ekterya.com

दक्षिण अफ्रीका में सुरक्षित रूप से यात्रा कैसे करें

हालांकि यह सच है कि दक्षिण अफ्रीका को वहां किए गए अपराधों के लिए बुरी प्रतिष्ठा मिली है, लेकिन यह प्रतिष्ठा वास्तव में अतिरंजित है और लगभग सभी क्षेत्रों सुरक्षित हैं जैसे ही आप दुनिया के कई अन्य स्थानों की यात्रा करते हैं, आपको यह सोचने की बजाय कि सभी जगह खतरनाक हैं, जिम्मेदार और जानकार होना चाहिए। अगर आप कुछ सावधानी बरतते हैं तो आप कठिन परिस्थितियों में से बचने और कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से बच सकते हैं। यह आपको इस शानदार देश का आनंद लेने की अनुमति देगा और आप बिना किसी भय के कई जगह देखेंगे।

चरणों

विधि 1

सामान्य में
दक्षिण अफ्रीका में ट्रैवल सेफली नाम वाली छवि चरण 1
1
एक समझदार यात्री बनें नियम जो कि किसी भी अन्य देश के लिए अनुशंसित हैं, जो आप दक्षिण अफ्रीका में आवेदन करने के लिए यात्रा करते हैं, यहां तक ​​कि आपके जैसे देशों के लिए भी। इसका मतलब यह है कि आपको चाहिए:
  • यात्रा करने से पहले एक जांच करें किसी अन्य यात्रा के साथ, यात्रा से पहले एक जांच करने से आपके यात्रा के अनुभव में सुधार होगा। इसके साथ आपको कुछ जगहों पर जाने के लिए एक गाइड मिलेगा और आपको उन कठिनाइयों के बारे में कुछ विचार मिलेगा जो उत्पन्न हो सकते हैं।
  • सबसे हाल की घटनाओं के बारे में जानकारी दीजिए
  • सामान्य ज्ञान का उपयोग करें, जिम्मेदार रहें और उन लोगों से सलाह मांगें जो भरोसेमंद हैं।

विधि 2

आगमन सुरक्षा
दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 2
1
ध्यान रखें कि पर्यटक अपराध के लक्ष्य हो सकते हैं। आपकी सुरक्षा यात्रा से पहले तैयार की गई तैयारी पर निर्भर करती है आपको यह जानना होगा कि आप यात्रा से पहले कहाँ रहेंगे और इस स्थान पर कैसे जाए। सामान्य तौर पर, जो पर्यटक ट्रैवल कंपनियों के पास घूमते हैं वे लोग हैं जो अपराध के शिकार हैं।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपने सामान को ध्यान से पैक करें और यह सुनिश्चित करें कि उड़ान नियंत्रण से पहले जाने से पहले वे सुरक्षित हैं। दक्षिण अफ्रीका के हवाई अड्डों को उन जगहों के लिए प्रतिष्ठित किया जाता है जहां चोरी होती हैं - आप इस जानकारी को समाचार रिपोर्टों में सत्यापित कर सकते हैं। यह टिकटों का उपयोग करना बुद्धिमान है जो यह सत्यापित करने के लिए कोई हेर-फेर दिखाती है कि जब आप अपने गंतव्य पर पहुंचते हैं तो आपका सामान ठीक नहीं है।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक छवि 3 चरण

    Video: Lord Blackwood and the Land of the Unclean (SCP-093 and SCP-1867 SCP Tale)

    3
    किसी भी ऐसे व्यक्ति से परिवहन प्रस्ताव स्वीकार न करें जो इस सेवा की पेशकश करने के लिए अधिकृत नहीं है। इस प्रकार की पेशकश केवल हवाई अड्डे के काउंटरों या टैक्सी चालकों या किसी अन्य वाहन से या किसी विशिष्ट परिवहन सेवा के प्रभार से ही स्वीकार की जानी चाहिए।
  • विधि 3

    अपराधों से बचें

    दक्षिण अफ्रीका के अपराधों के साथ समस्याएं हैं, लेकिन जब आप उस प्रकार के अपराधों के बारे में जानते हैं और वे स्थान जहां वे होते हैं, तब आप सुरक्षित यात्रा के लिए तैयार होंगे। हालांकि, यह जानना बहुत ही दिलासा है कि पर्यटकों को अपराध का लक्ष्य नहीं माना जाता है और उनमें से ज्यादातर बड़ी समस्याओं के बिना दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करते हैं। सबसे आम अपराध घोटाले, दंगे हैं जो पर्यटकों को चोरी करने, टिकट रिसाल और झूठी बिक्री के लिए विचलित करते हैं।

    दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    उन स्थानों पर जाने से बचें, जहां स्थानों पर जाना जाता है जहां अपराध होते हैं। इसलिए, अपने होटल में मैनेजर से पूछें या अपने गेस्ट हाउस में कंसीयज या कोई अन्य व्यक्ति, जो कि सुरक्षित हैं, के बारे में आप भरोसा कर सकते हैं। इसके अलावा, उनसे उन जगहों के बारे में चेतावनी देने के लिए कहें, जिन पर आपको जाना चाहिए। आपको कुछ बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए:
    • अलग-अलग जगहों पर जाने से बचें, जो नशीली दवाओं के अपराध, गिरोह हिंसा आदि के लिए जाने जाते हैं। इसके बारे में पूछो ताकि आप जान सकें!
    • रात में मुख्य शहरों के केंद्रीय व्यवसाय क्षेत्रों में मत जाओ।
    • हमेशा टैक्सियों को रात में ले जाया जाना चाहिए।
  • दक्षिण अफ्रीका में ट्रैवल सेफली नाम वाली छवि चरण 5
    2
    इलेक्ट्रॉनिक भुगतान प्रणालियों का उपयोग करते समय सतर्क रहें ज्यादातर स्थानों के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने क्रेडिट कार्ड और एटीएम का उपयोग करते समय कुछ समझदार सावधानी बरतें।
  • जब आप किसी एटीएम या एटीएम का उपयोग करते हैं तो आपके पासवर्ड को कवर करता है एटीएम या एटीएम का प्रयोग करें जो उज्ज्वल स्थानों पर हैं और पृथक स्थानों पर नहीं। अगर एटीएम या एटीएम पर एक अशांति है, तो वापस ले लें या सुझाव दें कि बैंक की सहायता प्राप्त करें। स्कमर्स आपके पैसे से दूर होने के लिए कई तरह के विकर्षण बनाने की कोशिश कर सकते हैं।
  • अपने क्रेडिट कार्ड भुगतानों को ऐसे स्थान पर न दें जहां आप नहीं देख पाएंगे कि क्या होता है। यदि कोई व्यापारी आपके क्रेडिट कार्ड से निकलने की कोशिश करता है, तो उसे तत्काल वापस करने के लिए कहें और नकद प्राप्त करें या खरीदारी न करें। यदि आप एक रेस्तरां में हैं, काउंटर पर जाएं जहां भुगतान किया जाता है और लेनदेन को देखने पर जोर देते हैं। अगर आप चिंतित हैं कि आपके क्रेडिट कार्ड पर कुछ हुआ है, तो अपने कार्ड प्रदाता से तुरंत संपर्क करें।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3
    एक पर्यटक के रूप में देखने से बचने के लिए मानक यात्रा सावधानी बरतें:
  • अपने क़ीमती सामानों को घमंड मत करो अपने महंगे गहने घर पर छोड़ दें और उपसाधन या बैग का उपयोग करने से बचें जो बहुत हड़ताली हैं यात्रा गाइड लोनली प्लैनेट ने सिफारिश की है कि आप घड़ियों का उपयोग नहीं करते हैं, चाहे वे कितने सस्ते हों। अपने होटल में अपने क़ीमती सामान और अपना पासपोर्ट सुरक्षित रखें यहां तक ​​कि उस परिस्थिति में, लिफाफे या कंटेनर के भीतर जगह आइटम रखें, जो होटल कर्मचारियों को चोरी करने से रोकने के लिए लॉक किए जा सकते हैं।
  • विवेक के साथ पोशाक
  • चुपचाप बोलो बहुत शोर और जल्दबाजी के द्वारा ध्यान आकर्षित न करें।
  • अपने गाइड या नक्शे को देखने से बचें अपनी मार्गदर्शिका या मानचित्र में, जिस स्थान पर आप जा रहे हैं, उसकी समीक्षा करने के लिए एक स्टोर या कैफेटेरिया दर्ज करें।
  • अपने बैग को कस कर पकड़ो, कभी अपनी पीठ की जेब में एक बटुआ नहीं लेना और बहुत अधिक नकदी ले जाने से बचें। अपने नकदी के लिए अपने कपड़े के नीचे छोटे बैग छुपाएं।
  • अपनी बैकपैक या बड़े बैग में अपने कैमरे रखें, अपनी गर्दन के चारों ओर लटकने की बजाए
  • विधि 4

