ekterya.com

एक लंबे विमान यात्रा के लिए तैयार कैसे करें

लंबी दूरी की उड़ानों के लिए कम दूरी पर की तुलना में अधिक तैयारी की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आप थोड़ी देर के लिए जा रहे हैं या विदेश यात्रा कर रहे हैं एक महत्वपूर्ण उड़ान अनुभव का आनंद लेने के लिए और यह सुनिश्चित करने की तैयारी है कि आप अपने गंतव्य के साथ हर चीज के साथ पहुंचें, साथ ही यह जानकर कि आपने अच्छे हाथों से घर पर अपना जीवन छोड़ दिया। हास्य की अच्छी समझ और एक छोटे से प्रतिरोध के साथ साथ, न केवल अच्छा तैयारी की मदद से आप धीरे पल आप अपने घर छोड़ने के लिए हवाई अड्डे लाइनों के माध्यम से जाने के लिए और एक लंबी उड़ान सहना से एक लय में मिलता है, लेकिन एक ओर जहां अधिक तरीके आप मनोरंजन करने के लिए तैयार है, बेहतर!

चरणों

भाग 1

आराम के लिए आप की तैयारी
एक लंबी योजना राइड चरण 1 के लिए तैयार की गई छवि
1

Video: एसी होगी 10 साल बाद भविष्य की हवाई यात्रा future [airplanes and air trevel after 10 years]

एक कंबल और तकिया लो। अपनी खुद की नरम कंबल और तकिया या एक गर्दन तकिया ले जाने से वास्तव में आपकी उड़ान अधिक आरामदायक बना सकती है। हालांकि कुछ एयरलाइंस छोटे, सपाट तकिए और चुभने वाले कंबल प्रदान करते हैं, यह आपके लिए बेहतर होगा। आप तकिए और कंबल के सेट मिल सकते हैं जो आश्चर्यजनक कॉम्पैक्ट हैं और लोड करने में मुश्किल नहीं हैं। अगर कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो आप उन्हें टर्मिनल के पास भी खरीद सकते हैं, इसलिए उन्हें सुरक्षा के लिए उन्हें पास नहीं करना होगा, हालांकि वे अधिक महंगे होंगे।
  • यदि आपके पास अपना कंबल और तकिया है, तो आपको गर्म रखने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है
  • एक लंबी योजना राइड चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    सेनेटरी पोंछे ले लो ये आपको अपने हाथों को साफ रखने और अपने तह ट्रे को साफ करने में मदद कर सकते हैं। आप अपने पहले भोजन के बाद एक गंदे या चिपचिपा ट्रे नहीं करना चाहते हैं या यह यात्रा की अवधि के लिए एक उपद्रव होगा। हाथ में सैनिटरी पोंछे होने पर भी हर बार जब आप कुछ खा लें तो अपना हाथ धोने से भी आपको रोका जा सकता है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    एक नींद का मुखौटा पहनें हालांकि कुछ एयरलाइंस उन्हें प्रदान करते हैं, खासकर लंबी यात्राओं के लिए, कोई गारंटी नहीं है एक मुखौटा होने से आपको नींद आना और तुम्हारी आंखें आराम करने में मदद मिलेगी। यद्यपि एक हवाई जहाज पर रोशनी रात की उड़ान पर मंद हो जाएगी, आप अपनी आंखों के लिए अतिरिक्त सुरक्षा चाहते हैं।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    शोर रद्द करने के साथ earplugs या हेडफ़ोन पहनें। जब आप आराम करने की कोशिश करते हैं तो ये आपको हवाई जहाज पर ध्वनियों को डूबने में मदद भी कर सकते हैं। आप एक रोते बच्चे या दो लोगों के पास समाप्त हो सकते हैं जो निरंतर बात करते हैं और आपसे मामले की रक्षा करना चाहते हैं। फिर, यह संभव है कि कुछ हवाई जहाज earplugs प्रदान करते हैं, लेकिन इसके बारे में भरोसा करना बेहतर नहीं है। शोर-रद्दीकरण हेडफ़ोन, यद्यपि वे earplugs की तुलना में बहुत अधिक हैं, आपके चारों ओर दुनिया को शांत कर सकते हैं और आपको शांति और शांति प्रदान कर सकते हैं।
  • अपने आइपॉड पर संगीत सुनना, अगर आपने संगीत हेडफोन लाए हैं, तो आप भी अपने चारों ओर शोर मचा सकते हैं।
  • एक दीर्घ विमान राइड चरण 5 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    आरामदायक कपड़े पहनें और पहनें अंतरराष्ट्रीय जेट सेट मॉडल से पहले आराम से सोचो गंभीरता से, कठोर, तंग या चुभने वाले कपड़े नहीं पहनें - यदि आप करते हैं तो आपको जल्द ही पछतावा होगा। ढीले कपड़े पहनें जो साफ करने के लिए आसान है सिंथेटिक सामग्री से बचें जो ज़्यादा गरम और महंगे ब्रांड हैं जो ध्यान आकर्षित कर सकते हैं गहने, बेल्ट और बूट जैसे अनावश्यक वस्तुओं से बचें, जो सुरक्षा चौकियों पर आपको केवल देरी करेगा और कुछ स्थलों में संभावित पिकपॉकेट को आकर्षित करेगा। याद रखें कि आप जितने कम क़ीमती सामान लेते हैं, उतना कम आपको चिंता नहीं है यहां कुछ कपड़ों की युक्तियां दी गई हैं जो आप अपनी लंबी यात्रा को अधिक संतोषणीय बनाने के लिए ले सकते हैं:
  • कपड़ों को पहनें जो विमान में तापमान में गिरावट की स्थिति में आपको गर्म रखेगी। कुछ उड़ानें काफी ठंडा हो सकती हैं, इसलिए किसी ऊन, एक स्कार्फ या यहां तक ​​कि ऊन की टोपी भी आप में गर्म रखने के लिए सुनिश्चित करें कि ऐसा हो।
  • कपड़ों की परतें का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि आपके पास लंबी बांह की कमीज या स्वेटर के नीचे एक आस्तीन शर्ट या शर्ट है, जो आप पहन रहे हैं। प्लान भी टेकऑफ़ और लैंडिंग के पास बहुत गर्म हो सकते हैं और आप इसके नीचे कुछ नहीं के साथ भारी शर्ट में फंसना नहीं चाहते हैं।
  • गर्म मोजे पहनें मोज़ा आपके पैरों को गर्म रखने में मदद कर सकता है यदि आप सैंडल पहन रहे हैं, और वे जूते के लिए भी अच्छे विकल्प हो सकते हैं, ताकि आपके पैरों को आपकी यात्रा पर आराम मिले।
  • पतलून या हार्ड जीन्स के बजाय, अपने पैरों को सहज रखने के लिए चड्डी, ढीला या ढीला पैंट का उपयोग करें।
  • यदि आप विमान से उतरने जा रहे हैं और सीधे उस शहर का पता लगाने के लिए जहां आप रहेंगे, तो अपने लेयर-थैले में अपने साथ कपड़े बदल दें।
  • लंबे रेशम अंडरवियर हल्के होते हैं, स्थान नहीं लेते हैं और अगर आप एक ठंडी जलवायु में जाते हैं और इसके लिए पूरी अलमारी नहीं खरीदना चाहते तो अच्छा है। एक काले कश्मीरी स्वेटर के साथ के रूप में
  • एक लंबी विमान राइड चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    एक छोटा टूथब्रश और टूथपेस्ट लाओ आप व्यक्ति जो प्रत्येक भोजन के बाद या यदि आप बस अपने मुँह में है कि बुरा लग रहा से बचने के लिए जब आप कुछ समय के लिए अपने दाँत ब्रश नहीं किया है चाहता हूँ अपने दाँत ब्रश करने की जरूरत के प्रकार रहे हैं, तो हो सकता है आप एक छोटे से टूथब्रश रखने के लिए उपयोगी होगा और यात्रा पर टूथपेस्ट हालांकि विमान के छोटे बाथरूम में अपने दांतों को ब्रश करने में इतना आसान नहीं होगा, यह एक मोसी मुंह होने से बेहतर है।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 7 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    चबाने वाली गम लें आप कुछ चबाने वाली गम भी ले सकते हैं ताकि नए दाँत हों, अगर यह आसान हो न केवल यह आपके सांस को ताज़ा करेगा, लेकिन टेकऑफ़ और लैंडिंग के दौरान चबाने वाली गम दबाव में तेजी से बदलाव के कारण घूमने से आपके कानों को रोक देगा।
  • भाग 2

