ekterya.com

अपनी खुद की पोशाक की शैली कैसे तैयार करें

यदि आप अजनबियों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और कमरे में प्रवेश करते समय हर किसी को प्रभावित करना चाहते हैं, तो आपको अपने आप को भीड़ से अलग करना और इसे आसानी से प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो आप अपनी खुद की ड्रेसिंग का तरीका बना सकते हैं। एक अनूठी शैली बनाना जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाता है, वह आसान और मजेदार हो सकता है।

चरणों

अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी अलमारी की जांच करें आपके पास कपड़े की जाँच करें और आप को पसंद करते हैं। जिन कपड़ों को आप रखने का फैसला करते हैं, वे आपके शरीर को फिट करना चाहिए ताकि वे उनका पक्ष ले सकें और आपके पास एक ऐसा पहलू हो जो आपके आंकड़े के साथ मिक्स हो। उन कपड़ों से छुटकारा पायें जो कि सही तरीके से फिट नहीं हैं या आपको पता नहीं है कि क्या आप उन्हें सड़क पर इस्तेमाल करने जा रहे हैं। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि आप पिछले 6 महीनों में कपड़े से नहीं छुटकारा पा रहे हैं (सिडनी जैसे गर्मियों के लिए स्वेटर जैसे स्वेटर या गर्मियों के लिए स्विमिंग सूट के अलावा)।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    उन तत्वों को चुनें जिन्हें आप पसंद करते हैं उन तत्वों का निर्धारण करें, जिन्हें आप कपड़े, जैसे कि कटौती, आस्तीन, सजावट या रंग के रूप में रखना पसंद करते हैं। इन वस्तुओं की एक सूची बनाएं और इसे खरीदारी करें जब आप खरीदारी करें।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रेरणा खोजें अपनी खुद की शैली को प्रोत्साहित करने और विकसित करने का एक तरीका यह है कि अन्य लोगों में क्या अच्छा लग रहा है ऐसे कुछ रुझानों को ढूंढने के लिए कुछ पत्रिकाओं को ब्राउज़ करें या टेलीविज़न देखें जो आपका ध्यान आकर्षित करते हैं यदि आप अक्सर प्रशंसा लेते हैं क्योंकि आप एक सेलिब्रिटी की तरह दिखते हैं, तो इंटरनेट पर उसका नाम ढूंढ़ें और देखें कि वह अपनी त्वचा और आकार के टोन के पूरक के लिए क्या उपयोग करता है आप शहर के केंद्र में शॉपिंग सेंटर और साइडवॉक जैसे भीड़ भरे स्थानों पर जा सकते हैं। देखो कि लोग क्या प्रयोग कर रहे हैं और उन फैशरों का ध्यान रखें जिनकी आप पसंद करते हैं।
  • अपनी अलमारी में उप-संस्कृति के कुछ तत्वों को शामिल करने पर विचार करें। कुछ उपसमुदाय अद्वितीय फ़ैशन को बढ़ावा देते हैं जो एक विशेष जीवनशैली को दर्शाते हैं। किसी विशिष्ट उपसंस्कृति के आधार पर आपको असाधारण नज़रिया अपनाने के लिए आपको अपना सर्वश्रेष्ठ करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, आप मौजूद विभिन्न उप-संस्कृतियों में प्रेरणा की तलाश कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको गॉथिक लोलिटस या फ्लाइट जैकेट द्वारा पहना जाने वाला घंटी के आकार का स्कर्ट लग सकता है जो मुंडा सिर का उपयोग करते हैं। जब आप एक वस्त्र जो आप चाहें देखते हैं, तो आप अपने कुछ तत्वों को अपनी अलमारी में शामिल कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 4 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    4
    मदद के लिए पूछें यदि आपको अपने आप को परेशान करने में परेशानी होती है या यदि आप कपड़े के लिए खराब स्वाद के बारे में चिंतित हैं, तो दूसरे व्यक्ति को राय के लिए पूछें किसी मित्र या करीबी परिवार के सदस्य से संपर्क करें, जो फैशन की अच्छी समझ रखते हैं और पूछें कि आपको क्या लगता है कि आप पर अच्छा लगेगा। आप डिपार्टमेंट स्टोर या एक बुटीक भी जा सकते हैं जहां आप कपड़े बेचते हैं, आप विक्रेता से पूछना चाहते हैं कि आप एक ऐसा शैली बनाने में मदद करें जो आपके लिए अच्छा लगे।
  • डरो मत! मदद के लिए पूछना मुश्किल हो सकता है याद रखें कि आपके अधिकांश मित्र और परिवार चाहते हैं कि आप अपने कपड़े पहनने के साथ सबसे अच्छा महसूस कर सकें। इसी प्रकार, कपड़ों की दुकानों में काम करने वाले लगभग सभी लोग आपकी मदद करने के लिए उत्सुक होंगे और आपके लिए सही शैली ढूंढना पसंद करेंगे।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    जूते को मत भूलना नए जूते की एक जोड़ी अपनी शैली को एक अलग स्पर्श जोड़ सकते हैं। उन जूते की तलाश करें जो आप अक्सर पहन सकते हैं और जो समग्र रूप से आप प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
    6
    खरीदारी करना जब आप उन वस्तुओं को ढूंढते हैं जिन्हें आप पसंद करते हैं, तो खरीदारी शुरू करें आपको अपनी कोठरी एक बार में भरना नहीं पड़ता है इसके बजाय, कम अंतराल पर खरीदने पर विचार करें (उदाहरण के लिए, कुछ हफ्तों के स्थान के साथ) जब तक आप चाहते हैं कि सभी कपड़े न मिले। दूसरे हाथ के स्टोर, शॉपिंग मॉल, डिस्काउंट स्टोर, बुटीक, डिपार्टमेंट स्टोर या ऑनलाइन शॉपिंग पर जाएं।
  • एक मित्र के साथ खरीदें, जो आपको कपड़े चुनने पर डर नहीं लेता (लेकिन रचनात्मक) आलोचना। इस तरह आपको अपनी शैली के बारे में एक ईमानदार राय मिलेगी।
  • मौसम के बाहर कपड़े खरीदें आप कुछ पैसे बचाने के लिए मौसम से बाहर हैं जो कपड़े खरीद सकते हैं। उदाहरण के लिए, शरद ऋतु में पतन या स्वेटर में शॉर्ट्स और स्विमिंग सूट खरीदें



