ekterya.com

लंदन पहुंचने पर फिट होने के तरीके

लंदन शहरों में से एक है, या हो सकता है ग्रह पर मुख्य, सबसे आकर्षक और विविध। इसके अलावा, दुनिया में लंदन का सबसे ज्यादा दौरा किया शहर है। एक स्थानीय व्यक्ति के रूप में "द बिग स्मोक" (महान धूम्रपान का अर्थ) अनुभव करने के लिए इस गाइड का उपयोग करें

चरणों

छवि का शीर्षक जब फ़िटिंग लन्दन स्टेप 01
1
सही रवैया है.
  • याद रखें कि आप शहर में अतिथि हैं। एक आकर्षक पर्यटक होने की छाप न दें अपनी आवाज़ उचित मात्रा में रखने की कोशिश करें और अभिमानी मांगों या शिकायत करने से ध्यान आकर्षित करने से बचें कि आपके द्वारा किस प्रकार से उपयोग किया जाता है।
  • अपनी स्थिति का आकलन करें आप एक अनूठे देश में हैं जो एक अमीर और आवश्यक विरासत के साथ है जो आपके द्वारा बहुत कुछ अलग करता है चीजों को अपने देश के समान दिखने की उम्मीद मत करो। आप अपने आप को कठिन परिस्थितियों में बहुत बार संभालना होगा, संभवत: जब आप किसी मेनू से या कुछ समय के लिए आदेश देते हैं "आप दर्ज करें" एक प्रदर्शन करने के लिए पेडीक्योर पूर्व नियुक्ति के बिना इन चीजों को शांति से लेकर सांस्कृतिक अंतरों का आनंद उठाएं।
  • अच्छे लोग शिष्टाचार वे ब्रिटिश संस्कृति का हिस्सा हैं "कृपया "और "धन्यवाद" वे आपको बहुत मदद करेंगे। अगर आप सड़क पर किसी के साथ चलते हैं, माफी माँगता हूँ. और जो आपको सबसे ज्यादा चाहिए, किसी पंक्ति में किसी के सामने नहीं मिलता (जिसे कतार भी कहा जाता है)!
  • फ़िट इन विथ विज़िटिंग लन्दन स्टेप 02
    2
  • विविधता के लिए तैयार ब्रिटिश साम्राज्य के दिल होने के नाते, लंदन में बीसवीं सदी, जो वर्तमान के लिए जारी के अंत में कई माइग्रेशन कैरिबियन, भारत और मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों के साक्षी बने। इस तरह की है कि कई लोगों को उनकी भाषा और पीढ़ियों तक लहजे को संरक्षित करने में कामयाब रहे प्रभाव की भयावहता था: उदाहरण के लिए, जाहिरा तौर पर भारत से दो लोग हैं, जो कोने की दुकान में अपनी ही भाषा बोलते हैं पैदा हुआ जा सकता था और इंग्लैंड में पैदा और ऐसे लोग हैं जो इंग्लैंड में भी पैदा हुए और उठाए गए थे। लंदन में इंग्लैंड के किसी अन्य भाग में अधिक से अधिक, इसका क्या मतलब "होने अंग्रेजी" के बारे में लकीर के फकीर गायब हो जाते हैं, इसलिए जहां किसी से आता है के बारे में मान्यताओं बनाने के लिए नहीं की कोशिश करो। उदाहरण के लिए, 350 से अधिक भाषाओं लंदन (100 न्यूयॉर्क में अधिक से अधिक) के पास बोली जाती हैं और है कि एशियाई और काले बच्चों 1. करने के लिए 2 से सफेद बच्चों संख्या से बढ़ना वहाँ करने के लिए, धर्मों की एक किस्म भी है ठेठ से अजीब लोग, अज्ञेय से भक्तों और यहां तक ​​कि कट्टरपंथियों को भी। मेट्रो पर एक भी सवारी, जो केवल अंग्रेज़ी नागरिकों को स्थानांतरित करती है, में एक बुलंद संख्या वाली संस्कृतियां हो सकती हैं। हाल के दिनों में, नए आप्रवासियों ने पूर्वी यूरोप और चीन से आने शुरू कर दिया है (पर्यटकों का उल्लेख नहीं करने के लिए!)। लंदन वास्तव में एक पूंजी है दुनिया।
  • लंदन वालों की आरक्षित प्रकृति से भयभीत मत हो किसी भी अन्य त्वरित शहर के निवासियों की तरह, लंदन के लोगों ने ज़िंदगी में तेजी लाई है और वे क्या कर रहे हैं और वे कहाँ जा रहे हैं पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे बहुत आरक्षित हो सकते हैं आप एक लंदनवाला खोज सकते हैं जो आपको संदेह के साथ दिखता है अगर आप उसे पहली बैठक में कई व्यक्तिगत जानकारी देते हैं। लंदन में एक भावनात्मक रूप से अर्थपूर्ण आगंतुकों को समझना मुश्किल हो सकता है वे बहुत मददगार हो सकते हैं, बस उम्मीद नहीं करें कि उन्हें पूर्ण अजनबियों के साथ मेट्रो पर बातचीत शुरू करें। अपना समय ले लो और उससे मिलने के बाद कम से कम 15 मिनट के लिए अपनी जीवनी और व्यक्तिगत समस्याओं में ध्यान न दें। एक बार जब परिचितता का एक अच्छा स्तर स्थापित हो जाता है, तो अंग्रेजों का संवर्धन कम प्रबल हो जाता है
