ekterya.com

विदेश में एक सेमेस्टर के दौरान पैसे कैसे कमाएं

विदेश में अध्ययन करना एक उत्कृष्ट अनुभव है - हालांकि, आप बहुत सख्त बजट कर सकते हैं। खुशी की बात है, यदि आप थोड़ा शोध करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि विदेश में रहने के दौरान आय का विश्वसनीय स्रोत प्राप्त करने का सबसे सरल तरीका है सशुल्क अवसर ढूंढें

, एक इंटर्नशिप कार्यक्रम या विदेश में एक कार्य कार्यक्रम के रूप में आप देख सकते हैं कम परंपरागत अवसर, जैसे ट्यूटर होने या नौकरी ऑनलाइन करना सुनिश्चित करें कि अपना बजट समायोजित करें अपने धन को अधिकतम करने के लिए पूरे अवधि में उम्मीद है, विदेश में आपका अनुभव केवल प्रेरणादायक नहीं होगा, यह आपकी जेब के लिए भी अच्छा होगा।

चरणों

विधि 1
भुगतान किए गए अवसरों का पता लगाएं

विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएँ शीर्षक चरण 1

Video: Ti Ratra ती रात्र - Superhit Marathi Movie Trailer | Aditi Sarangdhar, Santosh Juvekar

Video: ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ। बाल विवाह की रोकथाम के लिये जागरूकता बस रवाना।

1
पेड इंटर्नशिप के लिए आवेदन करें जबकि सबसे इंटर्नशिप अवैतनिक हैं, वहाँ कुछ है कि एक वजीफा मदद करने के लिए अपने बिलों का भुगतान या विदेश यात्रा की लागत की भरपाई के लिए दे देंगे कर रहे हैं। यहां तक ​​कि कुछ इंटर्नशिप भी हैं जो आवास उपलब्ध कराते हैं, जो कि आर्थिक रूप से बड़ी मदद हो सकती है। इन पदों पर आम तौर पर बहुत ज्यादा मांग होती है - हालांकि, आप बिना भुगतान की इंटर्नशिप के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप बहुत योग्य हैं, तो एक पेड इंटर्नशिप आपके लिए उपयुक्त हो सकती है।
  • यदि आप एक पेड इंटर्नशिप प्राप्त करने में रुचि रखते हैं, तो आपको कुछ के लिए आवेदन करना होगा। आप इंटर्नशिप की एक इंटरनेट सर्च कर सकते हैं जो आपके लिए उपलब्ध हैं, लेकिन आप अपने स्कूल के विदेशों के अध्ययन कार्यक्रम को भी देख सकते हैं कि क्या उन्हें उपलब्ध कोई भी पता है।
  • एक पेड इंटर्नशिप को एक काम वीजा की आवश्यकता पड़ सकती है - हालांकि, क्योंकि ये प्रोग्राम इन जेनरेट करते हैं, वे इस व्यवस्था को बनाएंगे।
  • विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएँ शीर्षक चरण 2
    2
    विदेश में एक कार्य कार्यक्रम के लिए साइन अप करें यदि आपके पास विदेश में अध्ययन के पारंपरिक कार्यक्रम के लिए भुगतान करने की वित्तीय क्षमता नहीं है, तो आप विदेश में एक कार्य कार्यक्रम पा सकते हैं। ये आम तौर पर अस्थायी हैं, इसलिए, गर्मी के ब्रेक के दौरान पैसे बनाने और एक अनुभव पाने के लिए वे उत्कृष्ट हो सकते हैं।
  • विदेश में किसी कामकाजी कार्यक्रम में दी जाने वाली कुछ सामान्य नौकरियां बच्चे की देखभाल या अंग्रेजी शिक्षण कर रही हैं
  • विदेश में काम करने के लिए एक कार्य वीजा की आवश्यकता होगी - हालांकि, विदेशियों के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रम आमतौर पर इन व्यवस्थाओं को बनाते हैं।
  • विदेश सेमेस्टर के दौरान मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    कार्य वीजा के लिए आवेदन करें कुछ ऐसे देश हैं जो विदेशों में पढ़ते समय काम करने की इजाजत देते हैं यदि आप वर्क वीजा के लिए आवेदन करते हैं संभावना है कि आप या प्रदान किया जाएगा नहीं किए गए कार्य वीजा देश तुम जाओ, पाठ्यक्रम है कि आप जाना होगा और यह कब तक रहेंगे (जो कई मामलों में कम से कम 6 महीने हो गया है) पर निर्भर करता है।
  • कुछ देशों जो काम व्हिसा देते हैं, वे संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन हैं। हालांकि, आप देश में पढ़ाई करने वाले व्यक्ति के रूप में काम करने वाली राशि और प्रकार पर कई सीमाएँ हैं
  • कार्य वीजा के लिए एक शुल्क और एक आवेदन प्रक्रिया है। आप जिस देश में काम करने वाले वीजा की लागत पर जा रहे हैं और मूल्यांकन करें कि क्या आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, इसके बारे में कुछ जानकारी लें। उदाहरण के लिए, ब्रिटेन में आप एक छात्र वीजा स्तर 4. एक आवेदन सुनिश्चित करें कि आप लिख सकते हैं होगा के लिए आवेदन करने के लिए £ 328 के एक शुल्क का भुगतान करना होगा, पढ़ सकते हैं और अंग्रेजी बोलते हैं, तो आप एक के बिना देश में रहने के लिए खर्च कर सकते हैं काम और आप स्वीकृत पाठ्यक्रमों में नामांकित हैं।
  • आपके पास एक काम वीज़ा होने के बाद, आप को अब भी आवेदन करना होगा और विदेश में होने पर आपको नौकरी मिलनी होगी।
  • विधि 2
    पैसे बनाने के नए तरीके खोजें

    विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक 4
    1
    ऑनलाइन नौकरी खोजें जब आप विदेश में हैं, तो ऑनलाइन काम करके कुछ आय प्राप्त करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है वर्तमान में वहां कई नौकरियां हैं जो आप कहीं से भी कर सकते हैं, जब तक कि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है। एक ऑनलाइन नौकरी के साथ आप पैसे कमा सकते हैं, जबकि आप विदेश में हैं और आमतौर पर आप इसे अपनी सुविधानुसार, जो एक छात्र की अनुसूची के साथ अच्छी तरह से फिट होगा बना सकते हैं।
    • कुछ नौकरियां जो आप विशेष रूप से ऑनलाइन कर सकते हैं, एक ग्राफिक डिजाइनर होने के नाते, आभासी सहायक होने के नाते और अपना स्वयं का ऑनलाइन व्यवसाय बना रहे हैं
    • ऑनलाइन नौकरी खोजने के लिए, आपको अपने इच्छित क्षेत्र में नौकरियों के लिए एक इंटरनेट खोज करना होगा। ऐसे वेब पेजों को दर्ज करने का प्रयास करें, जो विशेष रूप से लचीला और अंशकालिक नौकरी पेश करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • विदेश में सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक चरण 5



    2
    एक शिक्षक के रूप में कार्य करें यदि आप विदेशों में अध्ययन करने की योजना बना रहे हैं, तो शायद आप उस स्कूल में काम कर सकते हैं, जहां आप उपस्थित रहेंगे। इसमें स्कूल के लिए ट्यूटर के रूप में काम करना या अन्य छात्रों के लिए ट्यूटर के रूप में काम करना शामिल हो सकता है, जिन्हें मदद की ज़रूरत है।
  • कई मामलों में, उस समुदाय में लोग होंगे जो आप उस स्थान पर जाते हैं जो अंग्रेजी के पाठ या ट्यूशन प्राप्त करने में रुचि रख सकते हैं।
  • विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक 6
    3
    व्यक्तिगत निधिसंगतता पर विचार करें जब आप विदेश में अध्ययन करते हैं, तो आपको दूसरों पर भरोसा करना पड़ सकता है ताकि आप आर्थिक रूप से सहायता कर सकें। यह परिवार और दोस्तों या संगठनों या अपने समुदाय में लोग हैं, जो अपने स्कूली परिणाम या विशेष रूप से अध्ययन कार्यक्रम में निवेश करना चाहते हैं के लिए जा रहा से एक अनुदान संचय के रूप में हो सकता है।
  • दूसरों को सूचित करने का एक तरीका है कि आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता है और यह कि वे आपको प्रदान किए गए किसी भी धन का उपयोग करेंगे, एक ऑनलाइन धन उगाहने वाला अभियान बनाना है इस तरह के अभियान के लिए, आप एक वीडियो बना सकते हैं जो आप का अध्ययन करते हैं कि आप विदेशों में क्यों पढ़ते हैं और आपको लगता है कि दूसरों को आपकी आर्थिक सहायता चाहिए।
  • यदि आप विदेश में एक अध्ययन के अंत में एक स्पष्ट कार्य या शैक्षिक उद्देश्यों के साथ कार्यक्रम करते हैं, तो आप एक संगठन या व्यक्ति को अपने भविष्य में निवेश करने को तैयार करने में सक्षम हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, वाणिज्य या नगरपालिका के स्थानीय कक्ष आपके भविष्य में निवेश करने के लिए तैयार हो सकते हैं यदि आप अपने समुदाय का सक्रिय भाग रहे हैं।
  • विधि 3
    अपने खर्चों को कम करें

