ekterya.com

न्यू यॉर्क शहर में सही पर्यटक कैसे बनें

न्यू यॉर्क शहर में एक पर्यटक होने के नाते एक चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है, या तो क्योंकि आप कुछ दिनों में कई जगहों पर जाने का प्रयास करते हैं या आप जीवन की लय के लिए तेजी से अनुकूल बनाना चाहते हैं। यात्रा के लिए आपने सही यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाई होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि कैसे सही पर्यटक बनना है? हमेशा याद रखें कि आप जहां कोई भी यात्रा करते हैं, आप एक अतिथि हैं, इसलिए आपको हमेशा अपने "होस्ट" को ध्यान में रखना चाहिए या इस मामले में, न्यू यॉर्कर्स यहां हम आपको अपनी यात्रा का सबसे अधिक बनाने के लिए एक मार्गदर्शिका दिखाएंगे, लेकिन आपको हमेशा निवासियों के प्रति सम्मान और विचारशील होना चाहिए। यदि आप इन युक्तियों का पालन करते हैं तो आप कई वर्षों तक न्यूयॉर्क शहर में एक अच्छी तरह से प्राप्त पर्यटक होंगे।

चरणों

Video: दुनियाँ के 10 सबसे बड़े शॉपिंग मॉल | Top 10 Biggest Shopping Malls of the World | Chotu Nai

न्यूयॉर्क शहर के चरण 1 में उत्तम पर्यटन बनें
1
तेजी से चलना आप शायद न्यूयॉर्क में लगभग हर किसी से सुना है कि लोग तेजी से चलते हैं, तेजी से बात करते हैं, और कई चीजें तेजी से करते हैं यह बहुत सच है यहां तक ​​कि एक निश्चित गंतव्य के बिना भी लोग बहुत ही तेजी से चलते हैं जैसे कि वे बहुत महत्वपूर्ण लोग थे और बैठक के लिए देर हो गई थी। सबसे तेजी से गति न्यू यॉर्क में संस्कृति का हिस्सा के रूप में स्वीकार किया गया है, ताकि यदि आप जल्दी में नहीं कर रहे हैं, तो आप अपने गति में तेजी लाने और इस तरह के मेट्रो स्टेशनों के रूप में भीड़ क्षेत्रों में विशेष रूप आप के चारों ओर ध्यान देना,। सुनिश्चित करें कि आप बहुत धीमा नहीं चलते हैं या किसी के रास्ते को ब्लॉक नहीं करते हैं। आपको कभी नहीं पता होगा कि जिस व्यक्ति को आप अवरुद्ध कर रहे हैं, वह बैठक के लिए बहुत देर हो चुकी है जो आपको अपना समय और पैसा खर्च कर सकती है। नई यॉर्करों के प्रति सम्मानजनक और सम्मानित रहें जो पर्यटन नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें काम करने की आवश्यकता है।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 2 में उत्तम पर्यटन बनें
    2
    एक उद्देश्य है चाहे आप "सोया दूध, डबल, बड़े और बहुत गर्म" या बिग मैक के साथ कॉफी का आदेश दे रहे हों, आपको हमेशा पता होना चाहिए कि बॉक्स पर जाने से पहले आप क्या चाहते हैं। यह लगभग हमेशा असुविधाजनक होता है, लेकिन बॉक्स में बहुत से प्रश्न पूछने की कोशिश न करें या आप जो चाहें ऑर्डर करने के लिए आवश्यक समय से अधिक समय लें। कई मामलों में आपके पीछे न्यू यॉर्कर्स हैं जो पहले से ही जानते हैं कि वे क्या आदेश देने जा रहे हैं और जितनी जल्दी हो सके उनका आदेश प्राप्त करना चाहते हैं। यदि पंक्ति बहुत तेज चलती है और आप अपने आप को बॉक्स के सामने पाते हैं इससे पहले कि आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, आप को आगे बढ़ने के लिए व्यक्ति को आगे बढ़ने दें, जब तक आपको पता न हो कि वह क्या आदेश दे रहा है यदि आपको मेनू पढ़ने में कठिनाई हो रही है, तो एक तरफ कदम रखें ताकि आप इसे अच्छी तरह से देख सकें और आपके पीछे के ऑर्डर को ऑर्डर कर सकें।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 3 में उत्तम पर्यटन बनें
    3
    मीटर के विशेषज्ञ बनें एक्सेस टर्नस्टाइल के माध्यम से जाने से पहले आपको अपने मेट्रो कार्ड हमेशा हाथ में रखना चाहिए। प्रवेश टर्नस्टाइल के सामने खड़े न हों और अपनी थैली में देखें क्योंकि आप दूसरों को अवरोधित करते हैं। जब ट्रेन आती है, प्रवेश करने से पहले, पहले लोगों को बाहर निकालें (यह बहुत महत्वपूर्ण है!)। जहाँ तक आप कर सकते हैं और अपने बैग या बटुआ आपके पास बहुत करीब ले जाएं, खासकर भीड़ घंटे के दौरान। यदि आप एक सीट पाते हैं, तो जल्दी से नीचे बैठो जब आप ट्रेन से निकलते हैं, तो निकटतम निकास की ओर चलें दरवाजे के सामने खड़े न हों और संकेतों की तलाश करें, बस चलते रहें जब तक आप कोई रास्ता खोज न दें। आप सड़क पर बाहर निकलेंगे और आप किसी को भी ब्लॉक नहीं करेंगे। आप उस व्यक्ति को नहीं बनना चाहते हैं जो मेट्रो का दरवाज़ा बहुत लंबे समय तक दूसरों के लिए खो देता है। मेट्रो पर किसी अन्य यात्री को घूरने की कोशिश न करें आम तौर पर लोग बिना मेट्रो पर दूसरों को दिखते हैं या बात नहीं करते हैं, जब तक कि वे किसी दोस्त या रिश्तेदार के साथ न हों। यह केवल एक स्थान पर है गाड़ी के भीतर एक मजबूत गंध है जो कुछ भी मत खाओ अपने बैग को अपनी गोद में या अपने पैरों के पीछे रखो, आपके आगे की सीट में नहीं। यदि आप खो गए हैं और लगता है कि आपने गलत ट्रेन ली है, तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। हमेशा कोई दोस्ताना है जो आपकी सहायता करेगा।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 4 में उत्तम पर्यटन बनें
    4
    बहुत बड़े बैकपैक्स नहीं लें। आप न्यूयॉर्क शहर का दौरा कर रहे हैं, यूरोप के आसपास बैकपैकिंग नहीं कर रहे हैं। बड़े, भारी बैकपैक्स न केवल मेट्रो या गलियारे में बहुत अधिक स्थान लेते हैं, लेकिन अगर आप ध्यान नहीं देते तो आप इसे किसी के साथ मार सकते हैं। यदि आप अपने साथ कुछ ले जाने जा रहे हैं, हैंडल के साथ बैग का उपयोग करें, छोटे बैकपैक्स (जैसे स्कूल में इस्तेमाल होने वाले), या पर्स
  • न्यूयॉर्क शहर में सही पर्यटन Becoming शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    एक तरफ खड़े हो जाओ अगर आपको फुटवेक पर कुछ कारणों से रोकना होगा (उदाहरण के लिए, नक्शा आदि देखने के लिए), एक तरफ कदम को याद रखें। फुटपाथ के बीच में मत रोको क्योंकि आप दूसरों को अपने चारों ओर घूमने लगेंगे। यह उन लोगों के लिए भी बेहोश है जो एक ही फुटपाथ पर चलते हैं।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 6 में उत्तम पर्यटन बनें



