ekterya.com

कैसे डोंगी डेरा डाले जाने के लिए

डोंगी शिविर एक मोटर घर में शिविर की तरह है यह एक बैकपैकर की यात्रा के साथ कई समानताएं साझा करता है यह आलेख आपको अपनी पहली यात्रा सफल बनाने के लिए आवश्यक जानकारी देगा

चरणों

गान कैनो कैम्पिंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक नदी चुनें जब एक नदी चुनते हैं, तो शिविर के लिए एक अच्छी जगह के रूप में जाना जाता है जो एक को देखने के लिए एक अच्छा विचार है कई नदियों इस गतिविधि के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि जलोढ़ मैदानों में असमान होते हैं और उच्च बैंकों के साथ। अपने क्षेत्र में एक नदी गाइड लें और नदी के बारे में पढ़ें ढलान, सैंडबार और फ्लैट-सपाट भूखंड आपकी यात्रा को अधिक मनोरंजक बना देंगे।
  • जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 2 के शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना तम्बू चुनें बैकपैकर को क्या करना है इसकी तुलना में एक डोंगी के साथ डेरा डाले जाने का लाभ, इस तथ्य में निहित है कि यह आपको अधिक कैम्पिंग उपकरण ले जाने की संभावना प्रदान करने की अनुमति देता है। यह नुकसान यह है कि आप बहुत अधिक ले जाने के लिए परीक्षा दे सकते हैं आपको अपनी दुकान पर विशेष ध्यान देना चाहिए, एक आरामदायक दुकान नदी पर उत्कृष्ट है - हालांकि, यदि आप एक बड़े खरीदते हैं, तो आपको इसे लगाने के लिए जगह खोजने में परेशानी हो सकती है 2.1 से 3.4 एम 2 (7 `से 11`) तक की दुकान काफी अच्छी तरह से काम करती है। कई जगहों के लिए "बंगला" टाइप स्टोर्स थोड़े अतिरंजित हो सकते हैं। दूसरी ओर, छोटी दुकानें जैसे कि अल्ट्राराइट्स या आस-पास के तीन प्रकाश स्टेशनों के लिए बहुत ही संकीर्ण और तंग हो सकते हैं। एक ऐसी दुकान प्राप्त करने की कोशिश करें जो एक के बजाय अकेले खड़े हो सकते हैं जो दांव की आवश्यकता होती है। तम्बू के दांव रेत में अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं अपने स्टोर के वजन के बारे में चिंता न करें - एक को चुनें जो बिना किसी अतिरंजितता के लिए आप चाहते हैं।
  • 3
    मेनू चुनें कैम्पिंग के बारे में अच्छा भोजन और पेय का आनंद लेना है चाहे आप अपने क्षेत्र से 16 किलोमीटर (10 मील) या एक निजी कैम्पिंग प्लॉट में हों, शिविर में सबसे मनोरंजक चीजों में से एक यह है कि हार्दिक और हार्दिक भोजन की तैयारी और चखने। आर.वी. शिविर के रूप में, आपके उपकरण का वजन एक समस्या नहीं होगा - आप एक या दो कूलर ले सकते हैं अपने भोजन को अग्रिम में तैयार करें ताकि आप जान सकें कि आपको क्या आवश्यकता होगी। अगर आप कुछ भूल गए तो आपको निकटतम किराने की दुकान में जाने का मौका नहीं मिलेगा। प्रत्येक नाश्ता, दोपहर का भोजन, रात्रिभोज, मिठाई और स्नैक की योजना बनाएं नदी में बर्तन धोने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, इसलिए भी शामिल नहीं मिलता है। भोजन के लिए कुछ विचार हो सकते हैं:

  • टोस्ट या "बेगेल" के साथ अनाज और दूध का ठंडा नाश्ता
    गान कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • दोपहर का भोजन: ठंडा पिटा सैंडविच या रोल
    जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • डिनर: ग्रिल पर मांस, सॉस या हॉट-कुत्तों।
