ekterya.com

अपना सामान कैसे पैक करें

कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से पैकिंग एक कला का रूप है। इसके लिए दूरदर्शिता, आत्म-नियंत्रण और कौशल का एक बहुत विशिष्ट सेट की आवश्यकता होती है। सौभाग्य से, कोई भी साधारण नियम और दिशानिर्देशों का पालन करके किसी शिक्षक की तरह पैक करना सीख सकता है। इस अनुच्छेद में सूटकेस की तैयारी से संबंधित इन मुद्दों को कवर किया जाएगा जैसे कि हल्के से यात्रा की जरूरत है, रोलिंग कपड़ों के लाभों को ढेरने के बजाय और मौसम के पूर्वानुमान से परामर्श करने के लाभ। अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1
पैकिंग लाइट

चित्र शीर्षक चरण 1
1
केवल हाथ सामान ले लो यदि आप अपने आप को एक ले-इन बैग पर सीमित कर सकते हैं और किसी भी सामान को पंजीकृत करने की आवश्यकता को खत्म कर सकते हैं, तो आप बहुत समय और परेशानी को बचा लेंगे। यह भारी लग सकता है, लेकिन विशेषज्ञ यात्रियों की कसम खाता है कि एक छोटे से सूटकेस आसानी से आवश्यक स्थान प्रदान करता है, आपको केवल गैर-आवश्यक वस्तुओं को कम करने की आवश्यकता है।
  • अपने हाथ से सामान को सीमित करने से यात्रा की प्रक्रिया बहुत आसान हो जाती है, आप एयरपोर्ट को बहुत तेजी से छोड़ देंगे और अपनी यात्रा के दौरान हाथ में सीधे सीधा होने की सुविधा का आनंद लेंगे। आप विशेष रूप से छोटे स्थानीय एयरलाइनों पर चेक बैग पर अतिरिक्त भार का भार उठाने के जोखिम से बचेंगे।
  • एक बार अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद, एक छोटे सूटकेस का पैकिंग भी इसके फायदे हैं। जब आप एक जगह से दूसरे स्थान पर जाने की बात करते हैं, तो आपको और अधिक लचीला हो जाएगा, जिससे आपके रास्ते में आने वाले किसी भी अवसर या साहस का लाभ लेना आसान हो जाएगा। इसके अलावा, आप अब पायपोट्स और धोखेबाज के लिए इस तरह के एक आसान लक्ष्य की तरह नहीं लगेंगे
  • चित्र शीर्षक चरण 2
    2
    एक सामान सूची बनाएं उन सभी चीजों की एक विस्तृत सूची बनाएं, जिन्हें आपको लगता है कि आपको अपनी यात्रा के लिए आवश्यकता हो सकती है। कपड़े, टॉयलेटरीज़, स्विमिंग सूट, औपचारिक सूट, आउटडोर गतिविधियों के लिए उपकरण, मनोरंजन, इलेक्ट्रॉनिक्स और आप जो भी सोच सकते हैं, उसके बारे में सोचें। तो इस सूची को एक और महत्वपूर्ण आंख के साथ विचार करें और सोचें कि कौन से चीजें वास्तव में हैं आपकी यात्रा के लिए आवश्यक है और जो अधिक हैं "बस के मामले में"। किसी भी एक्स्डेंटेबल आइटम को क्रॉस करें, क्योंकि आप इसे अपने साथ नहीं लेंगे।
  • याद रखें: जब तक आप अंटार्कटिका या सहारा रेगिस्तान के लिए यात्रा नहीं कर रहे हों, तो आप आपातकाल के मामले में अपने गंतव्य पर किसी अतिरिक्त आइटम को खरीद सकते हैं।
  • एक बार जब आप अपनी सूची को आवश्यक में बदल देते हैं, तो आपको इस एक को पकड़ने का वादा करना होगा। यदि आप अपनी सूची से हटते हैं, तो चीज़ें नियंत्रण से बाहर निकल सकती हैं और आप डिशवॉशर को पैक करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अपने डाइविंग उपकरण पैक करके एक संभव व्यय बचा सकते हैं, तो इसे भूल जाओ। भारी मामले खींचने की गड़बड़ी इसके लायक नहीं होगी