    विदेश सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक 7

    Video: Our Miss Brooks: Indian Burial Ground / Teachers Convention / Thanksgiving Turkey

    1
    एक करें बजट. विदेश में एक सेमेस्टर खर्च करने से पहले, आपको अपने पास कितने पैसे का बजट बनाना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि आप कब तक जाना होगा एक बजट की आवश्यकता है आप देश तुम जाओ में लागत की एक सामान्य ज्ञान है कि बनाने के लिए और आप जानते हैं कि यह क्या कवर किया जाएगा और क्या नहीं, और ट्यूशन आप पहले से भुगतान करते हैं।
    • जब आप बजट बनाते हैं, तो एक अच्छा विचार है कि यदि संभव हो तो आपातकालीन धन आवंटित करते समय पैंतरेबाजी के लिए कुछ जगह छोड़ दें अगर सब कुछ सही ढंग से गिना जाता है, तो आप अप्रत्याशित लागतों के साथ समाप्त हो सकते हैं, जिसे आप कवर नहीं कर पाएंगे।
  • विदेश में सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक 8
    2
    जगह को ध्यान में रखें कई मामलों में आप मूल के अपने देश में अर्जित की तुलना में कम रह सकते हैं यह विशेष रूप से सच है यदि आप किसी छोटे शहर या किसी ऐसे देश में विदेश में अध्ययन कार्यक्रम करते हैं जिसमें कम लागत की ज़िंदगी होती है अगर आप उस देश से जाते हैं जिसमें ज़िन्दगी का उच्च स्तर होता है और धन भी बराबर होता है, तो आप जब विदेश में होते हैं तो आप कम से कम रह सकते हैं।
  • हालांकि, विपरीत भी सच हो सकता है यदि आप कम लागत के रहने के लिए उपयोग किया जाता है और आप एक ऐसे स्थान पर जाते हैं जिसकी ज़िंदगी की लागत अधिक है (उदाहरण के लिए, लंदन), तो आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए। आपके पैसे की कीमत उतनी ही नहीं होगी जितनी कि आपके मूल के देश में इसके लायक हो।
  • आपकी यात्रा के लिए तैयारी करते समय आपको एक बात करना चाहिए विनिमय दर देखें आपके मूल देश और उस स्थान के बीच की मुद्रा के बीच जो आप देखेंगे। यदि आपकी मुद्रा मुद्रा की तुलना में मजबूत है, जिसके लिए आप इसे बदलना चाहते हैं, तो यात्रा के दौरान यह आपकी आर्थिक सहायता करेगा क्योंकि आपका पैसा अधिक मूल्य के होगा।
  • विदेश में सेमेस्टर के दौरान पैसे कमाएं शीर्षक 9
    3
    अपनी लागत कम करें जब आप विदेश में हों, अपनी व्यक्तिगत आदतों, वरीयताओं और यात्रा विकल्पों में परिवर्तन करना विदेश में रहने की लागत को बहुत कम कर सकता है जब आप विदेश में हों तो अपने सामान्य विलासिता को एक तरफ रखने की कोशिश करें और इसके बजाय एक मापा तरीके से रहने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, इसमें नए कपड़ों या सामान खरीदने से बचने, घर-निर्मित खाद्य पदार्थों को अधिक बार खाने से या सस्ता तरीके से यात्रा करना शामिल हो सकता है।
  • अगर आप अपनी लागत कम करते हैं, तो आप विदेशों में पैसे कमाने की आवश्यकता को कम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com