    मनोरंजन के लिए तैयारी
    एक लंबी योजना राइड चरण 8 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    फैसला लें कि उड़ान के दौरान आप किस इलेक्ट्रॉनिक मनोरंजन का उपयोग करेंगे। दो दृष्टिकोण हैं एक को एयरलाइन को सब कुछ तय करने दें (पहले सुनिश्चित कर लें कि आप जो पेशकश करते हैं वह सुनिश्चित करें) और यथासंभव प्रकाश की यात्रा करें। दूसरा, अपनी खुद की मनोरंजन वस्तुएं लेना है क्योंकि आप विश्वास नहीं करते कि एयरलाइन की पेशकश के लिए पर्याप्त है। बस ध्यान रखें कि वजन प्रतिबंध हैं और जितनी चीजें आप अपने साथ लेते हैं, आपको अधिक चीजों से हारने, तोड़ने या लूटने की चिंता नहीं होगी। इसका अर्थ यह भी है कि आप जिस सामान से यात्रा कर रहे हैं, उस जगह से स्मृति चिन्ह और ट्रिंकेट ले जाने के लिए आपके सामान में कम जगह है।
    • दूसरी ओर, कुछ लेख उपयोगी होंगे यात्रा के दौरान और न केवल विमान पर (उदाहरण के लिए आइपॉड या ई-बुक रीडर), इसलिए उन्हें डबल कार्य पूरा करने के लिए अच्छा लगा
    • विचार करने के लिए दूसरी बात यह है कि, यदि आप उड़ान के दौरान फिल्म या मनोरंजन के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो यह काफी महंगा हो सकता है। हालांकि यह कुछ उड़ानों में पूरक है, लेकिन आपको अपनी पसंद की एयरलाइन की नीति की समीक्षा करनी चाहिए। शायद यह iTunes से एक फिल्म किराए पर लेने और अपने iPad या कंप्यूटर पर देख (हालांकि यह संभव है कि मात्रा थोड़ी कम की तुलना में यह विमान की फिल्मों में होता है) 3 या 4 डॉलर के लिए बेहतर है बजाय $ 10 का भुगतान के प्रत्येक या अधिक हवाई जहाज पर एक फिल्म देखने के लिए। साथ ही, अगर आप अपनी फिल्मों को अग्रिम रूप से चुनते हैं, तो आप में से चुनने के लिए और विकल्प होंगे।
  • एक लंबी विमान की सवारी चरण 9 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लें चीजें आप हवाई जहाज पर ले जाने पर विचार करेंगे संगीत के लिए एक आइपॉड और श्रव्य किताबें, एक लैपटॉप या एक iPad लिखने और पढ़ने के लिए शामिल हैं (और जब आप यात्रा इंटरनेट सर्फ), एक पोर्टेबल डीवीडी (हालांकि यह बहुत बड़े कमरे हो जाएगा कई जगहों पर होटल में डीवीडी प्लेयर हैं) या एक पोर्टेबल गेमिंग कंसोल जैसे निंटेंडो डीएस या पीएसपी प्रत्येक व्यक्ति के पास उसके गुण और विपक्ष हैं जो आपको तुलना करने की आवश्यकता है। हालांकि, अगर आप छुट्टी पर जाते हैं, तो अपने लैपटॉप और अन्य चीजें जो घर पर अपने काम की याद दिलाने के लिए छोड़ने की सलाह दी जाती है।
  • अपना लें सेलुलर- आपको यात्रा पर इसकी आवश्यकता हो सकती है और भले ही इसे हवाई जहाज़ पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है, यह आपके साथ एक सुरक्षित जगह पर रखने के लिए होगा। ध्यान रखें कि कई नए विमान उड़ान के दौरान मनोरंजन उपलब्ध हैं
  • और अगर आप एक लैपटॉप या आइपॉड लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि छोड़ने से पहले आपने पूरी तरह से इसका शुल्क लिया है उड़ान की दूरी के आधार पर, यदि आप विमान पर कोई प्लग उपलब्ध नहीं हैं, तो आप अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को पूरी तरह से चार्ज करने के लिए एक पोर्टेबल बाह्य बैटरी में निवेश करने पर विचार करना चाह सकते हैं।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि
    3
    पढ़ने की सामग्री ले लो अगर आपने अभी तक उस उपन्यास को नहीं पढ़ा है या खबरों पर नहीं पकड़ा है, तो यह आपका मौका है। मत भूलो कि आप हवाई जहाज़ पर बैठने से पहले हवाईअड्डे पर नवीनतम पत्रिका प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप उन्हें उड़ान पर पढ़ सकते हैं, तो आपको उन्हें बाद में लेने की ज़रूरत नहीं है! यदि आपके पास ई-बुक रीडर है, तो आप इसे लेना चाह सकते हैं क्योंकि आप सैकड़ों स्टोर कर सकते हैं उपन्यास या अन्य पढ़ने की सामग्री, अपने गंतव्य के लिए एक पर्यटक गाइड सहित। यहां पढ़ने के कुछ प्रकार हैं जो आप ले सकते हैं:
  • उपन्यास (यदि आपकी पुस्तक उबाऊ हो जाती है तो एक से ज्यादा ले लो)
  • सेलिब्रिटी गपशिप पत्रिकाओं, जैसे कि हमारे साप्ताहिक
  • आदरणीय पत्रिकाएं, जैसे द न्यू यॉर्कर, द इकोनोमिस्ट या टाइम
  • समाचार पत्र
  • स्कूल या काम के लिए पढ़ने के लिए सामग्री
  • यदि आप लिखना चाहते हैं, तो आप लेखन सामग्री भी ले सकते हैं, जैसे कि एक डायरी, एक लैपटॉप या एक लेख जो आप तैयारी कर रहे हैं। यह लिखने के लिए सही समय हो सकता है
  • एक लंबी योजना राइड चरण 11 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    गेम ले लो चाहे आप दोस्तों के साथ यात्रा कर रहे हों या आप के पास बैठे किसी के साथ दोस्त बनाने की उम्मीद कर रहे हों, कुछ गेम लाकर अपने आप को मनोरंजन करने का एक अच्छा तरीका है आप जैसे खेल के पासा, कार्ड या यात्रा संस्करण ले सकते हैं खेद है! या शतरंज या चुंबकीय चेकर्स भी यदि आप किसी के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो पहले सुनिश्चित करें कि यह वह गेम है जो वह खेलेंगे।
  • आप एक नोटबुक भी ले सकते हैं ताकि आप खेल को खेल सकें मैश या किसी अन्य व्यक्ति के साथ फांसी
  • आप कुछ सरल गेम के साथ तैयार भी जा सकते हैं जो केवल बात करने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, आप "भूगोल" खेल सकते हैं: आपको जो करना है वह देश या शहर का नाम कहलाता है - उसके बाद, आपके साथी को एक देश का नाम या एक शहर का कहना है जो कि आखिरी पत्र से शुरू होता है देश या शहर जिसे आपने कहा - आप को ऐसा करने के बाद भी और जब तक आप में से एक को किसी देश या शहर को पहले से ही कहा जाने वाला या दोहराने के लिए कुछ भी नहीं सोचना चाहिए, तब तक ले जाना चाहिए।
  • आप पागल लिबसे बुक भी ला सकते हैं ताकि आप और आपके मित्र या सीटमाट मनोरंजन में रह सकें।
  • एक लंबी योजना राइड 12 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    5
    पहेली लें अपने आप को मनोरंजन करने का एक अन्य तरीका, खासकर यदि आप अकेले हैं, तो क्रॉसवर्ड पहेलियाँ, सुडोकू या दूसरे शब्दों या नंबरों की एक पुस्तक लेना है। इस तरह, जब आप चाहते हैं तब आप क्रॉसवर्ड ब्राउज़ कर सकते हैं और आपको लगता है कि उस समय मक्खियों को महसूस होगा। केवल एक इंटरमीडिएट-स्तरीय पहेली पहेली को पूरा करने में दो या अधिक घंटे लग सकते हैं, और आप उस समय देखेंगे जब तक आप कार्य करने लगेंगे।
  • आप एक पहेली पुस्तक भी ले सकते हैं, जो शब्द पहेली, संख्याओं और अन्य जटिल चुनौतियों का संयोजन होगा।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 13 के लिए तैयार की गई छवि
    6
    अपनी उड़ान से पहले अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को चार्ज करें यह महत्वपूर्ण है अगर आप अपने लंबी यात्रा के दौरान मनोरंजन करने के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं यद्यपि आप भाग्यशाली हो सकते हैं और आप एक दालान में महसूस करते हैं जिसमें एक प्लग है, यह संभवतः संभव नहीं है आपको भी चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपने लेयर-थैले में चार्जर डालते हैं! घर पर चार्जर छोड़ना बेहद आसान है और अपनी छुट्टियों को अपने पीछे छोड़ने के बारे में पछतावा के साथ बर्बाद कर दें। वही अंतर्राष्ट्रीय सिम कार्ड, फोन कार्ड या मोबाइल ब्रॉडबैंड यूएसबी मॉडेम के लिए लागू होता है।
  • यदि आप वास्तव में अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में से एक को लोड करने के लिए बेताब हैं, तो हो सकता है कि फ्लाइट एटेंडेंट में से एक आपके लिए यह करेगा, लेकिन उस पर भरोसा न करें।
  • कई एयरलाइंस आज आपको उड़ान पर लोड करने की अनुमति देते हैं सीटगुरु डॉट कॉम दर्ज करें और आपके लिए उपलब्ध विभिन्न विकल्पों की समीक्षा करें।
  • भाग 3

