले कुछ टीवी शो, फिल्में या वीडियो देखने के लिए सबसे अच्छा है, ताकि आप कुछ बुनियादी चीजों की समीक्षा और याद रख सकें।
  • टीच स्टडी स्किल्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    छात्रों की भाषा में अपने व्याकरण का प्रयोग करें। यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि आपके छात्रों की मातृभाषा को स्पष्ट रूप से बोलने के अलावा, व्याकरणिक या भौतिक त्रुटियां नहीं हैं। सबसे अच्छी बात यह नहीं है कि यह विश्वास करने और कक्षा में कुछ प्रत्याशा के साथ अभ्यास करे (एक सप्ताह ठीक है) ताकि लेखन की बुनियादी अवधारणा को न भूलें।
  • व्याकरण का अभ्यास करने के लिए आप ऐसे व्यायाम का उपयोग कर सकते हैं जो आपको इंटरनेट पर बहुत आसानी से मिलेगा। आप बबेल साइट पर एक महान विविधता पा सकते हैं। कई भाषाओं के साथ एक सूची है, जो मुख्य रूप से सबसे ज्यादा बोलती है
  • यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप अपने स्मार्टफोन पर डुओलिंगो डाउनलोड कर सकते हैं या इसे ऑनलाइन उपयोग कर सकते हैं। इस ऐप के साथ आप कई भाषाओं में बोलने और लिखने का अभ्यास कर सकते हैं।
  • Video: में मंगल ग्रह की नई छवियों

    बीज़ लेज़ी वर्क चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    देश के इतिहास और बुनियादी जानकारी के बारे में जानें। छात्रों के उदाहरणों को देने या उन चीजों के बारे में बात करने का प्रयास करना बहुत उपयोगी है, जिनके बारे में वे पहले से जानते हैं, इसके लिए आप अपने छात्रों के निवास के देश के इतिहास और वर्तमान जानकारी के बारे में कुछ जानने का प्रयास कर सकते हैं। इसके अलावा, आप उन पर विश्वास को प्रेरित करेंगे, एक कक्षा देने पर कुछ महत्वपूर्ण होगा।
  • इस के लिए यह किसी भी विश्वकोश, जहां इतिहास के बारे में प्रासंगिक और संक्षेप में जानकारी, राजनीतिक विशेषताओं और देश के कुछ भौगोलिक डेटा मिलेगा जाँच करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • भाग 2

    विषय के विश्लेषणात्मक कार्यक्रम तैयार करें
    टीच स्टडी स्किल स्टेप 15 नामक छवि
    1
    देखें कि आपको किस विषय को सिखाना चाहिए। यदि आप जिस संस्था के लिए काम कर रहे हैं, आपने उस विश्लेषणात्मक कार्यक्रम को नहीं दिया है जिसे आपको पालन करना चाहिए, तो आपको इसे प्राप्त करना होगा। सौभाग्य से, यह बहुत आसान है और सर्विन्टेस इंस्टीट्यूट ने पहले से ही परिभाषित किया है कि स्पैनिश को पढ़ाने के प्रत्येक स्तर में कौन से विषय दिए जाने चाहिए। आप इसे अपने आधिकारिक पृष्ठ पर पा सकते हैं।
    • सबसे संभावित बात यह है कि जिस शैक्षिक संस्थान के लिए आप पहले से ही काम करते हैं वह आपको इस कार्यक्रम को देता है, जो निश्चित रूप से सर्विन्टेस संस्थान द्वारा वितरित विश्लेषणात्मक कार्यक्रम का अनुकूलन होगा।
    • यह अच्छा है कि आप सर्वेंटेस इंस्टीट्यूट के मूल कार्यक्रम और संस्था द्वारा संशोधित कार्यक्रम की तुलना करते हैं, ताकि आपको पता होना चाहिए कि किस बिंदु पर अधिक जोर देना है।
  • टीच स्टडी स्किल्स स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    संशोधित करें जिसे आप आवश्यक मानते हैं हालांकि यह थोड़ा विवादास्पद लगता है, समय की सबसे मूल कार्यक्रम शिक्षक जो पाठ्यक्रम हुक्म द्वारा संशोधित किया गया है, कभी कभी कुछ अप्रासंगिक मुद्दों को दूर करने, अन्य प्रमुख जोड़ने, कुछ गतिविधियों या व्यावहारिक काम या जो भी आप आवश्यक समझे जोड़ने। यह इस तरह से आप आगे पता विश्लेषणात्मक कार्यक्रम को मजबूत करने के लिए है एक ही संस्थान से संपर्क करने के लिए शिक्षकों को पता है कि उन्हें जोर दिया बनाया कोशिश करने के लिए सबसे अच्छा है।