    गान कैनो कैम्पिंग चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने पेय तैयार करें और तापमान रखें। नाश्ते के लिए पैक्स का रस, दिन के लिए शीतल पेय और जब आवश्यक हो, तो मजबूत रखें। पानी की आपूर्ति की योजना कुछ नदियों का पानी पीने योग्य है, इसलिए यदि आप इसे वहां से ले जाना चाहते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी - हालांकि, अपना खुद का पानी और फिल्टर पंप लाने में हमेशा बेहतर होता है कूलर में डालने से पहले ठंडा करने के लिए कुछ भी चीजों का मूल्यांकन और ठंडा करें। आप मांस को स्थिर कर सकते हैं कि आप पहले या दूसरे दिन खाने नहीं खायेंगे। एक सिफारिश आधे लीटर (20 ऑउंस) की बोतलों में पानी लगाने और कूलर में डाल दी जाती है। वे सामग्री को शांत रखेंगे, और जब वे पिघलेंगे, तो आपके पास पीने के लिए पानी होगा चार दिन यह है कि औसत बर्फ छाती सामग्री को ठंडे रख सकता है। आप 1 या 2 बर्फ ब्लॉकों की तलाश करने का भी प्रयास कर सकते हैं - ये क्यूब्स को खत्म कर देगा। जब तक आप बर्फ को नहीं बदलते हैं, तब तक इस पानी को मत डालें या आपको अपना दौरा खत्म करना होगा। आप केवल गर्म हवा के साथ ठंडे पानी की जगह लेंगे और आपका बर्फ तेजी से पिघल जाएगा।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि

    Video: बाबा राम रहीम के डेरे पर सीबीआई का छापा पड़ा, मिले करोरो के कैश और बिस्पोटक भी

    5
    रसोईघर तैयार करें सब्जियां, कॉफी या चाय के लिए गर्मी के पानी को पकाने के लिए या व्यंजनों को धोने के लिए पानी गर्म करने के लिए आपको गैस स्टोव (प्रोपेन या सफेद गैस) की आवश्यकता होगी। एक या दो तह टेबल और स्टोव के लिए समर्थन रसोईघर को और अधिक सुखद और सरल बना देगा। डिस्पोजेबल प्लेट्स और कटोरे आपको धोने से बहुत समय बिताने से रोकेंगे क्योंकि आप खाने के बाद उन्हें आग में फेंक सकते हैं। आप जितना डिस्पोजेबल आइटम ले जा सकते हैं उतना ही एक कप, एक कॉफी मग और धातु कटलरी को धोया जा सकता है। आप बर्तन और पैन ला सकते हैं जिन्हें आप आवश्यक समझते हैं शिविर के लिए विशेष बर्तन ले आओ, यदि आपके पास है, या अन्य बर्तन और धूपदान जो कि आप अपनी रसोई में उपयोग करते हैं नदी में धातु के बर्तन धोने से बचें, क्योंकि वे जंग कर सकते हैं कॉफी के लिए, एक मैनुअल फिल्टर कॉफी मशीन ले आओ। ऐसे कई मॉडल हैं जिनमें आप चुन सकते हैं, कुछ बहुत सस्ता है जो आपको एक कप कॉफी देगा जैसा कि आप घर में बिजली के बिना तैयार करते हैं या बिना कुछ बैकपैकिंग तकनीक का सहारा लेते हैं
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    कपड़े और निजी सामान ले लो यदि आप गर्मियों में शिविर करते हैं, तो यह गर्म होता है, लेकिन फिर भी आपको अतिरिक्त कपड़े भी ले जाना चाहिए। आम तौर पर, आपको केवल एक स्नान सूट और एक पोलो की ज़रूरत होती है, लेकिन अगर मौसम ठंडा हो जाता है तो पैंट की एक जोड़ी और एक चलने वाला ध्रुव काम में आ सकता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    चुनें कि आप कहां सोएंगे यात्रा के दौरान, एक अच्छा निर्णय आराम करने के लिए एक गद्दा या डेरा डाले हुए चटाई लाने के लिए हो सकता है। लेकिन जब से आपके पास डोंगी है, तो आप अपनी रानी के आकार का गद्दे और एक वायु पंप इसे बढ़ा सकते हैं।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 8 नाम वाली छवि
    8