    हवाई जहाज पर आपको स्वस्थ रखना
    एक लंबी योजना राइड चरण 14 के लिए तैयार की गई छवि
    1
    स्वस्थ नाश्ते लाओ. स्नैक्स उड़ान की एकरसता को तोड़ता है और विमान पर हर भोजन के बीच खाड़ी में भूख रखने में मदद करता है। यदि आप सख्त आहार पर हैं या सिर्फ पॉप चिप्स या चेक्स मिक्स के एक छोटे से बैग के लिए 5 डॉलर का भुगतान किए बिना नाश्ते चाहते हैं, तो अपने खुद के स्नैक्स लाने का सर्वोत्तम समाधान है इससे आप फ्लाइट एटेंडेंट के पास इंतजार करने के बजाय, जब भी आप चाहें तब भी खाने के लिए अनुमति देंगे। यहां कुछ स्नैक्स हैं जो खराब नहीं होंगे और आप ऊर्जा में वृद्धि करते हुए आपको संतुष्ट महसूस करेंगे:
    • सेब
    • पागल का मिक्स
    • बादाम, काजू या पिस्ता
    • एक ग्रैनोला बार (जब तक यह बहुत अधिक क्षय नहीं होता)
    • दही में छिड़क किशमिश
    • नमकीन कुकीज़
    • आम या सूखे केले
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 15 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    बहुत सारे पानी पीने की तैयारी करें। एयर यात्रा डिहाइड्रेटिंग है, इसलिए बहुत सारे पानी पीते हैं यद्यपि आप सुरक्षा के लिए पानी की एक बोतल नहीं दे सकते हैं, आप अपने उड़ान पर जाने से पहले एक टर्मिनल के पास खरीद सकते हैं। आपको ग्लास पानी पीने के किसी भी अवसर को भी स्वीकार करना चाहिए, क्योंकि आपको पता नहीं है कि उड़ान परिचर फिर से गुजरता है। बेशक, आप आमतौर पर विमान के पीछे पानी की मांग कर सकते हैं या यहां तक ​​कि कॉल बटन दबा सकते हैं, लेकिन जब यह अवसर स्वयं को प्रस्तुत करता है तो पानी को स्वीकार करने में अधिक असफल होता है।
  • बेशक, हालांकि यह पानी पीने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, आप हर पांच मिनट पेशाब करने के लिए बाथरूम में नहीं चलाना चाहते हैं, खासकर यदि आपके पास खिड़की के पास एक सीट है और आप अपनी लाइन में लोगों को परेशान करने के बारे में चिंतित हैं। हाइड्रेटेड रहने और आपके मूत्राशय को हर समय पूरे महसूस नहीं करने के बीच संतुलन खोजें। लेकिन ध्यान रखें कि निर्जलित होने की तुलना में पूर्ण मूत्राशय के साथ हाइड्रेट होना अधिक महत्वपूर्ण है और पेशाब नहीं करना है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    बूंदों को ले लो, अगर आपकी आँखें सूखी होती हैं आई ड्रॉप उड़ान से उन्हें सुखाने से रोकने में मदद करती है यद्यपि यह अनिवार्य नहीं है, यदि आप सूखी आँखों का अनुभव करते हैं जो बहुत से लोगों को किसी उड़ान के दौरान होता है, तो यह वास्तव में आपकी मदद कर सकता है। यह काफी असुविधाजनक हो सकता है अगर आपको लगता है कि आपकी आंखें दस घंटे की उड़ान के पहले घंटे में सुखा रही हैं और इसके बारे में कुछ भी नहीं है।
  • सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आपकी आंखों के कंटेनर की बूँदें कम हो जाएं ताकि वह विमान पर ले जा सकें और समस्याओं के बिना सुरक्षा के माध्यम से जा सकें।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 17 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    विमान पर सक्रिय रहें नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हेल्थ के मुताबिक, चार घंटे से अधिक की उड़ानों पर गहरे नस थ्रोबोसिस (डीवीटी) के विकास का एक छोटा सा जोखिम है। सक्रिय रहने से इसे रोकने में मदद मिलती है आपको विमान के गलियारों के साथ चलने की कोशिश करनी चाहिए जितना आप कर सकते हैं, अपने पैरों को फैलाएंगे और अपने खून बहने के लिए पैरों को फैलाएंगे, और ढीले और आरामदायक कपड़े पहनेंगे। यहां अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
  • उड़ान से पहले और उड़ान के दौरान दिन को हाइड्रेट करें
  • यदि आप जोखिम में हैं, तो अपने पैरों को सूजन से रखने के लिए संपीड़न मोज़ा पहनें (जोखिम वाले कारकों के बारे में अपने चिकित्सक से पूछें)
  • शराब से पहले और उड़ान के दौरान रात से बचें क्योंकि यह आपको निर्जलीकरण करेगा वही कॉफी, शीतल पेय और चॉकलेट के लिए जाता है
  • अगर आपके अल्सर के साथ कोई समस्या नहीं है, तो इससे पहले और आपकी उड़ान के दिन की रात में एस्पिरिन लें।
  • गलियारे के किनारे पर बैठने की कोशिश करें ताकि आप आसानी से विमान को घेर सकें।
  • एक लंबे विमान रद्दी चरण 18 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    आपको जो भी दवा चाहिए वह ले लें मतभेद, दर्द, नींद की गोलियां या आपके द्वारा विमान पर ले जाने वाली किसी भी नियमित दवा के लिए दवा लें यदि आपको अपनी उड़ान के दौरान किसी की ज़रूरत होती है सिरदर्द, गर्दन या अन्य दर्द के मामले में अपनी नियमित दवाएं लेना और साथ ही किसी भी दवाएं जो आप सामान्यतः दर्द को दूर करने के लिए इस्तेमाल करते हैं
  • यदि आप नींद की गोलियां लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो रात में उड़ान भरने में आपकी सहायता कर लें, उन्हें पहले से प्रयास करें। यह आपकी उड़ान पर पहली बार कोशिश करने के लिए अनुशंसित नहीं है और फिर उड़ान पर और लैंडिंग के बाद एक दुर्भाग्यपूर्ण अनुभव समाप्त होता है।
  • भाग 4