  • चित्र शीर्षक चरण 3
    3
    अपने पसंदीदा टॉयलेटरीज़ के यात्रा संस्करण प्राप्त करें एयरलाइनों में तरल पदार्थ की मात्रा के बारे में बहुत सख्त नियम हैं जो प्रत्येक यात्री को बोर्ड पर ले जाने की अनुमति है। इसलिए यदि आप सामान सामान के लिए चिपका रहे हैं, तो आपके आवश्यक उत्पादों के यात्रा संस्करणों में निवेश करना बेहतर होगा। शैंपू, मॉइस्चराइज़र, टूथपेस्ट और कुछ मेकअप आइटम इस श्रेणी में आते हैं। इन मदों को एक स्पष्ट प्लास्टिक शौचालय बैग या बैग में एक तंग सील के साथ रखें ताकि आप आसानी से उन्हें सुरक्षा के लिए पास कर सकें।
  • सावधान रहें क्योंकि अधिकांश एयरलाइंस 3-1-1 नियम का पालन करते हैं। तरल पदार्थ युक्त बोतलें 3.4 आउंस (100 मिलीलीटर) या उससे कम होना चाहिए, सब एक पारदर्शी प्लास्टिक की थैली चौथाई गेलन आकार और तरल की कुल मात्रा बैग में निहित अधिक नहीं होनी चाहिए में दर्ज करना होगा एक गैलन
  • अपेक्षाकृत सस्ती कीमत पर खाली यात्रा की प्लास्टिक की बोतलें भी खरीदना संभव है, जिसमें आप अपने पसंदीदा उत्पादों को अपने मानक आकार के कंटेनरों से घर पर रख सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक बोतल लेबल करते हैं ताकि आप भ्रमित न हों!
  • पैकेट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    जितना आप सोचते हैं उतने आउटलेट पैक करें, फिर एक को हटा दें हमेशा लोग हमेशा हमेशा कपड़े पहनते हैं, जितना वे पहनते हैं, इसलिए चाहे कितने कपड़े आपको लगता है कि आपको कितना कपड़े चाहिए, यह कम पैक करता है इस बारे में सोचें कि आप कितने दिन यात्रा करेंगे और आप वहां क्या गतिविधियां करेंगे। यह भी विचार करें कि जब आप पहुंचेंगे तो मौसम क्या होगा, अगर पिछले महीने 32 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट) पर मौसम स्थिर रहा है, तो आपको एक स्वेटर से ज्यादा ज़रूरत नहीं होगी।
  • आप निश्चित रूप से कुछ वस्तुओं का एक से अधिक बार उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आप जो कपड़े मिश्रण और मेल कर सकते हैं, उसके बारे में सोचें। उदाहरण के लिए: आप पहनने वाले शॉर्ट्स की प्रत्येक जोड़ी के लिए, दो या अधिक ब्लॉग्ज पैक करें, क्योंकि आपको हर दिन अपनी पैंट बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पैक कपड़े उस दिन के दौरान एक साधारण पोशाक है कि कभी-कभी सैंडल के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है और एक चौड़े टोपी brimmed पैक, या पहनना ऊँची एड़ी के जूते, एक बेल्ट और रात में कुछ गहने के लिए situation- की कोशिश करता फिट कर सकते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या आपके आवास के पास एक कपड़े हैं - अगर कोई बाड़ है, तो आप अपने कपड़े धो सकते हैं, इस प्रकार आप कितनी बार इसे इस्तेमाल कर सकते हैं!