  • बड़े बदलाव न करें, वे केवल विवरण या छूए जाते हैं जो कि छात्रों की शिक्षाओं की गुणवत्ता में सुधार करने की कोशिश में सबसे अधिक खर्च वाले मुद्दों को मजबूत करने के लिए किए गए हैं।
  • एक बार जब आप मुख्य रूप से इस पाठ्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उन बिंदुओं पर निर्णय लेने के बाद, उन्हें यह पता लगाने के लिए कि आपके विचार का स्वागत है, शैक्षिक सचिव के समक्ष उपस्थित करें।
  • होम ट्रांस्क्रिप्शनिस्ट चरण 3 से एक कार्य के रूप में एक्सेल शीर्षक वाली छवि



    3
    अपने छात्रों को तैयार कार्यक्रम भेजें एक बार बातचीत के संशोधनों और शैक्षणिक समिति द्वारा अनुमोदित एक साफ विश्लेषणात्मक मॉडल कार्यक्रम बनाने के लिए और यह तक पहुँचने के अपने छात्र ईमेल के माध्यम से या संस्था की वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है बनाते हैं। पाठ्यक्रम से शुरुआत करने से पहले उन्हें पढ़ने के लिए कहें, ताकि उन्हें पता चले कि वर्ग कैसे निर्देशित होगा। यह बहुत उपयोगी है क्योंकि संदेह को समाप्त करने में मदद करने के साथ ही आप कुछ संगठन के साथ कक्षा प्रबंधन भी कर सकते हैं।
  • कार्यक्रम में संभावित संशोधनों के लिए अपने छात्रों से रचनात्मक आलोचना स्वीकार करें, यह हमेशा उपयोगी होता है और आप छात्रों के साथ दूसरों से अधिक कुछ इकाइयों को मजबूत करने के लिए बातचीत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि यह एक इंजीनियरिंग विश्वविद्यालय है तो तकनीकी भाषा को मजबूत करना महत्वपूर्ण है।
  • एक गलत तरीके से समापन मुकदमा चरण 13 में खुद को बचाओ
    4
    मूल्यांकन और गतिविधियों का एक कार्यक्रम तैयार करें पाठ्यक्रम के दौरान लिया जाएगा मूल्यांकन और प्रदर्शनी की तारीखों (कम से कम अस्थायी) की समयरेखा तैयार करने की कोशिश करो। यह दोनों छात्रों के लिए सबसे अच्छा है, अध्ययन करने के लिए अन्य सामग्री और समय के साथ अपने संगठन की मदद करने के लिए, आप के लिए के रूप में, समय देने के लिए परीक्षाओं की तैयारी करने और आगे की योजना बनाने अधूरा साथ पूर्ण कार्य के अंत तक पहुंचने से बचने के लिए सक्षम होने।
  • सुनिश्चित करें कि छात्रों को पाठ्यक्रम के पहले दिन से, या तो डिजिटली या शारीरिक रूप से इस कार्यक्रम को, और एक गतिविधि या परीक्षा की तारीखों को बदलने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं।
  • भाग 3

    अतिरिक्त गतिविधियां खोजें
    संगीत में संगीत व्यवसाय चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    स्पैनिश में फिल्मों या लघु फिल्में खोजें स्पैनिश अधिक मनोरंजक और उपदेशात्मक की शिक्षा बनाने के लिए बड़ी मात्रा में फिल्मों, लघु फिल्मों और उपन्यास वीडियो हैं। इसके साथ आप छात्रों को वास्तविक जीवन स्थितियों को देखने में मदद करेंगे, जो भाषा सीखने और समझने में बहुत अधिक उत्तेजित करेंगे। और, अगर आप आकर्षक सामग्री के साथ स्पेनिश भी जोड़ सकते हैं, तो आप कक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे।