  • यदि संभव हो तो, शहर में आने से पहले कुछ सामाजिक संपर्कों को स्थापित करें (इंटरनेट ऐसा करने का एक शानदार तरीका है)। इस तरह, जाने से पहले आप नए दोस्त भी बना सकते हैं और उनके साथ आप एक वास्तविक लंदनर के दृष्टिकोण से अनुभव जी सकते हैं इसके अलावा, जबकि लंदन व्यस्त जब वे प्रदर्शन उनकी दैनिक गतिविधियों बहुत सामाजिक और महान एक रात के खाने या पीने से हो सकता है, या यहाँ तक कि आगंतुकों के लिए लंदन को दिखाने के लिए कर रहे हैं।
  • हास्य की सराहनीय सूखी भावना के साथ अच्छे दिखने की कोशिश करें जहां आप कई लंदन वालों से खुद का मज़ाक उड़ाते हैं वे एक कला के रूप को कम करके देखते हैं। क्या बारिश ने तुम्हें गार्ड से पकड़ लिया और तुम हड्डी से भिगो रहे हो? तुम थोड़ा गीला हो, क्या दया है
  • फ़िट इन इन विद विज़िटिंग लन्दन स्टेप 03
    3
    लन्दनर की तरह पोशाक
  • महिलाओं: लंदनवासी आमतौर पर आरामदायक कपड़े पहनते हैं, जीन्स बहुत आम हैं जाहिर है, उन्हें शायद काम करने के लिए स्मार्ट बनने की ज़रूरत है - हालांकि, जब वे काम से बाहर होते हैं, तो कैजुअल प्रबल होता है।
  • पुरुषों: लंदनवासी भी आरामदायक कपड़े पहनते हैं जैसे कि जींस, स्वेटर और समान कपड़े महिलाओं की तरह, उन्हें शायद कार्यालय के लिए स्मार्ट बनने की जरूरत है, वेशभूषा उनमें से कई पर हावी है। यहां तक ​​कि जब आप रॉयल ओपेरा हाउस की तरह "सुरुचिपूर्ण" स्थानों पर जाते हैं, तो आप में फिट होंगे यदि आप आकस्मिक कपड़े पहने हुए हैं। एकमात्र अपवाद एक पर्व रात पर होना है (जहां कीमतें आसमान उच्च हैं)।
  • छवि का शीर्षक जब फिटनेस लन्दन में कदम 04
    4
  • अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका से इंग्लैंड के तालाब को पार करने जा रहे हैं, तो आपको उन शब्दों के लिए उपयोग किए जाने वाले कई शब्द मिलेंगे, जिनके लिए अमरीका पूरी तरह से अलग अर्थों को जोड़ता है। उदाहरण के लिए: एलेवेटर लेने के लिए, अमेरिकी अंग्रेजी में शब्द है "लिफ्ट ", लेकिन ब्रिटिश अंग्रेज़ी में" लिफ्ट "है इंग्लैंड में इसका उपयोग "मोबाइल" सेल फोन के लिए किया जाता है, न कि "सेल फोन"- भी, स्वच्छ सेवाओं के स्थान के लिए पूछने के लिए, वह पूछता है "शौचालय", "लूस", "महिलाओं" या "पुस्र्ष की टट्टी", नहीं "थूटररूम" द्वारा इसके अलावा, इंग्लैंड में मेट्रो को बताया जाता है "नली" या "भूमिगत", नहीं "भूमिगत रेल"। शब्द "भूमिगत रेल" क्या लंदनवासी सड़क के नीचे पैदल चलने वालों के लिए एक जगह से दूसरे स्थान पर जाते हैं, या फास्ट फूड चेन कहते हैं विकिपीडिया में ब्रिटिश अंग्रेजी में शब्दों की एक बड़ी सूची है जो अमेरिकी अंग्रेजी में बहुत असामान्य हैं, जो कि पाई जा सकती हैं यहां.
  • अज्ञात वाक्यांशों के लिए संदेह का लाभ दें। कॉकसी बोली की छद्म बोलने पर विचार करें। ऐसा नहीं है कि बहुत से लोग कॉकसी भाषा का उपयोग करते हैं, लेकिन कभी-कभी किसी को भी उन्हें पूछने के लिए आपसे यह पूछें और जब वे करते हैं तो हास्य की भावना हो।
  • विभिन्न प्रकार के उच्चारण के लिए तैयार हो जाओ यूरोपीय संघ के आगमन के साथ, लंदन अब पूरे यूरोप के कई लोगों का घर नहीं है, न कि सिर्फ ब्रिटेन। आप बड़ी संख्या और उच्चारण की विविधता से प्रभावित होंगे! अगर आपको किसी को समझने में परेशानी होती है, तो आप हमेशा मुस्कुरा सकते हैं और मंजूरी दे सकते हैं - हालांकि, आमतौर पर सबसे अच्छा यह है कि किसी को यह कहना दोबारा कहना कि वे क्या कहते हैं। यह कहकर किया जाता है "माफ करना? ", नहीं "क्या?", जो निराशाजनक के रूप में माना जा सकता है हालांकि, जैसा कि नैन्सी मिटफ़ोर्ड ने बताया, "क्या" के बजाय "खेद" कह सकते हैं कि आप मजदूर वर्ग के हैं "माफी माँगने के लिए?" कहने की कोशिश करें और अपने सिर का उपयोग करके बातचीत शुरू करें संस्कृतियों जटिल हैं
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं, कोई ब्रिटिश उच्चारण नहीं अनुकरण करते हैं यह बहुत निराश है और मूल इसे तत्काल पता लगा सकते हैं।
