ekterya.com

कैसे थोड़ा पैसे के साथ न्यूयॉर्क की यात्रा के लिए

दुनिया भर से लाखों पर्यटकों की यात्रा हर साल न्यूयॉर्क में होती है, और यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे शहर की अर्थव्यवस्था में एक अरब डॉलर से अधिक का योगदान करते हैं। हालांकि, बिग एप्पल पर जाने के लिए भाग्य खर्च करना आवश्यक नहीं है। निम्नलिखित कदम और सुझाव आपको समय या मजे की बलिदान के बिना थोड़ा सा पैसे के साथ न्यूयॉर्क जाने में मदद करेंगे

चरणों

शीर्षक वाला चित्र बजट के एक चरण पर न्यू यॉर्क सिटी पर जाएं
1
यात्रा करने से पहले एक संगठित बजट बनाएं यदि आप जानते हैं कि आप बहुत सी खरीदारी करेंगे या शहर के चारों ओर महंगा पर्यटन करेंगे, तो अपने बैंक से जांच लें कि आप इसे ठीक से वित्त कर सकते हैं कोई समस्या नहीं है अगर आप अपनी यात्रा के दौरान अपनी यात्रा के दौरान कुछ पर्यटकों के आकर्षण का दौरा करने से दूर रहने का निर्णय लेते हैं - यदि आप शहर लौटते हैं तो आप हमेशा उन्हें जान पाएंगे।
  • छवि शीर्षक वाला बजट बजट 2 पर न्यू यॉर्क शहर पर जाएं
    2
    प्रीपेड पूर्ण एक्सेस पास में निवेश करें जैसे विशिष्ट कार्ड न्यू यॉर्क पास या सिटी पास वे बिग ऐप्पल में एक दर्जन से अधिक प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों तक पहुंच प्रदान करते हैं, एक विशेष गाइड, उपयोग में आसान इंटरफेस और यहां तक ​​कि उचित मूल्य पर कतारों को छोड़ने की संभावना है। आप शुरुआत में महसूस कर सकते हैं कि आप बहुत कुछ दे रहे हैं, लेकिन आप शायद लंबे समय में हजारों डॉलर बचाएंगे।
  • एक बजट पर चरण 3 पर न्यूयॉर्क शहर की यात्रा शीर्षक छवि

    Video: हेलीकॉप्टर से रोहिणी दिल्ली से वैष्णो देवी , आगरा , केदारनाथ आदि जल्द शुरू हो रही है

    3
    यात्रा करने का सबसे अच्छा समय चुनें यद्यपि न्यूयार्क को वर्ष भर में बड़ी संख्या में लोगों को प्राप्त होता है, प्रत्येक स्टेशन में इसके पेशेवर और विपक्ष होते हैं:
  • शीतकालीन: सर्दियों का समय न्यूयॉर्क के बारे में जानने का एक उत्कृष्ट समय है, खासकर छुट्टियों के बाद, जब भीड़ कम हो जाती है और शहर बर्फ में आच्छादित होता है हालांकि, कई आगंतुकों का मानना ​​है कि बहुत कम तापमान चलने और टाइम्स स्क्वायर जैसे कई आउटडोर आकर्षणों का दौरा करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • वसंतः वसंत ऋतु में शहर को जानना एक सुखद अनुभव है, क्योंकि यह गर्म है और जलवायु समशीतोष्ण है, और वृक्ष अंकुरित और सेंट्रल पार्क में खिलने लगते हैं। हालांकि, शहर ईस्टर और स्प्रिंग ब्रेक के आसपास भीड़ कर सकते हैं, और कुछ आकर्षण और होटल आमतौर पर सर्दियों के बाद पूरी कीमत का प्रभार लेते हैं।
  • ग्रीष्मकालीन: गर्मियों में न्यू यॉर्क गर्म और आर्द्र है, और हमेशा बूंदों और तूफान मिलने की संभावना है जो आपके दिन को सचमुच शांत कर सकते हैं। दूसरी ओर, स्थानीय जनता में गिरावट आई और कई होटल और रेस्तरां में गर्मी और दर्शकों के लिए शहर के बाहर के विशेष प्रस्ताव शामिल हैं। लंबे दिन और आम तौर पर धूप मौसम भी महान फायदे हैं।
  • शरद ऋतु: न्यूयॉर्क जाने के लिए एक और उत्कृष्ट समय गिरावट में है, जब मौसम सुखद रहता है, और हर कोने पर रंगीन पत्ते ढेर होते हैं हालांकि, यह वर्ष के सबसे लोकप्रिय, भीड़ भरे और महंगे स्टेशनों में से एक है। उत्तरार्द्ध अच्छा नहीं है यदि आप बजट पर जाते हैं
  • एक बजट पर चरण 4 पर न्यू यॉर्क शहर की यात्रा शीर्षक छवि
    4
    यदि आप कार द्वारा कुछ घंटों में रहते हैं, तो एक रात रहने के बजाय शहर में दिन बिताने की संभावना पर विचार करें। जब आपको आवास की तलाश के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, तो आप एक अविश्वसनीय रूप से बड़ी रकम बचा सकते हैं। कई जगहें हैं जिन्हें आप न्यू यॉर्क की एक दिवसीय यात्रा पर मिल सकते हैं, चाहे आप यूटाउन, मिडटाउन या डाउनटाउन में हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र बजट पर एक कदम पर 5 न्यूयॉर्क शहर की यात्रा करें
    5
    यदि आप शहर में रात बिताने का फैसला करते हैं, तो होटल के कमरे को पहले से बुक करें और इंटरनेट पर सबसे सस्ती दरों की तलाश करें। समय के साथ आरक्षण करना एक कम बजट से यात्रा करना महत्वपूर्ण है। कई मैनहट्टन होटल अलग-अलग जेब के लिए स्वच्छ, आरामदायक और सस्ती हैं, इसलिए सिद्धांत रूप से ऐसा लगता है कि कई दिनों तक वहां रहने के लिए आसान है।
  • Video: ENGLISH VOCABULARY | Travel Vocabulary and Phrases! | Rachel’s English