    चारों ओर चलो
    दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    उन क्षेत्रों के बारे में समुदाय के किसी सदस्य से सलाह मांगिए जिन पर आप जाने की योजना बना रहे हैं। अपने दोस्तों से पूछें, होटल के मालिक, जानकार, खरीदारी केंद्रों के विक्रेताओं आदि। सुरक्षित स्थानों के बारे में और जहां आप यात्रा कर सकते हैं गाइडियों की तुलना में स्थानीय लोगों का ज्ञान रखने के लिए हमेशा बेहतर होता है, इसलिए शर्मीली मत बनो। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप सड़क पर पूरी तरह से अज्ञात व्यक्ति से नहीं पूछते हैं
    • देखें कि क्या उस व्यक्ति के साथ जाना संभव है जो आप को जाने वाला क्षेत्र जानती है, अगर आप अपने आप को खोने से डरते हैं
  • Video: Geography Now! Dominica

    दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    पृथक स्थानों के माध्यम से चलने से बचें।
  • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें यदि आप मानते हैं कि कोई जगह नकारात्मक या अजीब है, तो वहां मत जाओ या जल्दी वापस न लें, अगर आप पहले से ही वहां हैं
  • यह सिफारिश की जाती है कि आप क्वाज़ुलु-नेटाल और ट्रांसकेइ वाइल्ड कोस्ट के पृथक क्षेत्रों के माध्यम से अपने आप पर चलने से पहले स्थानीय लोगों से बात करें।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक चित्र 9
    3
    सबसे अद्यतित नक्शे और सबसे अद्यतित जानकारी प्राप्त करें। आपको हाल ही के नक्शे की एक प्रति देने के लिए होटल या गेस्ट हाउस में एक प्रबंधक से पूछें।
  • विधि 5

    एक कार किराए पर लें और कार में यात्रा करें

    अपने खुद के अलावा किसी अन्य देश में ड्राइविंग ऐसे ड्राइवर को कुछ खतरा पैदा कर सकता है जो वह देश के ड्राइविंग नियमों से परिचित नहीं है। इसके अलावा, यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ आवश्यक सावधानी बरतें। दक्षिण अफ्रीका में, नशे में चलाना आम बात है हालांकि इस समस्या का समाधान करने के लिए प्रयास किए गए हैं, क्रिसमस के मौसम में दक्षिण अफ्रीका की सड़कों पर 1,000 से ज्यादा लोग मर जाते हैं, जिससे आपको यह पता चलता है कि आपको क्या करना चाहिए। निम्नलिखित दिशानिर्देश दक्षिण अफ्रीका में कार किराए पर लेने पर आपकी मदद करेंगे।

    दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    जब आप एक कार किराए पर लेते हैं, तो उसके लिए एक जीपीएस सिस्टम स्थापित करें। इसके अलावा, यदि आप अपना ले आते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के नक्शे हैं।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 12