  • फ़िट इन विथ विज़िटिंग लन्दन स्टेप 05
    5
    शहर चलना
  • नक्शे यद्यपि बिक्री के लिए कई पर्यटक मानचित्र हैं, यह एक गाइड खरीदने के लिए बेहतर है लंदन ए-जेड (ए से जेड से उच्चारण) छोटे या "छोटा", जो लंदन के नक्शे के साथ एक जेब एटलस है जो शहर के केंद्र से लगभग 11 किमी (7 मील) का विस्तार करता है। सबसे ऊपर, यह शहर में प्रत्येक मार्ग, सड़कों, गलियों और वर्गों का भी एक सूचकांक है - इसलिए आप हमेशा यह जान सकते हैं कि आप नक्शे पर कहां हैं। मामले को बदतर बनाने के लिए, इसमें लंदन अंडरग्राउंड और अन्य उपयोगी जानकारी के नक्शे भी हैं। इसके अलावा, जहाँ से केंद्र हालांकि 26 किमी (16 मील) फैली उपलब्ध एक व्यापक संस्करण, है, यह बहुत उपयोग जब तक आप उपनगरों का दौरा करने की योजना नहीं है। मैप्स सभी स्टेशनों पर भी प्रदर्शित होते हैं और अधिकतर बस स्टॉप और स्टॉप पर (बस स्टॉप साइन के शीर्ष पर स्थित लाल अक्षर इंगित करता है कि आप नक्शे पर कहां हैं)।
  • निर्देशों के लिए पूछते समय, सड़कों या जगहों के नामों में कटौती न करें मैडिसन के रूप में मैडिसन स्ट्रीट का उल्लेख करने के लिए संयुक्त राज्य में यह सामान्य हो सकता है, लेकिन यह यूनाइटेड किंगडम में सामान्य नहीं है। और यह खुद को भ्रम में उधार दे सकता है, क्योंकि कई सड़कों और जगहों को उनके नाम अन्य अंग्रेज़ी शहरों और कस्बों के साथ साझा किया जाता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका होटल लिवरपूल स्ट्रीट (लंदन सिटी का मुख्य रेलवे स्टेशन) के करीब है और लिवरपूल की दिशा के लिए प्रश्न है, तो आप बीटल्स के घर लिवरपूल शहर (और याद रख सकते हैं कि कई पर्यटकों वे लिवरपूल यात्रा करना चाहते हैं) महल के बारे में बात करते समय, ग्लौसेस्टर (रोड), लेसेस्टर (स्क्वायर), ऑक्सफ़ोर्ड (स्ट्रीट या सर्कस), लैनकेस्टर (गेट) और यहां तक ​​कि बकिंघम के साथ भी हो सकता है।
  • पड़ोस। लंदन को दर्जनों क्षेत्रों में विभाजित किया जाता है जिन्हें जिला कहते हैं। चेल्सी, केंसिंग्टन और नाइट्सब्रिज महान दुकानों और आराध्य कैफे, शराब बार और सराय की पेशकश करते हैं। सोहो, शोरेसिच, केम्डेन और क्लार्कवेल ने उत्कृष्ट रात का जीवन प्रदान किया। सेंट जॉन्स वुड, मैडा वेले और प्रिमोरोस हिल आवासीय और शांत इलाके हैं। कोवेन्ट गार्डन, साउथ बैंक और वेस्ट एंड कई सड़क के कलाकार, थिएटर, बार और रेस्तरां पेश करते हैं।
  • सार्वजनिक परिवहन दुनिया में लंदन में सबसे व्यापक और महंगी सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था (ब्रिटिश ब्रिटिश में सार्वजनिक परिवहन) में से एक है
  • लंदन अंडरग्राउंड (ट्यूब के रूप में भी जाना जाता है) विशेष रूप से यह समझना आसान है कि अगर आप अंग्रेज़ी बोलते हैं किसी मेट्रो स्टेशन पर एक ऑयस्टर कार्ड खरीदें। 1 और 2 के भीतर मेट्रो और / या बसों पर सात दिनों के लिए असीमित संख्या में यात्राएं आपको एक उचित फ्लैट दर का भुगतान करेगी। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि कोई लाइन काम नहीं करती है या यदि स्टेशन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है, तो लंदन अंडरग्राउंड वेबसाइट की अप-टू-मिनिट सूचना के लिए यात्रा करें जब आप स्टेशनों पर होते हैं, तो ध्यान रखें कि एस्केलेटर के बाईं तरफ केवल उन लोगों के लिए है जो चलना चाहते हैं - अगर आप पैदल चलने वाली एस्केलेटर तक जाने की योजना नहीं बनाते हैं, तो दाएं तरफ रहें
  • जब आप किसी स्टेशन में प्रवेश करते हैं, तो हमेशा सड़कों के बंद होने और मौजूदा सिस्टम की कमी की जांच करें, ये अक्सर होते हैं और एक चक्कर लगा सकते हैं। ध्यान रखें कि गर्मियों में मेट्रो में कोई वातानुकूलन नहीं है, मेट्रोपोलिटन लाइन को छोड़कर और सर्कल, जिला और हैमरस्मिथ लाइन की नई ट्रेनें & सिटी।
