ekterya.com

कैसे एक जीवित यात्रा बनाने के लिए

ऐसे लोगों के लिए एक जीवित यात्रा करने के कई तरीके हैं, जो कार्यालय के बाहर एक करियर चाहते हैं इन नौकरियों से आपकी अगली राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय साहसिक सहायता मिल सकती है हवाई टिकट खरीदने या मनोरंजन वाहन में सड़क पर जाने से पहले, अपने कौशल का ध्यानपूर्वक आकलन करें फिर, कार्य के अवसरों के बाहर चुनते हुए गंतव्य का आनंद लेने के लिए, संभवतया रोजगार के अवसरों को विस्तृत करें, पैसे बचाने और अपने यात्रा कार्यक्रम में पर्याप्त स्थान छोड़ें।

चरणों

इमेज शीर्षक टाइप करें एक जर्नल चरण 3
1
अपने कार्य कौशल और अवैतनिक प्रतिभाओं का मूल्यांकन करें। धन यात्रा करने के लिए आप जिस चीज का उपयोग कर सकते हैं, उसकी पूर्ण सूची बनाकर अपनी यात्रा की आय के बारे में जांच शुरू करें। पोर्टेबल कौशल रखने के लिए अपने कारनामों को निधि के लिए आवश्यक है और जैविक उत्पादों के खेत पर बढ़ते और कटाई करने के लिए अंग्रेजी या संगीत जैसे विषयों को पढ़ाने से कुछ भी हो सकता है।
  • एक ग्रांट प्रस्ताव चरण 8 लिखें शीर्षक वाला छवि
    2
    निर्णय लें कि आप क्या करेंगे और धन यात्रा करने के लिए आप क्या नहीं करेंगे। यदि आपकी सबसे मूल्यवान और प्राकृतिक प्रतिभा कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप अब आनंद लेते हैं, तो कम परिचित क्षेत्रों में अपने कौशल को मजबूत करने पर विचार करें। आपका पसंदीदा अवैतनिक शौक ऐसा कुछ हो सकता है जिसके लिए एक संगठन आपको भुगतान करेगा, उदाहरण के लिए, बागवानी या संगीत शिक्षण
  • दुबई में एक नौकरी खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    यात्रा और रसद में वैध नौकरी के अवसरों की जांच करना। TransitionsAbroad.com और GoAbroad.com जैसी व्यापक यात्रा वेबसाइटें हैं, जो विदेशों में लघु और दीर्घकालिक नौकरियों को कैसे प्राप्त करें, और गैर-लाभकारी संगठनों में इंटर्नशिप से हर चीज के लिए वर्क व्हिसा प्राप्त करने के बारे में जानकारी के साथ पोर्टल हैं अंतरराष्ट्रीय कंपनियों में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करता है
  • Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    छवि शांत रहो 21
    4



    एक स्वयंसेवक के रूप में सेवा करने पर विचार करें अधिकांश स्वयंसेवी पदों में कुछ हफ्तों या कई महीनों तक रह सकते हैं, और वे आम तौर पर उन कनेक्शनों को स्थापित करने में सहायता करते हैं जो आपको सशुल्क नौकरियां प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक मानवीय सहायता समूह या अन्य गैर-लाभकारी संगठन में भाग लें इन संगठनों ने चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए स्वच्छता सुविधाओं के निर्माण से कई परियोजनाएं की हैं कई संगठन स्वयंसेवकों के बुनियादी खर्चों को कवर करते हैं।
  • यदि स्वयंसेवक वेतनभराबाज़ी खत्म हो जाती है, तो अपने खर्चों को कवर करने के लिए स्वैच्छिक और बजट के पर्याप्त धन के साथ सशुल्क नौकरी खोजने के लिए एक समयसीमा निर्धारित करें
  • लम्बी बस की सवारी चरण 9 पर स्वयं का आनंद लें
    5
    वह राष्ट्रीय उद्यानों, शिविरों या पर्यटन परिसरों में क्षेत्रीय मेजबान के रूप में मौसम का काम करता है। यदि आप एक मोटर घर में यात्रा करना पसंद करते हैं, तो आप एक सशुल्क नौकरी पा सकते हैं जो आपको एक छोटे से वेतन देता है और कभी-कभी, सभी सेवाओं के साथ अपने मोटर घर के लिए एक मुफ्त पार्किंग
  • अपने आप को एक मनोरंजक स्थापना में कम से कम तीन महीने काम करने दें, खासकर गर्मी के दौरान कई बाहरी स्थलों जून से अगस्त तक ही कार्यरत हैं और पूरे मौसम में श्रमिकों की तलाश में हैं।
  • छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 10
    6
    यह इंटरनेट के माध्यम से आय उत्पन्न करता है अपने वर्तमान कौशल का उपयोग करते हुए ऑनलाइन कार्य करना राष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करने के लिए सबसे आसान तरीके से पैसा कमा रहा है, लेकिन अगर आप विदेश में हैं, तो यह महंगा हो सकता है।
  • अपने विशिष्ट यात्राओं से संबंधित ब्लॉग को विकसित करने पर विचार करें यह आपको ऑनलाइन विज़िटर के जरिए राजस्व सृजन करते समय अपनी यात्राएं दस्तावेज बनाने की अनुमति दे सकता है, जो कि आपकी वेबसाइट पर आपके विज्ञापन दर्ज करने वाले लोगों की संख्या के आधार पर आपको भुगतान करेंगे।
  • अपनी यात्रा के यात्रा कार्यक्रम के लिए कनेक्टिविटी विकल्पों की जांच करें और फिर उन तरीकों पर विचार करें जिनसे आप अपनी यात्राओं से संबंधित जानकारी के क्षेत्रों में आय बनाने के अवसरों के लिए एक आभासी कार्यालय स्थापित कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से डेल्टा सिग्मा थेटा चरण 2 के सदस्य बनें
    7
    वह विदेश में अंग्रेजी को गैर-देशी वक्ताओं के लिए सिखाता है। ज्यादातर मामलों में, किसी व्यक्ति को एक शिक्षक बनने के लिए एक प्रमुख विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री की जरूरत है
  • एक शैक्षणिक संस्थान से एक विदेशी भाषा (एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी सिखाओ, टीईएलएफ) के रूप में शिक्षण अंग्रेजी में डिग्री प्राप्त करें। विदेश में कई शिक्षण संस्थान उन शिक्षकों को पसंद करते हैं, जो छात्रों को पढ़ाने से पहले इस प्रमाण पत्र के पास होते हैं।
  • कई महीनों के लिए अपने गंतव्य पर रहने के लिए तैयार। विदेश में अंग्रेजी शिक्षण में कम से कम एक सेमेस्टर की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, और कभी-कभी, अधिक समय।
  • छवि रिटायर रिच रिच चरण 2
    8

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com