    सबसे सुविधाजनक यात्रा व्यवस्था करना


    एक लंबे विमान की सवारी चरण 19 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    तय करें कि आप किस एयरलाइन को यात्रा करेंगे। जाहिर है, आपको अपने गंतव्य के लिए उपलब्ध उड़ानों को जानने की जरूरत है और कीमत "सही" होनी चाहिए। हालांकि, लंबी दूरी की उड़ान की बुकिंग करते समय आपको अन्य चीजों पर विचार करना चाहिए, जैसे कि एयरलाइन कितनी अच्छी तरह साबित होगी। कुछ एयरलाइंस विशेष क्षेत्रों में अन्य की तुलना में अधिक पैररूम प्रदान करते हैं और यह उड़ान पर एक महत्वपूर्ण विचार है - थोड़ा शोध करें और विज्ञापन का वादा क्या है, फ़्लाइट फ़ोरम में अन्य लोगों की राय भी देखें और यात्रा ऑनलाइन.
    • देखें कि एयरलाइन क्या मनोरंजन प्रदान करता है कई नए प्रकार के विमान सामने की सीट के पीछे व्यक्तिगत स्क्रीन प्रदान करते हैं ताकि आपको अपनी गर्दन को फैलाना पड़े न कि आपके सामने किसी के सिर के साथ एक पुरानी, ​​अजीब स्क्रीन देखने का प्रयास करें। स्विस एयर, वर्जिन अटलांटिक और जेट ब्लू जैसे कुछ कंपनियों के मनोरंजन के लिए व्यक्तिगत स्क्रीन हैं।
    • इन व्यक्तिगत मनोरंजन केंद्रों में से कई अब फिल्मों, समाचारों, वृत्तचित्रों आदि के कई विकल्पों के साथ-साथ रेडियो, संगीत और गेमों का उपयोग करते हैं, जिन्हें एक पोर्टेबल डिवाइस के साथ प्रयोग किया जा सकता है जो सीट से निकाल दिया जाता है।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 20 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    एक आरामदायक सीट अग्रिम में चुनें हालांकि किसी को बीच की सीट के साथ रहना चाहिए, आपको जो भी सीट मिलना है, उसके लिए आप क्या कर सकते हैं। सबसे पहले, आपको तय करना चाहिए कि आप किस सीट को पसंद करते हैं, गलियारे या खिड़की। हो सकता है कि गलियारे की सीट लंबी उड़ान के लिए सबसे अधिक आरामदायक होती है क्योंकि आपके पास गलियारे को नजरअंदाज करने वाले पक्ष में थोड़ी अधिक जगह है और आप आसानी से उठ सकते हैं और अपने पैरों को फैल सकते हैं या लोगों को परेशान किए बिना बाथरूम में जा सकते हैं - हालांकि, कुछ लोगों को खिड़की पसंद है क्योंकि उस पर झुकाव के द्वारा आराम करना आसान है और क्योंकि यह बाहर देखने के लिए अच्छा हो सकता है। आपकी पसंद जो भी हो, आपकी सीट चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं:
  • अधिकांश एयरलाइंस आपको अपनी उड़ान की बुकिंग करते समय अपनी सीट चुनने की अनुमति देते हैं। अपनी उड़ान बुकिंग करते समय इस महत्वपूर्ण पहलू को अनदेखा न करें, भले ही आप जल्दी में हों
  • यदि आप ऑनलाइन सीट नहीं चुनते हैं, तो इसे चुनने का प्रयास करें जब आप पंजीकरण करें या उड़ान के बोर्डिंग गेट पर भी। यद्यपि यह संभव है कि आपकी उड़ान पूर्ण हो गई है और आप अपनी सीट को बदलने में सक्षम नहीं हैं, यह कोशिश कर रहा है
  • आप विमान के सामने बैठने की कोशिश कर सकते हैं, ताकि आप बोर्ड कर सकते हैं और जल्दी ही विमान छोड़ सकते हैं। यह नुकसान यह है कि आप बाथरूम से आगे हो सकते हैं।
  • आपको निकास पंक्ति में एक सीट प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए, जहां आपके पैरों के लिए अधिक स्थान होगा।
  • हालांकि, सीटों से बचने का प्रयास करें निकास पंक्ति के सामने उनमें से कुछ आराम नहीं करते!
  • आपको विमान के पीछे सीटों से भी बचना चाहिए न केवल आखिरी पंक्ति में सीटें आम तौर पर लकीरें होती हैं, लेकिन वे टॉयलेट के नजदीक भी हैं, इसलिए गंध सुखद नहीं होगा
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 21 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आपके पास बहुत छोटे बच्चे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उनके लिए सही सीट प्राप्त करें। हालांकि आपके बच्चे को अपनी गोद में बैठने के लिए सस्ता है, यह अपनी सीट में एक बच्चा होने के रूप में सुरक्षित नहीं है (अधिकांश एयरलाइंस आपको उड़ान में एक वाहक कार्ट का उपयोग करने की अनुमति देते हैं)। इसके अलावा, यह संभावना है कि वे आपको लंबी दूरी की उड़ानों के लिए अपनी गोद में एक बच्चा रखने की अनुमति नहीं देंगे जो अंतरराष्ट्रीय हैं