  • याद रखें कि यह दुनिया का अंत नहीं है यदि अंत में आपको सस्ता टी-शर्ट या जैकेट खरीदने की ज़रूरत होती है, जब आप यात्रा कर रहे हों, और अधिकतर आपको इसकी आवश्यकता नहीं होगी। यात्रा करते समय, हमेशा सर्वश्रेष्ठ के लिए पैक करें, सबसे खराब नहीं
  • चित्र शीर्षक चरण 5
    5
    कभी दो जूते से अधिक जोड़े पहनते हैं जूते जब आप यात्रा करते समय ले जाने के लिए आवश्यक भारी और भारी वस्तुएं हैं, तो अपने आप को पूर्ण न्यूनतम सीमा तक सीमित करने की कोशिश करें यह संभव है कि यह कदम विशेष रूप से महिलाओं के लिए कठिन है, हर अवसर के लिए सही जूते बनाने के लिए उनके प्यार को देखते हुए, लेकिन वास्तव में क्या आवश्यक है, इस बारे में सोचने की कोशिश करें।
  • यदि आप एक्शन स्पोर्ट्स से भरा एक छुट्टी पर जाते हैं, तो आपको मुश्किल से एड़ी की एक जोड़ी की आवश्यकता होगी। छोटे, हल्के कम ऊँची एड़ी की एक प्यारी जोड़ी आपको किसी भी स्थिति से बचाएगी, जहां आपको एक रेस्टोरेंट में थोड़ी अधिक तैयार की जानी चाहिए।
  • यदि आप किसी व्यवसाय की यात्रा पर जाते हैं, तो आपके पास किसी भी मीटिंग के लिए उपयुक्त जूते पैक करें, साथ में जब आप यात्रा करते हैं या आराम करते हैं तो आप पहनने के लिए अधिक आरामदायक और आकस्मिक जोड़ी के साथ।
  • जब तक आप अपने जूते पैक न करें बिल्कुल यकीन है कि आप यात्रा करते समय व्यायाम करेंगे। यदि आप एक धूप और आराम से छुट्टी ले जा रहे हैं, तो क्या आप वास्तव में 8 किमी (5 मील) चलने के लिए हर सुबह 7 बजे जगाएंगे? जब तक जवाब एक नहीं है "हां" गुंजयमान, आपके जूते मूल्यवान स्थान ले रहे हैं
  • चित्र शीर्षक चरण 6
    6
    जो कुछ भी आप अपने गंतव्य में घर पर खरीद सकते हैं उसे छोड़ दें। क्या आप जानते हैं कि यूरोप में सुपरमार्केट हैं? और फार्मेसियों? और उपन्यास कपड़ों की दुकानों? जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, जब तक आप साइबेरिया नहीं जा रहे हैं, तो यह संभव नहीं है कि कई चीजें हैं जो आपको कहीं भी नहीं मिल सकती हैं। इसलिए जब तक आप कंडीशनर या शेविंग जेल के प्रकार के बारे में विशेष रूप से उकसाना नहीं चाहते हैं, तो आपको इन मदों को घर पर छोड़ दें और जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचें तो उन्हें प्राप्त करें।
  • सड़क पर खरीदना एक अनावश्यक व्यय की तरह लग सकता है, लेकिन इससे आपको अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी और आपके सूटकेस में थोड़ा अतिरिक्त स्थान खाली कर दिया जाएगा। सब कुछ प्राथमिकताओं के बारे में है!
  • याद रखें कि कई बड़े ब्रांड सार्वभौमिक हैं: आप या कम से कम कुछ बहुत समान शेविंग क्रीम जिलेट, कोलगेट टूथपेस्ट और कंडीशनर Pantene लगाने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता है, जहां दुनिया में आप कर रहे हैं सक्षम होना चाहिए,। यदि नहीं, तो आप इसे कुछ नया करने की कोशिश के रूप में देख सकते हैं!
  • यदि सबसे खराब होता है और आपको कोई विशेष उत्पाद नहीं मिल सकता है, तो अपने आप से पूछें कि स्थानीय लोगों के बिना इसके बिना जीने का प्रबंध कैसे किया जाता है। क्या आपके पास कोई वैकल्पिक विकल्प है? या यह सिर्फ एक अनावश्यक आराम है? यह संभव है कि यात्रा के लिए कुछ बलिदान चाहिए! यह एक साहसिक पर विचार करें
  • पैक शीर्षक 7 चित्र
    7
    एक आंख को पकड़ने गौण पैक। हल्की पैकेजिंग की बात आती है, तो केवल एक बहुमुखी गौण पैक करना चमत्कार करता है सुनिश्चित करें कि आप यथासंभव अधिक से अधिक योजनाबद्ध कपड़ों के साथ गठबंधन करेंगे और यह एक परिभाषित उद्देश्य प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, एक बड़े, सजावटी दुपट्टा अपने गले में पहनने के लिए एक फैशन सहायक के रूप में काम कर सकते हैं, अगर अपनी बाहों और कंधों को कवर का इस्तेमाल किया एक कार्डिगन के बजाय इस्तेमाल किया जा सकता एक अस्थायी समुद्र तट हिंदेशियन वस्र इस्तेमाल किया जा सकता हो सकता है एक सिर दुपट्टा के रूप में अपने सूर्य से बचाने के लिए या यदि आपके कमर के चारों ओर पहना यह एक अच्छी बेल्ट के रूप में काम कर सकते हैं!