    • वेब "टोडेले" आपको बड़ी संख्या में वीडियो और लघु फिल्में प्रदान करता है जिसे आप स्पैनिश के शिक्षण के माध्यम से वर्गीकृत कर रहे हैं, या इस विषय पर आप पाठ्यक्रम पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक: प्रारंभ करें एक कैरियर इन गेन प्रशंसकों में जब आप` class=
    2
    संगीत और गाने के साथ सिखाओ फिल्मों के अतिरिक्त, आप भाषा को सिखाने में सहायता के लिए स्पेनिश (दोनों शिक्षण और फैशन गाने के लिए) में गाने का लाभ ले सकते हैं। यह एक बहुत ही उपयोगी संसाधन क्योंकि गीत भावनाओं (सहानुभूति, मूड, आदि) और दृष्टिकोण व्यक्त कर सकते हैं, एक ही समय स्पेनिश पढ़ाया जा रहा है पर भावनात्मक शिक्षा को बढ़ावा है।
  • वेबसाइट "Todoele" आपके नाम, गायक और विषय भी कैसे शिक्षण के लिए गीत की सामग्री का दोहन करने पर एक विकास है कि के साथ गाने की एक पूरी सूची है।
  • एक अच्छा विचार यह है कि आप यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पटकथा के गीतों की सूची की खोज करते हैं और सीखने के लिए पल के फैशन के साथ आपकी मदद करते हुए भाषा को पढ़ाने के लिए अपने गीतों का फायदा उठाने के तरीके की खोज करते हैं।
  • अपने बच्चे को स्पष्ट संगीत से सुनकर स्टैप करें 8
    3
    जितना आप कर सकते हैं उतना अधिक उपचारात्मक सामग्री का उपयोग करें। इसके अलावा, आप रेडियो पॉडकास्ट, गेम्स, क्लासिक नाटक, समाचार समाचार पत्र और अधिक के रूप में बहुत ज्यादा उपन्यास सामग्री की कोशिश कर सकते हैं। कोई सीमा नहीं है अपने छात्रों के लिए इन सभी शैक्षिक गतिविधियों अपने सबक को सुदृढ़ और उन्हें कम नीरस और उनके लिए और आप के लिए और भी मजेदार बनाने के लिए एक बहुत मदद मिलेगी।
  • स्पेन की सरकार आपकी कक्षाओं के लिए बहुत ही उपयोगी निपुण सामग्री प्रदान करती है, उदाहरण के लिए, "आइएसई से habla! उच्चारण को सुधारने के लिए अध्यापन सामग्री "एक ऐसा पुस्तक है जो एले प्रोफेसरों द्वारा लिखित है जो कक्षाओं के अनुभवों और विचारों के साथ गतिविधियों को बेहतर बनाने के लिए है।
  • वेब "123TeachMe" ऑडियो, वीडियो, अनुप्रयोगों, संवाद, खेल और कई और अधिक संसाधनों के रूप में स्पेनिश पढ़ाने के लिए सामग्री का एक बहुत प्रदान करता है।
  • आपको "Todoele" पृष्ठ पर अपने वर्ग के लिए बहुत अधिक उपदेशात्मक गतिविधियां मिलेंगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फिल्मों या लघु फिल्मों का प्रयोग करेंगे तो अपने छात्रों के अध्ययन के मुख्य क्षेत्र से संबंधित कुछ प्रयास करें।
    • संगीत शिक्षण के लिए, आकर्षक गीतों और हंसमुख ताल की तलाश करें, इस तरह आप अपने विद्यार्थियों को भाषा की तरह पसंद करेंगे।
    • अपने छात्रों को मजेदार और आकर्षक भाषा ढूंढने के लिए देखो, इस तरह आप एक कुशल समूह और सीखने के लिए उत्सुक होंगे।
    • लिखित मूल्यांकन के औपचारिकता के साथ कटौती करने का प्रयास करें, आप उन्हें मौखिक प्रस्तुतियों और अन्य अधिक गतिशील गतिविधियों के साथ बदल सकते हैं, इस तरह से आप अपने विषय के बारे में उत्साहित छात्रों को प्राप्त करेंगे।
    • इस विषय की सामग्री को भाषा के अध्ययन के बाहर अन्य उपयोगी चीजों से संबंधित होना सुनिश्चित करें।
    • आत्मविश्वास में सुधार करने और शिक्षक-छात्र और छात्र-छात्र लिंक उत्पन्न करने के लिए पहले दिन खेल और गतिशीलता के साथ प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com