  • DLR (का एक संक्षिप्त शब्द डीockland एलight आर एलिलवे या डॉकलैंड्स की हल्की रेल लाइन) लंदन में एक और मेट्रो प्रणाली है, जो डॉकलैंड्स, ईस्ट एंड और सिटी ऑफ लंदन क्षेत्रों में कार्य करता है। इसकी ट्रेनें, जो लंदन की मेट्रो ट्रेनों की तुलना में हल्का होती हैं, को ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होती - स्टेशन से स्टेशन पर उनकी आवाजाही एक कंप्यूटर द्वारा नियंत्रित होती है लंदन अंडरग्राउंड के विपरीत, सिस्टम सतह पर अधिकतर है, केवल 4 भूमिगत स्टेशनों के साथ।
  • टैक्सियों के दो प्रकार होते हैं: ब्लैक और मिनिटैक्सिस कालों में लंदन में पारंपरिक और पारिवारिक दिखने वाले टैक्सी हैं, हालांकि इन दिनों सभी काली टैक्सी वास्तव में काला नहीं हैं। ब्लैक टैक्सिस आमतौर पर सबसे महंगे विकल्प होते हैं क्योंकि लंदन के काले टैक्सी ड्राइवरों की दरें विनियमित होती हैं। कानूनी तौर पर "हैकनी कैरिज" (किराये की कार) के रूप में जाने वाली एक टैक्सी, टैक्सी स्टैंड से यात्रियों को उठा सकती है या जब आप सड़क पर कहीं भी एक संकेत के साथ बंद कर देते हैं टैक्सी को रोकने के बाद, चालक को खिड़की के माध्यम से यात्री की तरफ से कहो, जहां आप जाना चाहते हैं, तब टैक्सी के पीछे जाएं एक बार जब आप अपने गंतव्य पर पहुंच जाएंगे, तो टैक्सी से बाहर निकलें और यात्री खिड़की के माध्यम से ड्राइवर का भुगतान करें। एक मामूली टिप मूल्यवान है, जो आम तौर पर सुविधाजनक और तेज़ होने के लिए नकद भुगतान के लिए किराया भर कर गणना की जाती है।
  • मिनीटैक्सी विकल्प हमेशा पहले से बुक किया जाना चाहिए - इसके अलावा, यह आम तौर पर लंबी यात्रा के लिए एक काला टैक्सी से सस्ता होता है। एक आरक्षित टैक्सी का उपयोग अग्रिम में हासिल किया जा सकता है, खासकर लंबी यात्रा के लिए, जैसे कि हवाई अड्डे से या स्थानांतरण से। मिनिटैक्सिस के साथ एक प्रमुख डीकेल द्वारा पहचाना जा सकता है "निजी टैक्सी" टीएफएल रियर विंडशील्ड पर (लंदन के लिए लंदन और परिवहन के लिए परिवहन) और द्वारा जारी पहचान पत्र सार्वजनिक कैरिज कार्यालय (लोक कैरिज कार्यालय) के अंदर एक लाइसेंस। आमतौर पर छोटी टेक्सी कंपनियों दैनिक 24 घंटे काम करते हैं और टेलीफोन नंबर पीले पन्नों में पाया जा सकता है। कंपनियों की बढ़ती संख्या ऑनलाइन आरक्षण वेब पृष्ठों को स्वीकार छोटी टेक्सी, या तो अपनी वेबसाइटों के माध्यम से या पोर्टल टैक्सी बुकिंग की बढ़ती संख्या से अब उपलब्ध- कर रहे हैं यह विशेष रूप से उपयुक्त बनाता है विदेशी यात्री के लिए जो लंदन में आने से पहले यात्रा बुक कर सकते हैं
  • कई बड़े शहरों की तरह, लंदन में 08:00 एक से लेकर काफी व्यस्त भीड़ घंटे है। मीटर। 9:30 बजे तक मीटर। और एक बार फिर से 4:30 पी मीटर। 6:00 बजे तक मीटर। आप इन के दौरान यात्रा नहीं कर सकते घंटे-अगर आप भीड़ घंटे के दौरान यात्रा करना होगा, यह बेहतर लंदन के बाहर यातायात के प्रवाह के विपरीत दिशा में दोपहर में भीड़ घंटे के दौरान सुबह या लंदन में भीड़ घंटे के दौरान यात्रा करने के लिए है । आमतौर पर, गाड़ियों, सबवे और बसों भी भरे हुए हैं, और बहुत धीमी गति से और अप्रिय भीड़ घंटे के दौरान कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक जिसमें फ़िटिंग लन्दन का चरण 06 है

    Video: BulandShahr ijtema December 2018 बुलन्दशहर इज्तेमा दिसम्बर २०१८

    6
    बाहर खाओ
  • लंदन में रेस्तरां अलग-अलग हैं और न्यूयॉर्क के जैसे कुछ बड़े शहरों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं सैन फ्रांसिस्को. यदि आप ब्रिटिश रेस्तरां पसंद करते हैं, तो आपको निश्चित रूप से सबसे अधिक मेनू पर भुना हुआ भेड़ के समान अंग्रेजी सामग्री मिलेगी। इस प्रकार के रेस्तरां अपेक्षाकृत नई घटनाएं हैं और उनके मानकों ने अभी तक मध्य-सीमा वाले रेस्तरां नहीं प्रभावित किए हैं