  • एक दीर्घ विमान राइड चरण 22 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    लंबी उड़ान के बाद एक तंग उड़ान कनेक्शन चुनने पर भरोसा मत करो। आप सैन Franciso से पेरिस के लिए उड़ान भरने, तो आप पैमाने पर हो सकता है ब्रसेल्स में एक घंटे के आकर्षक है, लेकिन क्या आप वाकई समायोजित के बीच कम से कम दो, या यहाँ तक कि तीन घंटे अगर आप आप अपनी अगली उड़ान कनेक्शन तक पहुँचने सुनिश्चित करना चाहते हैं बनाना चाहिए। आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा कर रहे हैं, तो आप पासपोर्ट नियंत्रण के माध्यम से जाना और अन्य सुरक्षा उपाय है कि एक लंबा समय लग बिना mecionar एक अजीब हवाई अड्डे के दूसरे छोर से अपने टर्मिनल खोजने की कोशिश लेने के लिए हो सकता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका फ़्लाइट तनाव मुक्त हो, तो उस कनेक्शन का चयन करने का प्रयास करें जो आपको अपनी दूसरी उड़ान तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय दें।
  • एक लंबी योजना राइड चरण 23 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    कार्यकारी कक्षा में बिस्तर की सीट की संभावना की जांच करें यदि आप अपने घंटों को सो सकते हैं, तो यह एक फायदा हो सकता है क्योंकि आप कूलर और संभवत: प्राप्त करेंगे आप जेट अंतराल को हरा देंगे तेजी से। जाहिर है, नकारात्मक पक्ष यह है यहाँ price- है, लेकिन आप अपने मील या अंक या एयरलाइन लगातार उड़ाका का उपयोग कर उन्नयन के अवसरों की जांच कर सकते हैं और हो सकता है व्यापार वर्ग में एक यात्रा के लिए ऑनलाइन एक सनसनीखेज सौदा लगता है। यह विकल्पों की जांच करना थोड़ा अधिक है या अतिरिक्त आराम के लिए थोड़ी अधिक भुगतान करना होगा, और जब तक आप कोशिश नहीं करेंगे, तब तक आप नहीं जानते!
  • एक लंबी योजना राइड चरण 24 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    6
    विमान पर भोजन के विकल्पों की जांच करें अधिकांश एयरलाइंस लंबी दूरी की और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए आहार प्राथमिकताओं के लिए एक विशाल विविधता प्रदान करते हैं हालांकि, तुम कुछ भी है कि बस यह सुनिश्चित करें कि आहार वरीयता ठीक से पंजीकृत आदेश दिया है बनाने के लिए साधारण भोजन के सामान्य विकल्प में नहीं है और अपनी उड़ान से पहले 24 घंटे के दोबारा जांच की सिफारिश की है, बुक करना होगा। यह वास्तव में एक लंबी दूरी की उड़ान पर उतरने के लिए निराशाजनक है और पता चलता है कि आपके पास खाने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि आप अपने आदेश में गलत थे!
  • एक लंबी योजना राइड चरण 25 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    किसी भी चिकित्सा समस्या के लिए अग्रिम में तैयार करें। एयरलाइन को कॉल करें यदि आपके पास कोई आहार समस्याएं, एक्सेस (उदाहरण के लिए, व्हीलचेयर या वॉकर) या अन्य समस्याएं जिन्हें फिर से समीक्षा करने की आवश्यकता होती है टेकऑफ़ से 24 से 12 घंटे पहले यह करना सबसे अच्छा है जांच लें कि आपके पास आवश्यक दवाएं और संबंधित व्यंजन हैं यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी जटिलता है तो तैयार होना महत्वपूर्ण है
  • आप मतली से ग्रस्त हैं, तो आप भी हालांकि यह महत्वपूर्ण है अपने इलाज के बारे में निर्देश पढ़ने के लिए मतली या अदरक टेबलेट के लिए दवा लेते हैं, आप स्वस्थ महसूस करने में मदद करने के लिए अपने flight- दौरान कर सकते हैं आमतौर पर इससे पहले कि आप के बारे में दो घंटे के लिए मतली की गोलियाँ लेना चाहिए आपकी उड़ान
  • एक लंबी विमान राइड चरण 26 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    8
    प्रतिबंधों की जांच करें हवाई अड्डे के लिए पैक किए गए आपके बैग खींचने से पहले अपने पसंदीदा रेजर को सुरक्षा में हारना क्योंकि आप इसे अपने कार्गो थैले के बजाय अपने सामान पर पैक करते हैं, यह बहुत मजेदार नहीं है। इसके अलावा, कई निषिद्ध आइटम हैं जो आसानी से हवाईअड्डा या एयरलाइन के वेब पेजों की जांच करके पा सकते हैं, या आप अंतरराष्ट्रीय सूचना के लिए अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आईसीएओ) पृष्ठ देख सकते हैं।
  • सामान के वजन और आकार के बारे में प्रतिबंधों को ध्यान में रखें। अधिक वजन सामान शुल्क के कारण हुई क्षति रेज़र को खोने से आपके बटुए के लिए और भी दर्दनाक है! और अगर आपका ले-आउट बहुत बड़ा है, तो आप बर्बाद हो गए हैं, इसलिए यह शुरू से ही सही है।
  • भाग 5