    2
    जब आप गाड़ी चला रहे हों तो अपने ड्राइवर का लाइसेंस लें। यह दक्षिण अफ्रीकी कानून की आवश्यकता है।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक चित्र 13 चरण
    3
    बाईं ओर ड्राइव करने के लिए तैयार करें यदि आप उस देश से हैं जहां आप सही दिशा में चला रहे हैं, तो आप को अपनी ड्राइविंग शैली बदलने में मुश्किल हो सकती है और आपको सावधान रहना होगा। इसका मतलब यह है कि जब आप थके हुए हैं, तो आप को ड्राइव नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप संभवतः एक और अधिक प्राकृतिक और शांतिपूर्ण खोजकर अपनी ड्राइविंग शैली की उपेक्षा करेंगे।
  • इसके अलावा, आपको उस गति को सीखना होगा जिस पर लोग इस देश में ड्राइव करते हैं ताकि आप हमेशा उन मामलों में सतर्क रहें जहां वाहन अचानक बंद हो जाते हैं, जैसे कि मिनीबस टैक्सियां
  • हिंसक चालकों से सावधान रहें। दक्षिण अफ्रीकी ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के प्रवक्ता गैरी रोनाल्ड का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के हिंसक चालक उन लोगों को डरा सकते हैं जो ड्राइविंग के इस तरीके के लिए नहीं उपयोग किए जाते हैं।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक चित्र 13 चरण
    4
    अच्छी तरह से चिह्नित और अच्छी हालत में सड़कों पर चलें आप फंसे हुए और असुरक्षित हो सकते हैं यदि आप ऊबड़ सड़कों पर गाड़ी चलाते समय कार को नुकसान पहुंचाते हैं और जिनकी सतह खराब खराब हो जाती है इस घटना में आप लंबी यात्रा के लिए ड्राइव करने जा रहे हैं, अपने मार्ग की अग्रिम योजना बनाएं और सुनिश्चित करें कि कार अच्छी तरह से काम कर रही है। इसी प्रकार, सुनिश्चित करें कि कार में पर्याप्त मात्रा में ईंधन है और आपके पास नकद है।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 14
    5
    ऑटोमोबाइल अपराध के शिकार होने की संभावना को कम करने के लिए बुनियादी निर्देशों और मानकों का पालन करें:
  • ऐसी जगहों में स्टोर क़ीमती सामान जो कि दिखाई नहीं दे रहे हैं, जिसमें आप कार में हैं। कैमरे, हैंडबैग, आइपॉड, लैपटॉप, पैकेज इत्यादि उन्हें कार के ट्रंक में संग्रहीत किया जाना चाहिए
  • जब आप एक शहरी क्षेत्र के माध्यम से चलाते हैं जो व्यस्त है, तो खिड़कियों और कार के दरवाजे बंद रखें।
  • कार में अजनबियों को मत उठाओ या परिवहन न करें।
  • कार के दरवाजे बंद करो जब आप स्टेशन अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्रों में इसे करें और अलार्म सेट करें अगर कार के पास एक है
  • यदि आप हार जाते हैं, तो पुलिस या ट्रैफिक अधिकारी से मार्गदर्शन करें।
  • विधि 6

    स्वास्थ्य का ख्याल रखना

    सामान्य तौर पर, आप देखेंगे कि दक्षिण अफ्रीका के पर्यटन क्षेत्रों में स्वच्छता के अच्छे स्तर हैं और स्वास्थ्य समस्याएं अफ्रीका के अन्य हिस्सों के समान नहीं हैं

    दक्षिण अफ्रीका में ट्रैवल सेफली नाम वाली छवि चरण 15
    1
    सुनिश्चित करें कि आप अपना देश छोड़ने से पहले स्वास्थ्य बीमा खरीदते हैं। अधिक जानकारी के लिए अपने व्यक्तिगत स्वास्थ्य बीमा प्रदाता से पूछें इसके अलावा, कुछ क्रेडिट कार्ड कुछ यात्रा बीमा को कवर करेंगे।
  • दक्षिण अफ्रीका में ट्रैवल सेफली नाम वाली छवि चरण 16
    2
    सार्वजनिक अस्पतालों के बजाय, निजी अस्पतालों का इस्तेमाल करने की कोशिश करें, अगर आपको एक से जाना चाहिए इस तरह, आपको लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, स्टाफ आपके प्रति ध्यान रखेगा और देखभाल के मानकों को उच्च होगा। मुख्य केंद्रों में दवाइयों के साथ फार्मेसियों को अच्छी तरह से आपूर्ति की जाती है
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 17

    Video: Listening practice through dictation 2 Unit 1-10 - listening English - LPTD - hoc tieng anh