  • यदि आप जातीय भोजन पसंद करते हैं, तो लंदन आदर्श स्थान है। विकल्प अद्भुत हैं, कोने पर कबाब से लेकर कुछ बेहतरीन भारतीय रेस्तरां तक ​​ले जा सकते हैं। क्वींसवे मोरक्को से अफगान व्यंजनों की पूरी कोशिश करने के लिए एक उत्कृष्ट स्ट्रीट है। Edgware रोड अपने मध्य पूर्वी व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है। चीनी व्यंजनों के लिए, आपको सोहो में चीनाटाउन से परे नहीं देखना पड़ता है।
  • ब्रंच सप्ताह के अंत में लंदन में बहुत लोकप्रिय है और विभिन्न क्षेत्रों को देखने के लिए एक महान अवसर प्रदान करता है। इसके अलावा, यह ब्रंच को दोपहर के भोजन से सस्ता करना पड़ता है, इससे आपको कुछ नकदी की बचत होगी। londonbrunchreviewsbyarea.blogspot.com और londonreviewofbreakfasts.blogspot.com: वहाँ कुछ उत्कृष्ट ब्लॉग है कि आप जहां के रूप में ब्रंच खाने के लिए पर बहुत कम जाना जाता सुझाव दे रहे हैं।
  • स्टाफ उपस्थित होने के लिए आपकी उपस्थिति पर ध्यान देने के लिए कई मिनट इंतजार करना असामान्य नहीं है। केवल सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां में कर्मचारी आपको जानने की प्रतीक्षा कर रहे हैं कि आपको कुछ चाहिए यह संभव है कि आप अपना आदेश बना लें, भोजन करें और फिर आपको किसी को अपना खाता या किसी और चीज को पाने के लिए सिग्नल करना होगा। यदि आप अपने भोजन के साथ पानी का अनुरोध करते हैं, तो ध्यान रखें कि यह बहुत संभावना है कि आप पानी की बोतल के लिए भुगतान करते हैं जब तक आप विशेष रूप से नल का पानी नहीं मांगते।
  • एक टिप एक अच्छी सेवा के लिए कुल में से 10%, और सिर्फ एक अच्छी सेवा के लिए, एक सामान्य नियम है सुनिश्चित करें कि आप अपना खाता जांचते हैं क्योंकि आप पहले से ही एक टिप शामिल कर सकते हैं, आमतौर पर सेवा शुल्क के रूप में निर्दिष्ट किया गया है यदि आप एक विशेष कैफेटेरिया या रेस्तरां में नियमित रूप से खाने के लिए जा रहे हैं, तो उदार हो। वे आपको इसके लिए याद करेंगे और वे आपके साथ सही तरीके से व्यवहार करेंगे।
  • यह रेस्तरां का बिल जांचने के लिए एक बुनियादी नियम है, जैसा कि आप किसी भी रेस्तरां में करेंगे, क्योंकि सेवा कर्मचारी गलतियां कर सकते हैं।
  • असीमित सोडा दुर्लभ हैं। अमेरिकन रेस्तरां के मामले में, इसे मुफ्त में एक और ग्लास सोडा भरने की अनुमति दी जाती है और यह असामान्य है कि ऐसा नहीं है। हालांकि, लंदन में सटीक विपरीत होता है अधिकांश रेस्तरां आपको एक बोतल लाएंगे या सोडा के कर सकते हैं जो फिर से भर नहीं सकते हैं। कुछ रेस्तरां पिज्जा हट या हार्वेस्टर के रूप में अनुमति देते हैं, लेकिन बहुमत नहीं।
  • शब्द सोडा गैर-अल्कोहल पेय के लिए उपयोग नहीं किया जाता है (सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सोडियम बाइकार्बोनेट और सोडियम बाइकार्बोनेट क्रिस्टल है)
  • छवि का शीर्षक, जब विजिटिंग लन्दन का चरण 07



    7
    कार्बोनेटेड पेय बेहतर कार्बोनेटेड पेय के रूप में जाना जाता है - आम तौर पर, कनस्तर, दफ़्ती या बोतल "गैस के साथ या बिना" इंगित करेगा
  • आम तौर पर, अखबार स्टैंड और स्टोर से उपलब्ध गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों का अच्छा चयन होता है।
  • लैंडिंग चरण 08 में फिट में शीर्षक वाली छवि
    8
    गैस या बुलबुले के साथ शीतल पेय, जिन्हें आप देखना चाहिए और कोशिश करें निम्न हैं: रूबिकॉन, फैंटा, Ribena, Lucozade, Sanpellegrino, पुराने जमैका अदरक बीयर, टैंगो, रियो, IRN ब्रू, Vimto, Lilt, बादल लेमोनेड, इनमें से कई Orangina- इसके अलावा अलग स्वाद विकल्प होंगे।
  • गैर-अल्कोहल या गैर-कार्बोनेटेड पेय में रिबेना, जे 20, ओएसिस और विभिन्न फल और नारियल पेय शामिल हैं।
  • छवि का शीर्षक जब फ़िटिंग लन्दन के चरण 09
    9
    खेल और ऊर्जा पेय का एक अच्छा चयन भी है
  • फ़िट इन विथ विज़िटिंग लन्दन स्टेप 10

    Video: Dental Veneers w/NO Drilling See Smile Makeover Interview w Model Kimby Kloss - Brighter Image Lab

    10
  • "लंदन आई" (लंदन आई) केंद्रीय लंदन का उत्कृष्ट नजारा प्रदान कर सकता है यह सूर्यास्त के दौरान बहुत अच्छा है
