ekterya.com

घर पर छुट्टियां कैसे बिताएं

इन दिनों जब हमें बड़ा व्यय करना चाहिए, तो छुट्टियों के लिए कहीं यात्रा करना हमेशा आर्थिक रूप से संभव नहीं होता है। यात्रा के मनोरंजन के कई मनोरंजन का आनंद लेते हुए, घर पर मजेदार छुट्टी खर्च करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

1
अपने घर और यार्ड का मूल्यांकन करें यह विचार है कि संभवतया सड़क पर जितना अधिक समय बिताने और गर्मियों के दौरान आराम करने का प्रयास करना है, इसलिए यह मूल्यांकन प्राथमिकता होना चाहिए। अपने आप से निम्नलिखित प्रश्न पूछें:
  • क्या मेरे पास पर्याप्त लॉन स्पेस है? खुली हवा में अपनी छुट्टियों को खर्च करना अधिक कठिन होगा यदि आपके पास यार्ड में वनस्पति के छोटे से कोने का ही एक छोटा सा कोना है। उस स्थिति में, कुछ स्थानीय पार्कों की तलाश करें जहां आप अपना समय बिता सकते हैं यदि आपके पास बहुत अधिक स्थान है, तो आपको अपने घर छोड़ने की ज़रूरत नहीं होगी।
  • निकटतम सार्वजनिक पूल कहां है? इस सवाल को छोड़ें अगर आप भाग्यशाली हैं कि आपके निपटान में अपना खुद का पूल है। लेकिन, भले ही आपके पास एक न हो, भले ही आप एक प्लास्टिक के पूल को चारों ओर छिड़क सकें, बगीचे नली के साथ गीली हो या बुझानेवालों से बारिश में भाग लें। पार्कों, सामुदायिक केंद्रों और आवास परिसरों की तलाश करें, जिनके पास एक स्विमिंग पूल है ताकि आप तैराकी कर सकें। आप इसे मुफ्त में या एक छोटे से शुल्क के बदले में उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • क्या मेरे पास एक गेराज या एक बड़ा कमरा है जिसे मैं अस्थायी तौर पर पुनर्वित्त कर सकता हूं? यदि आप रचनात्मक हैं, तो आप इस स्थान को अपने दम पर बदल सकते हैं "घर पर केंद्रीय छुट्टी"।
  • मैं-प्यार-यू-वाहिनी-टेप-वॉलेट-7182.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    अपने बजट का मूल्यांकन करें कितना पैसा आप एक अच्छा समय के लिए खर्च करने के लिए तैयार हैं? घर पर छुट्टियों के बारे में अच्छी बात यह है कि आप सैकड़ों या डॉलर के हजारों को बचाने के लिए जा रहे हैं, जो शहर से बाहर निकलते समय आप जल्दी ही खर्च करेंगे। आप भोजन, टिकट, स्थानीय दुकानों से स्मृति चिन्ह आदि पर कितना पैसा खर्च करने को तैयार हैं इसका मूल्यांकन करें।
  • Zimbra-कैलेंडर-1595.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    3



    आपके पास समय का मूल्यांकन करें। कब तक आप छुट्टी पर रहेंगे?
  • बुद्धिशीलता-3934.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    4
    योजना शुरू करना इस बात पर विचार करें कि आपके द्वारा आराम करने वाली गतिविधियों क्या हैं। क्या आपके पास एक शौक है? क्या आपके घर का कोई हिस्सा है जहां आप लंबे समय तक काम करना चाहते हैं?
  • 5
    विचारों के बारे में सोचना शुरू करें और विकल्पों की सूची बनाएं और उनकी अनुमानित लागत।
  • अपने परिवार के साथ यार्ड और शिविर में अपना स्वयं का शिविर स्थापित करें (पैसा खर्च किए बिना!)।
    तम्बू-2191.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • अपने बगीचे में कुछ फ़र्नीचर की स्थिति को बदलने के लिए एक नया परिप्रेक्ष्य (यह भी निशुल्क) है।
    ए-सनी-सुबह-8055.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • गेराज को साफ़ करें और अपने पसंदीदा खेल के खेल को देखने के लिए एक प्रोजेक्टर (आप एक किराए पर) और एक बड़ी स्क्रीन (या एक श्वेत पत्र) माउंट कर सकते हैं। आपके पास कुछ सबसे आरामदायक कुर्सियाँ और कुछ छोटी सी टेबल ले लो, या आप एक बारबेक्यू के लिए ग्रिल भी ले सकते हैं (यह आपको केवल प्रोजेक्टर के किराये मूल्य का खर्च आएगा)
  • बच्चों के पूल का निर्माण करें, इसे पानी से भर दें और अंदर एक इन्फैटेबल गद्दा रखें: तैयार है, आप पानी में तैरना (और यह मुफ़्त) कर सकते हैं।
    KiddiePoolJ97-6126.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • उधार लें या वॉलीबॉल या एक खेल का नेट खरीदें और अपने दोस्तों या अपने परिवार के साथ खेलने के लिए इसे बगीचे में रखें (यह आपको लगभग $ 20 का खर्च आएगा)
  • छुट्टियों के दौरान खाने के लिए अपने सामान्य किराने का बजट का लाभ उठाएं। ऐसी चीज़ों को खरीदें जिन्हें आप आमतौर पर घर पर नहीं खाते हैं, लेकिन आप आमतौर पर जब आप समुद्र तट पर जाते हैं, खेल के लिए खरीदते हैं या जब आप बाहर जाते हैं "छुट्टी पर" (यह आपको या तो खर्च नहीं करेगा)
    पिकनिक% 27ng-5942.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
  • अपने घर में कुछ लंबित परियोजना समाप्त करें। यह एक कमरा पेंटिंग कर सकता है, रसोईघर को फिर से सिक्योरेट कर रहा है, आदि (यहां की लागत चर है)।

    Video: गर्मी की छुट्टी में बच्चे टाइम कैसे स्पेंड करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com