    जलरोधक बैकपैक का उपयोग करें एक अच्छा निविड़ अंधकार या निविड़ अंधकार बैग आपके हालात कठिन परिस्थितियों में सूखने का सबसे अच्छा विकल्प है। वे विशेष रूप से अपने सामान को पानी के नीचे बचाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। सरल कचरा बैग पर भरोसा मत करो जो आसानी से टूट सकते हैं और केवल एक कोमल बारिश का सामना कर सकते हैं। अगर बारिश भारी है या अगर डोंगी पानी से भर जाती है, तो सब कुछ गीली हो जाएगा। उस समय, जब आप देखते हैं कि आपका बिस्तर और कपड़े अभी भी सूखे हैं, तो आप 20 डॉलर का निवेश करने में प्रसन्न होंगे।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कंटेनर में "सामान्य" वस्तुओं को रखें एक सूखी कंटेनर प्लास्टिक या अन्य सामग्री से बना कंटेनर से अधिक कुछ नहीं है जहां हर कोई अपना सामान्य कैंपिंग ऑब्जेक्ट रखता है इन वस्तुओं में, उदाहरण के लिए, बर्तन, धूपदान, कटोरे और कॉफी कप, शिविर देखा, स्टोव समर्थन, पेपर तौलिया, प्लेट या डिस्पोजेबल कटोरे, काट बोर्ड, चाकू, कीट विकर्षक, मैच या हल्का, आपातकालीन कंबल, अतिरिक्त बैटरी, टॉर्च नेट, स्पंज, साबुन, धातु के बर्तन, स्टोव, पर्वत स्टोव आदि के लिए ईंधन की बोतलें। ये कुछ चीजें हैं जो आप एक वर्ष से कंटेनर में छोड़ सकते हैं अगले जानने के लिए कि आपको केवल बाकी टीम के साथ उन्हें पैक करना होगा आप अधिक वस्तुएं भी ला सकते हैं, लेकिन यह एक सभ्य डेरा डाले हुए यात्रा के लिए न्यूनतम है। एक कंटेनर चुनें जो आपके डोंगी में प्रवेश करता है और इसमें डिवाइस है जो इसे बंद रहता है। यदि यह पता चला है, आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह है कि आपकी चीजों को नदी में फैलाना है छोटी वस्तुओं को स्टोर करने का एक अच्छा तरीका है ढक्कन के साथ 5 बाल्टी रंग (किसी भी हार्डवेयर स्टोर में $ 6) का उपयोग करना। वहां आप वस्तुओं को स्टोर कर सकते हैं जैसे डेरा डाले हुए स्टोव, अतिरिक्त ईंधन, छोटे लालटेन या लैंप, लकड़ी का कोयला, रेडियो आदि।
  • कुछ जगह ले लीजिए जहां आप कचरा को भर सकते हैं और सुनिश्चित कर लें कि इसे बंद किया जा सकता है, आप फर्श पर कचरा फेंकना नहीं चाहते हैं या चिपचिए चीजों को फैलाना नहीं चाहेंगे।



  • जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक पोर्टेबल शौचालय और फावड़ा लें यह एक ऐसा स्थान है जहां शिविर और बैकपैकर की यात्रा एक दूसरे के समान होती है। जल्दी या बाद में आपको अपने आप को आराम देना होगा और इसे बाहर करना होगा या जब तक आप झुकना चाहते हैं, तब तक सभी सहज नहीं होते हैं इसके विपरीत, एक पोर्टेबल शौचालय के साथ आप एक छेद खोद सकते हैं, मॉड्यूल को शीर्ष पर रख सकते हैं और फिर आपको क्या करना है। जब आप समाप्त करते हैं, तो बस कचरे को पैक करें और उसे छिद्र में खो दें। आप शायद बड़े मॉड्यूल लेना चाहते हैं जो आपको अधिक गोपनीयता दें, लेकिन उन्हें बहुत खर्च होता है यह एक अधिक किफायती विकल्प है जो एक ही प्रयोजन के लिए अच्छी तरह से सेवा करेगा। बेशक, अच्छा स्थायित्व के साथ एक उत्पाद प्राप्त करें फावड़ा के लिए, एक अच्छा तह फावड़ा पर्याप्त होगा।