    शीर्षक वाला चित्र बजट पर 6 कदम पर न्यू यॉर्क सिटी पर जाएं
    6
    एक सप्ताह का दिन यात्रा करें यदि आप एक सप्ताह के अंत में यात्रा से बचते हैं, तो आपको बेहतर होटल दरों, रेस्तरां ऑफ़र, कई आकर्षण और कभी-कभी लोगों के छोटे समूहों पर छूट मिलेगी।



  • शीर्षक वाला चित्र बजट पर एक कदम 7 पर न्यू यॉर्क सिटी पर जाएं
    7
    न्यूयॉर्क में सस्ते सार्वजनिक परिवहन के विभिन्न विकल्पों का उपयोग करें टैक्सी लेते समय अधिक व्यावहारिक होता है, प्रत्येक यात्रा की लागत संचित होगी। अपने पूरे प्रवास के लिए पर्याप्त यात्रा के साथ मेट्रोर्ड खरीदें और सबवे पर हॉप या अपने गंतव्य के लिए बस ले जाएं। अपने स्थान पर नजर डालें ताकि आप खो गए न हों और टैक्सी पर पैसा खर्च करें, और अपने आप को न्यूयॉर्क में दिशानिर्देश देने के लिए सीखें। आपके पास भी पैदल चलने का विकल्प है, जो कि केवल मुफ्त नहीं बल्कि उत्कृष्ट अभ्यास भी है।
  • शीर्षक वाला चित्र बजट के आधार पर न्यूयॉर्क शहर पर जाएँ 8
    8
    शहर में कई मुक्त स्थानों और आकर्षण, जैसे टाइम्स स्क्वायर, न्यूयॉर्क पब्लिक लाइब्रेरी, सेंट्रल पार्क, ग्राउंड जीरो और रॉकफेलर सेंटर, कई अन्य लोगों के बीच सीधे जाएं। यहां उल्लेख किए गए स्थान देखने और जानने के लिए उत्कृष्ट हैं, खासकर यदि आप शहर में एक दिन से भी ज्यादा समय के लिए।
  • याद रखें कि आपको न्यूयॉर्क में महान स्टोरों और डिपार्टमेंट स्टोरों से बचने की ज़रूरत नहीं है यदि आप कम पैसे से यात्रा करते हैं दुकान की खिड़कियों में जाने और कपड़े पर जाने के लिए दुकानों पर जाना या कुछ महंगी स्मारिका पर नज़र रखना हमेशा मज़ेदार होता है
  • चित्र शीर्षक से बजट पर 9 न्यूयॉर्क शहर का भ्रमण करें
    9
    भोजन पर थोड़ा खर्च करें हालांकि बिग एपल दुनिया में कुछ बेहतरीन रेस्तरां का घर है, लेकिन उन सभी को जाना और एक उच्च बिल का भुगतान करना आवश्यक नहीं है। इसके बजाय, अगर आप एक अच्छा लेकिन हल्का नाश्ता खाते हैं तो आप सबसे अच्छा संयोजन प्राप्त कर सकते हैं, एक फास्ट फूड रेस्तरां में दोपहर का भोजन कर सकते हैं और रात के खाने पर अपना पैसा बर्बाद कर सकते हैं। यदि आपको वास्तव में सहेजने की ज़रूरत है, तो अपना खुद का भोजन लाने के बारे में सोचें एक किराने की दुकान पर दिन के बाकी के लिए पैकेज किए गए दोपहर का भोजन और स्नैक का आमतौर पर $ 10 अमरीकी डालर से अधिक का खर्च नहीं होता है
  • न्यूयॉर्क में रेस्तरां का सप्ताह एक वार्षिक आयोजन होता है जहां अर्ध मूल्य पर पूरे लंच और डिनर की पेशकश की जाती है, और आमतौर पर सर्दियों में एक बार आयोजित होती है और एक बार गर्मियों में भाग लेने वाले रेस्तरां में दोनों ही बेहतरीन समय हैं और शहर में कुछ सबसे शानदार रेस्तरां में सस्ता भोजन की पेशकश का लाभ उठा सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र बजट के लिए न्यूयॉर्क शहर पर जाएं चरण 10
    10
    जब तक आप और नहीं कर सकते तब तक खरीद न लें। आप इनमें से कई पा सकते हैं न्यू यॉर्क उपहार दुकानों से स्मृति चिन्ह आपके शहर के मॉल में आधा मूल्य पर है, साथ ही साथ कपड़े, उपकरण, दूसरों के बीच।
  • Video: My 25 Years of Research on Indian Mind Sciences