    अपनी उड़ान से पहले आपको तैयार करना
    एक लंबे विमान की सवारी चरण 27 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    1
    नींद अच्छी तरह से छोड़ने से पहले यद्यपि आप यह आश्वस्त हो सकते हैं कि आप "विमान पर सोएंगे", यह हमेशा की गारंटी नहीं है क्योंकि आप असहज महसूस कर सकते हैं या यात्रियों से जो आपके पास से दो सीटें दूर हैं, विशेष रूप से शोर हैं इसके अलावा, थका हुआ उड़ान शुरू करने से आपको वायरस को बोर्ड पर पकड़ने के लिए तमाम प्रभाव पड़ सकता है। हवाई जहाज के बंद वातावरण में लंबे समय से आपको सर्दी, फ्लू और अन्य लोगों की अन्य अप्रिय चीजों के बारे में पता चल सकता है जो अधिक संभावना है कि आप लड़ सकते हैं यदि आप अच्छे आकार में हैं और थके हुए नहीं हैं। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि दोनों माता-पिता और बच्चों को नर्वस, आँसू और हताशा से बचने के लिए लंबी दूरी की उड़ान से पहले रात अच्छी तरह नींद आती है।
  • एक लंबे विमान की सवारी चरण 28 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि आपके पास एक स्पष्ट बीमारी है, तो यह साबित करने के लिए तैयार रहें कि अब आप संक्रामक नहीं हैं। यदि आपके पास बीमारी है, जैसे कि चिकनपोक के अंतिम चरण या आप खराब फ्लू के बाद बहुत खा रहे हैं, तो आपके पास एक डॉक्टर का प्रमाण पत्र है जो प्रमाणित करता है कि आप अच्छी तरह यात्रा कर रहे हैं (विशेष रूप से, वह आप अब संक्रामक नहीं हैं)। वे आपको बोर्डिंग से रोका जा सकते हैं यदि बोर्डिंग अधिकारी चिंतित हैं कि आप संक्रामक हैं। कम व्यापक स्थलों में दवा के शुल्क से बचने के लिए, यदि आप दवाएं लेते हैं तो अपने डॉक्टर से नोट या पत्र भी जरूरी है। इसके बारे में और पढ़ें कैसे दवाओं के साथ यात्रा करने के लिए दवाओं.
  • एक लंबी योजना राइड चरण 29 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: विश्व का सबसे बड़ा हवाई जहाज // World's largest airplane

    अपने गंतव्य की स्थितियों की जांच करें यह आपको ठीक से पैक करने और विमान पर सही कपड़े पहनने में मदद करेगा। एक ठंडे वातावरण से एक विमान को एक से निकालने के लिए बहुत ही असुविधाजनक है गीला जब आप अभी भी एक भारी ऊन डाल दिया है स्वेटर अपनी दादी आप के लिए बुना हुआ और नीचे एक छोटी आस्तीन शर्ट पहनने के लिए भूल गया! इसी मामले में एक और गर्म में होने के बाद एक ठंडी जलवायु में प्रवेश के मामले में लागू होता है हमेशा तुम्हारे साथ एक कोट है हवाई अड्डे जहां आवश्यक उतरने नीचे चलना रनवे टर्मिनल तक पहुंचने के लिए बहुत नहीं है शर्ट और सैंडल पहनने के लिए अजीब बात है जब यह भारी वर्षा है या हवा बहुत हिंसक है।
  • Video: यूपी में बन रहा दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट, सुविधाएं ऐसी कि चीन भी नहीं कर सकता मुकाबला