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    साबित करें कि सब कुछ आपके डोंगी तक पहुंचने से पहले रात। दो महत्वपूर्ण बिंदु हैं: सबसे पहले अपनी चीजों को अच्छी तरह से पैक करना है ताकि वे रेल से आगे निकलना न हो - दूसरा डोंगी के वजन को संतुलित करने के लिए संदर्भित करता है, ताकि यह एक तरफ झुकना न हो। जब आप समाप्त हो जाएंगे, तो आपको डोंगी के अंदर सब कुछ टाई करना होगा एक अच्छा विकल्प रस्सियों से बंधे छोटे कैनवास का उपयोग करना है या रस्सी को संभालती है या अन्य जगहों के माध्यम से जहां इसे बांध दिया जा सकता है सब कुछ जो नाव के अंदर उपकरण रखता है अगर इसे उलट दिया जाता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    अतिरिक्त अयस्क ले लो अपनी नाव में अतिरिक्त ऊस टाई दें, यदि कोई रोलओवर है और आप जिन लोगों का उपयोग कर रहे हैं उन्हें खो दें।
  • जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 13
    13
    मोटर लें स्पोर्ट प्यूरिस्ट्स यह नहीं चाहते हैं, लेकिन एक इलेक्ट्रिक मोटर आपके जीवन को बचा सकता है और आपको बहुत समय बचा सकता है। यह एक महंगा विकल्प है, इसलिए यदि आप पैसा बचाने के लिए चाहते हैं तो इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि आपको इंजन की आवश्यकता होगी, इंजन के लिए एक बैटरी और डोंगी में इसका उपयोग करने की अनुमति होगी।
  • जाओ कैनो कैम्पिंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    14
    एक कुर्सी और एक मेज ले लो अधिक आरामदायक महसूस करने का एक अच्छा तरीका है एक लंबी पीठ और एक टेबल के साथ एक कुर्सी रखना
  • Video: राहत के बाद भी रामपाल पर रहेगी आफत |sant rampal who is lodged in hisar jail.

    गान कैनो कैम्पिंग चरण 15 नाम वाली छवि
    15
    एक छतरी लें आप $ 14 के लिए एक समुद्र तट छाता 1.8 मीटर (6 `) व्यास में खरीद सकते हैं। यह बहुत उपयोगी है अगर आपको अपने आप को सूरज या बारिश से कवर करना चाहिए आप इसे नाव में ले सकते हैं, इसलिए यदि आप नीचे की तरफ यात्रा करते समय बारिश करते हैं तो आप इसे खोल सकते हैं और सूखा रख सकते हैं। आप इसे अपने शिविर में या एक पाल के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं यदि सही दिशा में छोटी हवा है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 16 को शीर्षक वाली छवि
    16
    पानी के जूते ले लो कोई फर्क नहीं पड़ता कि रेत को कितना नरम है, यह आपके पैरों पर सैंडपा पे की तरह लगता है। पहनें फ्लिप या सैंडल (भी "खच्चरों" या "sayonaras" कहा जाता है) के बाद से फ्लिप फ्लॉप दूर होने की जब आप पानी में चलने के लिए और अपने पैर की उंगलियों और एकमात्र के बीच छोटे पत्थरों के बीच में सैंडल जाने जाते हैं, अच्छा नहीं है। आप जानते हैं कि नदी चट्टानी है तुम कहाँ हैं, तो आप इस तरह के रूप प्रकार "एक्वा-जुर्राब" कठोर और प्रतिरोधी जूता एकमात्र बजाय लचीला एकमात्र, शामिल किया जाना पसंद करेंगे। जो भी आपका निर्णय, आप अपनी उंगलियों को कवर करते हैं और अपनी एड़ी की रक्षा के जूते पहनना चाहते हैं। अन्यथा, आप अपने पैर चोट या अपने जूते खोने जब आप अपने vadees या डोंगी लाइन सकता है।
  • गान कैनो कैम्पिंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें यह वही है जो एक डोंगी शिविर इतना मजेदार बना देता है। आप इसे एक सरल तरीके से कर सकते हैं और बहुत कुछ नहीं ले सकते हैं या एक परिवार के तम्बू, स्वतंत्र समर्थन के साथ एक झूला, 11 x 11 तम्बू और पिछली सूची से बाकी सब कुछ ला सकते हैं। नदी हर किसी के चरित्र को बाहर लाती है तो अपने डोंगी को लोड करें, दिखाएं कि आप किस प्रकार अलग बनाती हैं और नदी में मज़ा आता है!