  • टेम्स: लंदन टेम्स पर बनाया गया है नदी के दोनों किनारों पर, आप के आकर्षण नीति,, वास्तु कलात्मक और ऐतिहासिक महत्व द्वारा बमबारी की जाएगी: बिग बेन, वेस्टमिंस्टर पैलेस, लंदन आई, टेट मॉडर्न, टावर ब्रिज और थिएटर शेक्सपियर के ग्लोब संग्रहालय - कुछ नाम करने के लिए
  • लंदन के संग्रहालयों में विश्व के कुछ सर्वश्रेष्ठ हैं और विशेष प्रदर्शनियों को छोड़कर, जनता के लिए स्वतंत्र हैं नाइट्सब्रिज में विक्टोरिया और अल्बर्ट संग्रहालय उन चीजों से भरे हुए हैं जिनका उपयोग हर रोज अंग्रेजी जीवन में हजारों साल पहले किया गया था।
  • लंदन में एक शो देखना जरूरी है! यह सब वेस्ट एंड के बारे में है, "थियेटर की भूमि" साथ की ओर से प्रतिस्पर्धा पक्ष "ग्रेट व्हाइट रोड"। इसके अलावा, हालांकि बड़ा शो कई पर्यटकों को आकर्षित, शहर प्रस्तुतियों थियेटर कंपनियों ओल्ड विक के रूप में परंपरा से समृद्ध देखने के लिए कम कीमत पर थिएटर टिकट प्राप्त करने के लिए पता है।, बॉक्स ऑफिस की जांच सुनिश्चित करें (सबसे अच्छा जाना जाता है लीसेस्टर स्क्वायर में)
  • लंदन में अच्छे संगीत दृश्यों का लाभ उठाएं संयुक्त राज्य में ज्ञात हो जाने से पहले ब्रिटिश ब्रिटिश बैंड को देखने के लिए यह एक बढ़िया अवसर है। कैम्डेन और लंदन के आधुनिक ईस्ट एंड शुरू करने के लिए अच्छे स्थान हैं।
  • क्या आपको व्यायाम की आवश्यकता है? लंदन में पार्क और हरे रंग के रिक्त स्थान दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ हैं। अन्य लंदन के लिए शामिल हों रन दोपहर में या के लिए व्यायाम रीजेन्ट के पार्क, प्रिमोरोस हिल, केंसिंग्टन पार्क या हाइड पार्क में थोड़ा सा। हर एक शानदार सड़कों और सुंदर परिदृश्य प्रदान करता है
  • लंदन में यूरोप के कुछ सबसे अच्छे स्टोर हैं और उस महाद्वीप की फैशन की राजधानी के रूप में बहुत से माना जाता है। सुनिश्चित करें कि आप कुछ लक्जरी बुटीक पर एक नज़र लेने का अवसर लेते हैं। कई बॉन्ड स्ट्रीट, रीजेन्ट्स स्ट्रीट और नाइट्सब्रिज पर स्थित हैं। मेफ़ेयर में डॉवर स्ट्रीट मार्केट विशेष रूप से लंदन फैशन सर्कल में प्रसिद्ध है
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    छवि का शीर्षक जब फ़िटिंग लन्दन चरण 11
    11
    खाते में ले लो सुरक्षा.
  • जब मेट्रो पर यात्रा करते हैं या भीड़ भरे स्थानों के माध्यम से चलते हैं, सतर्क रहें अपने बैग और अन्य सामान आपके साथ दृढ़ रहें कई पर्यटकों के साथ इलाके में पिकपकेट के संकेतों से आपको चेतावनी दी जाएगी। पिकपेट आपके बटुए को ले जा सकते हैं और गायब हो जाते हैं इससे पहले कि आप इसे नोटिस करते हैं, तो सतर्क रहें। हालांकि, डरने की कोई जरूरत नहीं है, आमतौर पर सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना और रात में चलना सुरक्षित होता है।
  • कभी भी मेट्रो पर, या एक आउटडोर रेस्तरां या कैफेटेरिया में आपके बगल में बैठे सीट पर न जाएं। इसके अलावा, यदि आप अपने कोट को एक रेस्तरां रैक पर लटकाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने जेब में कुछ भी मूल्यवान नहीं छोड़ते हैं, जैसे आपके सेल फोन।
  • हमेशा आप के चारों ओर ध्यान दें और तदनुसार कार्य करें। जब आप मेट्रो लेते हैं या सड़क पर खड़े होते हैं, तो अपने बटुए में छलनी नहीं करें या अपने बटुए में धन की गणना न करें
  • यदि आप सड़कों को छोड़ देते हैं, तो संभव है कि आप पर्यटक क्षेत्रों की तुलना में अधिक शत्रुतापूर्ण और वंचित क्षेत्र तक पहुंच सकें। उपेक्षा मत करो
  • Video: अमेरिका घुमने में खर्चा कितना आएगा ? Travel to USA from India in hindi /Calculate USA trip Expense

    युक्तियाँ

    • यदि आप लंदन में अपने प्रवास के दौरान एक रेडियो स्टेशन को सुनना चाहते हैं, तो कुछ अच्छे रेडियो स्टेशन 95.8 एफएम कैपिटल, द हिट्स, रेडियो 1, निरपेक्ष और शांत (आराम करने के लिए) हैं।
    • लंदन के कुछ दुकानों में ड्रेस कोड होते हैं, इसलिए हमेशा इसे जांचें!