  • विधि 2
    प्रभावी ढंग से पैकिंग

    चित्र शीर्षक चरण 8
    1
    संपीड़न बैग का उपयोग करें संपीड़न बैग महान हैं यदि आप भारी वस्तुओं, जैसे स्की उपकरण या भारी सर्दियों कोट्स नहीं ले जाने से बच सकते हैं। संपीड़न बैग बैग से सभी हवा निकाल कर काम करते हैं, ताकि आइटम पहले की तुलना में बहुत कम जगह पर कब्जा कर सके। कई ब्रांडों के पास कॉम्पे्रेशन बैग का अपना संस्करण है, जिसमें उड़ान 001 से स्पेसपेक बैग और ज़िपलोक के स्पेस बैग शामिल हैं।
  • पैक शीर्षक 9 चित्र
    2
    एक बंडल में टाई करने के लिए जानें टयिंग विधि है वर्तमान कठोरता से पैक करने के लिए और बहुत झुर्रीदार बनने से कपड़े को रोकने के लिए यह एक संगठनात्मक बैग (जैसे अधिक वस्तुओं से भरा होता है) जैसे एक केंद्रीय वस्तु के आसपास दृढ़ता से कपड़ों की कई वस्तुओं को लपेटकर किया जाता है, ताकि बेलनाकार उभार हो। इन पैकेजों में से कुछ को अपेक्षाकृत छोटी जगह में पैक किया जा सकता है, पैकिंग बहुत किफायती बना रहा है।
  • बंडल की विधि का उपयोग करके, अधिक पैकेज में जीन्स और जैकेट और सबसे लिनन पतलून और आइटम बाहर ठीक निटवेअर आइटम के रूप में नाजुक और शिकन होने का खतरा के रूप में झुर्रियों के लिए प्रतिरोधी रखा।
  • प्रत्येक आइटम को अलग-अलग रूप से लपेटें, सभी को एक बार के बजाय, यह सुनिश्चित कर लें कि कपड़े काफी तंग है ताकि यह शिकन न करे, लेकिन सामग्री को फैलाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं।
  • एक बार जब आप कपड़े के ढेर के नीचे पहुंचे, तो अपने सूटकेस में बंडल डालें और टाई दें या अपनी पट्टियों के साथ दृढ़ता से सुरक्षित करें। यदि पैकेज यात्रा से पहले ठीक से सुरक्षित नहीं है, तो यह आपके कपड़े को शिकन के कारण पैदा कर सकता है।
  • पैक शीर्षक 10 चित्र देखें
    3
    ढेर मत करो बस अपने कपड़े तह और दूसरे के ऊपर एक को ढोना पैक करने के लिए सबसे कारगर तरीका नहीं है, भले ही तुम्हारी माँ इसे कैसे करते थे तह कपड़े बहुत सारे स्थान लेते हैं और परिवहन के दौरान झुर्रों को लेकर अधिक होते हैं। ऊपर दी गई बंडल विधि पर छड़ी या कम से कम अपने कपड़े को रोल करने की कोशिश करें जिससे कि यह कम जगह ले ले।



  • चित्र शीर्षक 11 चरण
    4
    अतिरिक्त भंडारण के लिए जूते के अंदर जगह का उपयोग करें। अपने जूतों के अंदर खाली जगह को मत भूलना कि आप छोटी वस्तुओं जैसे मोज़ा, अंडरवियर, गहने या कुछ और चीजें जो आप सोच सकते हैं, स्टोर करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कुशलतापूर्वक पैकिंग करते समय, यह महत्वपूर्ण है कि आप सभी उपलब्ध स्थान का उपयोग करें
  • एक बार जब आप अपने जूते पैक करते हैं, तो उन्हें अपने सूटकेस के नीचे या किनारों के पास रखें।
  • यदि वे थोड़ा गंदे हैं और आप उन्हें अपने कपड़े स्पर्श नहीं करना चाहते हैं, तो पहले एक प्लास्टिक बैग में प्रत्येक जूता लपेटें।