  • युक्तियाँ

    • उच्च शक्ति एल्यूमीनियम पन्नी में कई उपयोग हैं। आप इसके साथ एक जंगली बर्नर को कवर कर सकते हैं, आलू के भोजन पैकेट बना सकते हैं और ग्रीस के स्क्वैश को ग्रिल पर या दुकान में छोड़ सकते हैं।
    • हर समय, अपने कपड़े, बटुआ, सेल फोन और कार की चाबियाँ के साथ एक पनरोक बैकपैक (8 लीटर) रखें। इसे एक बेंच पर बांधो तो यह खो जाता है अगर डोंगी डुबकी
    • टापर्स या समान कंटेनरों का उपयोग करके उन सभी चीजों को समूहित करें जिनकी आपको शिविर में आवश्यकता होगी और फिर उन्हें एक पनरोक कंटेनर में जमा करें। उदाहरण के लिए, चाकू, मैच या लाइटर और कटलरी के साथ एक बॉक्स में सभी रसोई के बर्तन रखने के लिए, यह मतलब है कि आप बस जब बनाने के लिए और रात के खाने के खाने आता है करने के लिए समय एक बॉक्स आकर्षित करने के लिए किया है। अपनी कीट से बचाने वाली चीज के लिए एक और बॉक्स, शिविर, स्पंज, स्ट्रिंग और अन्य वस्तुओं के लिए साबुन जो खाद्य नहीं हैं, अन्य चीजों से संभावित विष को दूर रखते हैं।
    • पैक करें ताकि आपके लिए आवश्यक चीजें आपके जलरोधक कंटेनर के ऊपर हों और उन चीजों को धक्का दें जिन पर आप बहुत कम उपयोग नहीं करते हैं
    • Ziploc बैग के विभिन्न उपयोग हैं हमेशा कुछ हाथ में होते हैं, जब आपको एक छोटे से जलरोधक बैग या कचरे लगाने के लिए जगह की आवश्यकता होती है।
    • यदि आपको नदी के किनारे का एक बाथरूम के रूप में उपयोग करना है, तो कृपया एक फावड़ा लें, एक छेद खोदकर और अपना काम करें। न केवल नदी किनारे पर टॉयलेट पेपर देखने के लिए असहनीय है लेकिन यह भी अस्वस्थ है। आप या कोई अन्य उस बैंक पर शिविर कर सकते हैं
    • संपीड़न बैग आपके कपड़े पैक करने का एक अच्छा तरीका है आप अपने कपड़े बहुत छोटी जगह या एक जलरोधक बैकपैड माध्यम में जा सकते हैं

    चेतावनी

    • असली जंगली इलाकों में जब आप शिविर करते हैं, भालू और वन्यजीव से सावधान रहें। कैम्प फायर में मांस और मछली खाना पकाने से अवांछित जानवरों को आकर्षित किया जाएगा। यहां तक ​​कि अग्नि द्वारा पकाया गया भोजन का ग्रासर गन्दा में रहता है और जानवरों को दूर किलोमीटर दूर गंध आ सकता है। आप रात के मध्य में जागना नहीं चाहते हैं और कुछ उत्सुक भालू को खाने के लिए तलाश रहे हैं। मैं तुम्हें खा सकता था!
