ekterya.com

हवाई जहाज़ से यात्रा करने के लिए पैक कैसे करें

यदि आप कभी भी विमान से यात्रा नहीं करते हैं या इसे अक्सर नहीं करते हैं, तो आप उन चीज़ों से भ्रमित और अभिभूत महसूस कर सकते हैं जिन्हें आपको पैक करना है सामान्य नियमों को हर समय और अधिक भ्रमित होने लगते हैं और कभी-कभी आपको कुछ फीस देना पड़ता है? यदि आपको यह सब समझना कठिन लगता है, तो आप एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं एक या दो यात्राओं के बाद, आप इस लेख में उल्लिखित युक्तियों और युक्तियों में महारत हासिल करेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने हाथ सामान पैक करें

चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 1
1
अगर ऐसा कुछ है जो आप बिना रह सकते हैं, तो इसे अपने ले-इन बैग में रखें। जब चीजें आप विमान पर अपने साथ ले जा रहे हैं, तो अंडरवियर, जूते, एक सेट या दो कपड़े, अपने आप को विचलित करने के लिए कुछ, दवाओं और, लंबी उड़ानों के मामले में सामानों की वस्तुओं को पैक करने जा रहे हैं। बुनियादी स्वच्छता कुछ लोग इस विचार के साथ जाते हैं कि वे फिर से अपना सामान नहीं देख सकते (और यह पूरी तरह पागल नहीं है)। आपके बैग पर आपको अपने सामान खोने के मामले में बचने के लिए आवश्यक बुनियादी वस्तुओं को रखना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपनी सारी दवाएं लेते हैं और आपको सहज महसूस करने की आवश्यकता होती है। प्रिस्क्रिप्शन और ओवर-द-काउंटर दवाओं की अनुमति है, और यदि आप उन्हें अपने मूल कंटेनर में स्टोर करते हैं तो आपके लिए सुरक्षा के माध्यम से जाना आसान होगा। इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त तरल पदार्थ लेना आसान होता है यदि वे आपके स्वास्थ्य के लिए जरूरी होते हैं, जैसे खारा समाधान के मामले में।
चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 1 बुलेट 1
  • पैक करने के लिए कपड़े की मात्रा को कम करने के लिए, वे कपड़े चुनें जिन्हें आप दूसरों के साथ जोड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, एक इलेक्ट्रिक गुलाबी चमड़े की स्कर्ट (ऐसा नहीं है कि आपके पास इनमें से एक है!) से मेल खाने वाली किसी को खोजने के लिए ड्रेस के साथ सुरुचिपूर्ण जीन्स या आकस्मिक ब्लाउज जोड़ना आसान है। सामान चुनें जो आपके संगठन को जीवन प्रदान करें - उदाहरण के लिए, स्कार्फ में ज्यादा जगह नहीं लेते हैं और एक संगठन में सुधार करने का एक आसान तरीका है।
    पैक्स फॉर एयर फ्लाईट चरण 1 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • 2
    अपने सामान पर सामानों में अपने सभी चीजों को पैक करें आपको अपने ले-इन बैग में मूल्य के सब कुछ ले जाना चाहिए आपके बैग खो जाने या चोरी होने की संभावना नहीं होने पर, आप सुरक्षित होंगे यह गहने से इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों या चीजों पर लागू होता है जो भावुक मूल्य रखते हैं। अगर कुछ खोने के लिए चोट लग जाती है, तो इसे अपने ले-इन पर ले जाएं
  • आपको बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को सुरक्षित रूप से पैक करना चाहिए, इसलिए उन्हें पिछले एक के लिए छोड़ दें। इस तरह, महत्वपूर्ण क्षण आने पर आपको बहुत ज्यादा खोज करने की आवश्यकता नहीं होगी, न ही आप वह व्यक्ति होंगे जो सभी को देरी कर देता है
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक साथ पैक करें यह दो कारणों के लिए अच्छा है:
  • आप शायद अपनी उड़ान के दौरान ऊब जाएंगे, इसलिए आपके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को एक साथ होने से आपको पता चलेगा कि कहां से कुछ है, ताकि आप अपने आइपॉड, आईपैड, जलाने के लिए या जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी आसानी से पहुंच सकें।
  • परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) को सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की समीक्षा की आवश्यकता है - यदि आपके पास एक ही स्थान पर है और एजेंटों के पूर्ण दृश्य में हैं, तो आप ऐसा नहीं होगा जो हवाई अड्डे के सुरक्षा खंड
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास आपके सभी दस्तावेज़ हैं हवाई जहाज़ पर उतरने के लिए, आपको एक प्रकार की पहचान की आवश्यकता होगी, जैसे पासपोर्ट या ड्राइवर का लाइसेंस। अपने क्रेडिट कार्ड को मत भूलना - यद्यपि यह आपके लिए सभी कार्ड ले जाने का एक अच्छा विचार नहीं है क्योंकि आप उन्हें खोने के जोखिम (विवेक के साथ) को चलाते हैं।
  • अपनी उड़ान की जानकारी को आसानी से पहुंचा जा सकने वाली अपनी जेब की सामान पर रखें: एयरलाइन, फ्लाइट नंबर, आपका पुष्टिकरण कोड और उड़ान विवरण। यह उन चौकियों में उपयोगी होगा जो कई एयरलाइंस वर्तमान में हवाई अड्डों पर प्रदान करते हैं।
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पहली हवाई यात्रा कैसे करे ,ये video जरुर देखे फिर सब समझ आ जायेगा || BY Digital Bihar