  • चित्र शीर्षक चरण 12
    5
    पृष्ठभूमि में भारी वस्तुओं को रखें हमेशा भारी वस्तुओं जैसे किताबें, लैपटॉप, जूते या हेयर ड्रायर (हालांकि अगर आप प्रकाश यात्रा कर रहे हैं, तो आपको एक नहीं लेना चाहिए!) अपने सूटकेस के नीचे। इसका कारण यह है कि वे पृष्ठभूमि में अधिक सुरक्षित हैं और यात्रा के दौरान बहुत कम होने की संभावना नहीं है। इसके अलावा, अपने सूटकेस के ऊपर भारी वस्तुओं को लगाकर संभावना बढ़ जाएगी कि कपड़े नीचे की तरफ बढ़ेंगे।
  • चित्र शीर्षक चरण 13
    6
    शीर्ष पर नाजुक या आसानी से झुर्रीदार वस्तुओं रखें। नाजुक कपड़े की तरह या जो आसानी से शिकन कर सकते हैं आसानी से अपने सूटकेस के शीर्ष पर एक सुरक्षात्मक मामले में, यदि संभव हो तो रखा जाना चाहिए। तब आपको उन्हें निकालना चाहिए और जैसे ही आप अपने गंतव्य तक पहुंचें, उन्हें लटकाए।
  • यदि आपकी यात्रा के दौरान आपकी वस्तुओं झुर्री हुई होती हैं, तो आप स्नान करते समय बाथरूम में उन्हें लटका देते हैं गर्म स्नान से भाप को झुर्रियों को सावधानी से हटाने में मदद करनी चाहिए, जिससे उन्हें लोहे की ज़रूरत खत्म हो जाएगी।
  • विधि 3
    चालाकी पैकेजिंग

    पैकेट चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    भारी वस्तुओं के बदले परतें पैक करें यदि आप अपने गंतव्य पर मौसम की स्थिति सुनिश्चित नहीं हैं, तो भारी वस्तुओं के बजाय परतों को पैकिंग पर विचार करें "बस के मामले में" जैकेट या जींस की तरह इस तरह, आप कपड़ों की अधिक या कम परतों पर निर्भर रह सकते हैं, चाहे यह गर्म या ठंडा है
    • उदाहरण के लिए, आप लंबी और छोटी आस्तीन शर्ट के संयोजन को पैक कर सकते हैं, यदि आप ठंडा होने पर अलग-अलग या परतों में उपयोग कर सकते हैं
    • या भारी जींस पहनने के बजाय, कुछ हल्के लेकिन गर्म चड्डी पैक करने का प्रयास करें, जो कि आप कपड़े और स्कर्ट के नीचे पहन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 15
    2
    अपने टॉयलेटरीज़ को एक बाहरी जेब में रखें। अधिकांश सूटकेस के पास बाहरी जेब हैं, जो आपके निजी टॉयलेटरीज़ युक्त प्लास्टिक बैग को संचय करने के लिए आदर्श हैं। जब आप सुरक्षा के माध्यम से जा रहे हैं तो बैग को संचय करने से यह अधिक सुलभ हो जाएगा, जो कि महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको निरीक्षण के लिए इसे अपने सूटकेस से बाहर करना होगा।
  • थैले रखने के दौरान आप अपने यात्रा के दौरान अपने टॉयलेटरीज़ भी उपलब्ध कराएंगे, जो आपके उड़ान के दौरान खुद को ताज़ा करने की जरूरत है, जो अच्छा है।
  • इसके अलावा, अपने तरल पदार्थों को अपने सूटकेस के बाकी हिस्सों से अलग करना एक अच्छा विचार है यदि उनमें से किसी ने परिवहन के दौरान फैल या तोड़ दिया। अपने सूटकेस को खोलना और चिपचिपा स्नान जेल में ढके सारे कपड़े ढूंढना कभी मज़ेदार न हो!