    3
    यात्रा से पहले अपने स्वास्थ्य के बारे में आपको सलाह देने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें जब तक आप अफ्रीका में किसी दूसरे देश से नहीं आते हैं तब तक आपको कोई वैक्सीन नहीं प्राप्त करना होगा। सामान्य तौर पर, दक्षिण अफ्रीका में उष्णकटिबंधीय बीमारियां एक समस्या नहीं हैं। हालांकि, मलेरिया एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या है जो कि दक्षिण अफ्रीका के कुछ हिस्सों में पाए जाते हैं जैसे क्रुगर नेशनल पार्क, कुछ क्षेत्रों में एमपुमलांगा, लिम्पोपो और उत्तर क्वाज़ुलु-नेटल, हालांकि यह मौसम, जलवायु और स्थान मुख्य शहरों में, मलेरिया के अनुबंध का कोई खतरा नहीं है कुछ उचित सावधानी बरतने की आवश्यकता के बारे में अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य क्लिनिक से संपर्क करें इस सलाह को ध्यान में रखें क्योंकि चिकित्सा संकेत लगातार अपडेट किए जाते हैं। इसके अलावा, यह टेटनस, टाइफाइड और हेपेटाइटिस ए के खिलाफ हाल ही में टीके के लिए एक मानक यात्रा अभ्यास है।
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 18
    4
    दक्षिण अफ्रीका में सूर्य के बारे में सावधान रहें मौसम गर्म है और बहुत से पर्यटकों को यह पता नहीं है जब तक वे जला नहीं करते। इसलिए, आपको दिन की गर्मी से खुद को बचाने के लिए टोपी, उचित कपड़े, सनस्क्रीन और कुछ धूप का चश्मा का उपयोग करना चाहिए।
  • दक्षिण अफ्रीका में ट्रैवल सेलीली नाम वाली छवि चरण 1 9
    5
    सुरक्षित यौन संबंध रखने के लिए उपाय करें दक्षिण अफ्रीका में दुनिया में एचआईवी संक्रमण की सबसे ऊंची दर है। इसलिए, उचित सावधानी बरतें और सुई या इंजेक्शन का उपयोग न करें जो किसी और ने इस्तेमाल किया है
  • दक्षिण अफ्रीका में यात्रा सुरक्षित रूप से शीर्षक वाली छवि चरण 20
    6
    यदि आप विदेशों में गतिविधियां करने जा रहे हैं, जैसे कि शिविर या लंबी पैदल यात्रा, तो ध्यान रखें कि आपको कुछ चिंताएं चाहिए:
  • टिक का काटना बुखार पैदा कर सकता है इसलिए, लंबा घास के माध्यम से घूमते समय सावधान रहें और आज़ादी से चलने के लिए खींचें या स्नेहक का उपयोग करें ताकि वे आपके शरीर को मार सकें।
  • रेबीज, खासकर कुत्तों के साथ जानवर होते हैं। इसलिए, यदि वे आपको काट लें तो तत्काल सहायता प्राप्त करें
  • साँप हैं, हालांकि आम तौर पर वे समस्या नहीं हैं
  • शरीर से बिच्छू और मकड़ियों को हटाने के लिए लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करें, क्योंकि उनका काट दर्दनाक है, लेकिन वे लगभग घातक नहीं हैं।
  • ऐसी जगहें हैं जहां उपर्युक्त संकेत के अनुसार मलेरिया है।
  • सामान्य तौर पर, ग्रामीण या अनौपचारिक क्षेत्रों को छोड़कर, पानी का सेवन से सुरक्षित रूप से नशे में हो सकता है। इसी तरह, आपको नदियों या नदियों से सीधे पानी नहीं पीना चाहिए, खासकर उन चैनलों को जो नीचे की ओर निर्देशित कर रहे हैं और जो शहर और अन्य शहरों से आते हैं
  • अस्पतालों और चिकित्सा सुविधाओं जो शहरी क्षेत्रों से दूर हैं, हमेशा उपलब्ध नहीं हैं या अच्छी गुणवत्ता के हैं।
  • युक्तियाँ

