ekterya.com

प्रतीक्षा सूची पर कैसे उड़ना

कम लाभ और बढ़ती ईंधन की कीमतों के कारण, एयरलाइन उद्योग अनुबंधित हो गया है और प्रतीक्षा सूची पर ग्राहकों के लिए कम अंतिम मिनट की सीटें उपलब्ध हैं। प्रतीक्षा सूची में रहने वाले यात्रियों के लिए आदर्श विकल्प है, जो अपने अंतिम गंतव्य तक कुछ घंटे पहले या बाद में पहुंचना चाहते हैं। अधिकांश एयरलाइंस उसी दिन के लिए पुष्टि की गई उड़ान परिवर्तन के लिए $ 25 से 100 का शुल्क लेते हैं - प्रतीक्षा सूची में तकनीकी रूप से उड़ान का एक परिवर्तन होता है उसी दिन की पुष्टि नहीं हुई, जिसका अर्थ है कि सीट प्राप्त करने की आपकी क्षमता की गारंटी नहीं है। आपके अनुभव को अनुकूलित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

फ्लाई स्टैंडबाय चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1

Video: जिंदा बिच्छू खा जाती है ये लड़की

पता करें कि आपकी एयरलाइन की नीति क्या है प्रत्येक एयरलाइन को प्रतीक्षा सूची में यात्रियों के लिए अलग-अलग शर्तों और शुल्क होते हैं, और अग्रिम में उन बारीकियों के साथ खुद को परिचित करना एक अच्छा विचार है प्रतीक्षा सूची में होने पर सभी एयरलाइंस की पेशकश नहीं की जाती है।
  • Video: Witch's Love - Ep 2 - Eng Sub, PT BR, Sub Esp, Indo, Japanese and others

    फ्लाई स्टैंडबाय चरण 2 नामक छवि
    2

    Video: RAM ASHWAMEGH YAGYA, Ramayan !! राम अश्वमेघ यज्ञ, रामायण !! Total Devotional !!

    अपने वांछित गंतव्य के लिए सबसे सस्ती एयरलाइन टिकट खरीदें, अगर आपने पहले ऐसा नहीं किया है। लगभग सभी एयरलाइंस का कहना है कि आप प्रतीक्षा सूची में होने के लिए पात्र होने के लिए विमान टिकट खरीदे होंगे। यदि आपके पास अभी तक कोई टिकट नहीं है और आपके पास प्राथमिकता की कोई एयरलाइन नहीं है, तो एक टिकट खरीदें जेटब्लू, क्योंकि वे किसी अतिरिक्त शुल्क के लिए प्रतीक्षा सूची में नहीं होते हैं
  • कुछ एयरलाइंस के टिकट या एलिट सदस्यता पर प्रतिबंध है जो आपको प्रतीक्षा सूची के लिए योग्य बनाता है, इसलिए उनकी नीतियों को सावधानीपूर्वक पढ़ना सुनिश्चित करें
  • डेल्टा जैसे कुछ एयरलाइंस, इसे एक विकल्प के रूप में प्रदान करते हैं, यदि पुष्टि की गई कि उसी दिन के लिए उड़ान में परिवर्तन हो तो उपलब्ध नहीं हैं।
  • अधिकांश एयरलाइंस केवल आपकी खरीदी गई टिकट के गंतव्य से मेल खाने वाले स्थलों की प्रतीक्षा सूची के साथ उड़ानें ऑफ़ करते हैं। पास के हवाई अड्डों के लिए कुछ अपवाद हैं (उदाहरण के लिए, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में एसएफओ, एसजेसी और ओएसी या वाशिंगटन डी.सी. में डीसीए और आईएडी), लेकिन यह लचीलेपन की गारंटी नहीं दी जा सकती है।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 3 नामक छवि का शीर्षक
    3

    Video: पाली के जैतारण में दर्दनाक सड़क हादसा,पुलिस ने वाहन में फसें शव को बहार निकाला

    यदि संभव हो तो सामान को सामानों में पैक करें अगर आपके पास चेक-इन सामान नहीं है तो प्रतीक्षा सूची पर उड़ान मिलने की संभावना काफी बढ़ेगी दूसरी ओर, इस संभावना की वजह से कि आप सीट प्रतीक्षा नहीं कर सकते, आप हर समय अपने सामान का उपयोग करना चाहते हैं।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 4 नामक छवि



    4
    अपनी उड़ान के दिन या उससे पहले एक दिन, अपनी एयरलाइन की वेबसाइट या फ़्लाइट की जानकारी और सीट की उपलब्धता के लिए फोन द्वारा देखें आपके बाद उड़ान का पता लगाएं कि आप प्रतीक्षा सूची पर इंतजार करना चाहते हैं, और जांच करें कि क्या उपलब्ध सीटें हैं। अगर नहीं है, तो एक और उड़ान मिल जाए
  • यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उस सीट को प्राप्त करेंगे, तो आप एयरलाइन को एक शुल्क के साथ उसी दिन के लिए उड़ान में बदलाव करने के लिए कॉल कर सकते हैं।
  • एक्सपेडिया या प्रॉसिकलाइन जैसे तृतीय-पक्ष वेबसाइटों की जांच न करें, क्योंकि उनके पास सबसे वर्तमान उड़ान की जानकारी नहीं है
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वांछित प्रतीक्षा सूची पर अपनी उड़ान से कम से कम दो घंटे पहले हवाई अड्डे पर जाएं। जब आप साइन अप करते हैं, तो टिकट एजेंट का उल्लेख करें कि आपके पास बाद में टिकट है लेकिन आप उस उड़ान के लिए प्रतीक्षा सूची पर उड़ना चाहते हैं। यदि आपका अनुरोध एयरलाइन की नीति के अनुसार है, तो आपको प्रतीक्षा सूची में जगह लेनी चाहिए।
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 6 नामक छवि
    6
    सुरक्षा के माध्यम से आगे बढ़ें और वांछित प्रतीक्षा सूची पर अपनी उड़ान के द्वार पर प्रतीक्षा करें। दरवाजा एजेंटों को बताएं कि आप उपलब्ध सीटों के लिए प्रतीक्षा सूची में हैं
  • फ्लाई स्टैंडबाय चरण 7 नामक छवि
    7
    यदि आप एक सीट सुरक्षित कर सकते हैं, बधाई हो! अपनी उड़ान का आनंद लें यदि नहीं, तो अपने मूल खरीदे गए टिकट के द्वार पर जाएं। आप अभी भी अपने अंतिम गंतव्य के लिए उड़ान बोर्ड कर सकेंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com