    • यदि आप अपने डोंगी यात्रा के दौरान स्नान करने की योजना बना रहे हैं, तो एक बायोडिग्रेडेबल साबुन का उपयोग करें वास्तविक साबुन, जैसे हाथीदांत (दुर्गन्ध या तरल स्नान जेल नहीं) आप शिविर और मछली पकड़ने के लिए तंबू में शिविर के लिए कुछ साबुन पा सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि नहीं दुर्गन्ध या जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें जो मिट्टी और पानी को दूषित करते हैं।
    • जहर आईवी से सावधान रहना इसे अक्सर बैंकों पर पाया जा सकता है एक साबुन से धोने का यह एक अच्छा विचार है जो तेल में कटौती करता है, जैसे कि एक पोर्टेज के बाद हल्के डिटर्जेंट।
    • अपने भोजन को अच्छी तरह से संग्रहीत रखें रैकून चोरों में अविस्मरणीय हैं और वे किसी भी ढीले भोजन को निकाल देंगे। वे सरल और छोटे कंटेनरों को खींच और खोल भी सकते हैं। उन्हें मौका न दें
    • जैसा ऊपर उल्लेख किया गया है, अगर आपको नदी के बैंक को एक बाथरूम के रूप में उपयोग करना है, तो कृपया अपना कचरा दफनाने के लिए। संपत्ति के मालिक यह नहीं देखना चाहते - आप या कोई अन्य उस बैंक में शिविर कर सकते हैं
    • जब तक आप इसका सम्मान करते हैं, तब तक ज़मीन मालिकों को आप अपनी संपत्ति का उपयोग करने की अनुमति दे सकते हैं। वे आपको अपनी चीजों को डालते हैं और निकाल देते हैं। हमेशा बेहतर शिविर छोड़ें, जो आपको मिलेगा।
    • किसी की संपत्ति दर्ज करने से पहले अनुमति प्राप्त करने का प्रयास करें बहुत से लोग घुसपैठियों के लिए बुरी तरह प्रतिक्रिया देते हैं, और आरोपों को दबाकर कानूनी शक्ति रखते हैं यदि आप अनुमति नहीं देते हैं तो संपत्ति पर जाने से बचें, और फिर संपत्ति को अच्छी तरह से व्यवहार करें और इसे छोड़ दें जैसा आपको मिल गया।
    • कचरा फेंक मत। अगर कोई आपको देखता है, और शायद यह संभव है, आपको $ 50 या इससे अधिक का जुर्माना देना होगा और आपराधिक आरोप अधिक बदतर हैं।
    • अग्नि सुरक्षा को गंभीरता से लें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डोंगी (5 मीटर (15 `) या अधिक, अनुशंसित)
    • Remos
    • लाइफजेकेट (प्रत्येक व्यक्ति के लिए 1)
    • नक्शे
    • डोंगी सीटों के लिए पीछे हटना (वैकल्पिक)
    • मोटर (वैकल्पिक)
    • मोटर बैटरी (वैकल्पिक)
    • मोटर समर्थन (वैकल्पिक)
    • पंजीकरण (यदि आप मोटर का उपयोग नहीं करते हैं तो वैकल्पिक)
    • डोंगी टाई करने और गियर को सुरक्षित करने के लिए रस्सी
    • अग्नि परमिट (कुछ क्षेत्रों में आवश्यक)
    • भोजन
    • पेय
    • पेयजल (प्रति दिन प्रति व्यक्ति लेने के लिए 18 लीटर या 5 गैलन की गणना, कम से कम 3 लीटर या प्रतिदिन 1 गैलन की गणना करें यदि आप उन्हें व्यंजन धोने के लिए उपयोग करते हैं)
    • आस-पास के लिए जल शोधन फ़िल्टर
    • Hielera
    • पात्र
    • बर्फ़
    • पानी के जूते
    • क्षेत्र में चलने के लिए सूखे जूते (वैकल्पिक)
    • अतिरिक्त कपड़े
    • व्यक्तिगत उपयोग के लिए आइटम (ब्रश और टूथपेस्ट, दवाइयां, सैनिटरी आइटम आदि)
    • तौलिया
    • आग लगनेवाला
