ekterya.com

मैक्सिको में बुटीक कैसे लगाया जाए

कपड़ों की दुकान खोलना फैशन और स्टाइल के कई प्रेमी का सपना है। यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन यदि फैशन आपकी जुनून है और आपको इसके बारे में ज्ञान है, साथ ही एक परिभाषित शैली, एक बुटीक या कपड़ों की दुकान मेक्सिको में एक लाभदायक व्यवसाय हो सकती है। फैशन उद्योग बहुत प्रतिस्पर्धा के साथ एक क्षेत्र है, लेकिन सौभाग्य से हमेशा एक नए व्यवसाय के लिए दृष्टि के साथ जगह होती है

चरणों

भाग 1

अपनी संभावनाओं का अध्ययन करें और अपनी अवधारणा को परिभाषित करें
आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 10
1
व्यापार के बारे में अपने ज्ञान का मूल्यांकन करें यह स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है कि बुटीक या कपड़ों की दुकान खोलने से कपड़ों की खरीद और बिक्री से ज्यादा कुछ शामिल होता है, इस प्रक्रिया में एक अनन्त संख्या शामिल होती है जो आपकी कंपनी की सफलता या विफलता के बीच का अंतर पैदा करेगा। यद्यपि यह एक विशेषज्ञ बनने के लिए आवश्यक नहीं है, यह जरूरी है कि आपके पास खरीदारियों, विज्ञापन, मर्चेंडाइजिंग, सजावट और स्पष्ट रूप से विक्रय के बारे में कोई धारणा है।
  • थोक खरीद के बारे में जानें खरीदारी करते समय आपको बहुत ध्यान देना चाहिए और सुनिश्चित करें कि अधिग्रहित वस्त्र आपके लक्षित बाजार के स्वाद के अनुकूल हैं। ब्रांड, गुणवत्ता, मूल्य और डिजाइन को ध्यान में रखें यदि आप बहुत से माल खरीदते हैं, तो जांच लें कि वे आकारों को बेचना आसान हैं।
  • अपने विपणन ज्ञान को लागू करें दुकान और टुकड़ों के वितरण में संतुलन ग्राहक को आकर्षित करने के लिए मौलिक हैं। "मर्केंडाइजिंग" और उपभोक्ता मनोविज्ञान पर लेख पढ़ें
  • फैशन के बारे में अपना ज्ञान बढ़ाएं बुटीक और कपड़ों की दुकानें बहुत हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने आप को अलग करें। रुझानों, फैशन, शरीर के प्रकार और कटौती के बारे में ज्ञान प्राप्त करें जो आपके ग्राहकों के अनुकूल हैं, यह खरीदारी करने और आपके स्टोर के शेयर के साथ जिस वस्तु के साथ आप खरीदारी करेंगे उसे भी आपकी मदद करेंगे। फैशन पत्रिकाओं की सदस्यता लें या मेलों पर जाएं, मैक्सिको में करीब 48 वार्षिक फैशन मेले हैं।
  • स्टार्ट ए स्मॉल रेस्टॉरेंट या कॉफी शॉप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    निवेश और जोखिम का विश्लेषण करें एक कपड़ों की दुकान के लिए निवेश की आवश्यकता होती है, जो कि मोटे योग की तरह लग सकता है शायद पहले साल तक जीवित रहने के लिए क्या ज़रूरी है। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक व्यावसायिक योजना तैयार करें जिसमें आप अपने उद्देश्यों, रणनीतियों, संगठनात्मक संरचना, भविष्य की समस्याओं के लिए अपना प्रारंभिक निवेश और एक "संरक्षक" स्थापित करते हैं।
  • सौभाग्य से मेक्सिको में माइक्रोएन्ट्रोप्राइजेज के लिए मौद्रिक सहायता प्राप्त करने के कई तरीके हैं।
  • Video: बुटीक का बिजनेस कैसे शुरू करें ,how to start your own boutique shop ,2017

    Video: बुटीक का कार्य शुरू करने वालो के लिये जरूरी टिप्स ...