    • सुनिश्चित करें कि आप गर्मियों में लंदन जाते हैं, अच्छी एयर कंडीशनिंग के साथ एक होटल चुनें, क्योंकि बहुत से होटल के कमरों में पर्याप्त क्रॉस वेंटिलेशन नहीं है। इसके अलावा, एयर कंडीशनिंग के बिना आप अपना कमरा बहुत दबंग और गरम पा सकते हैं। याद रखें कि कोई फर्क नहीं पड़ता वर्ष के समय क्या हुआ है, मीटर के तापमान 10 डिग्री के बाहर से अधिक गर्म हो सकता है, तो कपड़े की परतों पहनते हैं और उन्हें बंद लेने के लिए तैयार हो जाओ।
    • यदि आप बॉक्स ऑफिस का उपयोग करने के बजाय थियेटर में जा रहे हैं, तो मैटिनीज़ पर जाने की कोशिश करें। ये शनिवार और बुधवार या गुरुवार को आयोजित किए जाते हैं। शो शुरू होने से 30 मिनट पहले ही थिएटर पर पहुंचें और आपको आमतौर पर अच्छी कीमत पर अच्छा स्थान मिलेगा। कभी-कभी वे भागते हैं!
    • सार्वजनिक परिवहन पर अजनबियों के साथ विज़ुअल संपर्क बनाए रखें, जो निराशाजनक माना जाता है। जोर से बात करना अन्य यात्रियों के लिए भी परेशान है, क्योंकि ये सेल फोन वार्तालाप हैं। यह भी ट्रेनों पर बैकपैक चलाने के लिए कठोर माना जाता है - इसे अपने हाथ में ले लो, इसे जमीन पर रखें, या सामने से ले जाएं यह भी सिफारिश की है कि आप अपना बैग पिकपॉकेट से सुरक्षित रखें।
    • जब आप किसी बार या मधुशाला में एक पेय खरीदते हैं, तो आप संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में बर्नन को टिप करने के लिए आवश्यक नहीं है
    • जब आप लंदन अंडरग्राउंड लेते हैं, तो आपको दरवाजों को खोलने के लिए बटन दबाए नहीं जाते, चालक उन्हें आपके लिए खोलता है दरवाजे खोलने के लिए बटन दबाने से आपको एक विदेशी के रूप में भेद होगा ध्यान रखें कि डीआरएल में, हाँ, आपको दरवाजों को खोलने के लिए बटन दबाएं, यह महत्वपूर्ण है कि आप यात्रा करते समय इसे याद रखें
    • यदि आपको निर्देशों की आवश्यकता है, तो टैक्सी ड्राइवर सूचना का एक अच्छा स्रोत हैं और साथ ही सड़कों पर समाचार पत्र वितरित करने वाले लोग हैं। सबसे व्यस्त खरीदारी की सड़कों में, पुलिस आपको सलाह देने के लिए भी तैयार रहेंगी।
    • ब्लैक टैक्सियों के ड्राइवर स्वयं या उनके टैक्सियों को किराए पर लेते हैं, और वे अनिवार्य रूप से छोटे व्यवसायी हैं अपने टैक्सियों में कचरा (कचरा) या चबाने वाली गम कभी नहीं छोड़ें वे अपने वाहनों पर गर्व कर रहे हैं, इसलिए उनसे व्यवहार करना चाहिए। आपके टैक्सी चालक सूचना का एक बड़ा स्रोत हो सकता है, जब तक आप सामाजिक हो जाते हैं पहले पूछे बिना अपनी टैक्सी में धूम्रपान न करें यह असामान्य काले कैब चालकों के लिए शराबी यात्रियों को लेने के लिए है क्योंकि वे अपनी टैक्सियों में बीमार यात्रियों के बाद साफ करने के लिए तैयार नहीं हैं मना नहीं है।
    • स्थानीय सुपरमार्केट से मिलने जैसे टेस्को, एस्डा-वॉलमार्ट, एम&एस फूड एंड सैन्सबरी, जहां आप अपने होटल के कमरे में लेने के लिए सैंडविच और सस्ते भोजन चुन सकते हैं।

    चेतावनी

    • अगर चीजें बदतर हो जाती हैं और आपको तुरंत चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होती है, तो यूनाइटेड किंगडम की एक अच्छी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा है, जो मुफ़्त बचाव उपचार प्रदान करती है। ध्यान रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि आप यात्रा बीमा से दूर रह सकते हैं। हालांकि, यदि आप किसी दुर्घटना में हैं या अस्पताल में आपातकालीन देखभाल की आवश्यकता है, तो 99 9 पर कॉल करें (या किसी को ऐसा करने के लिए कहें) और एम्बुलेंस सेवा का अनुरोध करें
    • सामान्य तौर पर, लंदन के पुलिसकर्मियों को निर्देश, प्रश्न और यहां तक ​​कि दुर्लभ तस्वीरों में मदद करना - जब तक वे व्यस्त नहीं होते। हालांकि, यदि वे यातायात का निर्देशन कर रहे हैं, या किसी तरह से शामिल हैं, तो वे कठोर हो सकते हैं यदि उन्हें कुछ कहा गया हो। ध्यान रखें कि पुलिसकर्मियों, ट्रैफिक गार्ड और सामुदायिक सहायता अधिकारियों के समान वर्दी हैं सामान्य तौर पर, ब्रिटिश पुलिस आग्नेयास्त्रों को नहीं लेती।