    फैसला लें कि क्या आप अपनी निजी स्वच्छता के सामान ले लेंगे। बहुत से लोगों को उनके साथ अपने निजी स्वच्छता के सामान रखने के बारे में मिश्रित भावनाएं हैं तथ्य यह है कि आप वर्तमान में दुनिया में कहीं भी टूथपेस्ट और दुर्गंधहारक पा सकते हैं। अगर आप इन मदों को पैक नहीं करते हैं, तो आप जो भी जोखिम उठा रहे हैं वह सटीक ब्रांड आपको नहीं मिल रहा है।
  • यदि आप अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता के सामान ले आते हैं, तो ध्यान रखें कि इन वस्तुओं के पैकेजिंग से संबंधित नियम अब भी लागू होंगे। आप एक "1" (1/4 गैलन) ज़िपोल प्लास्टिक बैग (एक प्रति यात्री प्रति सीमा है) में जितनी चाहें उतनी 100 मिलीलीटर (3 ऑउंस) व्यक्तिगत सौंदर्य की बोतल ले सकते हैं, लेकिन आपको इसे बाहर ले जाना चाहिए सुरक्षा नियंत्रणों के माध्यम से जाने का समय यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो सभी नियमों और विनियमों के बारे में जानने के लिए tsa.gov पर जाएं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 6
    6
    सभी मूल बातें, विशेष रूप से दर्द दवाओं के साथ प्राथमिक चिकित्सा किट लें कभी-कभी, उड़ानें मज़े के विपरीत हो सकती हैं, इसलिए ऐसा होने पर किसी भी घटना के लिए पैकेज तैयार करें। कुछ चीज़ों को आप पैक कर सकते हैं:
  • दर्दनाशक दवाओं
  • पट्टियाँ
  • एक शामक
  • मतली के लिए दवाएं
  • चबाने वाली गम (वायु दबाव में परिवर्तन के लिए)
  • पेपर रूमाल
  • भाग 2
    अपने चेक किए गए सामान को पैक करें