    स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 17 नामक छवि
    3
    अपना प्रस्ताव कस्टमाइज़ करें आजकल डिपार्टमेंट स्टोर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल है, जो छूट की कीमतों पर मौसमी कपड़े बेचते हैं। हालांकि, कई बार उपभोक्ता अद्वितीय कपड़े और मैत्रीपूर्ण सेवा के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करने को तैयार है।
  • अपनी अवधारणा और ग्राहक को अच्छी तरह से परिभाषित करें और यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी दुकान में हमेशा ऐसा विशेष परिधान होता है जो आपके ग्राहकों की प्रोफ़ाइल में फिट बैठता है।
  • आपकी दुकान में व्यक्तित्व और अद्वितीय वस्त्र होना चाहिए।
  • भाग 2

    एक स्थान चुनें और ट्रेजरी के साथ रजिस्टर करें
    स्टार्ट ए स्मॉल रेस्टॉरेंट या कॉफी शॉप नामक छवि 13
    1
    सही स्थान खोजें हालांकि परिसर का आकार महत्वपूर्ण है, यह स्थान जितना बड़ा नहीं है कई बार सिर्फ कुछ मीटर दूर एक सफल जगह और दूसरा कोई नहीं जो प्रवेश करता है।
    • दिन के अलग-अलग समय पर कई संभव स्थानों पर जाएं और कुछ निश्चित समय में गलियों में से गुजरने वाले लोगों की संख्या की गणना करें। अपने कपड़ों पर ध्यान दें कि क्या वे काम पर जाते हैं, पैदल चलते हैं या पर्यटकों में रहते हैं या क्षेत्र में रहते हैं।
    • क्षेत्र के माध्यम से जाओ और अपने संभावित प्रतिस्पर्धा का पता लगाएं, जो आप सोच सकते हैं के विपरीत, आप के आसपास प्रतियोगिता होने से कपड़ों की तलाश में लोगों के प्रवाह में वृद्धि करके आपकी बिक्री का समर्थन किया जा सकता है।
    • उपलब्ध सुविधा जैसे आसान पहुंच और पार्किंग भी पहलु हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 21
    2
    अपनी नगरपालिका में जाएं आपके व्यवसाय को कुछ सुरक्षा आवश्यकताएं, अंतरिक्ष, आदि होने चाहिए। मेक्सिको में, ये परमिट नगर पालिका के प्रभारी हैं (यदि आपके पास कर्मचारी नहीं हैं) और राज्य (यदि आपके पास कर्मचारी हैं)
  • अपनी नगर पालिका की वेबसाइट या "रेजिस्ट्री सर्विसेज" के तहत अपने शहर में आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्राप्त करें या संबंधित सरकारी महल को सीधे फोन करें
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    ट्रेजरी में रजिस्टर करें एक करदाता आप टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन सिस्टम (सैट) में अपने व्यापार रजिस्टर करने की आवश्यकता के रूप में अपने कर्तव्य को पूरा करने के लिए, यह "आभासी कार्यालय" में जाकर sat.gob.mx या 01800 463 6728 बुला एक नियुक्ति की आवश्यकता है।
  • पंजीकरण के लिए कुछ आवश्यकताओं को आपके व्यवसाय का नाम, बल में आधिकारिक पहचान, राजकोषीय निवास का प्रमाण, आपकी कंपनी का गठित कार्य, कानूनी प्रतिनिधि का सीआरपी और आपकी वार्षिक आय का अनुमान है।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप आवश्यकताओं की सूची में संभावित परिवर्तनों के बारे में नियुक्ति से पहले स्वयं को सूचित करें।
  • स्टार्ट ए पेट शॉप स्टेप 20 नामक छवि
    4
    कर्मचारियों को रखता है कर्मचारियों की आवश्यकता के मामले में आपको ध्यान रखना चाहिए कि ये लोग आपके व्यवसाय का चेहरा होंगे, इसलिए यह सुविधाजनक है कि वे फैशन के लिए आपके जुनून को साझा करें और इसके बारे में ज्ञान दें।
  • अपने शारीरिक स्वरूप और शैली के लिए पोशाक पर विशेष ध्यान दें
  • उन कर्मियों को चुनें, जो आपके लक्ष्य बाजार से जुड़ते हैं, या तो एक ही उम्र के रेंज में होते हैं, एक ही स्वाद के साथ पोशाक आदि।
  • याद रखें कि आपका व्यवसाय बिक्री है, इसलिए आपको अपने कर्मचारियों को बेचने के लिए लगना चाहिए और इसके लिए प्रतिभा है।
  • भाग 3

