ekterya.com

कूरियर के रूप में मुफ्त में यात्रा कैसे करें

एक हवाई कूरियर, जिसे बोर्ड पर एक कूरियर भी कहा जाता है, वह एक ऐसा व्यक्ति होता है जो कंपनी के लिए कार्गो परिवहन के लिए अनुमति के लिए अपने सामान को छोड़ने के लिए सहमत हो जाता है। हमले के बाद एयर कूरियर लोकप्रिय हो गए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर एयरलाइंस से कंपनी के बिना सामान को बंद करने की इजाजत देने से एयरलाइनों ने बंद कर दिया। एयर कोरियर आमतौर पर हवाई किराए पर छूट पाने के लिए यह सेवा प्रदान करते हैं - हालांकि, कभी-कभी वे मुफ्त में यात्रा कर सकते हैं।

चरणों

कूरियर चरण 1 के रूप में नि: शुल्क फ्लाइट शीर्षक वाली छवि
1
एयरलाइंस को कॉल करें और कूरियर सेवाओं के लिए पूछें कुछ लोगों के लिए अपने स्वयं के विभाग होंगे जो ग्राहकों की संदेश आवश्यकताओं को संभालना चाहते हैं, जबकि अन्य एक बाहरी कंपनी का उपयोग करेंगे कुछ ऐसे मध्यस्थ का उपयोग कर सकते हैं जो कूरियर को संभालने में कामयाब होते हैं, जो कई कम्पनियों के साथ काम करते हैं ताकि ग्राहकों के साथ कूरीयरों को लिंक किया जा सके। एयरलाइंस से उन कंपनियों से पूछें जो वे काम करते हैं
  • कूरियर चरण 2 के रूप में नि: शुल्क उड़ान भरने वाली छवि का शीर्षक
    2
    अपने क्षेत्र में कूरियर कंपनियों के संपर्क में जाओ और अपनी सेवाएं प्रदान करें एक दूत होने के लिए, आपको कम से कम 18 साल का होना चाहिए और एक वैध पासपोर्ट होना चाहिए। कूरियर कंपनियां आपको एक व्यावसायिक उपस्थिति रखने के लिए भी कहती हैं।
  • Video: Watch 'Massey Sahib' on #EPICCinema | Arundhati Roy, Barry John

    कूरियर चरण 3 के रूप में नि: शुल्क उड़ान भरने वाली छवि
    3
    निर्धारित करें कि आप कहां और कब यात्रा करना चाहते हैं और फिर कूरियर कंपनी को सूचित करें कि आप कुछ तिथियों के दौरान यात्रा करने के लिए उपलब्ध हैं। आप अधिक लचीले हैं, अधिक अवसर आपको एक अच्छी छूट के साथ हवाई यात्रा प्राप्त करना होगा। आप सबसे अच्छे दाम प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप बहुत कम प्रत्याशा के साथ यात्रा करने के लिए तैयार हो सकते हैं तो आप नि: शुल्क यात्रा कर सकते हैं।
  • Video: RECONNECTION - A first feature film set in Vrindavan (FULL MOVIE)




    कूरियर चरण 4 के रूप में नि: शुल्क उड़ान भरने वाली छवि
    4
    ध्यान से पैक करें यह संभव है कि आपके कार्गो को चेक किए गए सामान के रूप में गिना जाता है, ताकि आपकी उड़ान के लिए केवल आपके सामान पर ही छोड़ा जा सके। यदि घर लौटने से पहले आप अपने गंतव्य पर कई दिनों तक रह सकते हैं (कूरियर कंपनी निर्धारित करेगी कि यह कब होगा), तो आपको अपने लेय-ऑन सामान पर रहना होगा।
  • कूरियर चरण 5 के रूप में नि: शुल्क उड़ान भरने वाली छवि
    5
    कूरियर कंपनी के निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे आपको एयर कूरियर के रूप में कार्य करने का एक और मौका नहीं देंगे।
  • युक्तियाँ

    • जितना अधिक आप एक हवाई कूरियर के रूप में काम करते हैं, उतना ही आप इस काम में बेहतर होंगे। सबसे पहले यह लग सकता है कि इससे आपको और समस्याएं मुकाबले के मुकाबले अधिक हैं - हालांकि, समय के साथ आप "सिस्टम काम करना" सीखेंगे और अपनी सबसे अधिक यात्रा कर सकते हैं।

    Video: लंगुरिया घंटोली सूरत तेरी बनी संतरा की गोली

    चेतावनी

    • 11 सितंबर, 2001 की घटना के बाद से यह हर किसी के लिए बोर्ड पर दूत बनने के लिए लगभग असंभव हो गया है क्योंकि इस लेख का सुझाव है आपको कोई कूरियर कंपनी नहीं मिलेगी जो किसी के साथ पैकेज या महत्वपूर्ण माल भेजती है। अब बोर्ड पर कूरियर कंपनियां उन अनुभवी कर्मियों का उपयोग करती हैं जिन्होंने थोड़ी देर के लिए उनके लिए काम किया है, आमतौर पर 5 साल। प्रबंधन अधिकांश मामलों के कार्य को संभालने के लिए जिम्मेदार है।
    • यदि आप अन्य लोगों के साथ यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको यह जानना चाहिए कि ऐसा संभव है कि वे उसी उड़ान पर एयर कूरियर्स के रूप में कार्य नहीं कर सकते। उन्हें अलग-अलग फ्लाइट लेने होंगे, कभी-कभी दिन अलग होंगे। शायद आपके यात्रा वाले साथी को सामान्य टिकट खरीदना चाहिए।
    • संभवतया कूरियर कंपनियों की सूची खरीदने के लिए पैसा खर्च करना उचित नहीं है क्योंकि हजारों संभावित एयर कूरियर ने भी सूची खरीदी है और प्रतियोगिता कठिन होगी याद रखें कि इनमें से कई कंपनियां अपने स्वयं के कर्मचारियों को सबसे अच्छी उड़ान प्रदान करना चाहती हैं, इसलिए शुरुआत में निश्चित रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com