    एक लंबे विमान रद्दी चरण 30 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी आवश्यक यात्रा दस्तावेज तैयार करें। जांच लें कि सभी के पासपोर्ट अद्यतित हैं। कई देशों के लिए यह आवश्यक है कि यात्रा के समय के दौरान समाप्ति के पहले अपने पासपोर्ट को कम से कम 6 महीने के लिए मान्य होना चाहिए, इसलिए उन्हें गार्ड से आपको पकड़ने न दें आपके पास अपने सभी दस्तावेज क्रम में लेने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • यात्रा से पहले किसी भी आवश्यक वीजा को व्यवस्थित करें यह करना आसान है एक विदेशी हवाई अड्डे पर लगातार रुकने के बदले किसी दूसरे देश में जाने से पहले चिंता हो रही है कि शायद वे आपको अंदर जाने नहीं देंगे।
  • विदेशों में यात्रा के लिए विदेशी नकदी, ट्रैवेलर्स चेक और क्रेडिट या डेबिट कार्ड का एक मिश्रण व्यवस्थित करें विनिमय दर के संबंध में वे क्या पेशकश करते हैं यह देखने के लिए अपने बैंक से देखें
  • एक लंबे विमान रद्दी चरण 31 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    5
    आवश्यक टीके प्राप्त करें यात्रा के लिए तैयारी के उत्साह के लिए उन्हें भूलना बहुत आसान हो सकता है, इसलिए अपने चिकित्सक से पहले से जांच लें कि आपको किसी की ज़रूरत है या नहीं। और अगर आपको किसी भी दवा के ऊपर स्टॉक करने की आवश्यकता है, तो अपने डॉक्टर को पता चले कि आप कब तक चले गए किसी विदेशी देश में आवश्यक दवाइयों को खरीदने पर भरोसा मत करो क्योंकि आप दवा की कमी के कारण सभी प्रकार की समस्याएं हो सकते हैं क्योंकि आप डॉक्टर नहीं देख सकते हैं
  • एक लंबी योजना राइड चरण 32 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    6
    यात्रा से कुछ दिनों पहले आवश्यक पैक करें इसमें आपके कपड़े भी शामिल हैं, कोई भी दवा आपको क्या चाहिए, विमान टिकट, पासपोर्ट और टॉयलेटरीज़ इससे आप यह नियंत्रित आप क्या पैक चाहिए और आप यात्रा के दौरान का उपयोग मदद से आप अपने बैग की सभी सामग्री के साथ-साथ चोरी आइटम के रिकार्ड को याद है या आप मामले खो देते हैं तो कर सकते हैं मदद करने के लिए एक सूची बनाने के लिए समझदार है।
  • (आदि मकान, कार या) क्या अपनी संपत्ति के साथ एक आपात स्थिति के मामले में करने के बारे में पड़ोसियों, दोस्तों और परिवार के साथ जानकारी छोड़ने के लिए सुनिश्चित करें, अपने पालतू जानवरों या किसी बच्चों आप अपने रिश्तेदारों के साथ छोड़ दिया है या, बड़े यदि पर्याप्त, अपने घर में
  • एक लंबे विमान राइड चरण 33 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    7
    तय करें कि आप हवाई अड्डे पर कैसे जाएंगे एक लंबी दूरी की उड़ान आमतौर पर यह मानती है कि आप एक अच्छा समय के लिए जा रहे हैं और आपकी कार को हवाई अड्डे तक ले जाने की संभावना कम है। हालांकि, लंबी अवधि के पार्किंग की कीमत की जाँच के रूप में यह किफायती और एक विकल्प है कि आप के लिए अच्छी तरह से काम हो सकता है, खासकर यदि आप सुरक्षा करते हुए आप जा चुके हैं घर पर अपनी कार छोड़ सकता है के बारे में चिंतित हैं। कुछ हवाई अड्डों को अच्छी लंबी अवधि के पार्किंग दर प्रदान की जाती है अन्यथा, एक कार किराए पर लेने पर विचार करें, स्थानांतरण सेवा का उपयोग कर, टैक्सी से जाकर या पड़ोसी या परिवार के सदस्य से हवाई अड्डे पर जाने के लिए कहें। आखिरी विकल्प विशेष रूप से अच्छा है क्योंकि आप एक अलविदा कर सकते हैं!
  • एक लंबी योजना राइड कदम 34 के लिए तैयारी शीर्षक छवि
    8
    अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए सामान्य आगमन के समय की शुरुआत या दो से तीन घंटे के भीतर आओ। यदि आप अक्षम हैं या एक्सेस करने के लिए विशेष सहायता की ज़रूरत है, तो समय के साथ संपर्क करने और आराम से आपकी मदद करने के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके आने का एक अच्छा विचार है। यदि आप चिंतित हैं कि विमान से पहले क्या करना है, यदि आप जल्दी से आते हैं, तो अधिकांश आधुनिक हवाई अड्डों में बहुत सी बातें हैं और आप हमेशा अपनी पुस्तकों, खेल, अपनी पत्रिका या मनोरंजन के अन्य रूपों में से एक प्राप्त कर सकते हैं!
  • जब आप हवाई अड्डे पर प्रतीक्षा करते हैं, तो आप पढ़ सकते हैं एक लंबे विमान यात्रा पर आरामदायक महसूस करने के लिए कैसे जब आप बोर्ड पर हैं, तो यह कैसे सीखें!
  • Video: हवाई जहाज इंजन कैसे काम करता है

    युक्तियाँ

    • उड़ान परिचारक और सभी एयरलाइन कर्मचारियों के लिए विनम्र रहें आप कभी नहीं जानते कि जब वे ऊपर उठ सकते हैं क्योंकि उन्हें आपकी मुस्कुराहट पसंद है या वे विमान के पीछे शौचालय के पास बैठे थे, भले ही आप ठीक से बचने के लिए कहा, क्योंकि आप उन्हें परेशान करते थे।
    • वास्तव में, आप अपने आइपॉड पर पूरे दस-घंटे की उड़ान के दौरान संगीत नहीं सुनेंगे, इसलिए मनोरंजन के एक से अधिक स्रोत पैक करें।
    • अपने में पैक दवाएं हाथ सामान.
    • एक शर्ट पहनें और अपने लेय आउट सामान में अतिरिक्त पैंट की एक जोड़ी पहनें, सिर्फ मामले में, आप कभी नहीं जानते
    • विमान के निर्धारित समय से पहले ढाई घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचे। इससे आपको खाने के लिए समय दिया जाएगा, फ्लाइट के दौरान पढ़ने के लिए किताब खरीदें या बाथरूम का उपयोग करें अन्यथा, आपको हवाई अड्डे पर जल्दी करना होगा और आपको एक असहज उड़ान होगी। याद रखें कि नए सुरक्षा नियंत्रण उपायों के कारण यह आपके बैग को पाने के लिए कुछ समय ले सकता है।
    • अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए चार्जर ले जाएं आपको चार्ज अग्रिम में अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में काम करेगा, क्योंकि आपके डीवीडी प्लेयर शायद 6 घंटे, छुट्टी के एक सप्ताह और उड़ान के 6 घंटे की उड़ान के लिए पर्याप्त बैटरी नहीं है यह मानकर न चलें।
    • चबाने वाली गम को इस तरह से पैक करें कि आपके कानों को चोट न आती जब विमान भूमि हो।
    • यदि आपके कानों में वायुमंडलीय दबाव में समस्याएं हैं, जैसे कि टिनिटस, अपने ले-इन बैग में कुछ कानप्लोज़ पैक करें ताकि आप उनका उपयोग कर सकें। यह संभव है कि हवाई जहाज का वायु दबाव निरंतर होता है और एयर कंडीशनिंग है, इसलिए आपको उनकी आवश्यकता नहीं है। इयरप्लग और स्लीप मास्क भी आपको अवांछित ध्वनि और रोशनी में डूबने में मदद करेंगे, जब आप विमान को बोर्ड पर सोना चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप हवाई अड्डे पर खाएं अगर वे आपकी उड़ान के दौरान भोजन नहीं देते हैं। अधिकांश हवाई अड्डों में मैकडॉनल्ड्स या टैको बेल जैसे परिवार के रेस्तरां के साथ छोटे भोजन आंगनों होते हैं
    • विदेशी स्थलों के लिए ट्रांसफार्मर और / या एडाप्टर में निवेश करता है।