    अपना स्टोर तैयार करें
    बेबी कपड़े व्यवस्थित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1



    1
    कपड़ों की प्रदर्शनी इकाइयां खरीदें बिक्री के समय वस्त्रों का वितरण बेहद जरूरी होता है, इसलिए आपको अपने व्यापार को रखने के लिए अलग-अलग आकारों, कोट रैक और अलमारियों की अलमारियों, तालिकाओं की आवश्यकता होगी, याद रखें कि प्यार की दृष्टि से पैदा होता है।
    • उदाहरण के लिए, अपनी दुकान के आयोजन के दौरान तर्क का प्रयोग करें, मोज़े जूते के करीब हैं या आकस्मिक शर्ट के साथ शॉर्ट्स हैं।
  • आरंभ करें एक लघु रेस्तरां या कॉफी शॉप चरण 1 का शीर्षक
    2

    Video: पूर्व रूप नामक बुटीक का शुभारंभ

    अपने आप को दर्पण से बांधाएं और प्रकाश से सजाएं दर्पण या खराब प्रकाश व्यवस्था की कमी के कारण अंतहीन बिक्री गिरती है सुनिश्चित करें कि आपके पास विरूपण के बिना दर्पण हैं और स्टोर के सभी हिस्सों में रणनीतिक रूप से वितरित विभिन्न आकार के हैं।
  • रोशनी का रंग सामान्य रूप से सजावट और प्रकाश व्यवस्था के साथ संगत होना चाहिए, ग्राहक को आकर्षित करने और मर्केंडाइज को उजागर करने पर ध्यान देना चाहिए। बिना प्रकाश के कोनों से बचें, क्योंकि ग्राहक उन्हें नकारना चाहता है।
  • छवि शीर्षक वाला बच्चा बेबी कपड़े चरण 8
    3
    अपना माल लेबल करें रिटर्न कपड़ों के व्यवसाय का हिस्सा हैं, एक स्पष्ट वापसी नीति के अलावा ग्राहक को रसीद देने के लिए आपको एक नकदी रजिस्टर भी खरीदना होगा। यह महत्वपूर्ण है कि आपके सभी माल अच्छी तरह लेबल किए गए हैं।
  • कई नए बुटीक आपके व्यापार को टैग करते समय और अधिक "कलात्मक" शैली के लिए चुनते हैं, आप इसे "जवानों" और हाथों से या डाक टिकट के साथ कर सकते हैं। रचनात्मक और नवीनता प्राप्त करें!
  • छवि का शीर्षक चित्रित करने के लिए आपकी माँ को खरीदें चरण 6 की तरह
    4
    अपने कपड़ों की रेखा चुनें यह जरूरी है कि आप कई आपूर्तिकर्ताओं का शोध करें और केवल गुणवत्ता वाले कपड़े खरीद लें जो आपके संभावित ग्राहकों के लिए उपयुक्त हैं। इस बिंदु पर आप पहले से ही एक अवधारणा होनी चाहिए और पता है कि क्या आप महिलाओं, पुरुषों और किस उम्र की सीमा को बेचने जा रहे हैं।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप किसी विशिष्ट बाजार के लिए विकल्प चुनते हैं और उन सभी वस्तुओं को खोजने के सभी प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें जो आपकी दुकान को अलग-अलग कर देगा।
  • स्टार्ट ए स्मॉल रेस्टॉरेंट या कॉफी शॉप शीर्षक वाला इमेज
    5
    बैग और रैपिंग कई कपड़ों की दुकानें अपने बैग के डिजाइन के लिए प्रसिद्ध हैं, अगर आप संभावनाओं में हैं तो अपने मुद्रित लोगो और सूचना के साथ बैग में निवेश करें। मैक्सिको में हमें बैग का पुन: उपयोग करने की आदत है, इसलिए अगर आपके बैग में एक अच्छा डिज़ाइन है तो आप निश्चित रूप से सड़क पर और अधिक बार चलेंगे, अपनी दुकान को मुफ्त में बढ़ावा देंगे।
  • याद रखें कि विवरण में अंतर है, एक बैग चुनें या थोड़ा अधिक गुणवत्ता के साथ लपेटें और अपने आप को ठेठ पारदर्शी प्लास्टिक बैग के प्रलोभन से दूर न करें।
  • भाग 4