    शीर्षक वाला चित्र बजट पर 11 जनवरी को न्यूयॉर्क शहर पर जाएं
    11
    क्या खर्च करने की योजना बनाएं हालांकि थोड़ा पैसे के साथ यात्रा करना, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको खुद को उन सभी महंगी चीजों से वंचित करना होगा जो बिग एपल की पेशकश करता है। एक सुरुचिपूर्ण रेस्तरां में कम से कम एक रात का भोजन का आनंद लें, इनमें से एक या दो संगठनों या टी-शर्ट खरीदें, जिन्हें आप कहीं भी नहीं मिल सकते हैं या उस आकर्षण को देख सकते हैं जिसे आप वापस नहीं आ सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • एक पर्यटक की तरह मत देखो इससे लोगों, विशेष रूप से नई यॉर्करों पर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अन्य लोगों की ताल पर चलने फिट करने के लिए कोशिश करता है, अपनी टोपी स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी, अपने पर्यटन के नक्शे, आदि गगनचुंबी इमारतों की तलाश में रहने के लिए से बचने और अपने फैनी पैक से छुटकारा पाने,

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    स्टेटन आइलैंड फेरी लेना एक प्रवेश शुल्क का भुगतान किए बिना न्यू यॉर्क हार्बर के स्थलों को देखने का एक शानदार तरीका है। स्टेटन आइलैंड फेरी ले लो। सभी यात्राएं पूरी तरह से स्वतंत्र हैं और लोअर मैनहट्टन, ब्रुकलिन ब्रिज, स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी और हडसन और पूर्वी नदियों के समान असाधारण दृश्य पेश करती हैं, जो कि मैनहट्टन बंदरगाह में महंगी पर्यटक नावों का प्रचलन है।

    चेतावनी

    हार्लेम, एक शानदार जगह न्यूयॉर्क शहर में जाएँ, लेकिन यकीन है कि आप (हार्लेम की तरह क्या आकर्षण न्यूयॉर्क में ir.Algunos पड़ोस से पहले क्षेत्र रहने या यात्रा करने के लिए सस्ता हो सकता है की एक विचार प्राप्त करने के लिए है स्पेनिश हार्लेम या ब्रोंक्स), लेकिन वे भी डराना और पर्यटकों के लिए असुरक्षित हो सकता है। तैयार है और मैनहट्टन के पास अगर तुम उन्हें का दौरा करने में रुचि रखते हैं, इन क्षेत्रों के बारे में जानकारी की तलाश में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com