    चेतावनी

    • इन-फ़्लाइट मनोरंजन के किसी भी स्रोत पर भरोसा मत करो - कुछ भी हो सकता है। आपका आईपॉड मर सकता है, इन-फ़्लाइट मूवी सिस्टम विफल हो सकता है, आदि।
    • गाड़ी से निकलते समय अपनी सीट छोड़ने की कोशिश न करें अकेले ही करना अन्य यात्रियों और उड़ान परिचारिकाओं के लिए चीजें मुश्किल बनाती है क्योंकि उन्हें कहीं और स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया जाएगा। इसके अलावा अन्य सीटों के लिए बंद करने की कोशिश मत करो, क्योंकि यात्रियों में असुविधा हो सकती है।
    • यदि आप एक शटल का उपयोग करते हैं, यह पूछे जाने पर आपकी उड़ान छोड़ देता है, एक अपने वास्तविक उड़ान के पत्तों से पहले घंटे, के बारे में एक घंटे पहले कहते हैं कि कहते हैं। वे अक्सर इस क्षेत्र में अन्य लोगों को उठाते हैं, और ट्रांसफर सेवा आने पर अन्य लोग आपके जैसी वक्तव्य नहीं कर सकते। यह वापसी की उड़ान पर और भी अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है, खासकर यदि आप अपने पसंदीदा स्थान पर फ्लोरिडा जैसे छुट्टी पर जा रहे हैं, जहां कई लोग ट्रांसफर सेवा का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि आमतौर पर टैक्सी के रूप में आधे से ज्यादा खर्च होता है इस तरह आप समय-समय पर होने के संबंध में अपने समय के साथ समझौता नहीं करेंगे और जब आप हवाई अड्डे तक पहुंचेंगे तो आप जल्दी में नहीं होंगे।
    • कई प्रतिबंध हैं क्योंकि एयरलाइन और हवाईअड्डे अच्छे व्यवहार के पालन के बारे में बहुत सख्त हैं। आप जल्द ही उन सभी को देखेंगे और यहां कुछ हैं:
    • मूल या गंतव्य के हवाई अड्डों पर ऐसी किसी चीज को पैक न करें जिसे अनुमति नहीं है। यह बहुत महत्वपूर्ण है यात्रा के दौरान क्या अनुमति है इसकी पुष्टि करने के लिए एयरलाइन या ट्रैवल एजेंसी से जांचें।
    • अपनी सीट से बाहर मत जाओ, जबकि सिग्नल को बकल करना है।
    • इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को बंद करने के लिए पायलट के आदेशों को अनदेखा न करें। विमान के लिए कुछ इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बहुत खराब होते हैं जब यह लैंडिंग हो जाता है।
    • पायलट की धमकी देने जैसी बेवकूफ कुछ मत करो बम या आतंकवादियों के बारे में मजाक मत करो
    • एक फोन का प्रयोग न करें विमान पर या अन्य वायरलेस ट्रांसमीटर या रिसीवर (जैसे एक लैपटॉप, Nintendo DS, आदि) (जब तक आप एक हवाई जहाज मोड है), इन संकेतों को संभवतः विमान नेविगेशन तकनीक के साथ हस्तक्षेप कर सकता है । इसके अलावा, अगर आप एक फोन या iPhone या किसी भी स्रोत है, हवाई जहाज मोड में रख कर लें।
    • अपनी छुट्टियों प्रकाशित न करें। हालांकि यह अपनी यात्रा (और अनुशंसित) के बारे में अपने करीबी दोस्तों और परिवार को बताने के लिए ठीक है, यह अपने ब्लॉग या ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए उचित नहीं है: "आह, कल मैं मैक्सिको के लिए जा रहा हूँ और दो सप्ताह के लिए जाना" - अजनबियों मिल सकती है अपने घर और यह चोरी।
    • बचाव के लिए उड़ान के दौरान चलने के लिए तैयार हो जाओ एक गहरी शिरा घनास्त्रता. उड़ान की दूरी के आधार पर, अपने पैरों को आगे बढ़ाएं, या अक्सर बाथरूम में चलने के लिए उठो। गलियारों में कुछ कोमल खींचें (सावधान रहें कि एक सोते यात्री या फ्लाइट परिचर नहीं मारा!)। निजी टेलीविज़न के साथ कुछ उड़ानें जब आप बैठे हैं तब वीडियो खींचते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पहेली किताब
    • आइपॉड या एमपी 3 प्लेयर
    • तकिया और एक यात्रा कंबल (कई एयरलाइंस उन्हें प्रदान करते हैं, तो पहले इसे जांचें - कम आपके लोड, आपके आसन के लिए बेहतर)
    • स्नैक्स (विशेष रूप से महत्वपूर्ण यदि आप हमेशा भूखे रहते हैं या डेयरी, ग्लूटेन, अंडे और मांस से मुक्त भोजन का पालन करते हैं)
    • बोर्ड गेम (चुंबकीय, कार्ड और पासे के सर्वश्रेष्ठ हैं)
    • पत्रिकाएं (हवाई अड्डे पर उन्हें लोड करने के लिए बचाने के लिए लोड करें)
    • एक अच्छी किताब: एक लंबा उपन्यास काम करेगा - आप हमेशा इसे मेल कर सकते हैं (या बेहतर, इसमें कई पुस्तकों के साथ ई-पुस्तक रीडर)
    • डीवीडी प्लेयर (अत्यंत वैकल्पिक, आवश्यक नहीं)
    • आपके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के लिए चार्जर्स (उन्हें मत भूलना!)
    • पासपोर्ट और हवाई टिकट (बिना असफल)
    • पेंसिल और पेंसिल (सभी उम्र के लिए रंग, वयस्कों और लेखकों के लिए गंभीर कलम)
    • अंडरवियर का एक बदलाव बड़ा अंतर बना सकता है। घंटों और यात्रा के घंटे के बाद, यह शॉवर लेने के लिए सबसे करीबी बात है गंदा अंडरवियर के लिए एक ज़ीप्लॉक बैग लें
    • बेबी वाइप्स (लंबी यात्रा पर ठंडा करने का एक त्वरित और आसान तरीका)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com