  • चित्र शीर्षक चरण 16
    3
    घर पर क़ीमती सामान छोड़ें यह आपके महंगे घड़ी या डायमंड गहने को आपके साथ लेने का मोहक हो सकता है, खासकर यदि आप परिष्कृत रात्रिभोज या विशेष कार्यक्रमों में भाग लेने की योजना बना रहे हैं हालांकि, यात्रा के दौरान इन वस्तुओं को खो जाने, टूटा हुआ या चोरी करने के लिए बहुत आसान है, इसलिए आपको इन चीजों को अपने घर की सुरक्षा में छोड़ने का प्रयास करना चाहिए। भूमध्य सागर में अपनी सगाई की अंगूठी को खोने का दर्द सिर्फ इतना ही नहीं है
  • एक सस्ता (और शायद पानी प्रतिरोधी) खरीदने पर विचार करें आपकी छुट्टी के लिए बस देखो काल्पनिक गहने अपने कपड़े को महंगे सोने या चांदी की आवश्यकता के बिना सजाने का एक अच्छा विकल्प है
  • पैकेट चरण 17 नामक छवि
    4

    Video: ब्राइडल मेकअप किट में क्या क्या सामान होना चाहिए | ब्राइडल मेकअप लुक वीडियो

    छोड़ने से पहले मौसम का पता लगाएं यह कदम बहुत स्पष्ट है, लेकिन अपने गंतव्य में होने से पहले अपने मौसम में मौसम का पूर्वानुमान देखना सुनिश्चित करें यदि लंदन में बारिश हो रही है, तो आप अपने आने के लिए एक छोटे से तह जैकेट और एक छतरी पैक करना चाहते हैं और घर पर सनस्क्रीन छोड़ सकते हैं। और यद्यपि यह संभव है कि कुछ मौसम स्थितियों की उम्मीद की जाती है, निश्चित क्षेत्रों में, यदि निश्चित क्षेत्रों में, आपको हमेशा इसकी पुष्टि करनी चाहिए कि अगर उस स्थान पर अस्थिरता से गर्म या ठंडे स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है।
  • चित्र शीर्षक चरण 18
    5
    तटस्थ जाना अपने संगठन की योजना बनाते समय, अच्छी तरह से गठबंधन करने वाले अधिक तटस्थ रंग की वस्तुओं पर छड़ी करने की कोशिश करें, खासकर यदि यह एक व्यवसाय यात्रा है ब्लैक, ब्राउन और ग्रे काम अच्छी तरह से और आप कभी भी एक लाल सफेद शर्ट या ब्लाउज के साथ गलत नहीं हो सकता। यदि आप तटस्थ जाकर भी उबाऊ महसूस करते हैं, तो आप सामान या चमकदार टाई के साथ थोड़ा सा रंग जोड़ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक चरण 1 9
    6
    किसी भी निषिद्ध आइटम के शीर्ष पर रहें अपने स्थानीय सामान के नियमों को देखने के लिए, जिन सामानों को आप अपने सामान पर ले जाने से निषिद्ध हैं, उनकी सटीक सूची प्राप्त करें। इन प्रतिबंधों को जानने से आपको गलती से रेजर ब्लेड या जेल मोमबत्तियों की तरह कुछ पैक करने से रोक दिया जाएगा जो निरीक्षण के दौरान सुरक्षा जांच को गति प्रदान कर सकते हैं और आपको देरी की यात्रा कर सकते हैं।
  • Video: किसी भी बिज़नस के लिए होलसेल में सामान कहा से ख़रीदे?

    पैक स्टेप 20 नामक छवि
    7
    वजन की जांच करें यह सुनिश्चित करने के लिए अपने घर छोड़ने से पहले अपने सूटकेस का वजन करने के लिए मत भूलें कि वह एयरलाइन के वजन प्रतिबंधों से अधिक न हो। हालांकि कुछ एयरलाइन्स काफी लचीली हो सकती हैं, अगर आपका सूटकेस पाउंड या पौंड अधिक है तो दूसरों को बहुत अधिक शुल्क लेना होगा। यदि संभव हो तो अपने आप को एक किलो या एक पाउंड का मार्जिन देने की कोशिश करें, क्योंकि आपको याद आ रहा है कि उपहार के लिए अतिरिक्त वजन या उपहार वापस घर
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके फोन, आइपॉड, लैपटॉप, जलाने या किसी अन्य विद्युत उपकरण को आपकी यात्रा से पहले पूरी तरह से चार्ज किया गया हो।
    1. अपने सूटकेस में एक लेबल पर अपना नाम, फोन नंबर, ईमेल पता और ईमेल डालें - इस तरह वे खो जाने पर इसे आसानी से वापस कर सकते हैं
    2. अपना पासपोर्ट मत भूलिए!
    • अपने बटुए में कुछ स्थानीय पैसे लाओ
    • किसी भी आवश्यक दवा पैक याद रखें।
    • अपने जूतों की जोड़ी पहनें, जबकि उन्हें पैक करने की आवश्यकता को खत्म करने के लिए यात्रा करें।
    • किसी भी आवश्यक चार्जर्स और एडेप्टर ले जाएं।
    • हवाई अड्डे के नियमों और सामान आकार और वजन, हाथों वाली वस्तुओं और दस्तावेज वस्तुओं के संबंध में प्रतिबंधों की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com