    • पता लगाएँ कि क्या आप अपने सेल फोन का उपयोग कर सकते हैं या यदि आप किराए पर ले सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी फोन नंबर महत्वपूर्ण हैं, जिनमें आपातकालीन नंबर शामिल हैं, जहां आप रह रहे हैं, स्वास्थ्य या यात्रा बीमा, और कार किराए पर लेने की कंपनी इसके अलावा, आपके पास पुलिस का टेलीफोन नंबर होना चाहिए, जो 10111 है
    • एक से अधिक क्रेडिट या डेबिट कार्ड ले जाएं, लेकिन उन्हें एक बार में नहीं लेना चाहिए, लेकिन एक प्रति दिन। कार्डों के मोर्चे और पीछे की एक फोटोकॉपी बनाएं और उन्हें बचाएं ताकि आप उन्हें रिपोर्ट कर सकें कि क्या वे चोरी हो गए हैं। दूसरी ओर, अधिकांश होटल सुरक्षित कमरे हैं
    • यदि आप समुद्र तट पर जाते हैं, तो क़ीमती सामान ले जाने से बचें अपने स्विमिंग सूट पर एक पिन रखें ताकि आप एक कलाई धारक या वॉलेट में अपनी नकदी डाल सकें। इस तरह, आपका पैसा सुरक्षित और आपके करीब होगा
    • यात्रा से पहले, विश्वसनीय यात्रा संपर्कों के बारे में जानकारी के लिए यात्रा कार्यालय या वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें और आप दूसरों को धोखा देने से रोक सकते हैं
    • अपने सभी सामान एक ही स्थान पर न रखें। यदि आप लूटने के लिए पर्याप्त दुर्भाग्यपूर्ण हो, तो कम से कम आप सब कुछ खोना नहीं चाहते हैं।
    • कभी भी अपने क़ीमती सामान को उस स्थान पर न छोड़ें जिसे आप नहीं देख रहे हैं, भले ही आप होटल के इंतजार के कमरे में हों
    • पता करें कि आपका क्रेडिट या डेबिट कार्ड स्वीकार किया गया है, हालांकि लगभग सभी प्रमुख कार्ड स्वीकार किए जाते हैं।
    • कई गैस स्टेशन केवल नकदी स्वीकार करते हैं, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में।
    • अपनी जेब में कुछ पैसे बचाने के लिए टिप करें, पे फ़ोन का उपयोग करें और घर जाएं।
    • यात्रा से पहले, अफ्रीका की मुद्रा में अपनी मुद्रा का विनिमय करें, रैंड। हालांकि, प्रमुख हवाई अड्डों और बड़े शॉपिंग सेंटर में मुद्रा विनिमय सेवाओं की एक बड़ी मात्रा है। सुनिश्चित करें कि आप अपने देश में निवास के कुछ सबूत लाएंगे।

    चेतावनी

    • दक्षिण अफ्रीका में फ्लू का मौसम मई और अगस्त के बीच होता है जो सर्दियों के महीनों में होता है। इसलिए, यदि आप इस रोग के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं तो टीकाकरण पर विचार करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • दक्षिण अफ्रीका में अपने देश के दूतावास या जनरल वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें ताकि वे जान सकें कि आपात स्थिति में कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है या आपको कुछ कानूनी मुद्दों से निपटना पड़ता है।
    • प्रायोजन घोटाले से बचें - उन नियमों में भाग लेने के लिए नियम न बनाएं, जो सड़क पर आपको पेश किए जाते हैं या किसी ऐसे व्यक्ति को दान देते हैं जो आपको सड़क पर हस्ताक्षर देने के लिए कहता है।
    • दक्षिण अफ्रीका में अवैध पदार्थों का उपभोग करें और आपको जेल में ले जाया जा सकता है।
    • आधिकारिक विक्रेताओं से परिवहन टिकट और अन्य टिकट खरीदें, सड़क पर किसी से भी नहीं।
    • अंधेरे में जाने के बाद एक मिनीबस लेने से बचें, खासकर यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हों या यदि आप एक महिला हैं
    • अकेला ग्रह एटीएम या एटीएम में फंसने वाले कार्ड के आम घोटाले के बारे में चेतावनी देता है धोखेबाज एटीएम या एटीएम को अपने कार्ड में फंसाने और नकदी में पैसे चोरी करने के लिए ले जाता है जब आप शिकायत करने के लिए बैंक में प्रवेश करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मानचित्र और ज्ञान या उन लोगों को पता है जो आप यात्रा करेंगे
    • क्रेडिट और डेबिट कार्ड (मुख्य कार्ड लगभग सभी पक्षों द्वारा स्वीकार किए जाते हैं)
    • पहुंचने से पहले अफ्रीका की मुद्रा
    • यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि ज्यादातर मामलों में, आवास और परिवहन (होटल और किराए पर कारें) रिवर्स करने के लिए। इसके अलावा, सार्वजनिक परिवहन खराब गुणवत्ता का हो सकता है।
    • मुद्रा R200 हम जिसकी पहले समझाया था की जगह ले रही है - सुनिश्चित करें कि आप पुराने को नहीं लेते क्योंकि आप उसे स्वीकार नहीं करेंगे।
    और पढ़ें ... (25)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com