    • मैच, चाहे पनरोक या पनरोक कंटेनर में (सार्वभौमिक इग्निशन मैचों उत्कृष्ट हैं)
    • आग का पेस्ट (थोड़ा नम लकड़ी के साथ आग बनाने के लिए या ठंडा होने पर शिविर के लिए एक सफेद गैस स्टोव को हल्का करना)
    • बर्तन और धूपदान
    • कागज तौलिया का रोल
    • एल्यूमिनियम पन्नी
    • Ziploc बैग (भोजन के लिए एक चौथाई और एक गैलन का आकार और चीजों को सूखा रखने के लिए)
    • शंकु (या चीजें एक साथ और सूखी रखने के समान)
    • कचरा बैग
    • कटलरी
    • कॉफी का कटोरा जो टूट नहीं सकता
    • कप जो टूट नहीं करता है
    • अच्छा तह चाकू
    • आंखें
    • बांस की छड़ें
    • एक प्रकार का पक्षी
    • ग्रिल ट्रेंच
    • डेरा डाले हुए के लिए रोटी टोस्टर
    • शिविर के लिए बायोडिग्रेडेबल साबुन
    • एक शिविर शौचालय के रूप में उपयोग करने के लिए बाल्टी या टब
    • ग्रिल (कैम्प फायर के लिए)
    • प्लेट्स और डिस्पोजेबल कटोरा (चींट ब्रांड बहुत प्रतिरोधी है)
    • कॉफी निर्माता
    • शिविर के लिए स्टोव (एक या दो बर्नर का)
    • स्टोव के लिए अतिरिक्त ईंधन
    • स्टोव के लिए सहायता
    • एक या दो तह टेबल (भोजन तैयार करने के लिए, इसे खाने और भंडारण स्थान के बाहर रखें)
    • कुरसी
    • तह टेबल (एक कुर्सी के साथ उपयोग के लिए)
    • कीट स्प्रे विकर्षक (बंद, पुरानी वुडसमैन, कटर, आदि)
    • कीटनाशक छिटकानेवाला (यार्ड गार्ड, कटर, आदि)
    • धूप का चश्मा
    • टोपी
    • बारिश के लिए पोंको
    • सनस्क्रीन
    • पूरा प्राथमिक चिकित्सा किट जिसमें शामिल हैं:
    • सोलैकेरेन (या दूसरा जो सनबर्न से मुक्त होता है)
    • कॉर्टिसोन क्रीम (या कोई अन्य जो कि कीड़े के काटने से राहत देता है)
    • Neosporin (या संक्रमण के लिए एक अन्य सामयिक क्रीम)
    • दर्द के लिए उपचार (एस्पिरिन, इबुप्रोफेन, आदि)
  • छाता
  • रस्सी
  • कांच बोर्ड (शिविर के लिए काट बोर्ड काफी छोटा हो सकता है)
  • देखा शिविर (स्वेन देखा या अन्य चाप आरी बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं, तह आरी का उपयोग नहीं करते हैं, सबसे भयानक हैं)
  • आपातकालीन इज़ोटेर्मल कंबल
  • लालटेन
  • टॉर्च के लिए ईंधन या अतिरिक्त बैटरी
  • लालटेन या ट्री हैंगर (वैकल्पिक) के लिए धारक
  • कैम्पिंग तम्बू
  • Inflatable गद्दा
  • गद्दा मरम्मत किट
  • गद्दा के लिए इन्फ्लेटर
  • एयर पंपों के लिए अतिरिक्त बैटरी
  • सो बैग, चादरें या कंबल
  • तकिया
  • पनरोक बैकपैक्स
  • पोर्टेबल बाथरूम
  • स्नानघर मॉड्यूल
  • शौचालय पेपर
  • Foldable फावड़ा
  • कैम्पिंग झुंझलाना (वैकल्पिक)
  • संपीड़न बैग (वैकल्पिक)
  • रेडियो (वैकल्पिक)
  • लेखकों का ध्यान दें: कुछ अच्छी तरह से अर्थ लेकिन, क्योंकि यह थे, "गलत कह" (और मैं उदार किया जा रहा हूँ), मुझे प्लास्टिक की बोतलों में ठंडे पानी की मेरी सिफारिश के लिए लोगों को मारना चाहते करने का आरोप लगाया है। मेरा जवाब है: [1]. संक्षेप में, कोई भी पीईटी बोतलों का उपयोग करने से कैंसर नहीं मिल रहा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com