    पैक्स फ़ॉर एयर ट्रैवल चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    यदि संभव हो तो, चेक किए हुए सामान को ले जाने से बचें। पंजीकृत सामान तेजी से एक झुंझलाहट हो जाता है आपको इसे पैक करने, वजन खींचने, अपने वजन को पूरा करने, शायद एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना चाहिए जिसे आपको नहीं पता था और फिर एयरलाइन को इसे खोने की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। यदि आप दो सप्ताह से कम समय के लिए यात्रा कर रहे हैं, तो इसे न मानें। यह एक चुनौती होगी, लेकिन यह संभव है।
    • उड़ान परिचारक और चालक दल हर समय ऐसा करते हैं वे केवल एक कैरी-ऑन सामान के साथ एक हफ्ते से अधिक खर्च कर सकते हैं यदि वे ऐसा कर सकते हैं, तो आप भी कर सकते हैं इस तरह, आप उन 50 डॉलर का उपयोग कर सकते हैं जो आप चाहते हैं के लिए बचा सकते हैं
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 8
    2
    जितना संभव हो उतना पैक करें वजन की आवश्यकताओं को पूरा करने के अलावा, यदि आप हल्के से पैक करते हैं, तो यह आसान होता है, क्योंकि वहां कुछ चीजें हैं जो खो सकती हैं (या तो उड़ान के दौरान या होटल के कमरे में जब आप अपनी थैली छोड़ देते हैं), सूटकेस ले जाने के लिए हल्का होगा और आपके पास यादें और आवेगी खरीद के लिए बहुत अधिक जगह होगी इसके अलावा, repacking कम समय लगेगा
  • जब आपको बहुत सारे जूते पहनने से बचना चाहिए, तो आपको कुछ पैक करना चाहिए। ऐसा करने पर, उन्हें मोज़े में टक दें ताकि आपके दूसरे सामानों को गंदे न लगे, जब तक कि वे पूरी तरह से नया न हों
  • चित्र के लिए पैक्ड नामक हवाई यात्रा चरण 9
    3



    अपने चेक किए गए सामान में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां रखें बस आपके सामान पर कुछ होने पर, आप इसे सही तरीके से पैक करना भूल जाते हैं या कुछ और दुर्भाग्यपूर्ण उत्पन्न होते हैं, आपके चेक किए गए सामान में अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों की प्रतियां रखें। अपना पासपोर्ट स्कैन करें, आपका वीज़ा और आपको जिन चीजों की ज़रूरत हो, उनमें सबसे खराब स्थिति है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी। लेकिन अगर आप नहीं करते हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है
  • Video: हवाई जहाज की यात्रा के दौरान आपसे ये 5 बातें छुपाती हैं एयर होस्टेस

    पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: अगर आप पहली बार फ्लाइट में सफर कर रहे हैं तो इन 10 बातों का ध्यान रखें - Onlymyhealth.com

    4
    स्पिलिंग से बोतलों को रोकता है यदि आप व्यक्तिगत स्वच्छता की वस्तुओं को ले जा रहे हैं, तो यह बहुत संभव है कि उनमें से कुछ भी फैल लेंगे। आपको प्रत्येक आइटम को अलग से लपेटकर बैग में रखकर यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी आपके कपड़े के साथ खराब न हो। अपने सूटकेस के एक अलग क्षेत्र में उन्हें स्टोर करें
  • यह एक टिप है: प्रत्येक बोतल के ढक्कन को हटा दें और प्लास्टिक की फिल्म के साथ ऊपर लपेटो, फिर ढक्कन की जगह लें। इसके साथ, अगर ढक्कन खोलता है, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 11
    5
    अपने कपड़े रोल करें यदि आपने इसे अभी तक नहीं किया है, तो इसे आज़माएं इस तरह, आप एक वर्ग के रूप में परेशान झुर्रियों से बचना होगा और आप अंतरिक्ष को बचाएंगे। भारी वस्त्र रखकर शुरू करो, क्योंकि हल्के लोगों को आमतौर पर आपके सूटकेस के ऊपरी हिस्से के आकार के आकार में बेहतर बनाया जा सकता है।
  • जितनी सख्त पुस्तक है उतनी अधिक जगह जो आपको बचाएगी। यदि आपके पास कुछ बुराई है या आप बहुत पैक करना चाहते हैं और जितना संभव हो सके उतना कपड़े चाहते हैं, फिर उन्हें संभव के रूप में तंग के रूप में रोल करें। आप इस तकनीक का उपयोग करते समय यह देखने के लिए आश्चर्यचकित होंगे कि आप थोड़ी सी जगह से बचेंगे।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 12
    6
    एक या दो अतिरिक्त प्लास्टिक बैग ले लो कुछ हवाई अड्डों को आपको प्लास्टिक की थैलियां देने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त है, लेकिन अगर वह आपका मामला नहीं है, तो अपने आप से कुछ ले लो। वे हमेशा उपयोगी होते हैं, खासकर यदि आप किसी समूह में जाते हैं (कोई व्यक्ति उन्हें पहनने को भूल जाता है)। इस तरह, यदि मूल बैग गंदे हो जाते हैं, तो आपके पास अतिरिक्त लोग होंगे
  • ज़िपेयरड बैग उन लोग हैं जो सचमुच जिपर हैं रिसालबल प्रकार के बैग उन लोगों से बेहतर होते हैं, जो कि नहीं हैं, लेकिन जिनके साथ जिपर हैं वे सबसे अच्छे हैं - यदि पहले बल लागू किया जाता है तो पहले खोला जा सकता है।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 13
    7
    अपने सामान के साथ टेट्रिस चलाएं। अपने सामान में जितना संभव हो सके उतना स्थान का लाभ उठाने के लिए, आपको अपनी चीज़ों को आकार और आकार के अनुसार पैक करना चाहिए। नीचे सबसे बड़ी और भारी वस्तुओं को रखकर प्रारंभ करें और फिर सबसे हल्के लोगों को शीर्ष पर रखें इस तरह, जब आप पैकिंग समाप्त कर लेते हैं तो आपके लिए सूटकेस बंद करना आसान होगा। अगर किसी वस्तु में एक अजीब आकार होता है, तो इसे कपड़े में लपेटकर सुनिश्चित करें कि आप किसी भी स्थान को मुक्त नहीं छोड़ते हैं।
  • सामान्य तौर पर, अनियमित रूप से आकार की बोतलें और कंटेनरों की तुलना में लंबे, बेलनाकार आकृतियों के साथ वस्तुओं को पैक करना आसान होता है भविष्य में, अपने सामान को तर्कसंगत बनाने के लिए, उस आइटम की तलाश करें, जो मुख्य रूप से मूल आकार और आकार हैं। सामान्य तौर पर, वे कम स्थान पर कब्जा कर लेंगे।
  • भाग 3
    अपनी यात्रा के लिए तैयार करें