  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक अच्छा दर्जी या एक शिविर खोजें (वैकल्पिक)। कपड़ों के आकार को भीड़ में फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए वे आपकी आकृति के साथ-साथ अपनी इच्छानुसार फिट नहीं कर सकते। क्या आप चाहते हैं, लेकिन अच्छी तरह से फिट नहीं है एक आइटम मिल जाए, उसे जहां एक दर्जी या दर्जिन इसे ठीक करने के लिए ले। यदि आप यह बदलाव बहुत कम पैसे के लिए कपड़े हर रोज लगभग सभी प्रकार के, और आत्म सम्मान बढ़ाने आप एक कपड़ा है कि बिल्कुल फिट बैठता है कीमत सार्थक कर देगा पहनने के लिए करना होगा कर सकते हैं।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली चरण 8 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    सामान रखो कुछ दिलचस्प सामानों के साथ अपने नियमित स्वरूप को बढ़ाएं। नए शूलेस खरीदने या बुद्धिमान रंग बेल्ट पहनने के रूप में यह कुछ आसान हो सकता है यदि आप वास्तव में अपनी उपस्थिति बदलना चाहते हैं, तो कुछ गहने, स्कार्फ, टोपी या हेयर एक्सटेंशन की कोशिश करें।
  • आपके पास पहले से ही कपड़े हैं कुछ सिलाई कौशल के साथ आप अपने कपड़ों में रिबन, मोती, कढ़ाई, ज़िप्पर, एक्स्ट्रिक्ज या अन्य मदों को जोड़ सकते हैं। विचारों और सामग्रियों को खोजने के लिए स्थानीय शिल्प की दुकान पर जाएं
  • अपना खुद का ड्रेस स्टाइल बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9

    Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    अपनी अलमारी का मिश्रण करें एक अद्वितीय और आकर्षक लग रही हासिल करने के लिए विभिन्न कपड़ों को गठबंधन करने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, अपने कोर्सर पैंट के साथ अपने नए टैंक टॉप को संयोजित करने की कोशिश करें, भले ही आपको नहीं लगता कि वे अच्छे दिखते हैं हो सकता है कि आपको इन वस्त्रों को संगमरमर बनाने की ज़रूरत है जो कि पिछली गर्मियों से बनाए गए बेल्ट है।
  • अपनी खुद की पोशाक शैली 10 कदम बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: Raja The Great in hindi subtitle !! Ravi teja 2018

    10
    अपने केश विन्यास बदलें यद्यपि केश शैली कपड़ों का हिस्सा नहीं है, हालांकि, यह अपने स्वरूप को काफी बदल सकता है। सुबह में एक अलग तरीके से अपने बालों को ठीक करने की कोशिश या जांच लें कि क्या एक शैम्पू या नया उत्पाद इसे बेहतर दिखता है। यदि आप कट या एक अलग रंग की कोशिश करने जा रहे हैं, तो जानने के लिए स्टाइलिस्ट से परामर्श करें कि आप पर सबसे अच्छा क्या होगा पत्रिकाओं या ऐसी छवियों को खोजें, जो आपको प्रेरणा देते हैं और उन्हें स्टाइलिस्ट के साथ नियुक्ति के लिए ले जाते हैं।
  • अपना खुद का ड्रेस स्टाइल बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    आप को रोकना मत आपकी नई उपस्थिति के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे आपको अच्छा लगना चाहिए। एक व्यक्तिगत शैली बनाना वास्तव में सिर्फ तुम्हारे जैसे कपड़े पहनने के बारे में है। सकारात्मक सोचो और अपने कौशल और विचारों के साथ अधिक रचनात्मक और अभिव्यंजक रवैये मानें।
  • युक्तियाँ