    • सड़क पार करते समय सावधान रहें अधिकांश लंदनवासी सड़क पर बहुत तेजी से पार करते हैं और जहां संभव हो, यह मत करो। एक पर्यटक के रूप में, आप इस तरह की सड़कों पर बड़े नहीं हुए हैं न केवल सही पक्ष के आदी लोगों के लिए बाईं तरफ ड्राइव करने के लिए यह भ्रमित है, लेकिन वैन ड्राइवर आमतौर पर छोटी सी तरफ से बहुत तेज गति से ड्राइव करते हैं। दूसरों के साथ सड़क पार करो, अकेले नहीं अक्सर, शब्द "बाईं ओर देखो" या "सही को देखो" वे पैदल यात्री क्रॉसिंग के तल पर दिखाए जाएंगे। इस अच्छी सलाह को लागू करें लंदन में ड्राइवर आपके लिए इस्तेमाल किए जाने वाले खतरनाक तरीके से ड्राइव कर सकते हैं
    • जब आप संख्या संकेत करते हैं "दो" अपनी उंगलियों (सूचकांक और मध्यम), जैसे जब आप दो पिंट आदेश, सुनिश्चित करें कि अपनी हथेली अन्य व्यक्ति का सामना करना पड़ रहा है, के बाद से अन्य व्यक्ति के खिलाफ अपने हाथ के पीछे के साथ, उलट, बनाने के साथ किसी को दिखाने के लिए है मध्य उंगली
    • इसके अलावा, 999 आपातकालीन प्रणाली आपात स्थिति के मामले में पुलिस को कॉल कर (जैसे एक डकैती, हमला, आदि रिपोर्ट करने के लिए नहीं) और फायर एंड रेस्क्यू सर्विस प्रयोग किया जाता है। आप इस तरह से लाईफगार्ड से मदद भी प्राप्त कर सकते हैं आप सड़क पर सभी लोक टेलीफोनों से मुफ्त में, किसी भी लैंडलाइन फोन और यूके सेल फोन से 99 9 पर कॉल कर सकते हैं। 99 9 नेटवर्क तक पहुँचने से यूनाइटेड किंगडम के अलावा फोन पर काम नहीं हो सकता है
    • नोट: ब्रिटेन की 112 सेवा भी है, जो 99 9 सेवा के समान है, लेकिन उस नंबर का उपयोग करने वाले यूरोपीय जोन के साथ सामंजस्य सुनिश्चित करने के लिए 112 का उपयोग करता है। 112 को सभी फोन पर काम करना चाहिए, यहां तक ​​कि विदेशी सेल फोन के साथ भी। 911 सेल फोन के 99% पर काम करेगा, क्योंकि यह केवल 99 9 नंबर पर रीडायरेक्ट करता है। 911 सार्वजनिक टेलीफोन में काम नहीं करता
  • शराब की खपत के मामले में औसत लंदन के साथ रहने की कोशिश न करें। यह शराब की भूमि है, या बार, जैसा कि शहर के लोग भी उन्हें जानते हैं। यूनाइटेड किंगडम में शराब संस्कृति का एक बड़ा हिस्सा है सुनिश्चित करें कि तुम पर नियंत्रण. यह ध्यान देने योग्य है कि लंदन सलाखों इंपीरियल पिंट (20 ऑउंस या 590 मिलीलीटर) की सेवा के लायक है, जबकि ज्यादातर अमेरिकी सलाखों आम पिंट (16 औंस या 476 मिलीलीटर) या बियर की बोतलें (12 औंस या 355 एमएल) की सेवा, हालांकि अंग्रेजी बियर में संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिकांश शिल्प बियर के रूप में ज्यादा अल्कोहल नहीं है। फिर भी, उन अतिरिक्त औंस जल्दी (3 ब्रिटिश पिन्स = 5 बोतलें या डिब्बे) जोड़ सकते हैं
  • अगर आपको कुछ संदिग्ध दिखाई पड़ता है, जैसे कि किसी अप्रतिबंधित बैग या पैकेज, तो इसकी रिपोर्ट करें "999" या (112) आपातकालीन रेखा है अगर आपको कुछ की रिपोर्ट करने की आवश्यकता है या आपको सहायता की आवश्यकता है
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गर्मियों में और गर्म मौसम में पानी की एक बोतल, खासकर यदि आप लंदन अंडरग्राउंड में यात्रा करते हैं। आप बहुत तेजी से निर्जलीकरण करेंगे यह अच्छी सलाह है, क्योंकि लंदन में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस (9 0 डिग्री फ़ारेनहाइट) और अधिक तक पहुंच सकता है!
    • आरामदायक जूते, क्योंकि आप बहुत चलेंगे।
    • कॉम्पैक्ट और प्रतिरोधी छाता
    • एक अच्छा नक्शा एक गाइड के रूप में जाना कुछ खोजें "ए से जेड"।
    • चिपकने वाला बैंड (या "ड्रेसिंग" जैसा कि वे यूनाइटेड किंगडम में जाना जाता है)। दुकानों "जूते" (एक फार्मासिस्ट, जूता विक्रेता नहीं) हर जगह हैं
    • आपके विद्युत उपकरणों के लिए एडेप्टर और वोल्टेज ट्रांसफार्मर
    • आप लंदन की भूमिगत उपयोग करते हैं, उसके स्टेशनों में से किसी में एक सीप कार्ड (£ 5 की जमा राशि जो लौटा दिया जाता है जब आप उत्पादन के लिए कार्ड वापसी) है और यह क्रेडिट वेतन के साथ पुनर्भरण के रूप में तुम जाओ खरीदते हैं। आप दर पर 60% बचाते हैं हालांकि, ध्यान रखें कि यदि आप एक ओइस्टर कार्ड का उपयोग करते हैं, तो स्टेशन छोड़ते समय स्कैनर के माध्यम से कार्ड पास करने के लिए ध्यान रखें। कुछ मामलों में, कार्ड सही तरीके से नहीं पढ़ा जा सकता है, जो आपको पूरी यात्रा के लिए लाइन के एक छोर से दूसरे तक ले जाएगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com