    पैक्स फॉर एयर ट्रैवल चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी उड़ान की अवधि और अपनी यात्रा को ध्यान में रखें आपकी यात्रा का गंतव्य तय करेगा कि आपको किस प्रकार की चीजें पैक करनी होंगी और अवधि आपको प्रत्येक आइटम की मात्रा निर्धारित करने के लिए तय करेगी जो आपको पैक करना होगा। आपके पास एक विशेष नियोजित कार्यक्रम का दिन क्या है? आप उसी आइटम को बार-बार कैसे उपयोग कर सकते हैं?
    • यदि संभव हो तो, चेक किए गए सामान का उपयोग करने से बचें। तेजी से, एयरलाइनों को पहले चेक किए गए सामान के लिए शुल्क लगाया जाता है और समय के मामले में एक आर्थिक उड़ान महंगा हो सकती है। यदि फ्लाइट एटेंडेंट एक हफ्ते से अधिक समय के लिए केवल एक कैरी बैग पर ही रह सकते हैं, तो आप ऐसा भी कर सकते हैं।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 15
    2
    मौसम की जांच करें आप केवल जानते होंगे कि पैक करने के लिए बिल्कुल जरूरी क्या है अगर आप पहले से मौसम की जांच करते हैं ज़रूर, आपके पास शायद एक मूल विचार है, लेकिन उस सप्ताह मौसम कैसे होगा? मौसम की जांच करने से आपको पता चल जाएगा कि क्या आपको वास्तव में बिना आस्तीन की शर्ट या छाता पैक करना है।
  • खराब मौसम का पूर्वानुमान है, तो यह एक छाता या दस्ताने की एक जोड़ी के रूप में आवश्यक ऐसे लेता है। अपने सूटकेस में 4 सर्दियों के कोटों को पैक करने का प्रयास न करें जो प्रत्येक शैली के अनुरूप है।
  • चित्र के लिए पैक के लिए हवाई यात्रा चरण 16
    3
    अगर आप देश छोड़ने जा रहे हैं, तो जांच लें कि क्या उपलब्ध होगा या क्या अलग होगा। यदि आप विदेश जा रहे हैं, तो संभावना है कि कुछ चीजें अलग-अलग होंगी शुरू करने के लिए, क्या आपको एक एडाप्टर खरीदने की ज़रूरत है?
  • अंत में, पहुंच का मुद्दा है किसी अन्य शहर में अपनी दादी की यात्रा करने के लिए यात्रा करना दुनिया के दूसरी तरफ की यात्रा से अलग है। यदि आप जान सकते हैं कि आप कहां जा रहे हैं, तो चीजें बहुत आसान हो जाएंगी।
  • युक्तियाँ