    • कपड़े चुनें जो आपके शरीर का समर्थन करते हैं, जो बिल्कुल फिट हैं और महंगे नहीं हैं
    • प्रतिलिपि करने के लिए डरो मत यदि आप किसी अन्य व्यक्ति की शैली की प्रशंसा करते हैं, तो अपने विचारों को उधार लें जिन चीजों को आप प्रतिलिपि बनाते हैं, बस उनको रखें, क्योंकि आप उस व्यक्ति को परेशान कर सकते हैं
    • कपड़ों पर लगाए जाने की कोशिश न करें जो बहाने पर बहुत कम है, जिससे आपको पतली दिखती है दरअसल, आपका शरीर ऐसा काम नहीं करता है 30 से अधिक सभी लोगों के पास एक पूर्ण शरीर दर्पण होना चाहिए जो उन्हें बाहर जाने से पहले उपयोग करना चाहिए।
    • ऐसे रंगों का उपयोग करें जो आपको खुश और आकर्षक महसूस करते हैं यदि आप अपने कपड़े के साथ अच्छा महसूस करते हैं, तो आप आप इसमें अच्छी तरह देखेंगे।
    • यदि आप पैसे बचाने की कोशिश करते हैं, तो डिस्काउंट स्टोर में अपनी खोज समाप्त न करें। यद्यपि ये जगहें हमेशा अपनी कीमतें कम करती हैं, आप बचत स्टोर में सस्ते आइटम पा सकते हैं।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो एक नया श्रृंगार आज़माएं निःशुल्क बदलाव प्राप्त करने के लिए डिपार्टमेंट स्टोर के श्रृंगार अनुभाग पर जाएं मेक-अप कलाकार को बताएं कि आप क्या हासिल करने की आशा रखते हैं, हालांकि वह आपकी टिप्पणियों को स्वीकार करने के लिए तैयार रहता है, क्योंकि आप अपने सर्वोत्तम विशेषताओं को छुपा सकते हैं धन्यवाद के रूप में कम से कम एक उत्पाद खरीदने के लिए तैयार हों
    • यदि कोई आपकी शैली की कॉपी करता है तो तनाव न करें आप एक शैली से अधिक हैं और आपकी उपस्थिति कई तत्वों से बना है। इसे बधाई के रूप में लें और कुछ नया ढूंढें
    • यदि आप वाकई बाहर खड़े होना चाहते हैं, तो आप अपने खुद के कपड़े और सामान बना सकते हैं। हालांकि, आपको अन्य चीज़ों के अलावा, सीवन बनाने, कौशेल बनाने के लिए कौशल की आवश्यकता होगी।
    • ऐसे कपड़ों के साथ मज़े करें जो आकर्षक पैटर्न और महान पैटर्न हैं
    • यदि आप कम कद के एक लड़की हैं, तो फीता या झुंड के साथ कपड़े पहनें। इस शैली के वस्त्र आपको लम्बे दिखेंगे।

    चेतावनी

    Video: Barbie na wyprzedaży Świątecznej ❄ Prezent na Mikołajki i kłótnia z Sandrą ❄ Bajka po polsku 4K

    • मोनोक्रैमर शैलियों से सावधान रहें शायद आप बैंगनी पसंद करते हैं, लेकिन अगर आप उस रंग में पूरी तरह से कपड़े पहनते हैं तो आप बार्नी डायनासोर की तरह दिखेंगे तटस्थ रंगों (या कम से कम बैंगनी) में एक बेल्ट, जूते या सामान के साथ मोनोक्रोम शैली तोड़ें।
    • "फैशन की चीजें" कुछ समय के लिए लोकप्रिय हैं, लेकिन जो लोग जल्दी से उपेक्षा करते हैं फैशन से बचें, जब तक आप वास्तव में उन्हें पसंद नहीं करते।
    • ऐसे कपड़े न पहनें जो आपको चोट पहुँचाते हैं यहां तक ​​कि अगर एक परिधान आज लोकप्रिय है, तो बाद में लोग हंसते हैं जब वे उन चित्रों को देखते हैं जिन्हें इस तरह के कपड़ों के साथ अत्याचार किया गया था।
    • एक क्रेल्स्ट स्टोर, विशेष रूप से टोपी या बाल सामान जो कि जौ बंदरगाह में खरीद सकते हैं, में आप कुछ भी अच्छी तरह से धो लें। व्यक्तिगत स्वच्छता के मामले में आप कभी भी सावधान नहीं रह सकते।
    • ऑनलाइन स्टोर से न खरीदें, जिनके पास आसान रिटर्न पॉलिसी नहीं है।
    • कभी भी ऐसे कपड़े न पहनें, जो आपके शरीर को पसंद नहीं करते हैं, भले ही यह फैशनेबल है या नहीं। एक अलग शैली का प्रयास करें और स्वीकार करें कि कुछ फैशन हर किसी के लिए नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com