    6
    यह पार करने के लिए बुरा नहीं है अगर ट्रैफिक लाइट लाल हो, और अगर आप देखते हैं कि विपरीत दिशा में कोई वाहन नहीं है, तो सड़क पार करने से डरो मत। अगर आपको सहज महसूस न हो, तो एक तरफ खड़े रहें और दूसरों को भीड़ के साथ चलना और चलना चाहिए।
  • न्यूयॉर्क शहर में सही पर्यटन Becoming शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    देखने की कोशिश न करें पर्यटकों को आसानी से रोकना क्योंकि वे मैनहट्टन की बड़ी इमारतों को देखने के लिए देखते हैं। इससे आप को लूटने का खतरा बनता है क्योंकि आप अपने परिवेश पर ध्यान नहीं देते हैं, या आप फुटपाथ पर चीजों या लोगों की यात्रा कर सकते हैं। जब आप फुटपाथ नीचे चलते हैं, तो तत्पर हैं, लेकिन कभी-कभी देखें यदि आप अधिक बारीकी से देखना चाहते हैं, तो एक तरफ खड़े रहें और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना सामान है। विचलित लोगों को चोरी करना आसान है।
  • Video: जानिये MBA की पढ़ाई करने के बाद भी आखिर क्यों इस लड़की बनना पड़ा एक पोर्नस्टार(PornSTAR)

    न्यूयॉर्क शहर के चरण 8 में उत्तम पर्यटन बनें
    8
    एक सीधी रेखा में चलो सिवाय यदि आप किसी के पीछे चलते हैं जो आपके मुकाबले धीमी है, अन्यथा आप असुविधाजनक और आप के पीछे लोगों को भ्रमित करेंगे।
  • न्यूयॉर्क शहर के चरण 9 में उत्तम पर्यटक बनें
    9
    अचानक दिशा बदलने से बचें यदि आप एक टैक्सी को अचानक ले जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके आसपास कोई नहीं है, इसलिए आप उस व्यक्ति की ओर रुकावट या यात्रा न करें जो आपके पीछे एक सीधी रेखा में चलता है।
  • युक्तियाँ

    • दृढ़ता से कार्य करने और सुरक्षित रहने से डरो मत। नई यॉर्कर उन लोगों का सम्मान करते हैं जो जानते हैं कि वे क्या चाहते हैं और इसे कैसे प्राप्त करें। वे यह भी जानते हैं कि आप विशिष्ट और कमजोर पर्यटक नहीं हैं - हालांकि, आपत्तिजनक नहीं होते हैं
    • यदि आप खो गए हैं, तो मदद के लिए पूछने से डरो मत। नई यॉर्करियों को यह दिखाना अच्छा लगता है कि वे शहर के बारे में क्या जानते हैं, जब तक कि आप दोस्ताना हो।
    • यदि आप किसी नई यॉर्कर को अनजाने में परेशान करते हैं, तो बस माफी मांगें - वे आम तौर पर तुरंत शांत हो जाते हैं

    चेतावनी

    Video: How To Do Couchsurfing Right : Learn How To Couch Surf

    • जैसा कि किसी भी शहर में, एक निश्चित अपराध दर है सांख्यिकीय न्यूयॉर्क शहर, बोइस, इदाहो और में अपराध दर है हालांकि मेयर माइकल ब्लूमबर्ग के अनुसार, माना जाता है कभी नहीं लग रही है जैसे आप खो दिया है या बिना किसी उद्देश्य के कर रहे हैं, क्योंकि यह कर देगा "अमेरिका में सबसे सुरक्षित शहर ` कमजोर लग रहा है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • न्यू यॉर्क शहर के मेट्रो और बसों का मानचित्र
    • न्यूयॉर्क शहर के ट्रस्ट गाइड
    • मेट्रो कार्ड
    • आरामदायक पैदल जूते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com