    अपने ब्रांड को बढ़ावा दें
    कट डाउन आपकी खरीदारी की लत पायरी 9
    1
    शैली में एक खोलने के लिए करें मैक्सिकन पार्टियों से प्यार करते हैं, इसलिए अपना स्टोर खोलने के लिए एक को व्यवस्थित करें। एक साथी के साथ आने के लिए अपने दोस्तों और संभावित ग्राहकों को निमंत्रण भेजें। यद्यपि इसका उद्देश्य आपके व्यवसाय को ज्ञात करना है, आपको अपने मेहमानों के साथ चयनात्मक होना चाहिए और उन लोगों की संख्या का अनुमान होना चाहिए जो उन सभी को सर्वोत्तम तरीके से सेवा प्रदान करने आएंगे।
    • आप एक "खानपान" सेवा रख सकते हैं और स्नैक्स और कुछ पेय के लिए एक टेबल रख सकते हैं।
    • एक वातावरण बनाने के लिए संगीत आवश्यक है, सुनिश्चित करें कि यह ग्राहक का स्वाद है जिसे आप आकर्षित करना चाहते हैं।
    • याद रखें कि, जश्न मनाने के अलावा, आपका व्यवसाय पहले ही खुला है और उसी दिन बिक्री को बंद करने के लिए तैयार है।
  • छवि खोजें शीर्षक क्लाइंट चरण 8
    2
    सामाजिक नेटवर्क में सक्रिय रहें पदोन्नति आपके स्टोर को अपने उपभोक्ताओं के दिमागों में रखने के लिए महत्वपूर्ण है और इंटरनेट एक मुफ्त उपकरण है जो इसे मुफ्त में पूरा करती है। छूट का विज्ञापन करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें और अपने अनुयायियों का ध्यान आकर्षित करने और सूक्ष्म तरीके से बेचने के लिए "सामग्री विपणन" का उपयोग करें।
  • याद रखें कि परिधान स्टोर एक साल में दो बड़े बिक्री की है और सिर्फ मौसमी बदलाव कर रहे हैं, के लिए मौसम बसंत-ग्रीष्मकालीन छूट की व्यवस्था या शरद-शीतकालीन करने के लिए बदलने के लिए, और उन्हें अपने सभी सामाजिक नेटवर्क में प्रचारित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • आरंभ करें एक पेट की दुकान चरण 8
    3
    अक्सर ग्राहकों के लिए "वीआईपी" घटनाएं बनाएं यदि आपके पास अपनी दुकान में जगह है, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप नए व्यापारिक वस्तुओं को दिखाने के लिए फैशन शो आयोजित करें। ये ईवेंट आपके सर्वोत्तम क्लाइंट के साथ-साथ संभावित ग्राहकों के लिए अनन्य होना चाहिए।
  • एक छोटे से, लेकिन समूह का चयन करें, और उन्हें एक और अधिक अंतरंग और अनन्य वातावरण में दिखाने के द्वारा विशेष महसूस करें, निम्न मौसम के लिए अपनी बुटीक की पेशकश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com