    • अपने सूटकेस खो जाने के मामले में हमेशा अपने सामान पर सामानों में क़ीमती सामान रखें।
    • यदि आप बेल्ट पैक करना चाहते हैं, तो उन्हें लपेटें नहीं। अंतरिक्ष को बचाने का एक तरीका यह है कि उन्हें अपने सूटकेस की परिधि के आसपास रखें।
    • अतिरिक्त अंडरवियर लाओ या इससे ज्यादा आपको लगता है कि आपको एक अच्छा विचार है। जीन्स और टी-शर्ट एक समस्या नहीं होगी, लेकिन अतिरिक्त अंडरवियर पहनने से आपको दिन बचा होगा।
    • यदि आप एक बैकपैकर के रूप में यात्रा कर रहे हैं और यूरोप भर में यात्रा कर रहे हैं, आइटम आप अपने सामान के शीर्ष पर नियमित रूप से उपयोग जगह ताकि आप इसे एक खो आइटम की तलाश के माध्यम से चप्पा चप्पा छान मारना, जबकि आप एक भीड़ हवाई अड्डे में हैं नहीं है।
    • अपने ले-ऑन सामान में बड़ी संख्या में जूते न लें एक बार फिर, जूते के संबंध में: यात्रा की अवधि के बावजूद दो जोड़े पर्याप्त से अधिक हैं जूते के साथ समस्या यह है कि वे आपके सामान में बहुत सी जगह लेते हैं और काफी वजन जोड़ते हैं। बस एक जोड़ी का चयन करें जिसका उपयोग आप हर समय और दूसरे "सुरुचिपूर्ण" अवसरों के लिए कर सकते हैं। यदि आप हवाई अड्डे पर एक जोड़ी का उपयोग करते हैं, तो आप अधिक स्थान बना लेंगे।
    • संगीत सुनने के लिए हेडफ़ोन पहनें और मुखौटा जो आपको बेहतर सोता है
    • सामान्य नियम: यदि आप 3 बार या उससे अधिक एक लेख का उपयोग कर सकते हैं, तो इसे पोस्ट करें यदि आप अपने डाइविंग उपकरण लेने की योजना बनाते हैं, "यदि आप तैरते हैं", तो आप "अधिक पैकिंग" करेंगे

    चेतावनी

    • वहाँ कुछ आइटम आप (अमेरिका के लिए) टीएसए नियमों के अनुसार किसी भी हवाई जहाज पर नहीं ले जा सकते हैं। जानें कि किस ऑब्जेक्ट को आपको घोषित करना चाहिए और कौन से निषिद्ध हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • साबुन (बार या तरल में)
    • टूथपेस्ट और ब्रश
    • डिओडोरेंट
    • चेहरे और शरीर के लिए मॉइस्चराइजर
    • संपर्क लेंस, उन्हें साफ करने के लिए समाधान और चश्मा
    • मेकअप (यदि आवश्यक हो)
    • महिलाओं की स्वच्छता उत्पादों (यदि आवश्यक हो)
    • प्रिस्क्रिप्शन दवाएं (यदि आवश्यक हो)
    • विटामिन
    • लघु आस्तीन शर्ट
    • लंबी आस्तीन शर्ट
    • बटन वाले शर्ट
    • स्वीटशर्ट या ऊन जैकेट (अगर मौसम इसकी मांग करता है)
    • स्लीपिंग शर्ट
    • जीन्स
    • पायजामा पैंट
    • लंबी अंडरवियर (यदि मौसम मांगता है)
    • जूते या जूते चलना
    • पनरोक जैकेट
    • व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों के लिए एक ज़ीप्लॉक बैग (इसमें 100 मिलीलीटर या 3 औंस की बोतल लगाने के लिए)
    • कैमरा और फिल्म
    • प्राथमिक चिकित्सा किट
    • बैकपैक या बैग
    • पासपोर्ट, चालक का लाइसेंस, छात्र कार्ड
    • धन, क्रेडिट कार्ड, ट्रैवेलर्स चेक
    • क्रेडिट कार्ड की चोरी को सूचित करने के लिए टेलीफोन नंबर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com